लकी कैसे हो

भाग्य को चार पत्तों के तिपहिया से बहुत अधिक आवश्यकता है ... भले ही बुरी तरह से यह नहीं होता। अवसरों को आकर्षित करने और अपना भाग्य बनाने के लिए सीखना एक सफल, फलदायी और सुखी जीवन के बीच का अंतर बना सकता है और निष्क्रिय इंतजार करता है कि कुछ अच्छा होता है। प्रतीक्षा करना बंद करो अपनी व्यक्तिगत सफलता बनाएं सटीक लक्ष्यों को निर्धारित करने और ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय अधिक बुद्धिमानता से काम करके उन्हें प्राप्त करके अपनी गर्दन की छाल से अपनी किस्मत को पकड़ो। अधिक जानकारी के लिए, इस लेख को पढ़ना शुरू करें

कदम

भाग 1

अपनी खुद की फॉर्च्यून बनाएँ
बीकी लकी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शब्द नसीब के अर्थ पर अपना दृष्टिकोण बदलें। प्रायः, भाग्य को हमारे व्यक्तिगत नियंत्रण से बाहर बाह्य रूप में कुछ के रूप में माना जाता है। हम आम तौर पर कुछ (या किसी) को हमारे ऊपर आने के लिए अपेक्षा करते हैं, ताकि हमारे जीवन को बेहतर और अधिक भाग्यशाली बना सकें। भाग्य के आगमन की प्रतीक्षा करने के बजाय, इसे बनाने की बजाए, एक पागल रणनीति है जो हमें एक दृष्टि और निरंतर नकारात्मक विचारों का नेतृत्व कर सकती है, जो हमें सटीक चुनाव और निर्णयों के बजाय मौके के परिणाम के रूप में दूसरों के भाग्य का न्याय करने के लिए प्रेरित करती है।
  • कुछ विशेष क्लबों का उपयोग करने के लिए एक प्रमाण पत्र या टिकट के बजाय एक भावना के रूप में भाग्य के बारे में सोचो। जैसे ही आप खुश होने का निर्णय लेते हैं, आप भाग्यशाली होने का निर्णय ले सकते हैं और अपने व्यवहार को बदलने और अपने आप को होने वाले बदलावों की प्रतीक्षा करने के बजाय सफलता के लिए अवसरों को तैयार करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • बी लकी चरण 2 नामक छवि
    2
    अवसरों का लाभ उठाएं यदि आप चीजों की सही प्रतीक्षा करने में व्यस्त हैं, तो आप लंबे समय तक इंतजार करेंगे। अवसरों को पहचानना सीखें जब वे पैदा होते हैं और आपके पास अवसरों को गले लगाते हुए अपने मौके को बेहतर बनाते हैं।
  • यदि काम पर आपको एक महत्वपूर्ण परियोजना के साथ सौंपा गया है जिसे आप सामना करने के लिए तैयार नहीं महसूस करते, तो आप इसे बुरे भाग्य का झटका मान सकते हैं, अपने सहयोगियों से शिकायत कर सकते हैं और अपने लिए बहाने ढूंढ सकते हैं या आप इसे शैली में चमकने का अवसर के रूप में देख सकते हैं। इसके बारे में सोचें जैसे कि सफल होने के अवसर के रूप में भाग्य के साथ ऐसा करना होता है और अधिक।
  • बी लकी चरण 3 नाम की छवि
    3
    बदलने के लिए खुला रहें जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपके विश्वासों में कठोर हो जाना आसान हो जाता है। पुनरावृत्ति और आदतें आरामदायक हैं, लेकिन परिवर्तन करने की संभावना को स्वीकार करना सीखना, भले ही छोटा हो, आपको अवसरों और भाग्य के लिए ग्रहणशील बनाएगा जो कि पैदा होगा।
