सौना के लाभों को तेज करने के लिए

पारंपरिक फिनिश स्नान से जन्मे आधुनिक सौना एक गर्म कमरे है जो चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए पसीना आती है। कई तरह के सौना हैं, जैसे अवरक्त, नम, धुएँ, सूखी और धमाकेदार शैली के बावजूद, वांछित प्रभाव इस तरह से शरीर को गर्म करने के लिए होता है कि ऐसा करने वाला व्यक्ति अपने शारीरिक और मानसिक लाभों का आनंद ले सकता है इन लाभों को तेज करने के लिए, आप सौना के दौरान पहले और बाद में अभ्यास कर सकते हैं और खिंचाव कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप रक्त परिसंचरण में सुधार करेंगे, जिससे सौना प्रभाव और अधिक शक्तिशाली हो जाएंगे।

कदम

एक सौना चरण 1 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
1
सौना से पहले ट्रेन जैसा कि सॉना शरीर में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है, यह प्रशिक्षण प्रयास के बाद स्नायुबंधन फिर से शुरू करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक सौना चरण 2 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण से बाकी दिनों पर भी सॉना का उपयोग करें सौना शारीरिक गतिविधि के बाद फायदेमंद है, लेकिन यह भी कहा जाता है कि 15-20 मिनट का एक सत्र एक या दो घंटे की पैदल दूरी के बराबर है, क्योंकि हृदय की दर एक ही तरीके से बढ़ जाती है।
  • एक सौना चरण 3 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    3
    सौना के बाद खुद को प्रशिक्षित करें यहां तक ​​कि अगर आप पहले को प्रशिक्षित करने की योजना बना रहे हैं, तो सौना के बाद शारीरिक गतिविधि बहुत उपयोगी है। एक छोटा सत्र अपनी मांसपेशियों को गर्म करता है और इसलिए मांसपेशियों या अंगों की चोटों को रोकता है। इसके अलावा, यह हृदय तनाव से राहत देता है जैसे-जैसे रक्त वाहिकाओं का विस्तार होता है, आपका दिल रक्त को अच्छी तरह से पंप करेगा।



  • एक सौना चरण 4 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    4
    के बाद मांसपेशियों को गर्म और आराम कर रहे हैं, सॉना में खींच कर। हालांकि सौना से पहले किया जाता है, खींचने से मांसपेशियों को पोषक तत्व भेजकर रक्त प्रसारित करने में मदद मिलती है। इसके बजाय प्रशिक्षण के बाद टूटना, सूजन की मांसपेशियों को फिर से शुरू करने के लिए विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है। मांसपेशियों को मालिश करने का एक ही प्रभाव है
  • एक सौना चरण 5 के फायदों को तेज करें शीर्षक वाली छवि
    5
    ठंडा या फ्लू के पहले संकेतों पर सौना का उपयोग करें सॉना के साथ शरीर का तापमान बढ़ता है, बुखार का अनुकरण। बुखार तब आता है जब प्रतिरक्षा प्रणाली बीमारी को हराने की कोशिश कर रही है और उपचार का हिस्सा है। इन्फ्लूएंजा का मुकाबला करने के लिए, सॉना की भाप के साथ सिफारिश की जाती है और नाक की भीड़ के इलाज के लिए युकलिप्टुस के अलावा।
  • टिप्स

    • अपने नियमित स्वस्थ जीवन शैली की नियमितता में सौना शामिल करें यह छिद्र को खोलता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों और अन्य अशुद्धियों को समाप्त करने में मदद करता है, तनाव को राहत देता है और आराम देता है। यह भी वजन कम करने में मदद करने के लिए कहा जाता है।
    • प्रत्येक सत्र के बाद, अपने आप को पुन: हाइड्रेट करना याद रखें।

    चेतावनी

    • सॉना से पहले शराब पीने से बचें, क्योंकि आपको बहुत शुष्क होने का जोखिम है।
    • बच्चों को चेक में रखें जब वे गर्मी और सॉना के तनाव का सामना कर रहे हों।
    • यदि आपको हृदय की समस्याएं हैं, तो आपको दिल का दौरा पड़ने का खतरा हो सकता है, खासकर यदि सॉना के बाद बहुत ठंडा हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com