ग्रिविडा घोड़ी की देखभाल कैसे करें

यदि आप इसे मुश्किल बनाते हैं तो गर्भवती लड़की की देखभाल करना कठिन हो सकता है इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए आपके लिए मारे और बछेड़ा के लिए उपयोगी होगा।

कदम

एक गर्भवती मारे चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
जांचें कि आपके पास प्रसव के पहले महीनों में मरे के लिए व्यायाम करने के लिए पर्याप्त मेडा है। यह वह जगह भी होगा जहां मरे पहले आधा और आधा महीनों तक जीवित रहेगा। दिन में 24 घंटे, एक आश्रय और एक उचित बाड़ उपलब्ध होना चाहिए।
  • एक गर्भवती मारे चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    आने वाले महीनों में बछेड़ा के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि मां अपर्याप्त पोषण और जलयोजन प्राप्त करती है, तो अंतर्निहित और प्राकृतिक कारणों के कारण बछेड़ा निरस्त हो सकता है। उसी तरह, एक मोटा filly एक कठिन वितरण होगा और बच्चे को अंगों की विकृति जोखिम। गर्भवती घोड़ी के लिए एक नियमित नियमित व्यायाम आवश्यक है!
  • कैर की देखभाल के लिए एक गर्भवती मारे चरण 3
    3
    जांच करें कि कौन सी टीकाकरण कार्यक्रम गर्भवती मार्स के लिए उपयुक्त है। यह आपके बच्चे को सही प्रतिरक्षा सुरक्षा प्रदान करेगा
  • कैर फॉर ए गर्भवती मारे चरण 4
    4
    सुरक्षा और पोषण के लिए चौकस घोड़ी को 24 घंटों में मॉनिटर नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर चीज अच्छी तरह से चला जाता है, रोज़ की जांच होगी। इसके भोजन कार्यक्रम में चारा और विटामिन और खनिजों में समृद्ध पदार्थ शामिल होना चाहिए। 152 सेमी मां के लिए किसी न किसी तरह का आहार 7 किलो अच्छा गुणवत्ता वाले घास का दिन हो सकता है। यदि आप उत्कृष्ट गुणवत्ता के घास को चरते हैं, तो आप राशि को कम कर सकते हैं। चोकर, खनिज की खुराक और उच्च प्रोटीन भोजन का एक संतुलित ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको क्या चाहिए कई गर्भवती मार्स के लिए विशेष रूप से संतुलित होते हैं और चोकर के साथ मिश्रित होना चाहिए। खुराक के लिए निर्देशों का पालन करें: कुछ खाद्य पदार्थ दूसरों की तुलना में अधिक केंद्रित हैं, इसलिए उन्हें एक दें "बाल्टी" यह सही दृष्टिकोण नहीं है गर्भावस्था की प्रगति के रूप में उनकी जरूरतें बदलती हैं, इसलिए, हमेशा पैक्स पर आधारित होती हैं।
  • एक गर्भवती मारे चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    जब घोड़ी खाती है, इसे खत्म करने के लिए पर्याप्त दे। घास पर होगा, हमेशा सुबह, शाम और नाश्ते में उन्हें खिलाने से बचें - अगर आपके पास चरागाह तक पहुंच नहीं है, तो घास को अपने जाल को दें ताकि जितना ज्यादा हो सके उतना समय का विस्तार करें। यह सभी घोड़ों पर लागू होता है, विशेष रूप से स्थिर, क्योंकि यह आंतों के अल्सर और शूल के जोखिम को कम करता है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक गर्भवती मारे चरण 6
    6
    मरे काम करें यदि यह एक काठी है, तो आप उसे जन्म देने तक इसे माउंट कर सकते हैं, लेकिन यह आपके लिए निर्भर करता है। वैकल्पिक रूप से, आप इसे हाथ से ले सकते हैं और इसे खून को अच्छी तरह से प्रसारित करने के लिए तैयार कर सकते हैं। अगर वह cuddling और ध्यान के लिए प्रयोग किया जाता है, वह कम आक्रामक या अस्वास्थ्यकर हो जाएगा एक बार वह पैदा होता है। उसके पेट और निपल्स को छूना एक बढ़िया विचार है- इस प्रकार के संपर्क के लिए इस्तेमाल न किए जाने वाले मूसियों को जब वे खुद को खिलाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें बतख निकाल सकते हैं!
  • एक गर्भवती मारे चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    7
    जब घोड़ी के बारे में एक महीने के बच्चे को जन्म देने के बाद है, यह एक छोटे क्षेत्र जहां आप अभी भी ले जा सकते हैं करने के लिए ले जाते हैं, लेकिन यह शरण मिली है और कुत्तों और अन्य शिकारियों से बचाने के लिए सीमित है। उसे थोड़ी अधिक भोजन दें, लेकिन उसके आहार में कुछ भी मत डालें क्योंकि आप पेट का दर्द और अन्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • एक गर्भवती मारे चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    8



