गृह कल्याण दिवस को कैसे व्यवस्थित करें

कभी-कभी घर पर लाड़ का दिन की आवश्यकता नहीं होती है। शरीर और मन की देखभाल करने के लिए आराम करने का दिन लेना, स्नान करने और नेल पॉलिश करने में प्रसन्नता, मनोदशा और आत्मा पर अद्भुत काम कर सकती है। चाहे आप कितना व्यस्त हो, क्योंकि यदि आप वास्तव में तनाव को दूर करने और दूर करने की ज़रूरत महसूस करते हैं, तो आपको अपने शरीर को फिर से जीवंत करने के लिए एक दिन देना चाहिए, अपनी ऊर्जा वापस मिलनी चाहिए और अपने जीवन का आनंद लेने के लिए आपको आवश्यक सकारात्मक विचारों को फिर से ढूंढना चाहिए।

कदम

भाग 1

तैयार हो रही है
एक होम पामपरिंग डे चरण वाला छवि शीर्षक 1
1
दिन पहले साफ करो हो सकता है कि आपको घर पर पूरी तरह से छूट का दिन बिताने के लिए जगह नहीं मिलनी चाहिए, लेकिन वास्तव में साफ-सुथरा और साफ-सुथरा घर होने पर आप बहुत शांत और आराम महसूस करेंगे। कचरे को फेंकने, डेस्क को साफ-सुथरा, रसोईघर, बेडरूम और यह सुनिश्चित करने के लिए पंद्रह मिनट लगते हैं कि सब कुछ ठीक हो रहा है। घर पर लाड़ प्यार के दिन के दौरान कुछ भी नहीं करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि घर क्रम में है, जब आप अपने आप को बिगाड़ना शुरू कर देते हैं
  • बेडरूम में या किसी भी कमरे में रह रहे कार्यों के किसी भी प्रकार से छुटकारा पाएं, आप रहेंगे। यह दिन आपके व्यक्ति को समर्पित है, उस संबंध को समाप्त करने के लिए नहीं, जिसके लिए आप इतनी तनावपूर्ण हैं
  • डिशवॉशर को खाली करें, पौधों को पानी दें और शाम तक सभी घर का काम पूरा करें, इसलिए आपको अगली सुबह इसके साथ सौदा करने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 2
    2
    ई-मेल और फोन के बिना एक दिन बिताने के लिए तैयार हो जाओ प्रसन्नता और विश्राम के अपने दिन के दौरान यह महत्वपूर्ण है कि आप काम के ईमेल का जवाब न दें और न ही उन दोस्तों के लिए उपलब्ध हों जो आपको अपनी समस्याओं से परेशान करते हैं। यह एक दिन है जिसे आप पूरी तरह से समर्पित कर रहे हैं, इसलिए जहां तक ​​आप कर सकते हैं, सभी दूसरों को भूलने की कोशिश करें। इसे स्पष्ट करें कि आप काम से एक दिन का समय लेना चाहते हैं, जो आपको नियमित रूप से फोन करते हैं कि आप फोन का उपयोग नहीं करेंगे यदि आपके पास सामाजिक नेटवर्क पर भी सक्रिय जीवन है, तो आप अपनी अस्थायी अनुपस्थिति के बारे में समाचार प्रकाशित कर सकते हैं और इसलिए, आप किसी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।
  • हालांकि, चूंकि यह एक अपरिहार्य उपकरण है, इसलिए फोन को आपात स्थिति के लिए छोड़ देना या इसे समय-समय पर जांच करना सबसे अच्छा है।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 3
    3
    आपको जो कुछ भी आवश्यकता है उसे इकट्ठा करें। आप इस कल्याण दिन से अधिकतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप एक मिनट छूट न जाए, दुकानों के आसपास जाने के लिए मदों की एक सूची की जाँच खरीदने के लिए या अपने लिए आवश्यक procurandoti करने से, जब तक इस तरह के कार्यों तनाव कम करने में मदद नहीं करता । यहां तक ​​कि अगर आप विस्तार से जल्दी की योजना तनावपूर्ण हो सकता है और आराम करने के लिए एक पूरा दिन करने का विचार के साथ असंगत लगता है, आप उपलब्ध जागरण के बाद से अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए शुरू करने के लिए आवश्यक है करने के लिए में व्यवस्थित करने के लिए की जरूरत है। यहां कुछ चीजें हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है:
  • हर्बल आराम चाय
  • फेस मास्क
  • बबल बाथ
  • सुगंधित मोमबत्तियों
  • आँखों के लिए खीरे
  • पसंदीदा खाद्य पदार्थ
  • फल मिश्रित होने के लिए
  • नेल पॉलिश
  • पसंदीदा मूवी
  • ठंडा चाय या ककड़ी पानी
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 4
    4
