कैसे दर्द को दूर करने के लिए

"केवल सच्चा प्यार और करुणा के साथ ही हम इस बात को ठीक करना शुरू कर सकते हैं कि दुनिया में क्या टूट गया है। ये दो धन्य चीजें हैं जो सभी टूटे दिलों को ठीक कर सकती हैं। "- स्टीव मारौबोली, जीवन, सत्य और स्वतंत्र होने के नाते

एक टूटे हुए दिल की देखभाल के लिए जबरदस्त प्रयास की आवश्यकता है आपको जो कभी भी नहीं भूलना चाहिए वह है कि जितनी जल्दी या बाद में आप अपने आप को महसूस करने के लिए वापस आएँगे दिल में इसे ठीक करने के लिए समय लगता है, लेकिन यह लेख आपको सलाह देगा कि दर्द कम करने और आपकी वसूली में तेजी लाने के लिए कैसे करें

कदम

भाग 1

क्या हुआ यह स्वीकार करें
एक हार्टब्रेक चरण 1 के साथ कॉप शीर्षक छवि
1
पता है कि दुखी महसूस करना ठीक है। वास्तव में, भावनाओं की पूरी श्रृंखला की कोशिश करना ठीक है, दुख से लेकर क्रोध तक। चाबी इन भावनाओं को अपने पूरे जीवन को नियंत्रित करने की अनुमति नहीं है। अपने आप को दर्द से बचाने की कोशिश न करें और हमेशा के लिए रिश्तों को न छोड़ें - ये ऐसी चीजें हैं जो आपको समय पर पीड़ित कर देगा। इसके बजाय, जब आप उदास महसूस करते हैं, तो अपने आप को होने दें और फिर आगे बढ़ें। अपने आप को दर्द महसूस करने का समय दो। यह एक दिन में या एक सप्ताह में नहीं चलेगा, लेकिन यह जान लें कि एक दिन आप जागेंगे और खुश रहेंगे।
  • रोने के लिए भी यही सच है - अगर आपको रोने की तरह महसूस होता है, तो इसे बाहर निकालें हालांकि, कभी-कभी रोना एक दोष हो सकता है (शायद आप एक बैठक में हैं, कक्षा में, पुस्तकालय में ...)। जनता में आँसू को नियंत्रित करना सीखें यहां.
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 2
    2
    नकारात्मक विचारों को जाने दें. पृथक्करण के बाद, आप सब कुछ काला देख सकते हैं, या सोच सकते हैं कि हर कोई आपको चोट लाना चाहता है। यह ऐसा नहीं है वास्तव में, आपको उन लोगों पर ध्यान देना चाहिए जो आपको प्यार करते हैं, और उन चीजों पर भी जो आपको पसंद हैं। नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने का एक कार्यात्मक तरीका है ध्यान. नकारात्मक विचारों को मिटाने का एक और तरीका यह है कि जब आप महसूस करते हैं कि वे आपको चूसना चाहते हैं तो कुछ और करना शुरू करना है। चलने के लिए जाओ, एक दोस्त को बुलाओ, खुद को विचलित करने के लिए कुछ करें
  • एक हार्टब्रेक चरण 3 के साथ कॉप शीर्षक छवि
    3
    किसी से बात करें यहां तक ​​कि अगर आप दुनिया में पूरी तरह अकेले महसूस कर सकते हैं, तो आप नहीं हैं। इससे आप किसी से बात कर सकते हैं कि आप किसके माध्यम से जा रहे हैं। अपने माता-पिता, अपने सबसे अच्छे दोस्त, चिकित्सक या किसी व्यक्ति से बात करें, जो आत्मविश्वास को प्रेरित करता है। विचारों और भावनाओं को खींचकर - उन्हें दबाने के बजाय - आपको बेहतर महसूस करनी होगी इसके अलावा, जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं, उसकी उत्कृष्ट सलाह हो सकती है, क्योंकि जितनी जल्दी या बाद में हम अपने आप को टूटे दिल से मिलते हैं।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 4
    4
    अपने बारे में सकारात्मक चीजों के बारे में सोचें कभी-कभी, अलग-अलग होने से हमें हमारे मूल्य का सवाल उठाना पड़ सकता है। पता है कि आप योग्य हैं अपनी ताकत के बारे में सोचो और गर्व करें। कुछ ऐसा करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है - अपने द्वारा शुरू की गई तस्वीर को खत्म करने या चलने जाने के लिए कुछ समय ले। पहचानें कि आपके साथ कुछ बुरा हुआ, और यह महसूस किया कि आप इसका सामना करने के लिए काफी मजबूत हैं और उस दर्द के पीछे छोड़ दें जिसके कारण आपको हुआ।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 5
