कैसे एक बछेड़ा चूसना

दूध पिलाने की प्रक्रिया वह प्रक्रिया है जिसके द्वारा मादा के दूध पर निर्भर होने के बजाय ठोस भोजन पर निर्भर होना सीखता है। प्रकृति में, यह स्वाभाविक रूप से होता है जब बछेड़ा 6-12 महीने पुराना होता है। खलिहान में, यह आवश्यक है कि यह दोनों बछेड़ा और मारे स्वस्थ रखने के लिए इसे छोड़ने का फैसला करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको इसे छोड़ने का समय चुनना पड़ेगा, चाहे वह अचानक या धीरे-धीरे किया जाए, और आपको यह पता होना चाहिए कि एक बार जब वह दूध पिलाने लग जाए, तो उसे ध्यान कैसे रखना चाहिए।

कदम

भाग 1

बछेड़ा तैयार करने के लिए तैयार
वीन ए फोल स्टेप 1 नामक छवि
1
देखें कि क्या दूध पिलाने के लिए तैयार है। यदि वह एक निश्चित आजादी दिखाता है, अपनी मां से दूर चल रहा है और अन्य समय के साथ खेल रहा समय खर्च करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वह मुमकिन हो जाना करने के लिए तैयार हो सकता है। यदि आप उन्हें ये बातें कर रहे हैं, तो वह शायद दाना छोड़ने का इच्छुक हो।
  • वीन ए फोल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मां के स्वास्थ्य पर विचार करें जब बछेड़ा कब देना चाहिए प्राकृतिक खरपतवार की प्रक्रिया आम तौर पर शुरू होती है जब बछेड़ा लगभग छह महीने पुराना होता है। यदि मरे की एक स्वास्थ्य समस्या है जिससे दूध का उत्पादन करना या बच्चे की देखभाल करना मुश्किल हो जाता है, तो पहले से ही चार महीने की उम्र में दूध पिलाने शुरू करना संभव है। हालांकि, पांच महीनों से पहले, बछेड़ा की पाचन तंत्र पूरी तरह से विकसित नहीं किया जाएगा, इसलिए इसमें ठोस पदार्थों को इकट्ठा करने में कुछ कठिनाई हो सकती है।
  • यदि बछेड़ा बहुत जल्दी छोड़ दिया जाता है, तो यह जोखिमों को पूरा नहीं करता है कि वह सभी पोषण की जरूरत है और इसलिए, इसे बढ़ने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह बढ़ता है। इसका मतलब है कि इसमें धीमी वृद्धि होगी, जो कि वजन कम करने में सक्षम नहीं होगा और वयस्कता में अपनी पूर्ण शारीरिक क्षमता तक नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि, यदि मां बीमार है, तो यह एक आवश्यक जोखिम हो सकता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    वह एक बीमार बछेड़ा को छोड़ने तक इंतजार करता है जब तक वह स्वास्थ्य में नहीं लौटाता। एक बीमार बछेड़ा को मां के दूध से की जाने वाली पोषण संबंधी सहायता की आवश्यकता होती है। यह भी ठोस पदार्थ खाने की संभावना कम है, इस प्रकार आवश्यक ऊर्जा, खनिजों और विटामिनों में से अधिकांश वंचित होते हैं।
  • इसके अलावा, दूध पिलाने का तनाव एक समय में प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकता है जब उसे संक्रमण से लड़ना चाहिए
  • वीन ए फोल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    समझे कि यह तैयार करना कितना ज़रूरी है, भले ही दूध पिलाने का आकस्मिक या क्रमिक होगा। उचित तैयारी के काम करके, आप फॉइल की पाचन तंत्र के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और दूध पिलाने की प्रक्रिया के दौरान तनाव कम कर सकते हैं।
  • वीन ए फोल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    संकेतों पर ध्यान दें कि बछेड़ा स्तन के दूध के अलावा अन्य चीजें ले रही है। लगभग 10-12 सप्ताह की आयु, पोषण संबंधी आवश्यकताओं को महसूस किया जाता है कि बढ़ते बछड़े माता द्वारा प्रदान किए गए दूध की मात्रा से अधिक होने की संभावना से अधिक होगा। इसलिए, बछेड़ा अन्य खाई, जैसे घास, घास या गेहूं की तलाश शुरू हो जाएगा यह व्यवहार इंगित करता है कि उसकी पाचन तंत्र बदल रही है, क्योंकि यह दूध के अलावा अन्य पदार्थों को विघटित करने का प्रबंधन करता है।