  • आलोचना स्वीकार करना सीखें और इसे सुधार के अवसर के रूप में उपयोग करें। यदि आपका बॉस आपको कुछ कड़ी मेहनत कर लेता है, तो आप खुद को भाग्यशाली मानते हैं। आप अगली बार बेहतर कैसे कर पाएंगे
  • यदि आप एक नियुक्ति के साथ गलती करते हैं जो बुरी तरह से जाता है, तो अगले एक के लिए रिहर्सल के रूप में अनुभव का उपयोग करें। आप गलत कहां गए? अगली बार आप क्या कर सकते हैं?
  • बी लकी चरण 4 नामक छवि
    4
    वह उनकी प्रशंसा करता है "छोटी जीत"। जब आप कुछ सूट, यह गले लगाओ नम्र रहें, लेकिन सकारात्मक, प्रेरित और खुश रहने के लिए छोटी जीत और न्यूनतम सफलताओं का आनंद लेना सीखें।
  • "जीत" उन्हें एक बड़ी समस्या भी नहीं होती है संभवतः रात के खाने के लिए आपने सबसे अच्छा स्पेगेटी बोलोग्नीस बना दिया हो या फिर आपको ऐसा लगता है कि जब आप नहीं चाहते थे तो रन के लिए बाहर होने पर गर्व महसूस करते हैं। मनाएं!
  • दूसरों की तुलना में अपनी सफलता की तुलना न करें यह आपको आसानी से तोड़ने में आसान है, अपनी सफलताओं को कम करके कह रही है: "हां, मैंने काम पर उत्पादन पुरस्कार लिया, लेकिन मेरे दोस्त रॉबर्टो ने सभी समय के सबसे लोकप्रिय आईफोन ऐप का आविष्कार किया"। यह आपके साथ क्या करना है?
  • बी लकी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चक्रीय व्यवहार से बचें समय के साथ, हमने निर्णय लेने के लिए सीखा है और स्वचालित प्रतिक्रियाएं जो हमें उसी व्यवहार से रोकती हैं अक्सर हम अपने फैसले के बारे में नहीं जानते हैं और हमारे जीवन के यथास्थिति के कुछ तत्व जो अपरिवर्तनीय लग सकते हैं, हमारे व्यवहार पैटर्न को पहचानने के बाद आसानी से ठीक हो सकते हैं।
  • शायद आप काम के बाद उन सभी पेय के साथ फिट महसूस न करें इस आदत को बाधित करें यदि आप कार्यालय के घंटों के बाद सहकर्मियों के साथ बाहर जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो उन्हें एक घंटे या दो घंटे के लिए वजन करने के लिए व्यायामशाला के साथ जाने पर विचार करें। अपने व्यवहार पैटर्न की पहचान करें और उन सभी की समीक्षा करें।
  • बी लकी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने समय के साथ सकारात्मक और उदार रहें भाग्यशाली लोग हैं जो हर किसी के पास प्यार करते हैं, क्योंकि धन हर किसी के लिए लाभदायक लगता है खुद को और अधिक सकारात्मक और उदार दिखाकर उस तरह के व्यक्ति बनें
  • उन्हें दूसरों को बधाई देने के लिए कहें, जब वे नौकरी अच्छी तरह से करते हैं या कुछ अच्छा होता है। एक बधाई नोट अनपेक्षित प्रभाव पड़ सकता है।
  • अपने कौशल की पेशकश करें, यहां तक ​​कि छोटी चीज़ों के लिए भी। यदि आप सोच रहे हैं कि इसने आपकी सहायता करने के लिए किसी ने क्यों पेशकश नहीं की है, तो ऐसे सभी वचनों को याद रखने का प्रयास करें जिनसे आपने पिछले वर्षों में समान प्रतिबद्धताओं के सामने वापस खींच लिया है। अगली बार ऐसा होता है, अपना समय और अपना ट्रक स्वयंसेवा करें और अपनी किस्मत कताई देखें।
  • भाग 2

