कैसे खुद को खुश करने के लिए

यदि आप अपने आप को खुश करना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप क्या चाहते हैं और अपनी आवश्यकताओं को लागू करने में आसानी महसूस करते हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास एक सकारात्मक मानसिकता है, ताकि बेहतर जीवन प्राप्त करने के लिए कार्य करें और अपने आप को ख्याल रखना जब भी आप एक अशांत सप्ताह में रहते हैं। यह जानना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खुशी आपकी उंगलियों पर है, अगर आप इसे हासिल करने के लिए काम करने को तैयार हैं।

कदम

भाग 1

अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करें
इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 1 बनाएं
1
हो कि तुम कौन बनना चाहते हो यदि आप वास्तव में खुद को खुश करना चाहते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह बनना है जिसे आप होना चाहते थे इसका मतलब यह नहीं है कि जिस व्यक्ति को आप सोचते हैं कि आप दूसरों को चाहते हैं - प्रेमी, माता-पिता, सहकर्मियों और दोस्तों सहित - लेकिन जिस व्यक्ति को आप सबसे ज्यादा महसूस करते हैं वह आप हैं। यदि आप लगातार मुखौटा पहनते हैं और पहनते हैं, तो आप जीवन का आनंद नहीं उठा सकते हैं या वास्तव में खुश हो सकते हैं।
  • आपको यह महसूस भी नहीं हो सकता है कि जब तक आप इसके बारे में सोचना बंद नहीं करते, तब तक आप खुद के प्रति वफादार नहीं थे। अगली बार जब आप दुनिया का सामना करेंगे, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप वाकई उस व्यक्ति की तरह अभिनय कर रहे हैं जिसे आप चाहते हैं
  • बेशक, कई बार आप, एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए उदाहरण के लिए सामाजिक रूप से accettato- व्यवहार के अनुरूप करना होगा जब शायद आप नहीं ऊपर नीचे डेस्क से कक्षा में या काम पर वास्तविक आप होने के लिए कूद और होगा। हालांकि, सामान्य रूप में, आपको अपने आप को यथासंभव कई अवसर लेना चाहिए।
  • अपने आप को खुश रखें चरण 2
    2
    सकारात्मक सोचें यद्यपि आप कभी-कभी सोच सकते हैं कि सकारात्मक सोचना असंभव है, हालाँकि सकारात्मक होने के नाते आप परिस्थितियों के बावजूद सक्रिय रूप से आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप सकारात्मक सोचने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको बस उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना है जो आप के लिए आभारी और उत्साहित महसूस करते हैं, और नकारात्मक चीजों पर रोना नहीं सीखते हैं। भाषणों और अपने जीवन में अच्छी चीजों पर विचारों पर ध्यान केंद्रित करके, आप आशावादी महसूस होने की अधिक संभावना होगी
  • यदि आप खुद को नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, तो इसके लिए दो या तीन सकारात्मक टिप्पणियों के साथ प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि मुस्कुराहट करने की कोशिश करते हुए, न केवल आप अपने आसपास के लोगों को खुश महसूस करने की इजाजत देंगे, आप खुद बन जाएंगे
  • यद्यपि कभी-कभी शिकायत करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है, यह एक आदत बनाकर आप स्वाभाविक रूप से निराशावाद के लिए अधिक प्रबल हो जाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 3 बनाएं
    3
    वर्तमान में रहें अपने आप को खुश करने का एक तरीका यह है कि आप अपनी आंखों से पहले की दुनिया पर ध्यान दें जो कि पिछले या भविष्य के बारे में चिंता करने की बजाय। यद्यपि पिछली गलतियों को भूलना आसान नहीं है या भविष्य के बारे में चिंतित होने से रोकने के लिए आसान नहीं है, जितना अधिक आप वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने की अपनी आदत करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप अपने आप को खुश कर सकें। हर दिन आप भूतकाल के बारे में चिंतित या भविष्य को डरने में समय बिता सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने दैनिक बातचीत का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको उन विचारों को एक तरफ रखना होगा
  • यदि आपको वर्तमान में रहना मुश्किल है, तो योग या ध्यान की कोशिश करें। इन गतिविधियों, दैनिक प्रदर्शन, आप केंद्रित महसूस कर सकते हैं।
  • इसके बारे में सोचें: काम पर कुछ निराशाजनक काम हो गया है और अब यह आपको अपने परिवार के साथ घर पर अपने खाली समय का आनंद लेने से रोक रहा है। क्यों एक घटना को बाद के सभी लोगों को बर्बाद करने की अनुमति देने के बजाय हेमेटिक डिब्बों नहीं बनाते हैं?