    प्रसव के लक्षणों को पहचानें
  • प्रसव के लगभग दो हफ्ते पहले आपको पेट दिखाई देगा जो अब लटकने में नहीं होगा, लेकिन कूल्हों को भरना होगा।
  • जब आप एक हफ्ते की याद आती हैं तो आपको स्तन बड़े हो जाते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह कितने फीनिल था।
  • लगभग चार दिन पहले, बछेड़ा स्थिति में होगा
  • जन्म से 24 से 48 घंटों तक, मरे के निपल्स चमकदार हो जाएंगे। यह पहले दूध या `कोलोस्ट्रम` के कारण होता है जिसमें फूल्म के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण प्रतिरक्षा कोशिकाएं होती हैं। वास्तव में, घोड़े के बच्चे पहले से ही प्रतिरक्षित रक्त के साथ पैदा नहीं होते हैं, यही कारण है कि उन्हें कोलोस्ट्रम की आवश्यकता होती है। यदि आप जन्म से पहले महीनों में माता के लिए सही टीकाकरण दिनचर्या का पालन करते हैं, तो मरे कोशिकाओं को बछेड़ा में स्थानांतरित कर देंगे। जैसे ही डिलीवरी आ रही है, निपल्स बहुत अधिक हो सकते हैं और दूध से बाहर निकल सकते हैं, आप इसे पैरों पर बहते हुए देखेंगे। यदि घोड़ी जन्म देने से पहले बहुत सारे दूध खो देता है तो यह कोलोस्ट्रम को खो सकता है और आवश्यक प्रतिरक्षा सुरक्षा के बछड़े को वंचित कर सकता है। यह इसे कमजोर और संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ देगा। आपका पशु चिकित्सक हर 24 घंटों में एक रक्त परीक्षण के साथ अपने स्तर को आसानी से देख सकता है। आपको संदेह है कि आपके घोड़े जन्म देने से पहले कोलोस्ट्रम खो गया है, अपने पशु चिकित्सक एक glutaraldehyde (आईजीजी सीरम परीक्षण) से पूछते हैं, यह, सस्ते आसान है और घोड़े का बच्चा के स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा फर्क कर सकते हैं।
  • एक गर्भवती मारे चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    9
    संभवतः आप जन्म खो देंगे क्योंकि यह आमतौर पर सुबह के समय में होता है, 24 और 5 के बीच। यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं तो भाग लेने में सक्षम होने के बावजूद, अलग-अलग जगहों पर रहें क्योंकि आप मौत को रोकने और प्रसव की प्राकृतिक प्रक्रिया को बदल सकते हैं। कैमरे की फ्लैश के साथ या बहुत से लोगों के साथ उसे डरा न दें आखिरकार, वह बेचैन हो जाएगी और लात मार, जमीन पर काटने और चारों ओर घूमने से जन्म देने की तैयारी कर सकती है। फिर वह लेट जाएगा और धक्का शुरू करेगा। पहली दिखाई देनी चाहिए एक प्रकार की नीली और सफेद झिल्ली, फिर सामने खांचे और नाक। इस बिंदु से यह डिलीवरी पूरा करने में लगभग 20 मिनट लगेंगे। यदि आप अधिक समय व्यतीत करते हैं या यदि आपके सामने पैरों और नाक के अलावा कुछ और है, तो आपको अपने पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए। यदि झिल्ली हल्का लाल है, तो घोड़ी का वितरण हो रहा है "allantoic-" यही है, नाल पहले से ही गर्भाशय से अलग हो गया है इसका अर्थ यह है कि पुष्प अब नाल के माध्यम से ऑक्सीजन प्राप्त नहीं कर सकता और जीवन (नवजात मैलापैप्टेशन सिंड्रोम) को जोखिम सकता है। यह जरूरी है कि इस मामले में जितनी जल्दी हो सके उतनी ही उथली हो। पशु चिकित्सक को बुलाओ
  • एक गर्भवती मारे चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर आपको लगता है कि आपके घोड़ी ने जन्म दिया है, तो सुनिश्चित करें कि नाक झिल्ली पूरी तरह से है, इसे जमीन पर रखें और एक लंबे झुण्ड की तलाश करें जहां से बछेड़ा आए। कोई लापता टुकड़ा गर्भाशय के अंदर ही रहा हो सकता है, जिससे संक्रमण और रक्त के विषाक्तता हो। यदि यह मामला है, तो आपके घोड़े में पेट का लक्षण और बुखार अगले दिनों में दिखाई देगा। झिल्ली गुलाबी होना चाहिए, और पीले या हरे करने की प्रवृत्ति placentite- भूरे रंग के धब्बे का संकेत संकेत मिलता है कि कोल्ट आमतौर पर एक लंबी और कठिन जन्म का संकेत है, जन्म की प्रक्रिया के दौरान कुछ `जातविष्ठा खो दिया है है। यदि झिल्ली खत्म हो गया है, तो एक allantoid प्रसव संभव है। कभी-कभी मारी के लिए झिल्ली को निकालने के लिए समय लगता है - इसे कभी भी खींचना नहीं क्योंकि आप इसे फाड़ सकते हैं या इसे खून कर सकते हैं। अगर यह जमीन पर क्रॉल करता है या उसके पैरों के बीच फिट होता है तो उसे एक गेंद में बांधा जा सकता है
  • देखभाल के लिए एक गर्भवती मारे चरण 11
    11
    सुनिश्चित करें कि बछेड़ा जीवित है और चलना है। बछेड़ा जैसे ही जन्म लेते हैं, लगभग तुरंत खड़े होना चाहिए और इसे स्तनपान के साथ दो घंटे के भीतर सबसे अधिक होना चाहिए उसकी प्रतिक्रियाओं की जांच करें और काले रेशेदार खाद के मेदों (मेकोनियम कहा जाता है) पर गौर करें, जिसे पहले निष्कासित किया जाना है। बछड़े के लिए यह मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर इसमें बहुत संकीर्ण श्रोणि हो। अगर बच्चा मेकोनियम (पूंछ, थकावट के उत्तेजित आंदोलनों) को नियंत्रित करने के लक्षण दिखाता है, उसे एनीमा दे या पशु चिकित्सक को बुलाएं।
  • एक गर्भवती मारे चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    12
    जांच लें कि बछेड़ा पीने और पेशाब करना है। यदि ऐसा नहीं है, तो इसे अगले 24 घंटों तक देखें और आवश्यक होने पर अपने पशु चिकित्सक को फोन करें।
  • एक गर्भवती मारे चरण 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    13
    शुरुआत में मुझे एक छोटे बाड़े में माँ और बच्चे को रखना चाहिए, लेकिन लगभग तीन दिन बाद उन्हें एक बड़े मेदों पर ले जाया जाता है और बछेड़ा शुरू करना शुरू कर देता है।
  • देखभाल के लिए एक गर्भवती मारे चरण 14 के लिए देखभाल शीर्षक
    14
    पैरों की विकृति युवाओं में आम होती है और कुछ को कारावास के विस्तार से राहत मिलती है। अपने घोड़े का बच्चा tendons कमजोर (या ऊँची एड़ी के जूते पर चलने, hocks पर या देहाती और ऊपर की तरफ इशारा करते हुए खुरों पर) है, यह आराम करने और उसे पैरों को घायल करने के रूप में नहीं चला नहीं करने के लिए सबसे अच्छा है। जैसे ही बछेड़ा मजबूत होता है, इस स्थिति का समाधान हो जाएगा। कंठों का अनुबंध, एक खुर की नोक पर चलने के लिए दिखाई देने वाले बछड़े के साथ अनुबंधित हो जाता है, बंधन संविदाओं के जोखिम को कम करने के लिए splinting की आवश्यकता हो सकती है।
  • टिप्स