    दबाव न डालें। घर पर कल्याण के लिए समर्पित दिन, आपके शरीर को आराम और देखभाल करने के लिए क्या महत्वपूर्ण है। तो, यदि आप मैनीक्योर और पेडीक्योर करना चाहते हैं, तो गर्म स्नान में बास्क लें, आपकी त्वचा से छूटें और एक चिकनी तैयार करें, साथ में एक लाख अन्य चीजें आराम करें, आप वास्तव में कई प्रतिबद्धताओं और विचारों से अधिक भार डालते हैं। इसके बजाय, एक निश्चित समय का सम्मान करने के दबाव को महसूस किए बिना, जब आप जागते हैं, तब से जो करना चाहते हैं, वह बस करो। यदि आप बहुत अधिक करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो आप आराम करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आप क्या चाहते हैं अगर आपके चेहरे पर मुखौटा लगाने से बलिदान की तरह लगता है और आप बस बिस्तर पर आना चाहते हैं, तो आपको झूठ बोलना शुरू करना चाहिए। याद रखें कि आपको फिट देखने के लिए इस दिन को आराम करना होगा।
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 5
    5
    देर से सो जाओ आप लगभग निश्चित रूप से बिस्तर में पिछले दोपहर तक नहीं रहना चाहते हैं और आधा आपका कल्याण दिन खो देते हैं। उस ने कहा, जागृत होने के लिए लोड होने और पुनर्जन्म होने के क्रम में एक अच्छी नींद लेने के लिए आवश्यक है। इसलिए, आपको बहुत ज्यादा सोना नहीं पड़ता है, लेकिन आपको 7-9 घंटों की नींद या आपके लिए ताज़ा महसूस करने के लिए पर्याप्त समय लगेगा। इस तरह, आप दांव के बिना, दांव के बिना दिन शुरू कर देंगे।
  • देर से सो रही है, आप उठेंगे, लेकिन अलार्म स्नूज़ बटन को कई बार दबाए न करें। वास्तव में, आप इन अंतरालों के बीच में गिरने वाली नींद आपको बहाल करने के लिए इतनी गहरी नहीं हैं, इसलिए आपको परेशान नींद के बाद उठने के लिए मजबूर होने के बजाए एक निर्बाध और आरामदायक नींद के बाद जागने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यदि आप दाहिने पैर से जागना चाहते हैं, अपने सिर पर अपने हथियार खींचें, कमरे के तापमान पर एक गिलास पानी पीएं और कुछ ताजा हवा में सांस लेने के लिए बाहर निकलें।
  • भाग 2

    एक शांत वातावरण बनाएं
    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 6
    1
    मोमबत्तियाँ लाइट करें गुलाब, चमेली, लैवेंडर या आपके पसंदीदा एसेस की खुशबू के साथ मोमबत्तियों का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि वे रात के लिए अधिक उपयुक्त हैं, तो आपको जागने के समय सुगंधित मोमबत्ती को रोके जाने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं है। गंध आपको आराम कर सकता है और आपको रिचार्ज कर सकता है, जबकि लौह और ज्वाला का आंदोलन आपको शांति महसूस करने के लिए इतना आराम कर सकता है
    • यदि मोमबत्तियां आपको उत्तेजित नहीं करती हैं, तो धूप के लिए चुनिए। और अगर आप या तो के बारे में कभी भी भावुक नहीं होते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए मजबूर मत महसूस करें क्योंकि आपको लगता है कि वे शांत और आराम से वातावरण बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 7
    2
    कुछ संगीत डालें जब आप अपने आप को लाड़ प्यार करना चाहते हैं, तो पृष्ठभूमि संगीत भी आराम करने में आपकी मदद कर सकता है रेडियो या नवीनतम संगीत हिट की गपशप से बचने की कोशिश करें, और गाने को रखने की कोशिश करें जो आपको शांत रहने में मदद करें यदि आप मीलों डेविस, एना या एक शास्त्रीय संगीत कलाकार पसंद करते हैं, तो आपको इसे पूरे दिन कम मात्रा में रखना चाहिए ताकि आप आराम कर सकें और अपना संतुलन हासिल कर सकें। आप पेंडोरा रेडियो सेवा का उपयोग कर सकते हैं और अपने पसंदीदा कलाकार चुन सकते हैं बिना स्टेशनों को बदलते हुए।
  • यह कहने के बाद, अगर संगीत अक्सर आप पर चलता है, तो इसे भूल जाओ। कभी-कभी, मौन के मुकाबले कुछ भी अधिक आराम नहीं होता है
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 8
    3