  • इसके अलावा, वर्तमान पर अधिक ध्यान केंद्रित करके, आप जो काम कर रहे हैं उसके साथ अधिक सद्भाव में प्रवेश करेंगे और बेहतर श्रोता बने रहेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 4 बनाएं
    4
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें आपको खुश करने का एक अन्य तरीका आभार को प्राथमिकता देना है कागज के एक टुकड़े के साथ बैठ जाओ और उन सब चीज़ों को लिखिए जिनके लिए आप अपने आप का आभारी महसूस करते हैं कि आप पृष्ठ भरने से पहले लिखना बंद नहीं करेंगे। समय जोर से सूची पढ़ने के लिए, और सभी खुशी और खुशी है कि आप अपने में होती हैं, के सही मायने में आभारी होना करने के लिए ले लो जीवन-आप, सरल बातों में के रूप में, इस तरह के रूप में अपने स्वास्थ्य के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण कुछ के लिए आभारी हो सकता है स्वादिष्ट कॉफी आपके पसंदीदा बार में परोसा जाता है
  • कृतज्ञता की खेती की आदत में जाओ अगर आपके साथ कुछ अच्छा होता है, तो ध्यान दें कि आप कितने आभारी हैं कुछ के लिए आभारी होने की तलाश में होने के नाते, आपको पता चल जाएगा कि जिन चीज़ों के लिए आपको खुश रहने की ज़रूरत है वे आप जितना सोचते हैं, उतना ही अधिक है।
  • समय के लिए लोगों को धन्यवाद करने के लिए लो, उन्होंने आपके लिए क्या किया है, बड़े या छोटे आप सावधान रहेंगी।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 5 बनाएं
    5
    अपनी स्थिति को देखते हुए एक कदम वापस ले लें अपने आप को खुश करने का एक अन्य तरीका अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करना है। एक कदम पीछे ले जाओ और बाहर से अपनी स्थिति को देखो - निश्चित रूप से आप अपने रिश्ते में बाधाओं का सामना कर सकते हैं या हाल ही में काम पर कई घंटे बिताए हैं, लेकिन कुल मिलाकर, आपके सिर पर छत है, अपने जीवन में प्यार और खुशी और कई अन्य बातों के लिए आभारी होना है। जब आप चाहते हैं कि आपके जीवन में केवल एक या दो चीजें नहीं जाती हैं, तो दुखी महसूस करना आसान है, लेकिन अगर आप एक आदत बनने की खुशी चाहते हैं, तो आपको एक व्यापक दृष्टिकोण से अभ्यास करना और सीखना होगा।
  • यह आखिरी बात आप सुनना है जब आप वास्तव में दुखी महसूस चाहते हो सकता है, लेकिन यह कैसे, बाहर से, अपने जीवन के बजाय गुलाबी लग सकता है के बारे में सोचने के लिए महत्वपूर्ण है, भले ही आप यह अनुभव नहीं कर सकते।
  • यहां तक ​​कि साधारण तथ्य यह है कि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच है और यहां मदद मिल सकती है यह एक संकेत है कि आपकी स्थिति उतनी ही विनाशकारी नहीं है जैसा आपको लगता है।
  • अपने आप को खुश रखें चरण 6
    6
    स्वार्थी होने में और अधिक आरामदायक महसूस करें आप अपने आप को खुश करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं कि एक कारण है कि आप हमेशा आप से पहले दूसरों को रखा है निश्चित रूप से इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर किसी को शैतान को भेजना चाहिए और हमेशा सबसे पहले प्रयास करना चाहिए, लेकिन आपको अपने लक्ष्यों, इच्छाओं और व्यक्तिगत जरूरतों के बारे में थोड़ा और अधिक समय बिताना चाहिए। अगर आप आमतौर पर अपने दोस्तों, परिवार और भागीदारों को अपने आप को प्राथमिकता देते हैं, तो आपको एक समझौते तक पहुंचने और अपने आप को खुश करने के तरीके ढूंढने होंगे।
  • अगर आप एक ऐसे संबंध में रहते हैं जहां आप एक दूसरे के लिए सब कुछ बलिदान कर रहे हैं, तो उन्हें एक साथ साथ बात करें। यदि आप खुश रहना चाहते हैं तो आप इस स्थिति को हमेशा के लिए नहीं बनाए रख सकते।
