किसी को भूल कैसे करें

यह सभी को जल्दी या बाद में हुआ। यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ संपर्क खो चुके हैं, तो कभी-कभी आप अपनी याददाश्त से परेशान होते हैं जब कोई बंधन तोड़ता है, चाहे वह दोस्ती या रोमांस हो, तो उसे अपने सिर से एक व्यक्ति लेने के लिए महीनों या साल लगते हैं यदि आप उस मेमोरी को हटाने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करते हैं, तो इसे इसे और अधिक सकारात्मक बनाकर, हम इस तरह के विचारों को जारी रखेंगे जैसे "क्या हुआ होता है"। केवल अतीत को पकड़ने से बचने के लिए, सोचने और नई यादें बनाने के तरीके को बदलने से, आप धीरे-धीरे किसी को भूल सकते हैं और शून्यता, क्रोध और उदासी की भावना को हटा सकते हैं। पारगमन से पढ़ें और भूलना सीखें।

कदम

भाग 1

अतीत के चलते हैं
1
द्वार बंद करें क्या आप कभी-कभी उस व्यक्ति के साथ अपने मन में काल्पनिक वार्तालाप बनाते हैं जिसे आप नहीं भूल सकते? जैसे कि उसे कुछ बताइए, मैं घटनाओं को बदल सकता हूं? यदि आपको लगता है कि आपके पास अभी भी किसी के साथ बकाया चीजें हैं, तो इसे अपने मन से हटाने के लिए और भी मुश्किल हो जाएगा संतुलन में बने रहने वाली स्थिति का प्रबंधन करना आसान नहीं है, इसे स्टोर करने का एकमात्र तरीका सर्कल को बंद करने का एक तरीका ढूंढना है। फिलहाल आपको उस व्यक्ति से कुछ और नहीं करना पड़ता है, आपकी भावनाओं को निश्चित रूप से फीका होना शुरू हो जाएगा, जब तक कि वे गायब हो जाएं।
  • यदि आप उस व्यक्ति से कुछ भी छिपा रखा है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि गुप्त प्रकट करना है। शायद आपको माफी या समझाए जाने की आवश्यकता है, अगर आप सीधे संपर्क नहीं करना चाहते हैं तो आप ईमेल या पत्र लिख सकते हैं।
फॉरगेट एयोन स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें और विचार करें कि क्या संपर्कों को फिर से खोलना संभव है या नहीं। यदि आपने दो साल पहले से अधिक समय छोड़ा है, और उस व्यक्ति ने किसी और के साथ एक नई कहानी शुरू कर दी है, तो तुलना आपको किसी भी रूप में लाभ नहीं पहुंचेगी। यहां तक ​​कि अगर आपको धोखा दिया गया है, तो सबसे अच्छा काम करने के लिए पृष्ठ को बदल दें, अपनी शर्मिंदगी और तनावपूर्ण चेहरे के साथ अपनी उदासी और क्रोध को खिलाने के बजाय।
    फॉरगेट एयोन स्टेप 1 बुलेट 2 नामक छवि
  • एक पत्र लिखने की कोशिश करें और फिर इसे फाड़ दें अगर आपने यह निर्णय लिया है कि उस व्यक्ति से संपर्क करने की कोई जरूरत नहीं है और आपको उसे फिर से देखने की कोई इच्छा नहीं है, तो आप अंततः अपने सभी विचारों को लिखकर यादों के द्वार को बंद कर सकते हैं जैसे कि आप उन्हें संवाद करना चाहते हैं। अपने आप को लेखन के माध्यम से अभिव्यक्त करें, जब आपने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, पत्र भेजने या भेजने के बजाय इसे जला दिया है। यह कष्टप्रद परिणामों के बिना एक रेचक का अनुभव होगा
    फॉरगेट एयोन स्टेप 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • फॉरगेट अोनोन चरण 2 नामक छवि
    2
    हर कीमत पर अर्थ खोजने की कोशिश मत करो सब कुछ सही लग रहा था, फिर कुछ हुआ जो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा। क्या आप इस बात से सहमत हैं कि अगर मैं समझ सकता हूँ कि, क्या हुआ, आप क्या उपाय कर सकते हैं? यह बिल्कुल भी ऐसा नहीं है। यह हर घटना को तार्किक तरीके से जांचने का प्रयास करने के लिए मन की प्राकृतिक प्रवृत्ति है, लेकिन जब कुछ बदलाव होता है, कभी-कभी एक वास्तविक कारण की कोई आवश्यकता नहीं होती है अतीत को जवाब खोजने से बचा जाना एक थकाऊ गतिविधि है जो केवल एक के दर्द को बढ़ाता है। जो कुछ हुआ है वह अतीत के अंतर्गत आता है, बदला लेने के लिए यह उस व्यक्ति को भूलने में आपकी मदद नहीं करेगा जो आपको अभी भी पीड़ा दे रहा है।
