कैसे गंजेपन को छिपाने के लिए

क्या आप बाल पतले हैं या क्या आप गंजे बनना शुरू कर रहे हैं? लाखों लोग बालों के झड़ने से पीड़ित हैं और इस घटना को भावनात्मक रूप से मानसिक रूप से परेशान किया जा सकता है, खासकर महिलाओं के लिए। इस प्रगति को उलटने के लिए आपको नवीनतम चिकित्सकीय उपचार के बारे में जानने के लिए आपको अपने डॉक्टर, त्वचा विशेषज्ञ या बाल झड़ने के विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए। इस बीच, या यदि आप एक प्रत्यारोपण से गुजरना नहीं चाहते हैं, तो आप केश विन्यास और बाल देखभाल उत्पादों को बदलकर गंजापन कम कर सकते हैं या पतला हो सकता है।

कदम

विधि 1

पुरुषों के लिए
छिपाना छिपाना छवि छिपाना छिपाना चरण 1
1
एक अच्छा नाई खोजें उचित कटौती से बालों को मोटा लगना पड़ सकता है और इसलिए पतला क्षेत्रों को छिपाना पड़ता है। हालांकि नाइयों उत्कृष्ट पेशेवरों हैं अगर तुम सिर्फ एक छोटी कटौती चाहते हैं, यह सबसे अच्छा एक नाई परामर्श करने के लिए यदि आप इस समाधान calvo- होते जा रहे हैं है निस्संदेह अधिक महंगा है, लेकिन इस तरह से आप एक कस्टम काटने पाने और / या डिजाइनर कैसे कंघी करना आपको सिखा सकते कर सकते हैं समस्या क्षेत्रों को छिपाने के लिए
  • छिपाना छिपाना छिपाना छवि शीर्षक चरण 2
    2
    उन्हें कम रखें यदि वे लंबे होते हैं, तो उनका वजन उन्हें मात्रा की कीमत पर सिर पर समतल करने के कारण देता है - इसके अलावा, यह पुल खोपड़ी को उजागर करने वाले किस्में को अलग करता है। छोटे बाल (लेकिन बहुत कम नहीं) अधिक मात्रा प्रदान करते हैं, एक प्रभाव "cotonato" जिसमें एक ताला का एक हिस्सा आसन्न एक के किनारे को कवर करता है ताकि त्वचा को देखा न जा सके।
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक शीर्षक 3
    3
    अपने सिर को रेडिएट करें आप एक अच्छी बाल कटवाने की प्रतिबद्धता पर लेने के लिए और volumizzarli के लिए इसके बारे में देखभाल करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप गंजापन या rasandoti thinning पूरी तरह से capo- counterintuitive लग सकता है छिपा कर सकते हैं, लेकिन यह काम करता है, क्योंकि यह एक है "कुल खालित्य" स्वैच्छिक। बाल्ड हेड फैशनेबल हैं और लोगों को यह नहीं पता है कि क्या आपने यह पसंद किया है क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं या इस तथ्य को छिपाने के लिए कि आप अपने बाल खो रहे हैं
  • जितना संभव हो उतना कटौती करने के लिए एक बिजली के रेजर का उपयोग करें - फिर एक शेविंग क्रीम लागू करें और सभी बाल निकालने के लिए रेजर के साथ खोपड़ी को ब्रश करें, जैसे कि आप शेविंग थे
  • अपने सिर को नियमित रूप से विकिरण करें, ताकि आप अपने बालों को अंकुरण नहीं देखते। अन्यथा, अगर खालित्य काफी हद तक पक्षों के साथ अकेले बाल छोड़ने के लिए पर्याप्त है, तो पुन: विकास की उपस्थिति यह संकेत होगी कि आप अपने बाल खो रहे हैं।
  • अपने सिर को सूरज की रोशनी से सुरक्षित रखें हर दिन सनस्क्रीन लागू करें और एपिडर्मिस की रक्षा के लिए सूर्य से अवगत कराया जाने पर एक टोपी पहनें - सिर के साथ शरीर के किसी भी हिस्से में त्वचा कैंसर विकसित हो सकता है
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक 4 चरण
    4
    अपनी दाढ़ी बढ़ने दें गंजे पुरुषों या जो अपने बाल खो देते हैं वे दाढ़ी से बहुत अच्छी तरह से ध्यान देते हैं जो खालित्य से दूर ध्यान खींचती हैं- हालांकि, आपको चेहरे के बाल कम रखने और अच्छी तरह से देखभाल करने चाहिए। दाढ़ी "जंगल" और उपेक्षित यह छोटे या मुंडा बाल के साथ एक अजीब विपरीत बना सकते हैं और अधिकांश कार्य वातावरण में अव्यवसायिक माना जाता है