  • अपने लिए बोलना सीखें यदि आपके मित्र ने फिल्म को पिछले पांच दिनों में देखने का फैसला किया है, तो बात करने की आपकी बारी है छोटी चीज़ों में अपनी इच्छाओं को जोर देने के लिए, आप जल्द ही बड़े निर्णय लेने में सक्षम होंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 7 बनाएं
    7
    अपने आप को उन लोगों से भरे हुए हैं जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं बेहतर करने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलने का एक तरीका उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना है जो आपको स्मार्ट महसूस कर सकते हैं और महान काम कर सकते हैं जो लोग उदास हैं या आपको असुरक्षित महसूस करते हैं और अपने आप पर कुछ भी करने में असमर्थ हैं, अपने सभी समय व्यतीत करते हैं, यह संभावना नहीं है कि आप जल्द ही किसी भी समय आपको खुश करने में सक्षम होंगे।
  • बजट लें चारों ओर देखो और ध्यान दें, जो लोग आपको अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं और जो नहीं करते हैं अगर आपको लगता है कि आप उन लोगों के साथ अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं जो आपको अपर्याप्त महसूस करते हैं, इसका मतलब है कि उन संबंधों में कटौती करने का समय आ गया है।
  • जब आपके आस-पास के सभी लोग आपको बेकार महसूस करते हैं तो खुश होना लगभग असंभव है यद्यपि कुछ रिश्तों को समाप्त करना दर्दनाक हो सकता है, आपको खुद का ख्याल रखना सीखना होगा
  • भाग 2

    अधिनियम
    इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 8
    1
    अपनी समस्याओं का सामना करें आपको खुश करने का एक तरीका उन सभी चीजों को छुपाना बंद करना है जो आपको कालीन के नीचे परेशान कर रहे हैं। यद्यपि यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आप अकेले इच्छाशक्ति से खुश रह सकते हैं, कभी-कभी आप अपने जीवन को कम खुश करने वाले कारकों का सामना किए बिना अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकते। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए कार्रवाई करना सराहनीय है और कठिन परिश्रम की आवश्यकता है
    • यदि आप जानते हैं कि आपके संबंध केवल काम नहीं करते हैं, तो चीजों को खुद से निपटने के लिए प्रतीक्षा करने की अपेक्षा जितनी जल्दी हो सके समाप्त करें
    • यदि आप गंभीर रूप से नाखुश हैं क्योंकि आप अपने काम से नफरत करते हैं, तो इसे बदलने के लिए आवश्यक आंतरिक प्रेरणा प्राप्त करें।
    • यदि आप स्वयं के कुछ पहलुओं के बारे में असुरक्षित या निराश हैं, तो आप उस व्यक्ति को प्यार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो आप एक चिकित्सक के समर्थन के माध्यम से कर रहे हैं, छोटे सुधार करने या खुशी के लिए एक रणनीति बना रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 9 बनाएं
    2
    अपने तनाव का प्रबंधन करें आपको खुश करने के लिए, आपको जीवन के द्वारा लाई गई तनावपूर्ण स्थितियों से सामना करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि संख्या को कम करने के लिए कार्रवाई करना संभव है, फिर भी कुछ तंत्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो आपको तनाव से सामना करने की अनुमति देता है यदि आप खुश रहना चाहते हैं। कालीन के नीचे उन्हें छुपाने के बजाय सीधे तनावपूर्ण स्थितियों से निपटने के लिए प्रयास करें और उन्हें अपने चेहरे पर विस्फोट करने का इंतजार करें। तनाव के प्रबंधन के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • किसी के साथ बात करने के लिए खोजें चाहे वह एक दोस्त, परिवार के सदस्य या चिकित्सक हो, आपको अपने आप से तनाव से निपटना नहीं चाहिए।