  • अपने दिमाग में पिछली घटनाओं को फिर से न उठाएं। उन्हें भी अक्सर याद मत करो जितना अधिक आप सोचते हैं कि जितना अधिक हुआ है, उतनी ही आप स्मृति के साथ अपने आप को पीड़ा जारी रखेंगे।
  • 3
    उन सभी चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं। यह वंचित करना मुश्किल हो सकता है लेकिन यह काफी आवश्यक है। निश्चित रूप से आपके पास फ़ोटो, ऑब्जेक्ट्स, अक्षरों या उपहार होंगे। सब कुछ ले लीजिए और इसे फेंक दें, भले ही यह दर्दनाक हो सकता है- यह आपके दिमाग को वापस लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यदि आप उन चीजों से घिरे हुए हैं जो आपको किसी के बारे में सोचते हैं, तो आप इसे कैसे भूल सकते हैं?
  • सबसे अच्छी बात सब कुछ फेंकना है या इसे दान, पुनरावृत्ति या इसे जला। यदि आप अभी ऐसा नहीं कर सकते, तो सब कुछ एक बॉक्स में रखें और इसे अपने घर में एक जगह में छिपाएं, जिसे आप अक्सर नहीं देखते हैं हालांकि, यह समाधान आपको प्रलोभन में ले जा सकता है और यादों को फिर से खोलने के लिए आपको ला सकता है, उस पल के सभी प्रयासों को रद्द कर सकता है।
    फॉरगेट एओन स्टेप 3 बुलेट 1 नामक छवि
  • यह सभी डिजिटल संदर्भों को भी हटाता है, उदाहरण के संदेश, फ़ोटो, ऑनलाइन पोस्ट, ईमेल आदि। उस व्यक्ति के लिए आपकी यादें पुनर्जन्म कर सकती हैं, जो कुछ भी रद्द कर दिया जाना चाहिए। एफबी से अपनी दोस्ती निकालें और अपने फोन से अपने संपर्कों को हटा दें।
    फॉरगेट एयोन स्टेप 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • फॉरगेट एयोन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पेडस्टल से उस व्यक्ति को निकालें हम सभी समय के साथ किसी के दोषों को भूल जाने की प्रवृत्ति रखते हैं। शायद अब आप उस पुराने मित्र या आपके पूर्व के साथ तर्क करते हुए कभी भी अधिक याद नहीं करते हैं, और आप केवल आप के बारे में सोच सकते हैं कि आप उसकी कंपनी में कितने अच्छे थे, या यह कितना आकर्षक था। शायद आपको लगता है कि आप फिर से ऐसा महसूस करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन अगर आप वाकई किसी को भूलना चाहते हैं, तो पहले आपको उसे आसन बंद करना होगा और चीजों को याद रखना होगा क्योंकि वे वास्तव में हैं।
  • कागज के एक टुकड़े पर लिखो सभी कारणों से यही रिश्ते खत्म हो गया, चाहे वह दोस्ती या प्रेम कहानी थी। अपने आप से पूरी तरह ईमानदार रहें
  • आप उस रिश्ते के सभी विनाशकारी विशेषताओं की सूची बनाता है नहीं है, निश्चित रूप से वहां भी सकारात्मक कारक हैं जो के लिए अपने पथ उदाहरण के लिए अलग किया है, "हम विभिन्न लक्ष्यों था" या या "" जिस तरह से नहीं समझ सकता है " उन दिनों में मैं एक अलग व्यक्ति था " हर ब्रेक के पीछे हमेशा एक अच्छा कारण होता है, चाहे वह आप या कोई दूसरा व्यक्ति जो पहला कदम उठाता हो।
  • फॉरगेट एयोन चरण 5 नामक छवि
    5
    भूलना चाहते हैं कि आप भूल जाएं अगर उस व्यक्ति की यादें आपको थोड़ी देर के लिए पीड़ा देती हैं, तो शायद आपको लगता है कि आप अतीत को कभी नहीं भूलेंगे याद रखें, हालांकि, "समय सभी घावों को भर देता है", इसलिए यदि आपका अभी तक ठीक नहीं हुआ है, तो यह जल्द ही होगा इन युक्तियों को पढ़ने और चीजों को देखने के अपने तरीके को बदलकर, आप पहले से ही लक्ष्य की दिशा में पहला कदम उठा रहे हैं। आप जो एक दिन से अगले दिन तक नहीं चाहते हैं, आपको समय की आवश्यकता होगी। आप किसी की स्मृति को पूरी तरह से हटा नहीं सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति की छवि से दूर करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने विचारों को पुन: व्यवस्थित करें