  • छिपाना छिपाना छिपाना छवि चरण 5
    5
    टोपी के साथ अपने सिर को कवर करें एक टोपी या बांदा पहनने से गंजापन को छिपाया जा सकता है बेसबॉल टोपियां अनौपचारिक अवसरों के लिए उपयुक्त होती हैं, लेकिन एक बोर्सलिनो या पुआल टोपी बहुत ही सुरुचिपूर्ण हो सकती है और विभिन्न स्थितियों के अनुकूल हो सकती है - टोपी भी सूरज की किरणों से आपकी सुरक्षा करता है लेकिन याद रखें कि आप हमेशा इसे नहीं पहन सकते हैं - कई धार्मिक इमारतों और कार्यस्थलों में, पुरुषों को पता चलना चाहिए कि वे कब आते हैं और बंडाना कुछ वातावरणों के लिए अनौपचारिक है, उदाहरण के लिए कार्यालय में
  • छिपाना छिपाना छिपाने वाली छवि चरण 6
    6
    एक क्रीम या एक रंग का पाउडर का उपयोग करें कुछ कंपनियों के मार्केट उत्पाद जो बाल के रंग और खोपड़ी के बाद के रंगों के रंग के बीच के अंतर को कम करते हैं। ऐसा करने से, त्वचा की टोन त्वचा के साथ मिलती है और इसे कम ध्यान देने योग्य बनाता है - यह अंधेरे बालों और हल्की त्वचा वाले लोगों के लिए एक प्रभावी समाधान है।
  • आपकी त्वचा के लिए क्रीम लागू करने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें स्कैल्प के हर इंच को सावधानी से कवर करें और उत्पाद पूरी तरह से सूखने के लिए प्रतीक्षा करें, इस समय यह बारिश और पसीने के लिए प्रतिरोधी हो जाता है। लेकिन याद रखें कि यदि आप अपनी उंगलियों के साथ अपने सिर को रगड़ते हैं, तो आप उत्पाद को निकाल सकते हैं और क्रीम पिशाच को रातोंरात दाग सकता है। जब तक आप अपने बालों को धो नहीं लें, तब तक त्वचा पर रंग रहता है।
  • यदि आप पाउडर उत्पाद का विकल्प चुनते हैं, तो इसे खोपड़ी पर अच्छी तरह से रगड़ना याद रखें। सभी क्षेत्रों में जहां हम उन्हें, मोटा और अधिक देखने के लिए सिर्फ क्रीम की तरह कर रही है एक ताला और बालों के लिए altra- धूल पकड़ लेता है के बीच त्वचा देख सकते हैं कवर, हवा प्रतिरोधी, पसीना, बारिश है, लेकिन कपड़े पर स्थानांतरित कर सकते हैं या तकिए पर जब तक आप शैम्पू नहीं करते।
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक शीर्षक 7
    7
    एक विग का उपयोग करें हालांकि आज के दशक में टकराव पिछले दशकों की तुलना में कम है, हालांकि, गंजापन को छिपाने के लिए अच्छे मॉडल अभी भी मौजूद हैं। यह समाधान उन पुरुषों के लिए अधिक उपयुक्त है, जिन्होंने अपने सभी बालों को नहीं खोया है "टूपाई" इसे प्राकृतिक पत्ते के बाकी हिस्सों के साथ मिश्रण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • मानव बाल के साथ बनाया गया एक उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद चुनें जो आपके रंग के लगभग समान है - केवल वास्तविक बाल प्राकृतिक दिखता है
  • आप मानव बाल के साथ बनाई गई एक व्यक्तिगत हेयरपीस भी खरीद सकते हैं जो नेट के आधार से जुड़ा हुआ है - बाद वाले को क्लिप के साथ सिर से चिपका या संलग्न किया जाता है ताकि बाल खोपड़ी से बाहर आते हों। यह तत्व सही तरीके से भी कट जाना चाहिए ताकि यह यथासंभव प्राकृतिक दिखाई दे। असली बालों की वृद्धि के कारण जब गोंद या क्लिप गिरते हैं तो जाल को फिर से बदला जा सकता है।
  • एक नाई के लिए नियमित रूप से जाओ ताकि विग को आप में सुधार कर सकें। जब आप अपने बाल काटने के लिए जाते हैं, तो इसे अपने साथ ले लें, ताकि पेशेवर इसे केश के बाकी हिस्सों में शामिल कर सकें।