  • अपने जीवन को आसान बनाने के तरीके खोजें यदि आप लगातार जोर दिया जाता है क्योंकि हर सुबह आप यातायात में फंसे जाते हैं और आपको काम करना पड़ता है, तो आप रोज 15 मिनट पहले घर छोड़ देते हैं।
  • ध्यान दें कि आपके पास खेलने में बहुत सी चीजें हैं यदि आप खुद को बहुत अधिक जिम्मेदारियां लेते हैं, तो पता करें कि आप अपना जीवन बेहतर प्रबंधन करने के लिए कैसे छोड़ सकते हैं।
  • अपनी खुद की छूट का दिनचर्या बनाएं आप एक आकर्षक उपन्यास पढ़ने के लिए चुन सकते हैं, एक लंबी पैदल चलना या कैमोमाइल का एक कप पीना पहचानें और अपनी दिनचर्या का सम्मान करें।
  • अपने आप को खुश करने के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    आपसे प्यार करने के लिए समय निकालें। आपको खुश करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप क्या करना चाहते हैं, यह खाना पकाने, लिखने या प्रकृति में रहने के लिए समय निकालने का प्रयास करें। दिन के दौरान आपके पसंदीदा गतिविधि के लिए समर्पित केवल 30 मिनट का दिन आपकी खुशी पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। अपना शेड्यूल देखें और पता लगाएं कि आप जिस चीज़ें प्यार करते हैं उसके लिए जगह बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि जो आपको पसंद है वह करने का एकमात्र तरीका है आधे घंटे पहले जागना है, ऐसा करें जब तक आप किसी भी तरह से विश्राम महसूस करते हैं, तो यह दिन बढ़ने का एक शानदार तरीका होगा।
  • जब आप बेहद व्यस्त होते हैं तब भी आप क्या प्यार करते हैं, उसके लिए समय लगाएं। यदि आप पूरी तरह दुखी हैं, क्योंकि आप अपने काम से नफरत है और आप एक नया एक के लिए खोज करने के द्वारा हर दूसरे मुक्त खर्च का एहसास करते हैं, तो अपने आप से पूछना यदि आप वास्तव में कविताओं कि आप अपने खोज पर एक नकारात्मक प्रभाव हो सकता है प्यार लिखने के लिए आधे घंटे प्रत्येक दिन समर्पित करते हैं। आप जो प्यार करते हैं, उससे उत्पन्न होने वाली आनन्द की मात्रा शेष दिन को और अधिक प्रबंधनीय बनाती है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 11 बनाएं
    4
    अपने लक्ष्यों को दे और उन तक पहुंचें। लग रहा है कि वे एक उद्देश्य है और आप अपने को बढ़ावा देने में वृद्धि होगी, और खुशी को प्राप्त एक परिणाम के रूप आसान हो जाएगा: आप खुश करने के लिए कार्रवाई करने के लिए चाहते हैं, एक बात आप कर सकते हैं यदि आप कुछ ठोस लक्ष्य देने और उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करते हैं। बड़ों के रास्ते पर छोटे लक्ष्यों में से बंदरगाहों आप गंतव्य के लिए रास्ते में खुश महसूस करते हैं इसके विपरीत, खुश रहना ही जब आप तक पहुंचने के अपने अंतिम लक्ष्य आपको रास्ते में दु: खी महसूस होगा की भावना finale-।
  • अपने लक्ष्यों की सूची करें और उन पर जांचें जब आप उन तक पहुंचें। आप खुश और अधिक संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • शुरुआती सरल लक्ष्यों को स्थापित करने में कुछ भी गलत नहीं है वे आपको जारी रखने के लिए प्रेरित महसूस करने में सहायता कर सकते हैं



  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 12 बनाएं
    5
    एक डायरी रखें आपको खुश करने का एक तरीका एक सप्ताह में कुछ बार एक डायरी में लिखना समय व्यतीत करना है। यह आपकी प्रतिबिंबित करने, अपनी भावनाओं का भंडार लेने, अपने साथ समय बिताने और परिप्रेक्ष्य में अपना जीवन देने के लिए आपकी सहायता करेगा। अपने लिखित विचारों का विश्लेषण करने या सोचने के लिए पर्याप्त समय को धीमा करने से कभी भी, आप परिप्रेक्ष्य में चीजों को कभी नहीं देख पाएंगे।