    1
    जिस क्षण तुम जी रहे हो उस पर ध्यान केंद्रित करना सीखें जब विचार किसी व्यक्ति की मेमोरी के बारे में जोर से घुमाने लगते हैं, तो उस समय आपके जीवन में वास्तव में क्या हो रहा है, इस पर ध्यान देना कठिन है। फिलहाल आपको अतीत से डिस्कनेक्ट करने और वर्तमान के आयाम पर वापस जाने में मदद मिलेगी। यादों को अपने समय का कब्ज़ा न होने दें। फोकस करने के लिए जानें, यह भारी मदद का हो सकता है यहाँ कुछ चीजें हैं जो आपको गलत विचारों को लेकर अपने विचारों से बचने में मदद कर सकती हैं:
    • देखें कि आप कहां हैं, आप कहां बैठते हैं या आप कूड़ेदान कह रहे हैं अपने शरीर को सुनो और इसके परिवेश का पालन करें। अपने विचारों को केवल आपके आस-पास क्या हो रहा है, फर्श पर अपने पैर, आपके चेहरे पर हवा, दूरी में किसी की हंसी पर फोकस करें हर बार अपनी यादों को ऊपरी हाथ लेने का प्रयास करें
    फॉरगेट एयोन चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • ज़ोर से कुछ कहो जारी करना ध्वनि आपको अपने वर्तमान आकार में वापस लाएगा। "I`m here" या "यह वर्तमान है" जैसे वाक्य कहें यह आप के लिए अजीब लग सकता है लेकिन शब्द के माध्यम से आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं।
    फॉरगेट एयोन चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • 2
    वापस अपने पैरों के साथ जमीन पर। आप समय-समय पर वापस नहीं जा सकते हैं और अपने अवकाश में चीजों को बदल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह स्वीकार करना मुश्किल है तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप खुद को पिछली परिस्थितियों में नहीं पेश करें, अन्यथा यादें आपके दिन को बर्बाद कर देंगी। वर्तमान में अपने पैरों को मजबूती से रखें और याद रखें कि "आज" "कल" ​​की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • किसी मित्र से बात करें किसी को बुलाएं और उन सुंदर यादों से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट हो गए विषयों के आधार पर, जिनसे आप मिटाना चाहते हैं, सुंदर, लंबी, टेलीफोन वार्तालाप में शामिल हों।
    फॉरगेट एयोन स्टैप 7 बुलेट 1 नामक छवि
  • शारीरिक गतिविधि करो चलना, भागो या तैरने के लिए जाएं कुत्ते को बाहर ले जाओ या योग कक्षाओं में भाग लेते हैं। आंदोलन लाभकारी प्रभाव आपके दिमाग में लाएगा।
    फोरगेट अोनोन चरण 7 बुलेट 2 नामक छवि
  • संवेदी सुख में शामिल हों एक स्वादिष्ट भोजन पकाना या एक गिलास शराब के साथ आराम से स्नान में लिप्त एक संगीत कार्यक्रम या एक मैच पर जाएं कुछ करो जो आपके इंद्रियों को उत्तेजित करता है
    फॉरगेट अोनोन चरण 7 बुलेट 3 नामक छवि
  • 3
    विकर्षण का लाभ उठाएं जब स्थिति बिगड़ जाती है तो आप अपने आप को विचलनों को छोड़ सकते हैं यह मानसिक तनाव के क्षणों से लड़ने और आपको याद दिलाने वाली यादों से दूर हो जाने का समाधान हो सकता है।
  • पढ़ें, चलचित्र या टीवी शो देखें, वीडियो गेम के साथ खुद का मनोरंजन करें। सुखद, रचनात्मक गतिविधियों को देखें जो आपको किसी की स्मृति से दूर रखें।
    फॉरगेट एयोन स्टेप 8 बुललेट 1 नामक छवि
  • शुद्ध व्याकुलता के क्षणों पर अपने आप को व्यवहार करना पलायनवाद पर आधारित पूरी तरह से एक जीवन शैली को अपनाने से बहुत अलग है। टीवी देखने से बचें, खेल खेलें या खुद को बहुत लंबे समय के लिए मनोरंजक बनाओ
    फॉरगेट एयोन स्टेप 8 बुललेट 2 नामक छवि
  • उसी तरह, विचारों को दूर रखने के लिए शराब या ड्रग्स में शरण लेने से बचें। जो लोग लत में पड़ने का सबसे अधिक जोखिम रखते हैं वे जो कुछ पदार्थों को कुछ या किसी को भूल जाने के लिए पेश करते हैं।