    कमरे में अंधेरे हालांकि प्राकृतिक रोशनी में मदद करने से आपको उत्साही और उत्साहित महसूस हो रहा है, आप कुछ छाया भी बना सकते हैं, जिससे कि प्रकाश आपको रोके या अपनी आँखें थक नहीं कर सकता। चाहे यह दीपक या मोमबत्ती नरम चमक के साथ हो, नरम रोशनी गहन लोगों की तुलना में अधिक आराम से हो सकती है जो आप को जागते रहने और आपको आराम देने की जोखिम नहीं रख सकते हैं। देखने के लिए पर्याप्त प्रकाश रखने की कोशिश करें, लेकिन इतनी अधिक नहीं कि आप अधिक उत्तेजित महसूस करते हैं
  • आप सूर्य की रोशनी का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि यह दिन हो, और रात में मोमबत्ती की रोशनी से रहना। जितना संभव हो उतना छत पर स्थापित झाड़ियां या छत रोशनी के उपयोग से बचने का प्रयास करें।
  • आप भी इस तरह के चमकीले पीले तकिये के रूप में बहुत चमकीले रंग, के साथ सभी असबाब समाप्त करने के लिए प्रयास करते हैं, और इस तरह के हरे, भूरे और गहरे नीले रंग के रूप में नरम रंग के साथ अपने आप को चारों ओर है, ताकि अधिक आराम करने के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 3

    शरीर की देखभाल करें
    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 9
    1
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें घर पर अपने पूरे दिन में हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है। यदि आप स्पा में मिलते-जुलते बर्फ जल की एक जंगी तैयार करते हैं, तो एक गिलास पानी पीने से भी इलाज होता है। आप पानी के स्वाद के लिए ककड़ी, नारंगी या चूने के कुछ स्लाइस जोड़ सकते हैं और हाइड्रेशन का क्षण एक विशेष अवसर बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीते हैं, तो आप संपूर्ण और उत्साही महसूस करेंगे
    • यदि आपको नींबू पसंद नहीं है, तो आप टकसाल के कुछ सूअर या स्ट्रॉबेरी के टुकड़े भी देख सकते हैं।
  • ह्यूज़ है होम होम लाट करने वाला दिन शीर्षक 10
    2
    अपना चेहरा साफ करें जब आप उठते हैं, तो अपने चेहरे को अपने पसंदीदा क्लीनर के साथ शुद्ध करने के लिए समर्पित सिर्फ उंगलियों के साथ 15-30 सेकंड के लिए त्वचा की मालिश करें और अच्छी तरह कुल्ला। फिर आप चेहरे के लिए उपयुक्त उत्पाद के साथ त्वचा को छूट सकते हैं या, असफल होने पर, चीनी और जैतून का तेल का मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, घर में एक्सक्शीयनिंग के साथ 15-30 सेकंड की मालिश करें और फिर कुल्ला करें।
  • आप पानी को उबाल कर सकते हैं और पियर्स खोलने के लिए चेहरे पर भाप स्नान ले सकते हैं। बस एक तौलिया के साथ अपने सिर को कवर करें, अपने चेहरे को गुनगुने पानी पर रखें और पांच मिनट के लिए साँस लें।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 11
    3
    एक बाल मुखौटा का उपयोग करें अपने बालों के मुखिया को तैयार करके, आप अपने बाल को मजबूत कर सकते हैं और नमी कर सकते हैं, और साथ ही, बहुत ज्यादा पैसा खर्च न करें। आप सब कर सकते हैं मुखौटा की सामग्री मिश्रण, नम बाल पर मालिश, यह 30 मिनट के लिए आराम करो और फिर एक शॉवर और शैम्पू ले, कंडीशनर का उपयोग कर, हमेशा की तरह यहां तक ​​कि अपने बाल का इलाज एक शानदार cuddle है घर पर बाल मुखौटा तैयार करने के लिए आवश्यक सभी सामग्री यहां दी गई है:
  • 170 ग्राम शहद
  • जैतून का तेल के 2 बड़े चम्मच
  • 1 अंडे की जर्दी
  • 1 पूरे एवोकैडो
  • छवि का शीर्षक है, एक होम पामपरिंग डे चरण 12
    4



    एक लंबा शावर लो। शरीर को गीला करने से पहले, पैर से मृत त्वचा को निकालने के लिए पमिस का पत्थर का उपयोग करें। फिर, बाल मास्क को धो लें, अगर आपने इसे लागू किया है फिर शैम्पू करें और हमेशा की तरह कंडीशनर का उपयोग करें। इस समय थोड़ा और अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करें, त्वचा से त्वचा को छूने की कोशिश करो और समाप्त होने तक यदि आप पल में मसाला चाहते हैं, तो गाएं "प्राकृतिक महिला"!