  • इसे साफ रखें और सुनिश्चित करें कि यह सिर पर अच्छी तरह चिपक जाता है - अगर यह गिरता है, तो उसका उपयोग नहीं होता है
  • छिपाना छिपाना छिपाना छवि शीर्षक 8
    8
    खोपड़ी के micropigmentation के अधीन यह क्रीम या रंगीन पाउडर के आवेदन के समान है, लेकिन एक स्थायी परिणाम प्रदान करता है। व्यवहार में, सिर की त्वचा सूक्ष्म बिंदुओं के साथ टैटू है - यह एक लंबा काम है जिसके लिए कई सत्रों की आवश्यकता होती है। हालांकि, इस प्रक्रिया में, नकली और झंकार दिखाई देने का जोखिम शामिल है, अगर रंग सही नहीं है या टैटू को किसी काम के तरीके में नहीं किया गया है - इन कारणों के लिए, आपको इस क्षेत्र में किसी पेशेवर विशेष से संपर्क करना चाहिए।
  • विधि 2

    महिलाओं के लिए
    छिपाना छिपाना छवि शीर्षक 9
    1



    एक स्केल कट करें एक उचित केश विन्यास बाल को पतला दिखता है, पतले क्षेत्रों को छुपाता है। यह एक अच्छा नाई से संपर्क करने के लिए उपयुक्त है जो खालित्य या कम मोटी क्षेत्रों को छिपाने के लिए व्यक्तिगत काम कर सकता है और यह आपको सिखाता है कि कंघी कैसे करें उसे बाल के सभी समान लंबाई छोड़ने के बजाय एक चौड़ी कटौती के साथ आगे बढ़ने के लिए कहें - यह "मेकअप" गंजा भागों को कम करने, अधिक मात्रा और पूर्णता उत्पन्न करता है।
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक 10
    2
    सूअर ब्रिलल ब्रश का प्रयोग करें। वे सिंथेटिक लोगों की तुलना में अधिक नाज़ुक होते हैं और बाल को तोड़ने से रोकते हैं, महत्वपूर्ण विवरण अगर वे पतले होते हैं यह सामग्री सीबम के वितरण को पूरे बालों के शाफ्ट के साथ एक समान तरीके से, स्वस्थ और चमकदार रखने की अनुमति देती है - बाल के स्वास्थ्य को बेहतर और कम स्पष्ट रूप से पतला पहलू है।
  • छिपाना छिपाना छवि छिपाना छिपाना चरण 11
    3
    सही रंग चुनें बालों के रंग को बदलने से खोपड़ी के रंग और ताले के रंग के बीच के अंतर को कम कर देता है, इस प्रकार खालित्य के क्षेत्रों को छुपाता है। यदि आपके पास हल्का त्वचा है तो प्रकाश रंगों के लिए ऑप्ट - यदि आपके पास एक काले रंग का रंग है, तो गहरे भूरे रंग या काले रंग की तरह रंग का चयन करें यहां तक ​​कि अगर आप सुपरमार्केट में मिले किटों के साथ घर पर अपने बालों को डाई जा सकते हैं, तो एक हेयरड्रेसर से संपर्क करना सबसे अच्छा है जो त्वचा और आपके गंजापन की स्थिति के आधार पर रंग को अनुकूलित कर सकता है।
  • छिपाना छिपाना छवि छिपाएँ 12
    4
    एक टोपी, एक दुपट्टा या पगड़ी के साथ अपने सिर को कवर करें एक खूबसूरत टोपी या स्कार्फ पहने हुए, खालित्य को छिपाना या प्रभावी ढंग से अंक पतला करना संभव बनाता है महिलाओं के लिए कई फैशनेबल टोपी हैं, जिनमें बोर्सलिनो और बहुत बड़े किनारों वाले हैं, बहुत खूबसूरत स्कार्फ के अलावा जो सिर पर पहना जा सकता है - यह समाधान भी सूर्य के प्रकाश से त्वचा को बचाता है।
  • छिपाना छिपाना छवि 13 शीर्षक छिपाना
    5
    विग या टौपी लें विग का सबसे अच्छा समाधान है जब पतला मंदिरों के क्षेत्र को प्रभावित करता है, जब माथे बहुत व्यापक हो जाती है या आप पूरी तरह से गंजे हैं - आत्मसम्मान को सुधारने और आपको अधिक महसूस करने की अनुमति देता है "साधारण", खासकर अगर खालित्य कीमोथेरेपी या कुछ विकृति के कारण होता है
