कैसे एक Cotta पास करने के लिए

जब आप किसी पर क्रश करते हैं, तो आप भविष्य के लिए आशा से भरे होते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी दूसरे के साथ बातचीत नहीं की जाती। निराशा को जितनी जल्दी हो सके भूलने के लिए यहां क्या करना है।

कदम

विधि 1

भावनाओं का स्वीकृति
चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 6
1
किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें जो आपकी स्थिति में है। जब आप फंसने लगते हैं तो सुरंग का अंत देखना कठिन होता है, लेकिन हमारे सामने आने वाले किसी व्यक्ति की सलाह मांगने से हमें खेल में वापस आने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • किसी मित्र या अपने परिवार के किसी सदस्य से सहायता के लिए पूछें लगभग हर किसी को प्यार करने की बात आती है और वे अपने अनुभवों को मदद करने के लिए कहने को तैयार हैं। और, अगर उन्होंने कभी ऐसा अनुभव नहीं रखा है, तो वे अभी भी आप को एक दृष्टिकोण का उद्देश्य प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • अपने जैसे लोगों को ढूंढने के लिए चारों ओर देखो एकतरफा प्यार की वजह से पीड़ितों पर केंद्रित पुस्तकें, फिल्मों और गाने भी हैं उन लोगों से जानें जो इसे दूर करने में कामयाब रहे।
  • छवि जिसे आप वास्तव में किसी की तरह चरण 3 बताएं
    2
    अपना क्रश दर्ज करें एक समस्या का हल नहीं किया जा सकता है यदि उसके अस्तित्व को मान्यता नहीं दी गई है इससे पहले कि आप बेहतर महसूस करना शुरू करें, इससे पहले कि आप जटिल भावनाओं पर गौर करें
  • आप क्या महसूस करते हैं यह व्यक्त करने के लिए एक डायरी लिखें सब कुछ पीछे छोड़ने के लिए समय ले लो उन कारणों की एक सूची बनाएं जिनसे आपने इस व्यक्ति के लिए भावनाओं को विकसित किया है और यह समझने की कोशिश करें कि वह आपके साथ क्यों काम नहीं कर सके फिर वह पृष्ठों को जलता है
  • अपनी भावनाओं को जोर से व्यक्त करें: आपको हर किसी को बताना नहीं होगा - आप खुद से भी बात कर सकते हैं जैसे कुछ कह कर शुरू करो "मुझे लुआना पर क्रश है और मुझे ऐसा महसूस करने से नफरत है"।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आप वास्तव में किसी की तरह कदम 10
    3
    क्रश बताओ यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपका क्रश एक परिपक्व व्यक्ति है, जो समझता है कि आप किसके माध्यम से जा रहे हैं, तो बात करने का समय निकालें। क्रश पर काबू पाने के सबसे मुश्किल भागों में से एक आपके प्यार की उम्मीदों को छोड़ दे रहा है। यदि आपको अभी पता चला कि यह खत्म हो चुका है, तो आप ऐसे विचारों से परेशान होने की संभावना है "क्या हुआ होगा अगर ..."। व्यक्ति से बात करने का यह छोटा मौका देता है कि शायद आप उन्हें वास्तव में पसंद करें, लेकिन इस घटना में भी ऐसा नहीं है, अंत में आप आखिरकार जाकर इसे स्वीकार कर सकते हैं। आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपने खुशी के लिए मौका खो दिया है।
  • बहुत मांग या चिपचिपा मत बनो, और अपनी भावनाओं के भौतिक पक्ष के बारे में बात करने से बचने की कोशिश करें: यह वास्तव में आप क्या जानना चाहते हैं के लिए प्रासंगिक नहीं है। बस कहो कि आप उससे कितना प्यार करते हैं, और आप जानना चाहते हैं कि आप वापस आ गए हैं। इसे स्पष्ट करें कि आप अभी भी उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं (हालांकि इसमें समय लगता है), और आप ईमानदारी चाहते हैं
  • अपने क्रश के लिए एक पत्र लिखना कई कारणों के लिए सलाह दी जा सकती है। इससे यह स्पष्ट करना आसान हो जाता है कि आपको फंसने के जोखिम के बिना कैसा महसूस होता है, और यह भी उस पर कम दबाव डालता है उसे अपनी भावनाओं को समझाए हुए एक पत्र दें, और उसे बाद में पढ़ने के लिए कहें, जब वह अकेली हो। यह एक दिन के लिए मत देखो, बस इसे आप क्या लिखा है के बारे में सोचने के लिए अनुमति देते हैं। अगले दिन उससे बात करने की कोशिश करें, अगर आपके पास अकेले रहने का समय हो। यदि यह आप से बचा जाता है, तो यह शायद थोड़ा सा भयभीत और भ्रमित है, इसे छोड़ दें और बाद में फिर से प्रयास करें।
  • स्टॉप ए हस्तमैथुन अवशेष चरण 8
    4
    हार दर्ज करें शायद आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह किसी और के साथ है या आप हजारों मील से अलग हैं शायद दूसरे को पता नहीं है कि आप रुचि रखते हैं और आप खुद को नहीं घोषित कर सकते हैं स्वीकार करें कि आपके रास्ते पर एक बाधा है और आप इसे रोकना चाहते हैं।
  • आप एक व्यक्ति के रूप में असफल नहीं हो रहे हैं प्रसंस्कृत नहीं होने के तथ्य आपके व्यक्तिगत मूल्य के साथ कुछ नहीं करना है रिश्ते हजारों कारणों के लिए काम नहीं करते हैं, जिन्हें अक्सर बदला नहीं जा सकता है या सुधार नहीं किया जा सकता है। कुछ चीजें हमारे नियंत्रण से कहीं ज्यादा दूर होती हैं
  • अपने चरित्र के गुणों को स्वीकार करें जो आपको अपने साथ रहने से रोका। प्यार निराशा आमतौर पर एक अस्वीकार चरण से शुरू होता है, लेकिन आप इसे से बचने की कोशिश करते हैं: शायद आप बस एक साथ होने का मतलब नहीं थे। यह अपने ही व्यक्ति के दोष को दूर करने के लिए, लेकिन दोष और मतभेदों को भ्रमित न करें ठीक है: गरीब स्वच्छता एक दोष (आसानी से improvable), विभिन्न संगीत के स्वाद है, या कम या ज्यादा अंतर्मुखी हो है, यह एक चरित्र विशेषता है कि आप किसी के लिए भी परिवर्तन नहीं होना चाहिए है अन्य। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कौन हैं, आप कौन हैं
  • जिद्दी मत बनो कुछ मामलों में दृढ़ता सराहनीय है: यह बहुत ही नहीं, क्योंकि यह निराशा और मूर्खता में परिवर्तित हो जाएगा।
  • विधि 2