    • अगर घोड़ी की भूख कम हो जाती है, तो चिंतित न हो: पेट को बछड़े से कब्जा कर लिया जाता है ताकि बहुत अधिक भोजन के लिए कोई जगह न हो। यदि आप अचानक अपने व्यवहार को बदलते हैं या भोजन रोकते हैं, तो आपको विशेष ध्यान देना होगा।
    • जन्म में उपस्थित होने के लिए अलार्म लगाओ, ताकि आप किसी भी समस्या को देखेंगे या सिर्फ इस शो का आनंद लेंगे।
    • घोड़ों के कुछ हिस्सों में अनुभव करने वाले को ढूंढने का प्रयास करें, जिनके पास समय बिताने के लिए, उस विवरण को जानने के लिए जिसे आप पुस्तकों में नहीं खोजते हैं। किसी खेत में एक स्वयंसेवक होने के नाते प्रत्यक्ष अनुभव के बदले कुछ स्टाल को सीखने और साफ करने का एक बेहतरीन तरीका है भुगतान करने के लिए उचित मूल्य।
    • आने से मक्खियों को रोकने के लिए खून से मरे को साफ करें।
    • सुनिश्चित करें कि उसे हर समय भोजन और पानी उपलब्ध है घोड़ी प्रसव के बाद पीएगी और यदि यह निर्जलित है, तो यह दूध खो सकता है।
    • कम समय में फोल बीमार हो सकता है अगर समस्याएं हैं तो समझने की कुंजी है अवलोकन यदि आपके कोई संदेह या प्रश्न हैं, तो एक पशुचिकित्सा को बुलाओ

