एक पालतू के रूप में एक टारेंटयुला कैसे चुनें

यद्यपि कई घृणित या भयानक टारेंटुलस मिल सकते हैं, आप उन कुछ में से एक हो सकते हैं जो सोचते हैं कि वे बिल्कुल आकर्षक हैं! यदि आप कभी भी एक पालतू के रूप में एक टारेंटयुला चाहते थे, तो कोई और अधिक रोचक, आकर्षक या शांतिपूर्ण आर्किनेड नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि टारंटुला सभी एक ही नहीं हैं! अपने घर टारेंटयुला को चुनने के लिए आपको अपने स्रोतों, अनुभव और आवास के स्तर पर विचार करना होगा।

कदम

एक पेट टारेंटूला चरण 1 उठाओ चित्र
1
टारंटुला के साथ अपने अनुभव के स्तर पर गौर करें और मूल्यांकन करें कुछ दूसरों की तुलना में अधिक प्रबंधनीय हैं यदि आपके पास कभी एक टारेंटयुला का स्वामित्व नहीं है, तो आप आसानी से संभालना आसान और बहुत आक्रामक नहीं होना चाहिए।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 2 चुनें
    2
    Avicularia Avicularia, Aphonopelma Seemanni, Grammostola Rosea, Brachypelma albopilosum, Brachypelma smithi और Brachypelma के कई अन्य परिवार के सदस्यों की तरह प्रजाति (लेकिन सभी नहीं) के साथ शुरू करने के लिए उत्कृष्ट है। इनमें से अधिकांश टारंटुला अपेक्षाकृत नरम हैं और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।
  • सबसे दिलचस्प टरंटुलाओं में से कुछ को एराचेंड्स के साथ पिछले अनुभव की आवश्यकता होती है, लेकिन वे बहुत आकर्षक हो सकते हैं। थेराफोसा ब्लोंडी, हैप्लोप्लामा लिविडम और पटरोनीकिलस एसपी वे टारेंटयुला की सभी अद्भुत प्रजातियां हैं हालांकि, कई अन्य लोगों की तरह, वे बहुत आक्रामक हो सकते हैं और अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है हापलोप्ल्मा और पोसिलियारिया सहित कुछ प्रजातियों में, एक बहुत ही खतरनाक जहर है। साइड इफेक्ट वेरिएबल हैं, लेकिन आमतौर पर वे काटने के क्षेत्र में खुजली और सूजन तक सीमित होते हैं, और तीव्र दर्द में। यह भी जलन पैदा कर सकता है। अस्थमा के लोगों को समान मकड़ियों से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि एक अन्य प्रभाव साँस लेने में मुश्किल है, जिससे अस्थमा के हमले हो सकते हैं। हर्ट अटैक और कोमा कुछ टरेंटुलस के काटने के परिणामस्वरूप रिपोर्ट किया गया है। यदि आपके पास उन्हें प्रबंधित करने में कोई अनुभव नहीं है, तो कृपया, कृपया ऊपर दी गई बुनियादी, विनम्र और शुरुआती प्रजातियों को देखें।
  • एक पेट टारेंटूला चरण 3 चुनें
    3
    निर्धारित करें कि आपके टारेंटूला के लिए आपके पास कितने स्थान उपलब्ध हैं टारेंटुला को बहुत जगह की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक टारेंटूला पिल्ला खरीदते हैं, तो आप महीनों को एक मध्यम आकार के शीशी या एक छोटे गिलास फास्ट फूड में जीवित रह सकते हैं। आमतौर पर, एक ऑनलाइन टारेंटयु को खरीदना एक बोतल में दिया जाता है आप मकड़ी को वहाँ तक छोड़ सकते हैं जब तक कि यह एक वात्स्यूट तक नहीं पहुंचता है जिससे कंटेनर के लिए यह बहुत बड़ा हो जाएगा जैसे टारेंटयुला बढ़ता है, आप इसे पारदर्शी, लेकिन साफ, मार्जरीन कंटेनर में ले जाना चाह सकते हैं। यदि आप एक पिल्ला खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नए कंटेनरों के लिए गर्मी स्रोत को अनुकूलित कर सकते हैं जैसे कि यह बढ़ता है। विचार करने के लिए एक अन्य बात यह है कि क्या आप एक अर्धचाल या स्थलीय टारेंटूला खरीद रहे हैं वृक्ष के पेड़ों की एक प्रजाति के साथ लम्बे और भारी मामलों की आवश्यकता होती है "पेड़" चढ़ाई करने के लिए, जबकि स्थलीय लोग पृथ्वी में एक शरण के रूप में एक छेद कर देंगे शुरुआती को सलाह दी जाती है कि वे टेरियन से शुरू करें हालांकि, गिरने के लिए गिरने के लिए आसान है एक अरोरियोल की बजाय एक स्थलीय (हालांकि यह दोनों प्रकारों को संभालने के लिए अनुशंसित नहीं है)।
  • Avicularia Avicularia, Aphonopelma Seemanni, Grammostola Rosea, Brachypelma albopilosum, Brachypelma smithi, Haplopelma lividum, और Pterinochilus एसपी की तरह प्रजाति। वे सभी 18-लीटर मछलीघर या एक मध्यम / बड़े मंदिर में आराम से होंगे
  • कुछ प्रजातियों, जैसे थेरेफ़ोसा ब्लोंडी, 30 सेंटीमीटर तक के पैर रख सकते हैं, एक मकड़ी के रूप में एक डिश के रूप में बड़ा बनाते हैं। उन्हें काफी बड़ा मामला चाहिए, कम से कम 75-150 लीटर
  • एक पेट टारेंटूला चरण 4 को चुनें
    4
    विश्वसनीय रिटेलर चुनें कुछ पालतू दुकानें टारंटुला बेचते हैं और उनकी देखभाल में काफी अनुभव होता है। कई टारेंटुलस ऑनलाइन उपलब्ध हैं, अगर आप को आप के पास पसंद नहीं मिल पा रहे हैं। वे आमतौर पर पिल्लों के रूप में भेजा जाता है और कैद में पैदा होता है। अपने स्थानीय खुदरा स्टोर केवल 3 या 4 tarantulas नहीं हैं (मामले में किसी को भी रुचि रखता है), तो यह बेहतर और अधिक अनुभव के साथ किसी को देखने के लिए (जब तक आप अनुभव नहीं कर रहे हो सकता है और एक टारेंटयुला बुरी तरह से इलाज किया बचत होगी या दुकानदार को एक सबक दे )।
  • एक पेट टारेंटूला चरण 5 चुनें