    फॉरगेट अोनो चरण 8 बुललेट 3 नामक छवि
  • फॉरगेट एयोन स्टेप 9 नामक छवि
    4
    आश्वस्त रहें, जीवन अभी भी आपके मुस्कुराहट के लिए वापस आ जाएगा। सोचा कि किसी के जीवन का सबसे अच्छा साल पहले ही पारित हो चुका है, बहुत निराशाजनक हो सकता है यदि वह व्यक्ति जो अभी भी आपके विचारों पर कब्जा कर रहा है, आप "सुनहरे वर्षों" से क्या जुड़ा हुआ है, यह स्पष्ट है कि आपके मन में इसे कठिन समय क्यों निकाला गया है अब समय और भविष्य के विचारों का ध्यान केंद्रित करने का समय है, आपको समझाने के लिए कि इतने खुश क्षण अभी तक आने नहीं आए हैं।
  • यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो आप उस अनुभव के सकारात्मक पक्षों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और आपको क्या जागरूकता मिली है
  • भाग 3

    नए अनुभवों में आपका स्वागत है
    फॉरगेट अोनोन चरण 10 नामक छवि
    1
    नई चीजें करने की कोशिश करो भूलने का सबसे प्रभावी तरीका नई यादें बनाना है। विशेष रूप से जो लोग तलाक या आम तौर पर एक ब्रेक से बाहर आते हैं, उन्हें नए रचनात्मक गतिविधियों के लिए समर्पित करना होगा, उदाहरण के लिए यात्रा या अनुभव से पहले कभी अनुभव नहीं किया गया। समाचार को स्वीकार करना, अपने जीवन को अतीत से वर्तमान तक ले जाने का एक सकारात्मक तरीका है।
    • एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप कभी नहीं रहे। यहां तक ​​कि अगर यह आपके घर से बहुत दूर नहीं है।
    • एक नया शौक खोजें
    • सबक ले लो
    • अधिक बार बाहर निकलें
    • नए संगीत शैलियों को सुनो
    • उन रेस्तरां में खाएं जो आपने अभी तक कोशिश नहीं की है।
    • एक पर्यटक की आंखों के साथ अपने शहर को देखो और उन आकर्षण का दौरा करें जो आपको कभी नहीं मिला।
    • पार्क और प्रकृति के भंडार का अन्वेषण करें
    • संग्रहालयों पर जाएं
    • स्थानीय घटनाओं या त्योहारों में भाग लेना
  • 2
    अपने आप को दुनिया में रुचि रखते हैं। अपनी उपस्थिति की जागरूकता आपके चारों ओर की दुनिया के लिए जिज्ञासा और खुलेपन के साथ हाथ में जाती है अपने विचारों में खुद को पकड़ने के बजाय बाहर देखने की कोशिश करें और अपने आप को दिलचस्पी दिखाएं। अगर आप पहले से ही स्वाभाविक रूप से आपके पास नहीं आते हैं, तो अपने आप को अपनी तरफ से बाहर की दुनिया में स्थानांतरित करने के लिए थोड़े अभ्यास की आवश्यकता है, अपने आप को तनाव में डालते रहें आप देखेंगे कि वर्तमान अतीत की तुलना में कितना उत्तेजक है
  • अपने समुदाय में क्या हो रहा है इसके बारे में जानें। सामाजिक या राजनीतिक बहस में भाग लें और उन मुद्दों में दिलचस्पी रखें जो समाज में शामिल हों, जिसमें आप रहते हैं।
    फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुललेट 1 नामक छवि
  • लोगों से सावधान रहें कि आपसे बात कर रहे हों अपनी यादों के बजाय उन पर फोकस करें
    फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुलेट 2 नामक छवि
  • दूसरों की मदद करने की कोशिश करें नकारात्मकता और आवर्ती विचारों से छुटकारा पाने का स्वयंसेवा अच्छा तरीका है।
    फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुलेट 3 नामक छवि
