कम रक्तचाप की रोकथाम

निम्न रक्तचाप, या हाइपोटेंशन, एक बीमारी है जो रक्तचाप के स्तर को कम करती है। यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक एक शर्त है जो लक्षण या लक्षण दिखाए बिना होता है यह शरीर में खराब रक्त परिसंचरण का कारण बनता है, गुर्दे की कार्यक्षमता से समझौता करता है और आपको स्ट्रोक के जोखिम को उजागर करता है। यदि आप इस स्थिति को रोकना चाहते हैं, तो तत्काल आवश्यक सावधानी बरतना शुरू करें

कदम

छवि को कम रक्तचाप चरण 1 रोकें
1
आप व्यायाम करें। यह थोड़ा सा आंदोलन के साथ दिन शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है। आपका रक्तचाप बेहतर परिसंचरण से सकारात्मक रूप से प्रभावित होगा। प्रत्येक सुबह चलना, एक रन या एक छोटी तैरने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक कम रक्तचाप चरण 2 को रोकें
    2
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें निर्जलीकरण को रोकने के लिए आपके शरीर को तरल पदार्थ की सही मात्रा प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आप गर्मी के संपर्क में काम करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो अत्यधिक पसीने से रोकने के लिए आपको अधिक पानी की आवश्यकता होगी। जाहिर है, जब आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है, तो आपके रक्त वाहिकाओं को भी चौड़ा हो सकता है, जिससे आपके रक्तचाप के स्तर को कम किया जा सकता है।
  • छवि को कम रक्तचाप चरण 3 रोकें
    3
    फोलेट और विटामिन बी 12 की खुराक बढ़ाएं। यदि आप इन पोषक तत्वों की कमी से पीड़ित हैं, तो आप एनीमिया के विकृति के संपर्क में हैं। लाल रक्त कोशिकाओं की कमी के कारण यह रोग आमतौर पर कम रक्तचाप की ओर जाता है। दूसरों के बीच, मटर, ब्रोकोली और शतावरी फोलेट का एक बेहतरीन स्रोत है विटामिन बी 12 दही, ट्राउट, दूध और ट्यूना में उपलब्ध है।
  • इमेज का शीर्षक कम रक्तचाप चरण 4 को रोकें
    4



    थोड़ा सा नमक लें यह आपकी दबाव को थोड़ा बढ़ाएगी। बस उस पानी में नमक का आधा चम्मच भंग कर दें जिसे आप आमतौर पर पीते हैं या नमक की खुराक को बढ़ाकर आप अपने व्यंजनों में जोड़ते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम रक्तचाप रोकें चरण 5
    5
    गर्म तापमान से बचें जाहिर है, चरम गर्मी के निर्यात से बचने के लिए आवश्यक है। इसलिए, सौना और गर्म स्नान से दूर रहकर कम दबाव को रोकें। इसके अलावा, यदि संभव हो तो, भारी कार्य न करें।
  • इमेज का शीर्षक कम रक्तचाप चरण 6 को रोकें
    6
    जानें कि अपने भोजन के हिस्से का सर्वोत्तम प्रबंधन कैसे करें अपने भोजन को एक बार में भरने के बजाय छोटे हिस्से में विभाजित करना बेहतर है यह एक तथ्य है जो पाचन प्रक्रिया द्वारा आवश्यक रक्त में वृद्धि से सिद्ध होता है।
  • छिटपुट कम रक्तचाप चरण 7 नामक छवि
    7
    ली गई दवाओं के प्रभाव का मूल्यांकन करें डॉक्टर से ली गई दवाइयों की जांच करना उचित है - इस तरह आप हाइपोटेंशन के विकृति के साथ जुड़े किसी नुस्खे की पहचान कर सकते हैं। यह ज्ञात है कि कई दवाएं रक्तचाप को कम कर सकती हैं, उदाहरण के लिए मूत्रवर्धक, कैल्शियम चैनल ब्लॉकर्स, एसीई इनिबिटरस और एंटिडिएंटेंट्स।
  • छिटपुट ब्लड प्रेशर चरण 8 नामक छवि
    8
    कम रक्तचाप का मुकाबला करने वाली दवाएं लें वे इस स्थिति को प्रबंधित करने में आपकी सहायता करेंगे। अपनी सुरक्षा के लिए, अपने चिकित्सक से परामर्श करें और सलाह और सहमति के बिना ओवर-द-काउंटर उत्पादों का उपयोग करने से बचें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com