  • इस घटना में देरी हो सकती है यदि मां बहुत दूध पैदा करती है, तो पेटी के पेट को लगातार पूर्ण रखते हुए। इस मामले में, आप अन्य खाद्य पदार्थों को देखने की आवश्यकता महसूस नहीं करेंगे।
  • वीन ए फ़ोल चरण 6 नामक छवि
    6
    बछेड़ा के लिए उपयुक्त भोजन खरीदें चूंकि पिल्लों और बिल्ली के बच्चे के लिए खाद्य पदार्थ हैं, इसलिए फ़ॉल के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ हैं (तथाकथित "रेंगना खिला")। यह एक सूखा ध्यान केंद्रित किया जाता है जिसे आसानी से पचाने और बढ़ते पंखों के पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है। सामान्य तौर पर, बछे के शरीर के वजन के हर 100 पाउंड (45 किग्रा) के लिए प्रतिदिन आधा या तीन क्वार्टर राशन देने की सिफारिश की जाती है।
  • वीन ए फोल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    इसे छोड़ देने के लिए एक महीने पहले पेटी को पेट भरकर खिलाएं। आमतौर पर, रेंगना खिला को दूध देने से पहले एक महीने दिया जाता है। आदर्श इसे एक बाड़े में देने के लिए है जहां आप मात्रा में खपत कर सकते हैं। समायोज्य सलाखों के साथ एक बाड़ एक संकीर्ण प्रवेश द्वार के साथ एक बाड़ है ताकि केवल बछेड़ा मारे बिना प्रवेश कर सकते हैं। इस तरह, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता चलेगा कि भोजन का सेवन खाया गया है
  • आप क्षेत्र में या स्थिर में क्रीप खिला कर दिया है, तो आप किसी भी विचार जो घोड़े फ़ीड उपयोग किए गए के लिए नहीं होगा, और यह जानना चाहते हैं घोड़े का बच्चा अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पर्याप्त खिला है मुश्किल हो सकता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 8 नामक छवि
    8
    दूध पिलाने से पहले दूसरे छोटे घोड़ों को दिखाना शुरू होता है। घोड़े मिलनसार जानवर होते हैं, और अगर मांद से अलग हो जाता है और बिना कंपनी के छोड़ दिया जाता है, तो यह अपने तनाव को बढ़ाना चाहती है, इससे संभावना कम हो सकती है कि वह ठीक से खाएगी
  • उचित समय आधा करने से पहले एक महीने है, जिससे कि यह अन्य समान की उपस्थिति से परिचित हो जाता है, जब उसकी मां उसके साथ नहीं रहती है
  • वीन ए फोल स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    एक खोजें "दाई" बछेड़ा के लिए आदर्श साथी एक कोमल घोड़ा है जो शिकार या चोट नहीं करता (इसलिए, यह घोड़े को हटाने का एक अच्छा विचार है)।
  • कुछ घोड़ों से अधिक होने की संभावना है "दाई" दूसरों की तुलना में घोड़े जो युवा के मुकाबले कम भयभीत हो सकते हैं, मधुर-दिल वाले जेलिंग, पुराने मारे या छोटे घोड़े हैं।
  • नर्स का स्वभाव भी महत्वपूर्ण है। यह बेहतर है कि यह विद्रोही और क्षेत्रीय के बजाय मिठाई और मिलनसार है, अन्यथा यह एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में झुंड को देख सकता है, जो बेहतरी फैशन में व्यवहार कर सकता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    बछेड़ा के दोस्त ढूंढें आदर्श साथी भी इसी उम्र के एक बछेड़ा हो सकता है, क्योंकि वे एक साथ खेल सकते हैं और सामूहीकरण करना सीख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें एक ही समय में छोड़ दिया जा सकता है और इस कठिन समय में एक दूसरे परस्पर समर्थन दे सकते हैं।
  • भाग 2