  • 3
    अपना वातावरण बदलें यदि आप अभी भी उसी जगह पर रहते हैं जिसे आप भूल गए हैं, तो उस व्यक्ति के साथ साझा कर रहे थे, यादों से बचने के लिए बहुत मुश्किल होगा। परिवर्तन आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आप किसी दूसरे घर में नहीं जा सकते हैं, तो कम से कम अपने आस-पास के वातावरण को अलग-अलग स्पर्श देने का प्रयास करें।
  • फर्नीचर सेट अप बदलें
    फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक नए रंग की दीवारों को पेंट करें
    फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 2 नामक छवि
  • कुछ नई चीज़ें प्राप्त करें, जैसे तकिए या नया दीपक
    फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुललेट 3 नामक छवि
  • प्रत्येक दिन काम पर जाने के लिए एक अलग मार्ग लो।
    फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • 4
    अपने स्वरूप को बदलें शारीरिक परिवर्तन आपको आगे देखने के लिए नई ऊर्जा दे सकते हैं। अपने आप को जारी रखने के दौरान, आप नए विवरण प्राप्त कर सकते हैं जो आपको बढ़ाने और आपको एक अलग स्पर्श प्रदान करते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • अपने केश विन्यास बदलें एक नई कट या अलग दिखने का प्रयास करें
    फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 1 नामक छवि
  • अपनी कपड़े में डाल करने के लिए कुछ कपड़े खरीदें ऐसी शैली को आज़माएं जो आपने पहले कभी नहीं अनुभव किया है या एक रंग जिसे आप आमतौर पर कभी नहीं खरीदा।
    फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 2 नामक छवि
  • नए आइटम खरीदें क्या आप हमेशा 15 साल तक एक ही दुर्गंधहारक का उपयोग करते हैं? और वही सुगंध? यह बदलने का समय है!
    फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 3 नामक छवि
  • नई शारीरिक अभ्यासों की कोशिश करें
    फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 4 नामक छवि
  • नाश्ते के लिए कुछ अलग खाओ
    फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 5 नामक छवि
  • फॉरगेट अोनोन चरण 14 नामक छवि
    5
    नए लोगों से मिलो किसी की स्मृति से छुटकारा पाने का आदर्श तरीका नई बैठकों और नए लोगों के साथ अपना जीवन भरना है अपने आप को सकारात्मक और उत्तेजक लोगों के साथ चारों ओर से भरें, जिनके साथ समय व्यतीत करने और नई चीजें साझा करने के लिए। चाहे आपका लक्ष्य नए दोस्तों को प्राप्त करना है, या एक नए साथी को ढूंढना है, अपने ज्ञान का विस्तार करना आपको दूसरों के साथ संबंध बनाने की अनुमति देगा इससे पहले कि आप यह जान लें, आपका मन नई परियोजनाओं पर कब्जा कर लिया जाएगा, नई संभावनाएं पैदा हो जाएंगी और जिस व्यक्ति को आप अपने विचारों से हटाना चाहते थे, वह आपके जीवन और मन से बाहर हो जाएगा
  • टिप्स

    • मजबूत हो
    • आगे देखो, नए लोगों से मिलें
    • सकारात्मकता और लपट के साथ स्थित स्थिति।
    • नए दोस्त खोजें

    चेतावनी

    • अगर आप गंभीर रूप से निराश हैं या आत्महत्या के बारे में सोचा हैं, तो तुरंत एक अच्छे विश्लेषक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com