    चेतावनी

    • एक बच्चे के रूप में puledrino के इलाज के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह एक घोड़ा है: बुरी आदतों, जैसे घबराहट, एक प्यारा सा बतख में बर्दाश्त होती है, लेकिन वे एक बड़े घोड़े के साथ खतरनाक हो जाते हैं। इन कार्यों एक झुंड वृत्ति और सामाजिक पदानुक्रम विकसित करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं और अपने घोड़े का बच्चा सीखता है कि आप काटने या आप का सम्मान नहीं करते, तो आप काफी प्रभावी माना जा सकता है और समस्याओं को हो सकता है।
    • कुछ मार्स अतिरंजित हो सकते हैं या अपने बछड़े पर गर्व कर सकते हैं, ताकि लोगों और अन्य घोड़ों के प्रति आक्रामक हो। जन्म से पहले बहुत प्यार और लाड़ प्यार आपको दिखाएगा कि आप कोई खतरा नहीं हैं और आप उसकी कंपनी और उसके बखूबी का आनंद ले सकते हैं!
    • अपनी मां को बहुत अधिक ध्यान दें, लेकिन इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप किसी को भी आसपास नहीं चाहिए।
    • पहले कुछ महीनों के लिए जब आप इसे ले जाने के लिए चाहते हैं, तो आप लोगों के लिए इस्तेमाल हो और संपर्क करें। उसे सिखाना कैसे अपने पंजे उठाए, तैयार और साफ होने के लिए
    • यदि घोड़ी प्राथमिकता है, तो इसे एक और आराम वाली महिला के पास रखें आप कम अकेले महसूस करेंगे और मेढक के लिए भीड़ की जरूरत नहीं है। बेहतर अन्य घोड़ों कि यह बर्फ बना सकता है के साथ यह नहीं डाल (आमतौर पर समूह छोड़ने अकेले जन्म देने के लिए) और कुछ कभी कभी अन्य foals चोरी करने की कोशिश। कभी कभी, एक जिज्ञासु घोड़े की निकटता के कारण, वे समय से आगे प्राप्त कर सकते हैं, गर्भनाल जल्दी तोड़ने और रक्त कि घोड़े का बच्चा प्राप्त करना चाहिए के प्रवाह में दखल।
    • सुनिश्चित करें कि कुछ घास को जलाया जाना है कुछ खेतों में भी चारागाह में फेशक है कम से कम गर्भावस्था के पहले तीन महीनों के लिए मार्स के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि यह अम्नियोटिक थैली को कठोर बना देता है: सहायता की कमी के कारण बछेड़ा बाहर निकलने में सक्षम नहीं हो सकता है। कौन सा जड़ी-बूटियां आपके क्षेत्र में मौजूद हैं? मिसौरी में, उदाहरण के लिए, आप उच्च गुणवत्ता वाले घास के साथ सूखी बाड़े में मारे गए।
    • अपने पशु चिकित्सक के सभी संपर्क विवरण जानने की जांच करें वह कुत्ते और बिल्लियों की तरह एक घोड़े विशेषज्ञ, पालतू जानवरों की तरह नहीं होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि घोड़े को घोड़े से अलग किया जाता है और जब यह जन्म देने के लिए तैयार हो जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पशु चिकित्सकों के टेलीफोन नंबर
    • मशाल
    • नोट पैड - प्रत्येक कार्य के समय लेखन (बछेड़ी नीचे घोड़े का बच्चा, प्रसव की, आंशिक बाहर निकलें, जो उस समय घोड़े का बच्चा उठ जाता है, पोषण, जातविष्ठा के उत्सर्जन, आदि निहित है) - पशुचिकित्सा घोड़े का बच्चा अगर के लिए एक अपूरणीय बात है उसे मदद चाहिए इसके अलावा, अगर आप को मारे फिर से मिलना चाहते हैं, तो भविष्य में जटिलताओं को रोकने के लिए आपके जन्म की कहानी जानने के लिए उपयोगी होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com