  • अपने शरीर की त्वचा को पूरी तरह से शुद्ध करने के लिए अपने पसंदीदा साबुन या बुलबुला स्नान का प्रयोग करें। आप की जरूरत है सभी समय ले लो
  • छवि का शीर्षक है, एक होम पामपरिंग डे चरण 13
    5
    एक आराम स्नान ले लो यदि आप बाथरूम पसंद करते हैं, तो आप शॉवर को छोड़ सकते हैं या पहले स्नान कर सकते हैं और फिर गर्म स्नान कर सकते हैं। बस गर्म पानी के साथ टब भरें, अपने स्वाद के आधार पर स्नान लवण, बुलबुला स्नान या स्नान बम जोड़ें। फिर, एक बार में एक पैर, जब तक कि आप पूरी तरह से डूबे न हो जाएं, तब तक अपने टब में कम करें, केवल अपने सिर को पानी से बाहर छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि यह आराम करने के लिए पर्याप्त गर्म है, लेकिन शेक करने के लिए इतना नहीं है
  • टब में एक बार, एक वनस्पति स्पंज के साथ रगड़ें जो मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाती है।
  • आप कुछ मोमबत्तियां भी रोशनी कर सकते हैं और अधिक आरामदायक माहौल के लिए कुछ नरम संगीत डाल सकते हैं।
  • यदि आप अपने पैरों को दाढ़ी करना चाहते हैं, तो अपने शरीर के लिए एक एक्सबोएंट लागू करें और इसे फलालैन क्लॉथ के साथ मालिश करें - यह बाल के फुल खोलेंगे और शेविंग क्लीनर होगा। रेजर का उपयोग करने से पहले एक्सफ़ोलीय को कुल्ला। आप शेविंग क्रीम का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि जैतून का तेल भी लगा सकते हैं, जो कुछ के अनुसार शेविंग और अधिक स्पष्ट बनाता है।
  • ह्यूज़ हाउ होम पामपरिंग डे चरण 14 छवि शीर्षक
    6
    जब आप अपना स्नान समाप्त कर लें तब भी अपना ख्याल रखना सबसे पहले, सूखा और फिर अपने शरीर पर एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम या लोशन पास करें। फिर, अपने आप को एक अच्छा साफ़ और नरम ड्रेसिंग गाउन में लपेटो और छिद्र को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा स्प्रे करें। इसे हाइड्रेट करें और आपके पास सबसे आरामदायक कपड़े पहनें: जब तक आप आरामदायक महसूस करते हैं, तब तक ड्रेसिंग के बारे में चिंता न करें। आपको इस दिन के स्वच्छता, स्वास्थ्य, सौंदर्य और छूट का खर्च करना है, इसलिए आपको लोगों को प्रभावित करने के लिए कपड़े पहनने की आवश्यकता नहीं है।
  • आप थोड़ी देर के लिए अपने ड्रेसिंग गाउन में रह सकते हैं, अगर आपको सहज महसूस होता है। आप ऐसा दिन कब दोहरा सकते हैं?