    एक आकस्मिक जुदाई और एक क्रमिक के बीच का फैसला
    वीन ए फोल स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    जानें कि तेज और धीरे-धीरे खर्राटों के बीच का अंतर क्या है। दो प्रकार के भोजन के दो तरीके हैं: एक अचानक और एक क्रमिक पहली बार के साथ मारे से बछड़े के अचानक अलग होने का मतलब है
    • धीरे-धीरे तौलिए प्रकृति में उत्पन्न होने वाली धनुष की नकल करता है। इस प्रक्रिया के दौरान, माथे से चक्कर के माध्यम से निश्चित पृथक्करण के लिए तैयार किया जाता है जिसमें प्रभावी रूप से अलग होने से पहले एक निश्चित अवधि के लिए उसके पास रहता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 12 नामक छवि
    2
    आकस्मिक एक के संबंध में धीरे - धीरे छोड़ने पर विचार करें। धीरे-धीरे छोड़ने के लिए समय के लिए पर्याप्त निवेश की आवश्यकता होती है, हालांकि, यह प्रकृति में क्या होता है और इसी तरह, बछड़े के लिए कम तनावपूर्ण होता है
  • अचानक प्रातः, दूसरे हाथ पर, बांध और कोल्ट के लिए संभवतः अधिक तनावपूर्ण है क्योंकि तनाव है कि ensues एड्रेनालाईन और कोर्टिसोल के एक उत्पादन है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कारण बनता है और घोड़े का बच्चा के संक्रमण के खिलाफ प्राकृतिक सुरक्षा को कम करती है । घोड़े का बच्चा की प्रतिरक्षा प्रणाली पूरी तरह से परिपक्व जब तक यह 12 महीने की उम्र तक पहुँच जाता है, तो प्रातः के तनाव इस तरह के पेट के अल्सर या फेफड़ों के संक्रमण के रूप में समस्याओं का घोड़े का बच्चा संभावना अधिक होती है सकते हैं नहीं है।
  • वीन ए फ़ोल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    अंतरिक्ष को ध्यान में रखकर आपको दूध पिलाने के साथ आगे बढ़ना होगा। पहला कारक आपके लिए उपलब्ध स्थान की मात्रा है आप अचानक प्रातः लागू होते हैं, घोड़ी घोड़े का बच्चा से दूर रखने के लिए, इतना है कि यह यह और नहीं महसूस नहीं देखता की आवश्यकता होगी, यह हेक्टेयर भूमि के दसियों है और वैकल्पिक रूप से क्षेत्रों से एक स्थिर दूरी के लिए आवश्यक है। यदि आपके पास यह सब नहीं है, तो आपको खेत के किसी दूसरे क्षेत्र में मरे ले जाना चाहिए या एक अलग भुजाई विधि का उपयोग करना चाहिए।
  • वीन ए फोल स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    विचार करें कि अगर बछेड़ा संभाला जा रहा है एक अन्य कारण यह है कि क्या बछेड़ा संभाला जा रहा है या नहीं। यदि जवाब नहीं है, तो अचानक अन्वेषण बेहतर हो सकता है। घोड़ी को हटा दिए जाने के बाद, मानवीय प्रभाव उसकी उपस्थिति की जगह ले लेता है, खुद को बछेड़ा के लिए एक नई मार्गदर्शिका के रूप में स्थापित करता है।
  • हालांकि, अगर घोड़े का बच्चा संभाला जा रहा करने के लिए प्रयोग किया जाता है, छोटे के लिए मां से अलग अदालत के चारों ओर चलता है इससे पहले कि आप दूध छुड़ाना, आप धीरे-धीरे प्रातः सुविधा कर सकते हैं।
  • वीन ए फोल स्टेप 15 नामक छवि
    5
    एहसास है कि अचानक अपर्याप्त तरीके से जुदाई के लिए जुनूनी-बाध्यकारी व्यवहार को विकसित करने के लिए गड़गड़ाहट का नेतृत्व कर सकते हैं। आप बहुत कठिन में अचानक प्रातः संभाल है (24 घंटे के भीतर कोल्ट एक कंपनी दिए बिना और रख यह किसी भी अन्य उपस्थिति के बिना एक दुकान में अलग-थलग पड़), यह, जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार के विशिष्ट लक्षण विकसित करने के लिए जो अपने आप में प्रकट होने की संभावना है वस्तुओं काटने या ठोकरें।
  • ये व्यवहार एक बच्चे के समान हैं जो अंगूठे को बेकार करता है। दोहराव की पुनरावृत्ति प्रकृति एक तरफ से दूसरे रिलीज एंडोर्फिन (रासायनिक पदार्थ जो मॉर्फिन के समान होती है) के लिए होती है, जो बछेड़ा उल्लास की एक प्राकृतिक भावना देती है। समय के साथ आप इस भावना के लिए उपयोग हो जाते हैं और अगर चौंका देने वाला आंदोलन स्थिर हो जाता है, तो यह बहुत मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, तो आदत को तोड़ने के लिए।
  • भाग 3