    5
    ऐसी गतिविधियों से बचें जो आपको बुरा महसूस कर सकें ऐसी चीजों की एक सूची बनाना जो आपको बीमार बना सकें उदाहरण के लिए, अपने पूर्व के फेसबुक प्रोफ़ाइल की जांच से आपको पीड़ित किया जाएगा इसे `ब्लैकलिस्ट` में जोड़ें और इसे मत करो यह उन चीजों से छुटकारा पाने के लिए भी एक अच्छा विचार है जो आपको इसके बारे में याद दिलाता है। आपको जरूरी नहीं कि हर चीज को फेंकना पड़ेगा (भविष्य में उपयोगी नुस्खा किताब जिसे आप एक साथ करने की कोशिश कर रहे थे), लेकिन इन चीजों को आगे बढ़ाएं ताकि आप हमेशा आपकी आंखों के सामने न हों। यदि आप अपने सामान को अपने पूर्व में लौटने का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें एक बॉक्स में डालकर उन्हें दरवाजे के सामने छोड़ दें। तो जब आप अपने आप को अपने सामने मिल जाएंगे तो आप अपने आप को अजीब पल बचा लेंगे।
  • अन्य चीजें जो आपको बीमार बना सकती हैं, अपनी तस्वीरों को देख रही हैं, अपनी यादें खोकर `आपका` गीत सुनकर, अपने पूर्व से बात कर, आपके लिए विशेष स्थानों पर जाकर जाते हैं।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 6
    6
    खाने के लिए याद रखें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पेट इतने बंधे होते हैं कि यह एक प्रेट्ज़ल जैसा लग रहा है, तो आपको अपने आप को मजबूत रखने के लिए खाएं। खाओ जो आप कर सकते हैं और अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ (आइसक्रीम या चॉकलेट के साथ परिपूर्ण हैं) के साथ खुद को खराब करने के लिए भी प्रयास करें।
  • हालांकि, यदि आप वायु को पसंद करते हैं, तो आपको हास्यास्पद रूप से बेहतर महसूस करने की कोशिश न करें। यह थोड़ी देर के लिए शायद शुरुआत में काम कर सकता है, लेकिन बहुत ज्यादा पीने से आप नियंत्रण खो देते हैं और आपको बहुत रोते हैं (और फिर आपको शराब के साथ सौदा करना पड़ता है)।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 7
    7
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको प्यार करते हैं। अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें, अपने पालतू जानवर या अपने सबसे अच्छे दोस्त यद्यपि विभक्त होने के कुछ दिनों बाद अकेले रहना स्वाभाविक है, लेकिन उन लोगों के साथ समय बिताना बेहतर है, जो आपको प्यार करते हैं। न केवल वे तुम्हें प्यार महसूस करेंगे, लेकिन वे तुम्हें महसूस कर रहे हैं दर्द से विचलित होगा।
  • एक हार्टब्रेक चरण 8 के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
    8
    निराश मत बनो जैसे-जैसे आप ठीक हो जाते हैं, दूसरों की तुलना में अधिक कठिन दिन होंगे। उन दिनों में अपने आप को शव की तरह महसूस करने की अनुमति दें अपनी भावनाओं को मुक्त करें, यह आपको जारी रखने में मदद करेगा अपने आप को मत देना क्योंकि आप दुखी हैं जब आपको लगा कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं दिल अजीब काम करते हैं ऐसे दिन होंगे जब आप उदास महसूस करेंगे, और वे वहां हैं
  • एक हार्टब्रेक चरण 9 के साथ कॉप शीर्षक छवि
    9



    `पूर्व खेल` मत करो आपने इसे छोड़ दिया, कहानी का अंत यहां तक ​​कि अगर आपके पूर्व ने भयानक क्लिच के साथ गोली को मिठाई रखी हो, "यह तुम नहीं है, यह मैं हूँ", आपको इन शब्दों को इस मामले में नीचे जाना होगा - आपका प्रेमी आपको छोड़ रहा है इसलिए अपने पूर्व के साथ खेल खेलने की प्रलोभन में मत डालें, जैसे ईर्ष्या की कोशिश करना या उसे लगातार सामना करना। इसके बजाय, आगे बढ़ने और अपने लिए बेहतर जीवन बनाने के लिए अपनी ऊर्जा का उपयोग करें।
  • भाग 2