  • ह्यूज़ है होम होम लाट करने वाला दिन शीर्षक 15
    7
    चेहरे का मुखौटा का उपयोग करें मुखौटा शुष्क या तेल त्वचा के लिए एक अच्छा इलाज है, किसी भी सूजन को कम कर देता है और चेहरे को बेहतर लग सकता है और महसूस कर सकता है आपको बस उसे त्वचा पर धीरे से फैला हुआ है, जिससे चेहरे पर रक्त परिसंचरण बढ़ाना है, और फिर इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें या निर्देशों में बताया गया समय। चाहे आप इसे घर पर खरीद रहे हों या खरीद रहे हों, आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही मुखौटा चुनना महत्वपूर्ण है। विभिन्न गृह-निर्मित मास्क के लिए यहां कुछ विचार हैं:
  • यदि आपके पास शुष्क त्वचा है, तो दूध और शहद का एक मुखौटा तैयार करें। सिर्फ 2 tablespoons शहद के साथ और गर्म पानी के 2 tablespoons के साथ दूध पाउडर के 4 tablespoons मिश्रण। फिर, अपने चेहरे पर इसे लागू करें, नज़र और मुंह क्षेत्र पर इसे धब्बा न रखें, और 10 मिनट के लिए एक नम कपड़े डाल दें। फिर अपने चेहरे को साफ करने के लिए एक ही कपड़ा का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो आप अंडे के मुखौटा की कोशिश कर सकते हैं। बस दो अंडा सफेद जोड़ें जब तक कि उन्हें हल्के ढंग से फोम नहीं किया जाता। अपने चेहरे पर एक पतली परत बढ़ाएं और जब तक यह सूख न हो जाए तो, कुल्ला
  • बुढ़ापे के संकेतों का विरोध करने के लिए हरी चाय का मुखौटा उपयोग करें सिर्फ आधा चम्मच पानी में हरा पाउडर चाय के एक चम्मच को भंग कर दें और चेहरे पर मिश्रण को लागू करें, इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • त्वचा को उबालने के लिए टमाटर का मुखौटा तैयार करें। बस एक परिपक्व टमाटर पास करें, इसे ओटमील के एक चम्मच और नींबू के रस में से एक में जोड़ें। अपने चेहरे पर मिश्रण फैलाएं और इसे रगड़ने से पहले 20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 16
    8
    अपनी आँखों पर खीरे रखो खीरे के एक प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव है जो आँखों के आसपास सूजन को कम करने में मदद करता है। उनके पास बहुत सारे पानी होते हैं, इसलिए उनके पास एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग प्रभाव होता है। बस फ्रिज में रखी एक ककड़ी का उपयोग करें, ताकि आप आंखों के आस-पास एक सुखद ठंडी सनसनी महसूस कर सकें और इस क्षेत्र में रक्त प्रवाह कम कर सकें। फिर, दो पतले टुकड़ों को काट लें, जो आप सीधे पलकों के ऊपर रखेंगे, 10-15 मिनट के लिए झुकाएंगे और खीरे के जादू की कार्रवाई करने के लिए इंतजार करेंगे।
  • आप मुखौटा पर खीरे का भी उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 17
    9
    पर नेल पॉलिश रखें। अपने आप को लाड़ प्यार करने का एक शानदार तरीका एक अच्छा हाथ और पैर का इलाज करना है सबसे पहले, अपनी उंगलियों को गर्म पानी के बेसिन में डुबकी दो मिनट के लिए उन्हें आराम। आप साधारण गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं या आधे से एक गिलास लैवेंडर तेल या शहद में इसे और अधिक सटीक उंगलियों के लिए मिला सकते हैं। फिर कटियल के चारों ओर अतिरिक्त त्वचा को हटा दें, नाखून फाइल करें और वांछित पॉलिश लागू करें।