  • सप्ताह में कम से कम एक बार अपनी डायरी में लिखने के लिए खुद के साथ एक नियुक्ति करें। अपने आप को याद दिलाएं कि यह आपकी खुशी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • समय-समय पर, अपनी डायरी की समीक्षा करें और पता करें कि क्या आप बेहतर समझ सकते हैं कि आपको क्या खुश करता है और क्या नहीं।
  • छवि शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 13 बनाएं
    6
    घर से बाहर निकलें एक और सरल लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपने आप को खुश करने के लिए करना चाहिए और अधिक बार बाहर जाना चाहिए अपने आप को सूरज की रोशनी में खोलना, अपने घर के चारों ओर घूमना और कुछ ताजी हवा में श्वास लेने से आप अपने कमरे के अंधेरे में जब आपके हाथों को चोट पहुंचाने तक कम्प्यूटर पर लिखते हैं, तब से बहुत खुश महसूस कर सकते हैं। यदि आप घर से काम करते हैं या बस बहुत अधिक समय खर्च करते हैं, तो व्यस्त होने में कम से कम 2-3 बार दिन बाहर निकलते रहें।
  • घर छोड़ने के लिए, घर पर भी यही काम करने के लिए, आप खुश रहेंगे क्योंकि आप लोगों से घिरे होंगे।
  • उन दोस्तों के साथ प्रतिबद्धता बनाने के लिए प्रयास करें जो आपको बाहर कर देते हैं - आपको बिस्तर में रहने या बिस्तर में बहुत लंबा रहने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने आप को खुश करें चरण 14
    7
    दूसरों को खुश कर दो यह दिखाया गया है कि अन्य लोगों को खुश करने से हमें और अधिक आनंद मिलता है। चाहे वह दोस्तों के लिए छोटा सा एहसान करने के लिए, पड़ोसी के कुत्ते बाहर लाने के लिए या स्वयंसेवक के लिए है, बस आप खुश महसूस करते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि यदि आप किसी अन्य के जीवन में एक फर्क करने में सक्षम हैं कर देगा दूसरों के लिए समय लेने के लिए व्यक्ति। केवल अपने आप ही ध्यान केंद्रित करके, आप एक अवलोकन करने में सक्षम नहीं होंगे और आप आसानी से निराश होने पर जोखिम महसूस करेंगे।
  • किसी कारण के बिना लोगों के लिए कुछ अच्छा करने की आदत में जाओ आपको किसी को उपहार देने या अपने जन्मदिन के अवसर पर केवल कृपालु व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है, कभी-कभी सबसे अधिक सराहना की गई इशारों सहज ही होती हैं।
  • आप सोच सकते हैं कि आपके पास खाली समय नहीं है, लेकिन महीने में एक या दो बार स्वयंसेवा करने में सक्षम होने से वास्तव में आप को अच्छा महसूस कर सकते हैं और आपको उद्देश्य की भावना दे सकते हैं।
  • अपने आप को खुश करने के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने वातावरण को साफ और संगठित रखें यद्यपि यह अजीब लग सकता है, अपने वातावरण को स्वच्छ और साफ करने के लिए समय निकालने पर आपके सुख के स्तर पर बड़ा प्रभाव हो सकता है। आप समय ले रहा है आप के आसपास अराजकता को पुन: व्यवस्थित करने के लिए, बर्बाद करने के लिए, अनावश्यक वस्तुओं से छुटकारा पाने, या उन है कि अच्छी हालत लेकिन अप्रयुक्त में हैं दान करने के लिए, वास्तव में आप हैं, क्योंकि वे बेहतर अपने अंतरिक्ष में स्वतंत्र रूप से साँस लेने के लिए सक्षम हैं खुश महसूस होगा कर्मियों।
  • यहां तक ​​कि एक दिन में भी 10 मिनट की दूरी को धीरे-धीरे फिर से व्यवस्थित करने के लिए आप एक बड़ा अंतर बना सकते हैं।
  • एक बेतरतीब, बेतरतीब और गंदे स्थान में रहना, आप घुटन, खोया और नाखुश महसूस करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। अपने रहने की जगह में आदेश की भावना को बहाल करके, आप अपने जीवन में आदेश की एक बड़ी समझ देखेंगे।
  • भाग 3

    खुद की देखभाल करें
    छवि शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 16 बनाएं
    1