    बछेड़ा अलग करें

    ब्रुस्का जुदाई

    वीन ए फोल स्टेप 16 नामक छवि
    1
    बछेड़ा की दृष्टि से मरे को निकालें सही तरीके से किसी न किसी तरह से अलग करने के लिए, मां को हटाने के लिए आवश्यक है ताकि बछेड़ा न तो देख सके और न ही सुन सके। आप इसे एक और स्थिर या इसे एक अलग क्षेत्र या खलिहान में ले कर इसे कर सकते हैं।
  • वीन ए फोल स्टेप 17 नामक छवि
    2
    अचानक अपने आप को अलग करने के लिए शांत होने के बाद, अपने पति-पत्नी के साथ मिलें। जैसे ही आप शांत हो जाएं (जानवर पर निर्भर करते हुए आपरेशन कुछ घंटों तक ले सकते हैं), यह सुनिश्चित करें कि आप अपने प्लेमेट्स के साथ संपर्क में आ गए। अन्य जानवरों की उपस्थिति को आश्वस्त और पुनर्प्राप्त करने में मदद मिलेगी। घोड़े जीवों में रहते हैं जो समूह में रहते हैं लंबी अवधि के लिए अकेले रहने से केवल बछेड़ा पर तनाव बढ़ता है, इसलिए जब यह शांत हो जाता है, तो इसे जानवरों में ले आओ जिसे आप जानते हैं
  • वीन ए फोल स्टेप 18 नामक छवि
    3
    अचानक विभाजन के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया करने के लिए बछेड़ा तैयार करें। प्रत्येक बछेड़ा अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है कुछ बहुत जल्दी ठीक हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर रोते हैं और माँ के लिए पूछते हैं, कभी-कभी घंटों तक। दूसरों को काफी ऊपर हलचल और इसे का पालन करने के लिए भागने की कोशिश करो।
  • जब घोड़ी दूर, वहाँ एक बड़ा खतरा है कि घोड़े का बच्चा क्षेत्र में या बाड़े के अंदर चोट लग जाती है है। अंक, जिस पर यह है कि अवशेष घायल हो गए बाड़, खाइयों, हेजेज और पानी troughs, ताकि आप बेहतर स्थिर सुरक्षा का ख्याल रखना अधिक होने की संभावना है। सब कुछ है जिसके साथ कोल्ट चोट लग सकता है, यहां तक ​​कि पानी की एक बाल्टी निकालें।
  • लगातार अलगाव

    वीन ए फोल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    धीरे-धीरे दबाने के लिए बछेड़ा के निकट मारे को माउंट करें संभावना है कि घोड़े का बच्चा बुरी तरह से जुदाई के प्रति प्रतिक्रिया कम करने के लिए, आप एक ही क्षेत्र में मां की सवारी कर सकते हैं जहां कोल्ट जुदाई से पहले एक सप्ताह। नतीजतन, वे उसके बाद चलाने के लिए, या रोकने के लिए और दृष्टि पर उसके साथ चरने के लिए करते हैं। इस तरह, वह यह बात करने के लिए बिना विचार करने के लिए इस्तेमाल किया है कि उसकी मां लगातार अपने पक्ष में नहीं होगा मिलेगा।
  • वीन ए फोल स्टेप 20 नामक छवि
    2
    हर दिन आपरेशन दोहराएं अंतिम प्रातः से पहले 4-6 सप्ताह के लिए यह मत करो। मां उपयोग करके, आपने भी दूध का उत्पादन बंद करने के लिए अपने शरीर में मदद मिलेगी। इस तरह, यह अधिक घोड़े का बच्चा के प्रयासों को अस्वीकार करने के लिए इच्छुक हो जाएगा - जब वह बड़ा (6 महीने) मिला -, चूसने यह एक मिठाई काटने दे रही है और उसे दूर भेज दिया। ऐसा करने में, आप क्रमिक जुदाई सुविधा होगी।
  • जब आप घोड़ी को माउंट करते हैं, तो आपको बॉल को एक दोस्त जोड़ने पर विचार करना चाहिए। अगर वह अपने नए दोस्त से विचलित हो जाता है, तो जब वह अपनी मां से अलग होता है, तो उसे कम होने की संभावना नहीं होगी
  • वीन ए फ़ोल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एहसास है कि कुछ woals क्रमिक जुदाई के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया। अगर मां को हटाने के लिए बछेड़ा ठीक से तैयार हो जाता है, तो वह अधिक आराम से हो जाएगा और उसकी अनुपस्थिति के बारे में चिंता नहीं करेगा। यहां तक ​​कि अगर वह परिवर्तन से परेशान दिखाई देता है, तो वह कुछ घंटों के भीतर स्वीकार करेगा कि उसकी मां अब उसे खिलाने के लिए उपलब्ध नहीं है।
  • कुछ फोल्डर्स, दूसरी तरफ, बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं और बाड़ को लोड करने का प्रयास करें, बचें या रोएं
  • भाग 4

