एक पुल्ड्रिनो की देखभाल कैसे करें

क्या आपकी मांगी एक मां बन गई है? बधाई! अब मुश्किल आती है, हालांकि: puledrino का ख्याल सब पर एक साधारण बात नहीं है या हल्के से लिया जाना है! यह सुनिश्चित करने के लिए समय और प्रयास करें कि बछेड़ा बढ़ता है और उन लोगों के लिए अनुकूल होता है जो इसे और पर्यावरण को कम करेंगे, आप हर दूसरे के साथ खर्च करते हैं।

सामग्री

कदम

नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके, जितनी जल्दी हो सके दो मिनट के लिए एक बीटाडिन समाधान में नालिका को रखें। इस तरह से आप बैक्टीरिया को पेट के पेट में प्रवेश करने से रोकेंगे।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बछेड़ा को स्पर्श करें अपने मुख, नाक, कान, इत्यादि को छूकर इसे पथपाकर शुरू करो। इस तरह से आप अपने बीच के बंधन को शुरू करेंगे, विश्वास निर्माण करेंगे, जो लंबे समय में अच्छा होगा।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    इलाज। बछेड़ा का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह सुनिश्चित करने के लिए होता है कि जैसे-जैसे वह अपने पंजे (जो कि दस मिनट से जन्म के कई घंटों तक हो सकता है) पर खड़े हो सकते हैं।
  • पहले स्तनपान में कोलोस्ट्रम होता है, जो रोग के खिलाफ एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित करने के लिए आवश्यक एंटीबॉडी में समृद्ध होता है, यह केवल तभी होता है जब गर्भवती होने से पहले घोड़ी को टीका लगाया गया हो।
  • कोलोस्ट्रम को बछेड़ा के जीवन के पहले 24 घंटों के भीतर लिया जाना चाहिए, केवल एक ही समय में पेट एंटीबॉडी को अवशोषित और पचाने में सक्षम है। कोलोस्ट्रम के बिना, बच्चा कई रोगों, विशेष रूप से श्वसन रोगों (इन्फ्लुएंजा, राइनाइटिस, आदि) के लिए अतिसंवेदनशील होगा।
  • मां के असहिष्णुता के लक्षणों को उसके प्राणियों के लिए नहीं दिखाया जाता है, तो ज्यादातर लोगों को स्तनपान करने का पता लगाने में कोई समस्या नहीं है! यदि आप अपने बछेड़ा के सही पोषण के बारे में संदेह रखते हैं, तो पशु चिकित्सक को कॉल करना बेहतर होता है।
  • नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    क्या यह डॉक्टर ने जांच की है जन्म के बाद एक या दो दिन का दौरा किया जाना चाहिए, मां के साथ मिलकर चिकित्सक यह भी निर्धारित करेगा कि क्या बच्चा को सामान्य रक्त परीक्षण के साथ सही एंटीबॉडी मिलती है जो आमतौर पर साइट पर किया जाता है।
  • यदि बछेड़ा कमजोर है या कोलोस्ट्रम नहीं मिला है, तो यह एंटीबॉडी युक्त समृद्ध प्लाज्मा के साथ इसे ट्रांसफ़स करने के लिए आवश्यक है, इसे उन पर पास करें। पशुचिकित्सा एंटीबॉडी की उपस्थिति के बारे में सुनिश्चित होने के बाद, वह बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य की पुष्टि करेगा।
  • कैरोल फॉर न्यूबर्न हॉर्सस चरण 5
    5



    घोड़े और मां के लिए एक अच्छी जगह ढूंढें एक आश्रय के साथ एक खुली चरागाह आदर्श होगा। इस तरह, दोनों में चलने और स्थानांतरित करने के लिए कमरा होगा, जो मांसपेशियों और शरीर के विकास के लिए छोटे में आवश्यक है
  • छलांग से बचने के लिए चराई अच्छी तरह से संरक्षित (एक दुर्गम बाड़ बेहतर) होनी चाहिए, जिससे गंभीर चोट लग सकती हैं।
  • बछेड़ा घास आदि भी शुरू कर देंगे, जो दूध पिलाने से पहले आम तौर पर 5-6 महीने तक पाचन तंत्र विकसित करने में मदद करेंगे।
  • नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    योजना टीकाकरण यदि घोड़ी अपनी टीकों के साथ अद्यतन किया जाता है, तो पिल्ड्रिनो को 3-4 महीने तक नहीं लगाया जाएगा। सबसे आम टीके क्वाड्यूजेंटेंट (पूर्वी / पश्चिमी एन्सेफलाइटिस, टेटनस और इन्फ्लूएंजा) हैं और पर्यावरण के आधार पर इसमें नस्ल, Rhinovirus, वेस्ट नाइल वायरस और डिस्टेंपर हैं। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि टीके को दोहराया जाता है (याद करता है) पहले 3-4 सप्ताह बाद।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बछेड़ा साफ हो जाता है इसे समाप्त करने के लिए, आमतौर पर पर्यावरण की स्थिति (स्थिर, चराई साफ और उचित प्रबंधन) के आधार पर, जन्म के 3-4 सप्ताह बाद यह शुरू होता है। आपका पशु चिकित्सक यह भी देख सकता है कि क्या और कौन सा आंतरिक परजीवी मौजूद है।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    विकास के दौरान अपने बछेड़ा के साथ बातचीत करना जारी रखें जितना अधिक समय आप उसके साथ बिताते हैं (सामान्यतः और हर जगह में छुआ जाने के लिए, उसे अपने खुर खोलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), समय के साथ आपके अनुभव बेहतर होगा। जाहिर है वहाँ foals की देखभाल के बारे में लाखों किताबें हैं, लेकिन यह एक और कहानी है
  • नवजात घोड़े के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    उसके साथ मज़े करो रिश्ते और विश्वास का आनंद लें, जो आपको एक-दूसरे को जानना पड़ेगा और इस प्रकार दीर्घकालिक दोस्ती के लिए नींव रखेगा।
  • चेतावनी

    • हमेशा सावधान रहें जब आप एक बछेड़ा के पास जाते हैं क्योंकि मां सुरक्षात्मक हो सकती है हालांकि यह मधुर घोड़ी था जो पहले अस्तित्व में हो सकता था, एक मां बनने से चीजें बदल सकती थीं वह आक्रामक हो सकती है क्योंकि वह अपने बच्चे की रक्षा करना चाहती है, इसलिए किक, काटने, इत्यादि के लिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com