  • पूर्ण उपचार में शामिल हैं: नाखून दाखिल करना, बेस कोट को लगाने, दो कोटों के तामचीनी को पारित करना और फिर शीर्ष कोट इतना है कि यह लंबे समय तक रहता है। या आप बस उन्हें अपने पसंदीदा रंग में लाह कर सकते हैं और एक आदर्श देखो होने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • कई लड़कियों की तरह, शायद आपके पास नेल पॉलिश लगाने या अपने नाखूनों का ख्याल रखने के लिए बहुत समय नहीं होगा, इसलिए इस तरह के लाड़ प्यार आपको ताज़ा महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • नेल पॉलिश लगाने से पहले अपने हाथों और पैरों को मालिश करें अगर आप अपना अधिकांश दिन खर्च करते हैं, तो संभवत: आपके पैर खराब हो जाएंगे, जबकि आपके हाथों को कम्प्यूटर को हरा करने की ज़रूरत के कारण होने वाली समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है हथेलियों, पैरों के तलवों और ऊपरी और निचले हिस्सों के जोड़ों को मालिश करने का समय ढूंढें
  • यदि आप तामचीनी को लागू करते समय इतने सटीक नहीं होते हैं, तो इस चाल का उपयोग करें: शुरू करने से पहले, वेसलीन के साथ कील के चारों ओर भाग को कवर करें, ताकि त्वचा पर किसी भी धब्बा को आसानी से आ जाएगा।
  • नाखूनों को कम से कम दस मिनट के लिए सूखने दें और जब आप प्रतीक्षा कर रहे हों, सो जाओ या कुछ आराम संगीत सुनें आम तौर पर, आपके नाखूनों को सूखने के लिए इंतजार करते समय आपको हमेशा कुछ भी नहीं करना पड़ता है, इसलिए अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • भाग 4

    आराम करने के लिए अन्य तरीकों का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 18
    1
    स्वस्थ भोजन खाएं उपचार के अलावा आप घर पर लाड़ और आराम करने के दिन करेंगे, आपको स्वस्थ भोजन खाने पर भी विचार करना चाहिए, ताकि दोनों मन और शरीर आश्वस्त हो सकें। सुनिश्चित करें कि आपके पास परिपक्व फल हैं, जैसे आम, स्ट्रॉबेरी या आड़ू, ताकि आप एक अच्छा और स्वादिष्ट फल का सलाद या एक ठग तैयार कर सकें। दिन को सही तरीके से शुरू करने के लिए, दुबला प्रोटीन के साथ दलिया या अंडे का स्वस्थ नाश्ता करने का प्रयास करें। दोपहर के भोजन में स्वस्थ अवयवों से भरा सलाद खाएं और न ही नाजुक भोजन भी न तो वसा में बहुत समृद्ध है और न ही मसालेदार भी है, और आप बिना किसी समय में पुनर्जन्म महसूस करेंगे।
    • दिन के दौरान स्वस्थ कुछ ख़त्म करने से आपको अच्छा लगेगा जब भी आपको भूख लगी है तो कुछ बादाम, दही, अजवाइन, मूंगफली का मक्खन या अंगूर खाएं
    • यदि आपके कल्याण के अंत में आप लाल वाइन के चखने के एक या दो गिलास को आराम करना चाहते हैं, तो कोई भी आपको रोकेगा नहीं। बस सुनिश्चित करें कि आप सोने से पहले 2-3 घंटों के बारे में शराब नहीं पीते हैं, तो ताज़ा और ताज़ा हो जाओ
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 1 9
    2
    हर्बल चाय पीना इस दिन के दौरान लापता और विश्राम करने के लिए समर्पित नहीं होना चाहिए, हर्बल चाय के कुछ कप हैं। सामान्य तौर पर, हर्बल चाय में कैफीन नहीं होते हैं, इसलिए वे चिंतित नहीं होते हैं और बहुत से ताकतवर और सुखदायक गुण होते हैं ऐसा कहा जाता है कि टकसाल चाय पेट के दर्द से राहत देता है, कैमोमाइल चिंता को हटा देता है, जबकि अदरक की चाय परिसंचरण में सुधार करती है। सुबह में एक कप पीते हैं और एक शाम को, या शायद चाय से बाहर, कुछ ठंडी चाय तैयार करें, अगर यह गर्म दिन है।
  • कैफीन से पूरी तरह से बचने के लिए यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे लापता होने से डरते हैं। इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो सामान्य से थोड़ा कम लेने की कोशिश करें।
  • ह्यूज़ हाउ होम पंपरिंग डे चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    योग करें योग मन और शरीर पर अद्भुत काम कर सकता है यदि आप किसी स्थिति की जानकारी रखते हैं या यहां तक ​​कि एक कोर्स में भाग लेते हैं, तो आपको कुछ योग का अभ्यास करने के लिए कम से कम 30 मिनट का दिन आराम करने की कोशिश करनी चाहिए। आप अपने शरीर को फैलाने के लिए कुछ खींच व्यायाम कर सकते हैं और अपने शरीर और मन को मजबूत करने के लिए कुछ स्थिति पा सकते हैं। योग उपयोगी है क्योंकि इससे आपको अपने नियंत्रण में अधिक महसूस होता है और आप अपने चारों ओर की दुनिया के प्रति कृतज्ञता के एक दृष्टिकोण को ले सकते हैं।
