एक टारेंटूला कैसे लें

टारंटुला आकर्षक और विदेशी प्राणी हैं जो कि साधारण पालतू जानवरों का इलाज करते हैं - हालांकि वे डरावना लग सकते हैं, वे बेहद नाज़ुक हैं उनके काटने से बहुत दर्द होता है और कुछ प्रजातियों में परेशान बाल होते हैं। सामान्य तौर पर, इन एराचैड्स को केवल देखा जाना चाहिए और समझाया नहीं जा सकता है - लेकिन अगर आपके पास यह करना है या करना है, तो आपकी सुरक्षा और मकड़ी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ बुनियादी सावधानियां हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

टारेंटूला को संभालना
एक टारेंटयुला चरण 1 उठाओ चित्र
1
उचित पोशाक पालतू जानवरों के रूप में रखे जाने वाली अधिकांश प्रजातियां खतरनाक नहीं हैं। हालांकि, यह मकड़ी लंबे समय से नुकीले और एक बाल है जो मानव त्वचा को परेशान करता है। एक काटने या अन्य दुर्व्यवहारियों से बचने के लिए, लंबे समय तक बाली वाली शर्ट, दस्ताने और लंबी पतलून पहनें, हर बार अपने मोज़े में जब आप प्राणी को लेना चाहते हैं, तो उसे अपने हाथों में टकराएं। चेहरे का मुखौटा का उपयोग करने पर भी विचार करें।
  • बेशक, आप हमेशा सुरक्षात्मक कपड़ों के बिना इसे पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि काटने या अन्य चोटों का खतरा अधिक है।
  • एक टारेंटयुला चरण 2 उठाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे से आगे बढ़ें हालांकि यह डरावना लग रहा है, टारेंटयुला एक नाजुक जानवर है - अगर आप इसे छोड़ देते हैं या रिंच करते हैं, तो आप इसे घायल हो सकते हैं। जब आप इसे उठाते हैं और उसे स्थानांतरित करते हैं तो हमेशा बहुत सतर्क रहें।
  • एक टारेंटयुला चरण 3 उठाओ
    3
    इसे पकड़ने के लिए एक संदंश या एक कप का उपयोग करें एक टारेंटूला उठाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह उपकरणों का उपयोग करें जो आपके हाथों की बजाय इसे सुरक्षित रखें। फोम लेपित सुझावों के साथ एक संदंश एकदम सही है, लेकिन सावधान वैकल्पिक रूप से जीव निचोड़ करने के लिए नहीं हो सकता है, आप एक कठोर गत्ता तहत मकड़ी पर उल्टा कर दिया और फिर उसे टक के लिए एक कप या कटोरा ले जा सकते हैं, उसे उठा अप करने के लिए और इसे सुरक्षित रूप से ले जाएं कंटेनर के किनारे से जानवर के एक हिस्से को कुचलने के लिए सावधान रहें।
  • एक टारेंटूला चरण 4 उठाओ शीर्षक वाली छवि
    4
    टारेंटयुला को एक सपाट सतह पर ले जाएं, यदि संभव हो तो। जब यह एक बाधा से मुक्त मंजिल पर है, तब इसे हेरफेर करना बहुत आसान है जब आपको इसे छूना पड़ता है, तो इसे एक फ्लैट, चौड़ा क्षेत्र पर रखें, बेहतर होगा कि बाथटब के फर्श या नीचे - इस तरह, आप पूरी सुरक्षा में कप का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक टारेंटयुला चरण 5 उठाओ छवि शीर्षक
    5
    इसके साथ खेलना न करें। जब भी आप इसे उठाते हैं या स्थानांतरित करते हैं, तो इसे अपने चेहरे से और त्वचा के अन्य क्षेत्रों से उजागर करें। यदि यह आपके शरीर या किसी अन्य व्यक्ति के उस पर है और यह, पर हमला करने के लिफ्ट या संपीड़ित करने के लिए टटोला नहीं हो रहा है, लेकिन कुचल या निचोड़ allontanarla- को वास्तव में मजबूत बनाने का प्रतिबिंब गति प्रदान कर सकते स्थिति काटने बग़ल में यह मारा।
  • जब प्राणी निकट है तो शांति से चलने और धीरे-धीरे बोलना सुरक्षित रहने और काटने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है। शोर एक खतरे के रूप में माना जाता है और उन्हें हमले के लिए प्रेरित कर सकता है
  • एक उंगली से नल न लें, अपने शरीर पर कुछ डाल न डालें - इसे परेशान कर आप आक्रामक बना सकते हैं।
  • यह मजाक में भी अन्य लोगों के सामने बोलने न दें
  • आसन्न हमले के संकेत को पहचानना सीखें जब पशु को लुप्तप्राय लगता है, तो यह शरीर के पीछे और सामने के पैर उठाती है।
  • भाग 2