  • दो प्रकार के wigs हैं: पूर्ण हैं, पूरे सिर और आंशिक को कवर करते हैं, जो केवल कुछ क्षेत्रों को छुपाते हैं। यदि आप पूरी तरह से गंजे हैं या बहुत कम और पतले ताले हैं, तो मानव बाल विग सबसे अच्छा विकल्प है - आप नाई से अपने स्वाद के अनुसार इसे दर्जी करने के लिए कह सकते हैं और आपको यह कैसे पहनना सीख सकते हैं। यदि आपके पास केवल खालित्य के कुछ क्षेत्रों हैं, तो यह केवल एक आंशिक विग का उपयोग करने के लिए अधिक व्यावहारिक और आर्थिक है - हमेशा नाई को चालू करने के लिए "टूपाई" अपने केश के बाकी हिस्सों में और दूरी वाले क्षेत्रों को कवर करें।
  • ऐसे parrucca- की लंबाई, रंग, बनावट (मानव बाल या सिंथेटिक), पैसे के लिए मूल्य और बन्धन प्रणाली (क्लिप, बुनाई, कंघी या नोड्स के साथ) के रूप में कई कारकों से चुनने के लिए कर रहे हैं हेयरड्रेसर के साथ विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करें और सबसे उपयुक्त आपकी ज़रूरतों के अनुरूप होने के लिए चुनिए।
  • यद्यपि सिंथेटिक विग सस्ता है, केवल वास्तविक मानव बालों से बना वे वास्तव में प्राकृतिक दिखते हैं
  • विधि 3

    किसी के लिए उपयुक्त तकनीकों
    छिपाना छिपाना छवि शीर्षक शीर्षक 14
    1
    हेयरस्टाइल को अधिक मात्रा दें खोपड़ी के लिए एक फ्लैट में सबसे ऊपर leans और खालित्य के क्षेत्रों पर प्रकाश डाला गया है क्योंकि बाल एक परिणाम के रूप sottostante- त्वचा दिखा अलग करने के लिए करते हैं, मात्रा आप इसे मोटा बाल रूप में अच्छी तरह देखने के लिए अधिक युवा के रूप में कर सकते हैं अधिकतम करने के लिए pettinandoti।
    • वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग करें कई ब्रांड ऐसे विशिष्ट उत्पादों की पेशकश करते हैं जो अवशेषों के निर्माण को रोकते हैं जो सामान्य रूप से बालों को मोटा और सपाट बनाने के लिए ज़िम्मेदार होते हैं - ये क्लीनर विभिन्न तालों को फिर से सशक्त बनाता है और उन्हें फुलर बनाते हैं। शैंपू चुनें जो लेखन को दिखाते हैं "volumizing" लेबल पर - प्रभाव एक धोने और दूसरे के बीच होना चाहिए।
    • एक हेअर ड्रायर और एक गोल ब्रश का उपयोग करें किस्में करने के लिए उत्पाद की मात्रा उपहार की एक छोटी राशि लागू करें, फिर धीरे से उन्हें थोड़ा cotonarle और खोपड़ी से लिफ्ट करने के लिए एक दौर ब्रश का उपयोग कर सूखी। इस तकनीक ने बाल को हल्का बना दिया है और बालों को मोटा लग रहा है। जब आप उन्हें सूखते हैं और उन्हें विपरीत दिशा में ब्रश करते हैं, तो आप एक ही प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं।
    • सिलिकॉन वाले जेल या भारी उत्पादों का उपयोग न करें- पहले बालों को एक साथ छड़ी कर देते हैं या खोपड़ी को उजागर करते हैं, जबकि सिलिकॉन आपके तालों को अधिक मात्रा में बनाने के लिए आपके सभी प्रयासों को ताला देता है। स्प्रे या मूसों जैसे केवल हल्की मात्रा वाले उत्पादों का उपयोग करें
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक शीर्षक 15
    2
    बालों को पतला करने के लिए विशिष्ट माइक्रोफिबर का उपयोग करें कई कंपनियां रंगीन माइक्रोफिबर्स बनाती हैं जो प्राकृतिक तालों से जुड़ी होती हैं और ये स्प्रे या पाउडर के रूप में बेची जाती हैं - यह खालित्य को छिपाने का सबसे सुविधाजनक तरीका है
  • इसे हिलाएं या सिर पर स्प्रे करें - उनके पास एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज होता है जो बाल को छड़ी कर उन्हें मोटा बना देता है।
  • ये उत्पाद आम तौर पर पसीना, हवा, बारिश और अगले शैम्पू तक अंतिम का विरोध करते हैं।