    5
    एक स्वस्थ टारेंटयुला चुनें टारेंटुलस मामले के एक कोने में या अपने पैरों के शरीर के नीचे गड़बड़ी (जिन स्थिति में वे मर जाते हैं) में बहुत ही स्वस्थ नहीं होते हैं जैसा कि आप देख एक टारेंटयुला पानी कटोरा पर खड़े है, वहाँ दो संभावनाएं हैं: पी रहा है और आप पीने होगा, या मौसम ज्यादा शुष्क होता है और सिर्फ नमी से अतिरिक्त पानी का लाभ लेने की कोशिश कर रहा है। वायु में पीछे की तरफ फैलते हुए टारेंटूला ठीक होना चाहिए, क्योंकि वे संभवत: परिवर्तन (त्वचा बदलते हैं) करना चाहते हैं। आपको संभवतः टॉरेंटूला खरीदने से पहले कुछ दिन इंतजार करना चाहिए, जो मुर्खा है, अतिरिक्त थकान से बचने के लिए। नस्ल के अनुसार, टारेंटुला, शरीर के चारों ओर समान रूप से पैरों को बांधे, एक चक्र बनाने, या आगे पीछे का सामना करना पड़ना चाहिए।
  • एक पेट टारेंटयुला चुनने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    किसी चोट की जांच करें टारन्तुलास, विशेष रूप से जंगली, कैप्चर होने पर आसानी से घायल हो जाते हैं या फंस जाते हैं और भंडारों को भेजे जाते हैं। कुछ जंगली टारंटुला परजीवी हो सकते हैं, इसलिए कैद में उगने के लिए लगभग हमेशा बेहतर होता है सुनिश्चित करें कि इसके पास सभी 8 पैर और 2 पैडीपल्स (उनकी बाहों) सामने हैं जांच लें कि शरीर और पेट पर कोई घाव नहीं है। अगर दुकानदार के पास टारंटुलस के साथ काफी अनुभव है, तो उसे इस स्तर पर आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक पेट टारेंटूला चरण 7 को चुनें
    7
    एक खरीदने से पहले टारेंटयुला की लागतों के बारे में जानें कुछ टारेंटुला सस्ते हैं, दूसरों को बहुत महंगा है। पिल्ले एक वयस्क टारेंटयुला से ज्यादा सस्ता हैं कई दुकानों में अक्सर एक ही नस्ल के लिए अलग-अलग कीमतें होती हैं। आप सीखने के लिए एक सस्ती दौड़ से शुरू कर सकते हैं, और फिर एक और अधिक महंगी एक पर आगे बढ़ सकते हैं एक € 500 से एक € 30 जानवर की हानि सहन करने के लिए आसान है
  • एक पेट टारेंटयुला चुनने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    विभिन्न दुकानों में खोजें। ऑनलाइन रिटेलर की वेबसाइट पर जाएं और दर कार्ड प्रिंट करें। कीमतों की तुलना करने के लिए इसे आप के साथ स्टोर में ले लें शायद आपको सौदा मिलेगा अगर उनके पास कीमत नहीं है जो आप खर्च करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें ऑनलाइन दर कार्ड दिखाएं ताकि उन्हें कम किया जा सके।
  • टिप्स