    आगे बढ़ें
    क्रॉप विद ए हार्टब्रेक चरण 10 नामक छवि
    1
    अपने पूर्व के साथ हर संपर्क कट अपने पूर्व के साथ संपर्क में रखने से आपको और भी बदतर महसूस होगा। उसे आँसू मत कहो और उसे आक्रामक निष्क्रिय संदेश न भेजें विशेष रूप से उसे नशे में मत लिखो आपके पूर्व ने आपको स्पष्ट रूप से समझ लिया है कि वह आगे बढ़ना चाहता है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका उसके साथ किसी भी संपर्क से बचने के लिए है।
    • उससे मिलने जितना संभव हो उससे बचें बेशक, अगर आप एक साथ कक्षा में हैं तो यह मुश्किल हो सकता है ऐसी परिस्थितियों में जहां आपको अपने पूर्व देखने के लिए मजबूर किया जाता है, एक निश्चित सम्मान बनाए रखने का प्रयास करें। नमस्ते कहने के लिए आपको अपना तरीका बदलना नहीं है, वास्तव में आपको हेल्लो कहने की ज़रूरत नहीं है, और उसके प्रति चलाने के लिए प्रलोभन का विरोध करने की कोशिश करें और उससे पूछें कि आपने ऐसा क्यों किया? `या उसे आपसे वापस आने के लिए कहो इसके बजाय, इसे नज़रअंदाज़ करें या वार्तालाप शुरू करने के बिना विचलित हो जाएं
  • एक हड़बड़ी चरण 11 के साथ कॉप शीर्षक छवि
    2
    अपने दोस्तों से कहो कि आपको हर कदम न बताएं भले ही आप सहज रूप से अपने दोस्तों को आपसे बताना चाहें, जब वे उससे मिलें और यह कितना भयानक है, तो उन्हें ऐसा न करें। इसे अपने सिर से लेना महत्वपूर्ण है और जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं या जिन पर आप करते हैं उन पर निरंतर अपडेट होने पर आप सभी की मदद नहीं करते हैं।
  • अगर आपके पास पारस्परिक मित्र हैं, तो उसके चारों ओर छोटे समूहों में बाहर निकलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें अन्य मित्रों के लिए कॉल करें, जो आपके संकीर्ण मंडल में नहीं हैं केवल महिलाओं को कुछ मजा करने के लिए और आपके गोलमाल के बारे में बात नहीं करने के लिए दिन को व्यवस्थित करें।
  • एक हार्टब्रेक चरण 12 के साथ कॉप शीर्षक छवि
    3
    नई गतिविधियां प्रारंभ करें पिछला छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका अपने लिए एक नया, उज्ज्वल भविष्य बनाना है। क्या तुमने हमेशा मूर्ति को सीखने का सपना देखा है? क्या स्काबा दिन? परम फ्रिसबी खेलें? यह क्षण है! एक कोर्स के लिए साइन अप करें, या एक नया गेम शुरू करें यहां तक ​​कि एक हफ्ते में एक बार कुछ काम करने का आयोजन करेगा लक्ष्य नए विचारों और नई चीजों के साथ विचलित हो जाना है, नए लोगों से मिलना है जिन्होंने कभी आपके पूर्व के नाम नहीं सुना है, और कभी भी उससे मुलाकात नहीं की है।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 13
    4
    प्लेग की तरह दुखी और उदास गाने से बचें। अपने विखंडन के पहले दिन में आपके द्वारा किए गए पोस्ट-ब्रेक मिश्रण को सुनने के बजाय, संगीत को सुनें जो आपको भारित करता है और आपको अच्छा महसूस करता है, ऐसे गीतों की एक ब्लैकलिस्ट बनाएं, जो आपको दुखी और अपने पूर्व की याद दिलाएं (विशेष रूप से आपका `गाना`) ऐसे गीतों की एक प्लेलिस्ट बनाएं जो आपको नृत्य करना और जोर से गाते हैं।
  • फिल्मों और पुस्तकों के लिए भी यही सच है यह पहली बार देखने का सबसे अच्छा समय नहीं है हमारे जीवन के पृष्ठ. इसके बजाय, कॉमेडीज़ और फिल्में देखें, जो सच्चे प्यार या शापित कहानियों के आसपास घूमती नहीं हैं।
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 14
    5