    दूरी ले लो
    इमेज शीर्षक जिसे आप उसे चरण 14 में बनायें
    1
    अपने क्रश से दूर हो जाओ यदि यह एक व्यक्ति है जो आप शायद ही कभी देखते हैं, प्यार में गिरना अपने आप पर गायब हो जाएगा।
    • यदि आप अपने प्रिय मित्र को पसंद करते हैं, तो उससे कम डेटिंग शुरू करें क्या आप अपनी दोस्ती नहीं खोना चाहते हैं? बैठकों की नमाज़ और बताएं कि आपको स्थान की आवश्यकता क्यों है।
    • यदि आप किसी मित्र के मित्र को पसंद करते हैं, तो उन सामाजिक कार्यक्रमों से बचें जिन पर उन्हें आमंत्रित किया जाता है। एक आपसी दोस्त के साथ विषय के बारे में बात करें
    • यदि आप अपने स्कूल के साथियों को पसंद करते हैं, तो अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करके अपने आप को विचलित करें और जैसे ही आप उसके बारे में सोचना शुरू करें, एक किताब खोलें या सवाल पूछें। अपने पक्ष द्वारा बैठो मत
    • यदि आप अपने सहयोगी को पसंद करते हैं, तो काम पर अपना ध्यान केंद्रित करें और दोपहर का खाना खाने से बचें, उसे कॉफी मशीन पर मिलें या उसके साथ एक एपीरिटिफ़ के लिए जाएं।
    • यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो आप वास्तव में नहीं बच सकते हैं, अपने दिमाग में दूरी ले लो आपको इसके बारे में सोचना नहीं है क्योंकि आप एक ही कमरे में हैं। अपने होमवर्क या डेड्रीम के लिए समर्पित
  • उच्च विद्यालय चरण 11 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    2