    बछड़े की प्रगति और घोड़ी के स्वास्थ्य की निगरानी करें
    वीन ए फोल स्टेप 22 नाम वाला छवि
    1
    बछेड़ा के विकास की जांच करें पहले घोड़े का बच्चा के विकास पर नजर रखता है, उसके दौरान और प्रातः के बाद। (यदि आप कोल्ट वजन करने के लिए उचित सुविधाएं हैं या,, शरीर द्रव्यमान में वृद्धि नोट करने के लिए परिधि के चारों ओर एक टेप उपाय का प्रयोग करके) आप ऊंचाई और वजन का समायोजन करके ऐसा कर सकते हैं हर हफ्ते। खाद्य विनिर्माण कंपनियों कुछ रेखांकन कि घोड़े का बच्चा की प्रगति की जांच करने के लिए समय के साथ होने का अनुमान शरीर वजन से संकेत मिलता है प्रदान करते हैं।
    • आप बहुत अधिक वजन पर डाल रहे हैं, तो यह खाद्य राशन कम करने के लिए उपयुक्त है। अगर, हालांकि, काफी वजन बढ़ने नहीं है, पर विचार यह एक पशु चिकित्सक द्वारा जाँच के रूप में आप भूख के साथ हस्तक्षेप करने के लिए एक स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक वान ए फोल स्टेप 23
    2
    मरे की स्तन ग्रंथियों को हर दिन जांचें ताकि आप स्तन कैंसर का विकास न करें। जब मांद की देखभाल से उबाल लिया जाता है, तो मारे के लिए अधिक दूध का उत्पादन रोकने के लिए समय लगता है अब्रुट का दूध पिलाने से मां के शरीर को अनुकूलन करने के लिए कम समय मिलता है। यदि स्तन ग्रंथियां बहुत सूजन हो रही हैं, तो मारे विकसित स्तन कैंसर का जोखिम, एक जीवाणु संक्रमण होता है। तो इसे स्वस्थ रखने के लिए ::
  • हर दिन स्तन की सूजन लक्षण है, जो गर्म स्तन ग्रंथियों, दर्दनाक और सूजन शामिल की उपस्थिति की जाँच करें। आप इन लक्षणों के किसी देखते हैं, तो तुरंत अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
  • वीन ए फोल स्टेफ 24 नाम वाली छवि
    3
    मां के लिए भोजन की मात्रा को कम करें, बछड़े से अलग होने के बाद 7-10 दिनों के लिए। अपने गरमी सेवन को कम करके, आप इसे स्तन की सूजन विकसित करने से रोकने में मदद करेंगे, क्योंकि दूध पैदा करने में कम ऊर्जा होगी।
  • वीन ए फोल स्टेप 25 नामक छवि
    4
    अपनी मां को उस जगह पर रखो जहां बछेड़ा उसे सुन नहीं सकता है। इस तरह, आप से बचने के है कि शरीर में प्रोलैक्टिन के सक्रिय घोड़े का बच्चा स्राव के आँसू कि संकेत पहुंचाता दूध का उत्पादन करने।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com