    • एक महिला टारेंटयु को खरीदने की कोशिश करें वे आमतौर पर पुरुषों से अधिक रहते हैं। कुछ नस्लों 30 वर्ष से अधिक रहते हैं, लेकिन पुरुषों 2-5 साल से अधिक नहीं रह जाते हैं।
    • कैद में जन्मे टारंटुला खोजें कई पालतू दुकानें केवल जंगली टारेंटुलस बेचती हैं क्योंकि लोग बड़ी टारेंटयुला (छोटे मकड़ी के कणों से 15 सेमी चिलीयन गुलाब के रूप में आकर्षक नहीं होते हैं) के साथ शुरू करना पसंद करते हैं। एक टारेंटूला को बढ़ने के लिए बहुत समय की जरूरत होती है और अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत होती है, इसलिए कैद में पैदा होने वाले बड़े अरैखन भंडारों में मिलना आसान नहीं होते हैं। हालांकि, एक खरीदना "खेती", आप जंगली लोगों के संरक्षण में योगदान कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी टारेंटयुला दौड़ का लैटिन नाम जानते हैं कई टारेंटुलस बेमिसाल हैं, इसलिए आप सोच सकते हैं कि आपके पास एक प्रकार है, लेकिन वास्तव में यह एक और है लैटिन या वैज्ञानिक नाम एक एकल जाति का उल्लेख करते हैं और अनुसंधान को बहुत आसान बनाते हैं।
    • टारेंटूला के साथ केस खरीदें कुछ दुकानें आपको जानवरों पर छूट देगी यदि आप सामान खरीदते हैं और एक ही समय में आपूर्ति करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने आवश्यक वस्तुओं के विभिन्न मूल्यों को अग्रिम में भी माना है।
    • टारंटुला के बारे में एक अच्छी किताब खोजें पुस्तकें टारंटुला के बारे में कई प्रश्नों को संबोधित कर सकती हैं और संभवतया कुछ ऐसी चीजें जो आप बच गए हैं। अध्ययन इस विषय पर कभी भी अधिक नहीं होता है
    • इस मामले में अपने टारेंटयुला को एक अच्छी मंजिल दें (लेकिन बहुत मोटी नहीं)। पीट और इसी तरह की सामग्री सब ठीक है, नमी के स्तर है, साथ ही मिट्टी जिसमें एक टारेंटयुला स्वतंत्रता में रहते हैं करने के लिए उनकी समानता में मदद करने के संघनन बनाए रखने के लिए उनकी क्षमता के लिए धन्यवाद किया जाएगा।
    • सामान्य और लैटिन नामों और इसके विपरीत में कनवर्ट करने के लिए Google का उपयोग करें। यह उपस्थिति की पुष्टि करने का एक अवसर भी होगा कि टारेंटयुला के पास होना चाहिए।