    नए लोगों से मिलो यदि आप मित्रों के समान समूह में जाते हैं, तो अपने सामाजिक क्षितिजों को चौड़ा करें और अपने आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए नए दोस्त बनाएं और आपके लिए सही व्यक्ति ढूंढें:
  • उन लोगों को जानें जिनके पास एक ही शौक है क्या आप लिखना पसंद करते हैं? एक रचनात्मक लेखन पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें क्या आप खेल खेलते हैं? एक टीम में शामिल हों संभावनाएं अनंत हैं!
  • स्वयंसेवी या जानवरों और पर्यावरण का ख्याल रखना।
  • वह पैरिश समूहों में शामिल हैं
  • छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 18
    3
    इस अवधि का लाभ उठाएं और अपने जीवन को सुधारने के लिए, आपको विचलित करने के लिए और एक ही समय में, आगे बढ़ने के लिए:
  • अलमारी और देखो को नवीनीकृत करें एक मित्र से सलाह मांगो जो फैशन और सुंदरता के बारे में भावुक है
  • आपके आस-पास के रिक्त स्थान को पुन: व्यवस्थित करें: कोठरी, गाड़ी, गैरेज, तहखाने ... ऐसी चीजों को फेंकने की जरूरत नहीं है जो एक प्रामाणिक चिकित्सीय प्रक्रिया है जो आपको बेहतर महसूस करेगी।
  • खेल मन को मुक्त कर देता है और आप यहां और अब पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। भागो, तैरना, बाइक की सवारी करें ...
  • अपने आप को दर्पण के सामने दो या तीन बार रखें और अपने आप से बात करें (नहीं, यह मूर्ख नहीं है!)। आप वाक्यांशों को कह सकते हैं जैसे "आपको कोई और मिलेगा" या "कोई भी इस हत्या की पात्र नहीं है" दोबारा दोहराएँ जब तक आप इसे विश्वास नहीं करते।
  • विधि 3