  • यदि आप खोए हुए महसूस करते हैं तो आप एक वीडियो के सामने योग भी कर सकते हैं, भले ही इस दिन के दौरान आपको बहुत ज्यादा टीवी देखने से बचना चाहिए।
  • कुछ स्थिति, जैसे कि बच्चे, रेवेन या अर्धचंद्र चंद्रमा की तरह, आपके मन और शरीर पर अधिक नियंत्रण पाने में आपकी मदद कर सकता है।
  • योग में सांस पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है इस तरह, आपको और अधिक आराम मिलेगा और आपके व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 21
    4
    ध्यान। ध्यान और शरीर और मन की देखभाल करने का एक और शानदार तरीका है। यदि आप अपने आप को लाड़ प्यार करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा काम करने में से एक इस दिन का कुछ समय बिताने पर ध्यान देना है जिससे आप श्वास पर ध्यान दे सकते हैं और शांति से घिरा हो सकते हैं। आपको जो कुछ करना है, वह आराम से बैठे हैं और आपके शरीर पर सभी समय काम करते हैं, एक समय में एक हिस्सा, जबकि फेफड़ों में प्रवेश करने और छोड़ने वाली सांस पर ध्यान केंद्रित करते हुए। किसी चीज के बारे में सोचने और चिंता और चिंता से उत्पन्न सभी विचारों को दूर करने की कोशिश न करें।
  • आप श्वास पर ध्यान केंद्रित करने और नकारात्मक विचारों को छोड़ने के लिए अभ्यास कर सकते हैं, इसलिए यदि आप पहले प्रयास नहीं कर सकते तो हताश मत बनो। इसे 10-15 मिनट के लिए आज़माएं और देखें कि आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 22
    5
    30 मिनट के लिए चलो यहां तक ​​कि अगर आप विश्राम के दिन के दौरान कोई भी भारी शारीरिक गतिविधि नहीं करना चाहते हैं, तो अपने शरीर और दिमाग को बहाल करने, खुशी और विश्राम के लिए आधे घंटे की पैदल चलना बाहर निकल जाओ, कुछ ताजी हवा में साँस लें, सूरज लीजिये और आगे बढ़ने से आपको संतुलन हासिल करने में मदद मिल सकती है और आपके शरीर के अनुरूप रह सकती है। इसके अलावा, यह पूरे दिन घर में बंद रहने के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए थोड़ा सा `आंदोलन कुछ भी नहीं कर सकता है, लेकिन अच्छा है।
  • आप की प्रतीक्षा करने वाली सभी जिम्मेदारियों के बारे में सोचने की कोशिश न करें इसके बजाए, वर्तमान से ध्यान और लाभ उठाएं, पेड़ों को देखने और आप जिस श्वास लेते हैं उसका मजा ले रहे हैं।
  • ह्यूज़ है होम होम प्रोडक्शन डे चरण 23
    6
    मालिश। एक आत्म-मस्तिष्क अपने आप को प्रसन्न करने और बेहतर महसूस करने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक हो सकती है। शारीरिक दर्द को दूर करने, संचलन में सुधार लाने और मांसपेशियों और जोड़ों से तनाव दूर करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। आप ऐसा कर सकते हैं जब आप स्नान छोड़ते हैं या दिन के किसी भी समय आपको थोड़ी पीड़ा महसूस होती है मालिश करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • एक हाथ के अंगूठे और अंगुलियों का उपयोग करने के लिए धीरे से दूसरे की हथेली, किनारों और मछलियां मालिश करें, फिर दूसरे हाथों पर आगे बढ़ें।
  • ऊपरी पीठ और गर्दन में परिपत्र आंदोलनों को बनाने के लिए दोनों हाथों की उंगलियों का उपयोग करें, फिर सर्पिल रूप से सिर के शीर्ष और शीर्ष को मालिश करने के लिए केवल उंगलियों का उपयोग करें।
  • अपने पैरों के साथ बैठो और गले से पैर की उंगलियों तक मालिश किया।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com