    हमलों से बचें


    एक टारेंटयुला चरण 6 उठाओ
    1
    प्रजातियों की पहचान करें कई टारेंटुलस को सुरक्षित पालतू जानवर माना जा सकता है - हालांकि, कुछ बहुत खतरनाक हैं जिन्हें निश्चित रूप से छुआ नहीं जाना चाहिए। कुछ प्रजातियां दूसरों की तुलना में अधिक आक्रामक होती हैं, इसलिए आपको यह समझने के लिए कि आप किस तरह के व्यवहार की उम्मीद करते हैं, आपके कब्जे में अरैचिड के बारे में सावधान रहना चाहिए।
  • एक टारेंटयुला चरण 7 उठाओ
    2
    अपने मुंह से दूर रहो सभी टारेंटुलाओं के नुकीले होते हैं और काट सकते हैं। कई प्रजातियों के दांत लंबाई में भी 2 सेमी तक पहुंच जाते हैं। गोलीथ टारेंटूला, जो पिल्ला के कुत्ते के रूप में ज्यादा वजन कर सकता है, में 2.5 सेंटीमीटर लंबा फेंग होता है - जब आप अपने हाथ में इन जीवों में से एक चुनते हैं, तो मुंह के क्षेत्र (सिर के सामने) से बचें।
  • एक काटने के मामले में, घाव को धो लें। सामान्य तौर पर, एक मौखिक दर्द निवारक जैसे पेरासिटामोल दर्द के प्रबंधन के लिए पर्याप्त होना चाहिए - इससे असुविधा को कम करने के लिए प्रभावित क्षेत्र उठाया जाता है यदि आप संक्रमण (लाली, सूजन, मवाद) के लक्षणों को देखते हैं, तो एक यात्रा के लिए चिकित्सक को अपॉइंटमेंट करें।
  • यदि आपको किसी संवेदनशील क्षेत्र पर काट लिया जाता है, जैसे चेहरे, तो आपको अधिक दर्द हो सकता है या कुछ जटिलताओं का सामना कर सकते हैं
  • क्या आप जानते हैं कि आप इन मकड़ियों से एलर्जी हो, तो आप बहुत सावधान जब तुम अगर यह आप को काटता है और आप एलर्जी हो या इस तरह के सूजन और सांस लेने में कठिनाई के रूप में एलर्जी की प्रतिक्रिया संकेतों के पोस्टर मेरे हाथ में एक पाने के लिए तुरंत आपातकालीन कक्ष में चला गया होगा फैसला होना चाहिए।
  • एक टारेंटयुला चरण 8 उठाओ
    3
    टारेंटयुला के पेट को छूने न दें कुछ प्रजातियों में पेट पर बाल झुके होते हैं जो एक परेशान रासायनिक के साथ आते हैं। बाल संपर्क पर आते हैं, एक वास्तविक एक बनाते हैं "बादल" हजारों बालों से बना है, जो त्वचा का दर्द, लालिमा और सूजन का कारण बनता है, और आँखों और नाक को भी परेशान करता है - कुछ मामलों में, बाल को शल्यचिकित्सा से निकाल दिया जाना चाहिए
  • यदि आप टारेंटयुला को देखते हैं जो शरीर के पीछे उठाती है, तो दूर रहें।
  • स्पाइडर को छूने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें
  • अपने हाथों को डंकने से बचाने के लिए दस्ताने और मुखौटा पहनें।
  • यदि आप बाल के संपर्क में आते हैं, तो इसे चिपकने वाली टेप से हटाने की कोशिश करें और एंटीहिस्टामिंस लें जैसे कि बेनाड्रील
  • एक टारेंटयुला चरण 9 उठाओ
    4
    यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर पर जाएं यदि बाल आँखों में प्रवेश कर चुके हैं, तो आपको एक संवेदनशील क्षेत्र (उदाहरण के लिए आंखों के निकट) में टारेंटूला काट लिया गया है या घाव को संक्रमित किया गया है, डॉक्टर को बुलाओ, क्योंकि इसका हस्तक्षेप आवश्यक है
  • एक टारेंटूला चरण 10 उठाओ
    5
    मकड़ी को अन्य जानवरों से दूर रखें। हालांकि यह मनुष्यों के लिए एक अपेक्षाकृत हानिरहित प्राणी है, लेकिन यह अन्य पालतू जानवरों जैसे कि कुत्तों के लिए घातक साबित हो सकता है। मकड़ी को हमेशा अपने क्षेत्र में सुरक्षित रखें और आपसी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वहां रहने वाले अन्य लोगों से अलग रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com