  • एक रंग चुनें जो आपके बालों से मेल खाता है या थोड़ा हल्का है - गहरा माइक्रोफिबर्स या छाया जो आपके रंग से मेल नहीं खाती, कृत्रिम रूप से लेती है जो सिर पर ध्यान खींचती है, जो आप नहीं चाहते हैं
  • छिपाना छिपाना छवि शीर्षक शीर्षक 16
    3
    मिनोक्सीडिल का उपयोग करें यह बाल पुनर्विकास के लिए एक सामयिक उपचार है और कई कंपनियां ओवर-द-काउंटर उत्पाद बेचती हैं - पुस्तिका के निर्देशों का पालन करें और कम से कम आठ सप्ताह के लिए लगातार उत्पाद लागू करें। कुछ लोगों को बहुत स्पष्ट परिणाम मिलते हैं, जबकि अन्य किसी भी लाभ का आनंद नहीं लेते हैं।
  • आमतौर पर, इन उत्पादों को क्रीम या फोम के रूप में विपणन किया जाता है, बिना पर्ची के उपलब्ध हैं और कुछ मामलों में गैलेनिक तैयारी के रूप में प्राप्त किया जा सकता है।
  • मिनॉक्सिडिल को प्रभावी होने के लिए समय की आवश्यकता होती है - ज्यादातर समय, बाल विकास कई महीनों तक एक निरंतर आवेदन के बाद होता है और केवल उस समय के लिए रहता है जब आप दवा लागू करते हैं। उपचार के रुकावट के कुछ महीनों बाद बालों के झड़ने का पुनरारंभ होता है।
  • यह छोटे रोगियों पर बालों के झड़ने के संक्षिप्त इतिहास के साथ अधिक प्रभावी है - दवा का 65 साल से अधिक आयु के लोगों पर अध्ययन नहीं किया गया है, इसलिए यह उम्र से संबंधित गंजापन के लिए प्रभावी नहीं हो सकता है।
  • लीफलेट पर दिए गए संकेतों का सम्मान करें- सुझाए गए एक से अधिक खुराक पर लागू न करें और उत्पाद को गड़बड़ी करने के तुरंत बाद हेयर ड्रायर का उपयोग न करें, क्योंकि आप इसे कम प्रभावी बना सकते हैं
  • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो मिनोक्सीडिल का उपयोग न करें
  • टिप्स

    • अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करना और पतले बालों को स्वीकार करना आपको गंजापन को छिपाने की कोशिश कर रहा से बेहतर देखने में मदद कर सकता है, खासकर यदि आप एक आदमी हैं - कई गंजे पुरुषों आकर्षक हैं
    • हमेशा अपने सिर पर सनस्क्रीन लागू करें और जब भी आप अपने आप को सूरज से उजागर करते हैं तो टोपी पहनने का प्रयास करें गंजापन या घने चंदवा खतरनाक यूवीए और यूवीबी किरणों के लिए त्वचा को उजागर करती है - धूप का चक्कर और टोपी बर्न्स को रोकने और त्वचा के कैंसर से बचाव कई कंपनियां सनस्क्रीन प्रतिरोधी लाखों और छड़ी वाली क्रीम का उत्पादन करती हैं जो परंपरागत लोगों की तुलना में कपड़ों पर लागू करना आसान होती हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप एक आदमी हैं, तो विधि का उपयोग न करें "ध्वंसावशेष"- यह फैशन से बाहर है और केवल एक छोटे कटौती से अधिक गंजापन पर ध्यान खींचता है यह पूरी तरह से बचें
    • कई wigs और toupees गिर सकता है - सावधान रहना करने के लिए नहीं हिलना और स्विमिंग नहीं तुम्हारा खोने से बचने के लिए
    • महिलाओं के लिए लंबे समय तक विस्तार वास्तव में बालों को पतला करने के लिए और भी अधिक ध्यान आकर्षित कर सकता है, उनके वजन के कारण खोपड़ी खींच कर और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है क्लिप के साथ संलग्न होने वाले लघु मॉडल उन बालों से कम बालों को बर्बाद कर देंगे जो बंधे हुए हैं या मुड़ गए हैं।
    • साथ minoxidil के उपयोग का मूल्यांकन डॉक्टर कुछ लोगों को सक्रिय संघटक वह भी अन्य दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं नकारात्मक से एलर्जी है। पैकेज के निर्देशों का सम्मान करें और यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो दवा न लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com