    पर्याप्त नींद जाओ यदि आप अपने आप को खुश करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपकी बुनियादी ज़रूरतें पूरी हो जाएंगी। आपकी ज़रूरतों में अच्छी तरह से विश्राम किया जाना है - यदि आप खुश रहना चाहते हैं तो आपको हर रात 7-9 घंटों तक सोने के लिए मजबूर होना पड़ता है, या आपके शरीर की कितनी आवश्यकता है आपको बिस्तर पर जाने और एक ही समय के बारे में हर रोज जागने के लिए सक्षम होना चाहिए, जिससे कि सोना और जागना आसान हो।
    • एक आराम शाम की दिनचर्या बनाएं, जिससे सोना आसान हो जाता है। सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बिस्तर पर जाने से कम से कम एक घंटे बंद करें
    • मस्ती के लिए नींद न दें यदि आप थकान महसूस करते हैं या हमेशा सोते रहने के लिए इच्छुक होते हैं, तो यह आसान नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 17 बनाएं
    2
    हर दिन, विश्राम के लिए कम से कम 30 मिनट समर्पित करें आपको कम से कम तीस मिनट के लिए आराम करने का प्रयास करना चाहिए, चाहे आप कितना व्यस्त हो। आप उत्पादक कुछ कर अपने दिन के हर दूसरे खर्च नहीं कर सकते, या आपका सिर विस्फोट हो जाएगा। आपको खुद के प्रति उदार होना चाहिए और अपने आप को कम से कम 30 मिनट आराम करने और पूरी तरह से व्यर्थ, आराम और मजेदार बनाना चाहिए। इसका मतलब गपशप पत्रिका पढ़ना, टीवी पर अपने पसंदीदा शो को देखने या फोन पर अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चैट करना हो सकता है।
  • जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह प्रासंगिक है और आप जानते हैं कि आप आराम करने के लिए उस समय को समर्पित कर रहे हैं। जब आप अपने लिए कुछ कर रहे हों, तो आपका शरीर और मन आराम करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • हर कोई अलग तरह से आराम करता है। अगर आप कविता लिखने या लिखने में आराम करते हैं, तो क्या करें
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 18 बनाएं
    3
    स्वस्थ भोजन एक और चीज जो आप खुद का ख्याल रखने और आपको खुश करने के लिए कर सकते हैं अपने शरीर को हर दिन तीन स्वस्थ और संतुलित भोजन प्रदान करने के लिए है। आपका मन उज्ज्वल होगा, आपके शरीर को अधिक ऊर्जावान और आप भारीपन और उदासीनता की भावनाओं को दूर करेंगे। चाहे कितना व्यस्त हो, आपको क्या खाने की जानकारी होनी चाहिए, यह जानकर कि आपकी खुशी पर वास्तव में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • नाश्ते को न छोड़ें, भले ही आप सुपर व्यस्त हो आपको दिन को दाहिने पैर पर शुरू करने की ज़रूरत है, और शाम तक आपके लिए ऊर्जा की जरूरत महसूस करनी होगी।
  • हर भोजन में फल, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट का स्वस्थ संयोजन लें। ये खाद्य पदार्थ आपको संतुलन की भावना महसूस करने में मदद करेंगे।
  • दिन के दौरान आप स्वस्थ नाश्ता कर सकते हैं, जैसे बादाम, दही, गाजर, अजवाइन या मूंगफली का मक्खन। वे आपकी ऊर्जा में नई ऊर्जा देंगे
  • बेशक, सभी को समय-समय पर मिठाई या वसा की ज़रूरत होती है - आप कभी-कभी स्वीकार्य होने की इजाजत देते हैं। कभी भी अपने आप को जो कुछ आप चाहते हैं, उसे खाने से कभी नहीं देते, आप खुशी के लिए कम झुकाते हैं
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 1 9 बनाएं
    4
    बहुतायत में व्यायाम एक दिन में कम से कम 30 मिनट की व्यायाम करने के लिए एंडोर्फिन शुरू कर सकते हैं और आप स्वस्थ और खुश महसूस कर सकते हैं। चाहे आप टहलने या बाइक की सवारी करने का निर्णय लेते हैं, आंदोलन बनाने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है, ताकि आपका शरीर और मन स्वस्थ महसूस कर सकें और आपको खुशी महसूस हो।