    प्रति सेपर के माध्यम से
    अपनी पूर्व प्रेमिका वापस जाओ चरण 3 छवि शीर्षक छवि
    1
    अनुमान में रिलेप्स को रखें क्रश पर काबू पा जाना कठिन है और मोह के महीनों की आवश्यकता होती है इससे पहले कि आप समझते हैं कि आगे बढ़ने का समय है। यह प्रक्रिया का सभी भाग है, इसलिए पटरी से उतर नहीं हो सकता है:
    • आप उस व्यक्ति को नहीं देखते हैं जो आप चाहते हैं कि वह क्या है। इन्फेट्यूएशन तार्किक सोच के पैटर्न को नष्ट कर देता है और आपको अपने क्रश को आदर्श बनाता है। कोई भी सही नहीं है: इस तथ्य को स्वीकार करें कि उसने अपनी गलतियों को कम करके आंका है
    • इस प्रक्रिया का पालन करें जैसे कि आप मादक पदार्थों की लत से छुटकारा पा रहे थे। जैसे ही अनाम मादक द्रव्य एक बार में प्रवेश करने की कोशिश नहीं करता है, वैसे ही उन परिस्थितियों से बचना होगा जिनमें आपको अपने क्रश का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें वर्चुअल लोग शामिल हैं।
    • अपनी भावनाओं को किसी अन्य व्यक्ति को पहले भूलने के लिए मत भूलें: आप पैन से अंगर्स तक पहुंचेंगे आपको एक विकल्प की तलाश करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह समझें कि वह व्यक्ति आपके लिए नहीं है, चक्र को तोड़ता है
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    2
    अपने क्रश की निंदा करने से आपको अल्पावधि में मदद मिल सकती है लेकिन यह ऐसा समाधान नहीं है जो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा समस्या निम्न है: नफरत पर रम्युमिटिंग जो आप की ओर महसूस करते हैं वह किसी अन्य तरह का एक तरीका है जो कि जुनून को महसूस करने के लिए जारी है, शेष वर्ग में फंस रहा है।
  • आप अपनी खुशी के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं, कोई और नहीं बेशक, इनकार या भ्रम की स्थिति जो दूसरे व्यक्ति ने डाल दी है, वह खुशी का स्रोत नहीं है और शायद आपके क्रश ने आपके साथ इकलौता भले ही भले ही आप जानते हों कि आप अपनी उम्मीदों को निराश कर सकते हैं। लेकिन जो कुछ भी हुआ, केवल एक ही व्यक्ति जो आपको खुश कर सकता है वह है आप। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय आ गया है, इसलिए इसे अपने साथ नहीं लेना चाहिए, जो आपके साथ मेल नहीं खाता है।
  • उसके लिए शुभकामनाएं यदि आप किसी के बारे में परवाह करते हैं, भले ही आप परस्पर संसाधित न हों, गुस्सा पाने और बदला लेने की इच्छा का विरोध करें।
  • एक किशोरी चरण 2 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि
    3
    अपने क्रश में दोषों की सूची बनाएं यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन सही तरीके से किया और समझने में बहुत प्रभावी है। इस व्यक्ति ने आपकी आंखों को उन सभी अच्छे गुणों के लिए चुराया है जो आपने देखा है - अब आपको इस प्रवृत्ति को उलटा देना होगा सबसे पहले आप सोच सकते हैं कि आपका प्यार है "उत्तम"लेकिन नहीं, हर कोई अपनी खामियों का हिस्सा है, और यही आपको ध्यान में रखना है। यह सपना देखना बंद करने का समय है
  • अपने क्रश के बारे में गहराई से सोचें और जितनी भी हो सके उतनी नकारात्मक विशेषताएं ढूंढें। उन्हें कागज के एक टुकड़े पर सूचीबद्ध करें और इसे बार-बार पढ़ें। जब आप उसे चारों ओर देखते हैं, तो उसके गुणों के बारे में मत सोचो: याद रखें कि आपने जो भी लिखा है और जो एकाग्रता नहीं खोती है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने प्रिय मित्र पर क्रश करते हैं, तो अपने रिश्ते को बर्बाद मत करो। थोड़ी देर के लिए उसे मत देखते हैं, या अपनी बैठकों की आवृत्ति कम नहीं है, और जब मोह तुम पास हो गई है, आभारी लग रहा है आपके अद्भुत रिश्ते के लिए, जो कुछ भी नहीं हुआ है उसे देखकर रोकना बंद करो।
    • शून्य को भरने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के साथ रिश्ते में शामिल न करें। लोगों के साथ मजा करने के लिए बाहर जाएं कि शायद अन्य मामलों में आप को कोई दिलचस्पी नहीं होगी और यह पता चलता है कि दुनिया में अवसरों और अवसरों से बेहतर है।
    • उदास महसूस करने के लिए कुछ समय ले लो।
    • अपने दोस्तों और परिवार के साथ रहें
    • अगर आपने कभी अपने कुचलने से बात नहीं की है, इसे भूल जाओ, और हर बार जब आप उसके बारे में सोचते हैं, तो याद रखें कि अगर वह आपकी रुचि रखते हैं तो उससे संपर्क किया जाएगा।
    • अपने प्यार को अन्य व्यक्ति को मत मानो, अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि वह सिर्फ आपका दोस्त बनना चाहता है: आप अपने रिश्ते को जोखिम में डाल सकते हैं।
    • अपने आप का सम्मान करें और जानें कि आपको सही व्यक्ति मिलेगा

    चेतावनी

    • दर्द को सुन्न करने के लिए खुद को दंडित न करें: भोजन या अल्कोहल से अधिक न हो और स्वयं विनाशकारी न हों
    • जब आप नशे में होते हैं, तो अपने क्रश को बुलाओ मत: आप उन दोनों को असुविधाजनक बना देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com