    चेतावनी

    • टारंटुला कुत्तों और बिल्लियों के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है, जो आसानी से उसे चोट पहुँचा सकते हैं या उसे मार सकते हैं। इसके अलावा, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक काटने घातक हो सकता है, क्योंकि वे ज़हर के अधिक संवेदनात्मक हैं। यद्यपि सभी मकड़ियों जहरीले होते हैं, वे मनुष्यों से पहले नहीं होते हैं जो टारेंटयुला काट से मर जाते हैं। किसी भी मामले में, इलाज के मुकाबले इसे रोकना बेहतर होता है।
    • यद्यपि निश्चित प्रकार के टारेंटयुला को नियंत्रित किया जा सकता है, तो टारेंटूला रखने के लिए अनुशंसित नहीं है। टारंटुला अत्यंत नाजुक होते हैं, बहुत अप्रत्याशित हो सकते हैं और यहां तक ​​कि ऊंचाई में कुछ सेंटीमीटर से गिरने से उन्हें पेट में दर्द हो सकता है और उन्हें धीमा और दर्दनाक मौत का कारण बन सकता है इसके अलावा, नहीं टारेंटयु को चूसना, क्योंकि उसके शरीर के कुछ क्षेत्रों बेहद नाजुक होते हैं, और उन्हें छूने से यह कुछ ही घंटों के भीतर बहुत भयंकर हो जाता है। यदि आपको इसे अपने हाथ में रखना है, तो दोनों हाथों का उपयोग करें, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा झुकने की कोशिश न करें, उन्हें खुले रखें
    • अपने टारेंटयुला के साथ किसी को डराने की कोशिश न करें: यह उसे डर के लिए मार सकता है।
    • अपने टारेंटूला को खतरे में नहीं डालें यह तुम्हारे खिलाफ बाल सक्रिय कर सकता है। उन्हें बाल कहा जाता है "चुभता" और आपकी त्वचा के संपर्क में गंभीर चिंतन का कारण होगा। यद्यपि सभी टारेंटुलस इन बाल नहीं हैं, अनावश्यक जोखिमों से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • इस मामले से कभी भी टारेंटूला नहीं लगाया जा सकता है, आपके लिए अपने प्राकृतिक निवास स्थान को बदलने के लिए तनावपूर्ण है आप उसे डरा सकते हैं या अचानक आक्रामक हो सकते हैं, और आपको काट लिया जा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप टारेंटूला के कुछ व्यवहार जानते हैं जो आप खरीदना चाहते हैं हालांकि वे सभी एक ही काम नहीं करते हैं, यह जानने में हमेशा अच्छा होता है कि आपकी टारेंटोले क्या सक्षम है, और इसकी आदतें क्या हैं।
    • उदाहरण: ऐसा मत सोचो कि आप मर रहे हैं क्योंकि आप नहीं पीते हैं या आप जितना उम्मीद करते हैं उतने नहीं खाते - कार्रवाई करने से पहले अच्छी तरह से देखें
    • टारेंटूला को एक सप्ताह के लिए नए आवास के लिए अनुकूलन करने की अनुमति दें, इससे परेशान होने से पहले। यह कदम टारेंटुलस के लिए भी तनावपूर्ण है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके टारेंटूला के लिए उपयोग किए जाने वाले सब्सट्रेट में संभावित हानिकारक कीटनाशकों शामिल नहीं हैं
    • यदि कुछ गलत हो जाता है, तो हाथ में टारेंटूला के काटने के लिए कुछ उपाय करना हमेशा आसान होता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com