  • आप एक फुटबॉल या बास्केटबॉल टीम या एक चलने वाले क्लब में शामिल होने का विकल्प चुन सकते हैं - व्यायाम करने के लिए सामाजिक कारक जोड़कर आप भी खुश महसूस कर सकते हैं
  • सामान्य में, अधिक स्थानांतरित करने का प्रयास करें लिफ्ट लेने के बजाय सीढ़ियों को ले जाओ ड्राइविंग के बजाय चलें इन छोटे कार्यों में एक बड़ा अंतर हो सकता है
  • अपने आप को खुश करने के चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दोस्तों और परिवार के साथ संबंधों में खुशी का पता लगाएं सामाजिक संबंधों पर समय बिताते हुए आप अपने और अपने जीवन के बारे में खुश महसूस कर सकते हैं। आप कितने व्यस्त हैं, कोई भी प्रिय मित्र या परिवार के सदस्य को हफ्ते में कम से कम कुछ बार मिलने का समय लगता है: यह आपको खुशहाल और कम अकेला महसूस करने में मदद करेगा सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उस व्यक्ति की बात सुनो, अपनी भावनाओं को साझा करें और प्रक्रिया के दौरान थोड़ा आराम करने का प्रयास करें।
  • यदि आपको रोने के लिए कंधे की ज़रूरत होती है, तो मित्र या परिवार के सदस्य एक मूल्यवान संसाधन हो सकते हैं। लेकिन याद रखें कि जब आप पहले से ही अच्छे मनोदशा में हैं, तो मित्र आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं, आपकी सकारात्मक भावनाओं को दर्शाता है
  • अपने कैलेंडर में कम से कम 1-2 सामाजिक ईवेंट दर्ज करें, जब तक कि यह वास्तव में व्यस्त सप्ताह न हो। आप यह देखकर हैरान होंगे कि दूसरों की ऊर्जा आपकी आत्मा को कैसे उठा सकती है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 21 बनाएं
    6
    अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना आपको लगता है कि हो सकता है कि स्वच्छता थोड़ा खुशी के साथ क्या करना है, लेकिन आप बहुत बड़ा अंतर यह है कि अपने दैनिक जीवन में आप की देखभाल कर रही कर सकते हैं नोट करने के लिए चकित हो जाएगा। एक साधारण दैनिक स्नान या स्नान, अपने बालों को हर दिन, खुश होने के लिए धोने के हर भोजन और अपनी उपस्थिति का ख्याल के बाद अपने दाँत ब्रश आप अपने आप को ओर अधिक सकारात्मक महसूस कराने और आप सामान्य रूप में अधिक खुशी से कर सकते हैं और अधिक कठिन है, जब हम नहीं कुछ दिनों के लिए एक शॉवर है।
  • खुश होने के लिए आपको दुनिया में सबसे अच्छे कपड़े पहने हुए व्यक्ति होने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, आपकी उपस्थिति पर प्रयास करने से आपके मनोदशा में वास्तव में सुधार हो सकता है
  • यदि आप दिखाई देते हैं और आप बेतरतीब महसूस करते हैं, तो आप अपने कार्यों में भी होते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 22
    7
    अपने आप को घर की संतुष्टि के एक दिन के लिए व्यवहार करें यदि आप अपने आप को खुश करना चाहते हैं, तो आप जो कुछ कर सकते हैं वह अपने घर की दीवारों के भीतर अपने आप को संतुष्ट करने में कुछ समय बिताना है। स्कूल या काम से एक दिन का समय लें और आराम करने, गर्म स्नान न करें, अपने चेहरे और बालों पर एक सुंदरता का मुखौटा लागू करें, या बस आपके पास सबसे अच्छे संगीत को सुनकर मोमबत्ती की रोशनी से घिरा रहें। अपने आप के साथ उदार रहें और महसूस करें कि जब खुद को आराम और खुद को थोड़ा कम करने का समय है
  • आप एक मसाज़ या मालिश खुद को चुन सकते हैं इससे मन और शरीर को छूट मिलेगी जिससे आप खुश महसूस कर सकेंगे।
  • याद रखें कि आप के लायक है कि आप खुद का ख्याल रखते हैं, चाहे आप कितना मुश्किल हो। अपने शरीर को ध्यान देने का समय ढूंढ़ने के लिए आपको तुरंत खुश करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com