    किसी और की सहायता करें अपनी समस्याओं के बारे में सोचने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक यह है कि किसी और को उनकी कठिनाइयों से निपटने में मदद करें। अपने दोस्तों से पूछो कि उनके जीवन में क्या हो रहा है, या आपके भाई-बहन जैसे कि वे आदि हैं अपनी भावनाओं को न दें आपको यह देखने की अनुमति न दें कि अन्य लोग भी कैसे पीड़ित हैं
  • अपनी स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए स्वयंसेवा अच्छा तरीका है आप गरीबों की मेज पर स्वयंसेवा कर सकते हैं और दूसरों के जीवन में सुधार के लिए अपनी ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं। शायद इस प्रक्रिया में आप जीवन के एक नए अर्थ की खोज कर सकते हैं।
  • क्रॉप विद ए हार्टब्रेक चरण 15
    6
    अपनी भावनाओं पर काम करें इसका मतलब है कि तनाव और दुःख को कम करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने का शाब्दिक अर्थ है। व्यायाम शरीर को सेरोटोनिन (एक हार्मोन जो हमें खुश करता है) का उत्पादन करता है और तंत्रिका कोशिकाओं के विकास को उत्तेजित करता है भावनात्मक स्तर पर, आपको यह महसूस करना पड़ सकता है कि आप खुद पर सत्ता फिर से हासिल कर रहे हैं। तो ज़ुम्बा की सदस्यता लें या उस मुक्केबाजी कोर्स की कोशिश करें जो आप चाहते थे और प्रशिक्षण शुरू करें
  • कोप विद ए हार्टब्रेक चरण 16
    7
    अपने पूर्व के लिए शुभकामनाएं आपको उसे सामने नहीं करना पड़ता है, परन्तु अपने दिमाग में वह सोचता है, `मुझे आशा है कि वह खुश है`। यह आपके लिए हमेशा के पीछे दर्द को छोड़ने के लिए एक मौलिक कदम है आपको अपने पूर्व को माफ़ करने या यहां तक ​​कि भूलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन क्रोध को छोड़ने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • यदि आप अपने पूर्व के मित्र होने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना होगा कि आप उसके लिए कुछ भी करने की कोशिश नहीं करते हैं। यदि आप इसमें थोड़ा रोमांटिक दिलचस्पी रखने से डरते हैं, तो अब इस समय मित्र बनने का समय नहीं है। बेशक, आप अपनी कहानी को याद किए बिना कभी अपने पूर्व को कभी नहीं देखेंगे - आप कभी भी एक साथ नहीं होने का ढोंग करने के बजाय दोस्ती में इस गहरी भावना को बदल दें।
  • क्रॉप विद ए हार्टब्रेक चरण 17
    8
    यह किसी और को मिलने की संभावना के लिए खुला रहता है, लेकिन `कील ड्राइव दूर` की तकनीक का उपयोग नहीं करता है बुरा जुदाई के बाद, कुछ लोग सोचते हैं कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका `फॉलबैक` की कहानी है, जो एक अर्थहीन संबंध है जो लंबे समय तक नहीं चलता। समस्या यह है कि आपके लिए यह एक फॉलबैक हो सकता है, लेकिन अन्य व्यक्ति के लिए यह कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है (ताकि आप इसे चोट पहुँचा सकें)। इसके बजाय, कुछ समय ले लो प्यार का खेल फिर से दर्ज करें
  • टिप्स

    • अपने आप को याद दिलाएं कि आप कितने महत्वपूर्ण हैं और आपके लिए इंतजार कर रहे कुछ शानदार व्यक्ति हैं
    • अपने आप को व्यस्त रखें अपने टूटे हुए दिल के बारे में सोचने के लिए खुद को समय न दें।
    • दोस्तों के साथ बाहर जाओ और प्यार करने के लिए बंद नहीं है, लेकिन अपने आप को समय देते हैं। अपने आप के साथ धैर्य रखें याद रखें कि ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं
    • अपने और समाज के लिए उत्पादक कुछ करें, अपने आप की एक बेहतर छवि आपको अधिक संतुष्ट और खुशहाल व्यक्ति बनाती है।
    • यह आपको कम से कम एक बार दर्द में बास्क की मदद कर सकता है। सोफे पर आइसक्रीम या चॉकलेट झूठ बोलें लेकिन यह बहुत लंबा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com