    लक्ष्य बनाओ & काम कठिन
    बी लकी चरण 7 नामक छवि
    1
    अपने आप को कुछ समय सीमा दें चाहे काम या सामाजिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए, सीखने के लिए कठोर समयसीमा सेट करना, अंतर कैसे बना सकता है यहां तक ​​कि अगर कोई भी आपकी गर्दन को साँस नहीं ले रहा है, तो एक परियोजना का पालन करने और उसे पूरा करने के लिए सीखने से आपको उत्पादक और भाग्यशाली रहेगा आप महसूस करेंगे कि आप अपना जीवन प्रबंधित कर सकते हैं, हमेशा खोए हुए समय के लिए तैयार रहें।
    • एक लक्ष्य को पूरा करने के लिए छोटे कदमों की एक सूची बनाएं। यदि आप अपने पुराने स्कूल के दोस्तों से मिलने से पहले घर को साफ करना चाहते हैं या अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो तय करें कि आपकी परियोजना का कौन सा चरण सप्ताह के आखिर तक पूरा होना चाहिए। यह अचानक नहीं होगा, इसलिए आप अधिक प्रबंधनीय स्टॉप के लिए अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
  • बी लकी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लक्ष्यों में विश्वास करें सफल होने के लिए, आपको मौलिक के रूप में उद्देश्य के महत्व को महत्व देना सीखना होगा। हर महत्वपूर्ण न्यूनतम परियोजना पर विचार करें खुला है अब उस समीक्षा के लिए यूट्यूब चैनल जिसे आप हमेशा से शुरू करना चाहते थे अब, कल नहीं।
  • बी लकी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    दृढ़ रहना। नौकरी करो "बहुत अच्छा है" यह आपको एक स्थायी तरीके से सफलता और भाग्य का आश्वासन नहीं देगा। आगे बढ़कर, अपने काम के प्रयासों को पूरा करने और चीजों को पूरी तरह पूरा करने के लिए, इसके बजाय, यह करना होगा।
  • यदि आपने पहली तारीख को एक अच्छी छाप छोड़ी है या यदि आपके बॉस ने आपको कुछ ई-मेलों की वजह से गुस्सा दिलाया है, जो चिंता करने में मुश्किल है बात करें। संचार चैनल खोलें और भ्रम और भावनाओं की स्थिति को स्वीकार करें। तो उसे जाने दो
  • बी लकी चरण 10 नाम की छवि
    4



    अपनी उम्मीदें बढ़ाएं सब कुछ करने के लिए और सबसे अच्छा दे क्या यह आपके लिए पर्याप्त है? क्या आप बेहतर जवाब दे सकते हैं? जिन चीज़ों को आप वास्तव में चाहते हैं, उन पर जाने के प्रयास करके, आप अपनी माफी के बदले अपना भाग्य बना लेंगे।
  • बी लकी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्मार्ट काम करें, ऊर्जा बर्बाद मत करो अपने प्रयासों में कुशल होना सीखना आपको अपने लक्ष्य के प्रति उत्साही और ऊर्जावान रहने में सहायता करेगा। यदि आप जो काम करते हैं वह सरल और अनुकूलित है, तो आप अधिक उत्पादन कर पाएंगे।
  • भागीदारों के लिए खोजें। कार्यों को नियुक्त करने के लिए सीखना और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब मदद के लिए पूछना आपकी नौकरी को सरल करता है
  • बी लकी चरण 12 नाम की छवि
    6
    सक्रिय रहें पहले प्रयास करने से घटनाएं होने लगती हैं यदि सभी लोग आपके शहर में गर्म कुत्ते के गाड़ियों की कमी के बारे में शिकायत करते हैं, तो आप सभी को उस व्यक्ति के लिए इंतजार कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही था या आप खाना पकाने शुरू कर सकते हैं।
  • अब इसे करो भविष्य में कुछ बिंदु पर कुछ अस्पष्ट या अप्रत्याशित तिथि के लिए योजना सेट न करें। अब इसे करो आपने पहले ही यह किया होगा। आज।
  • बी लकी स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    मुखर रहें यदि आप कुछ चाहते हैं, डरो मत। यदि आप अपनी अपेक्षाओं को कम करते हैं और अवसरों की भयावह संभावना से बचते हैं, तो आप अपनी सफलता से पूरी तरह अवगत रहेंगे। जाओ इसे मिलता है
  • वृद्धि के लिए पूछें, किसी रिश्ते को समाप्त करें और किसी और के लिए इंतजार करने के लिए सभी आवश्यक परिवर्तन करें। अपने वरिष्ठ अधिकारियों के लिए इंतजार न करें कि आप एक अच्छी नौकरी कर रहे हैं, अपने आप को प्रदान करें यदि आपकी नौकरी आपको खुश नहीं करती है, तो अपने असंतोष को पहचानना और बेहतर अवसर तलाशना सीखें।
  • बी लकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    उत्साही रहें आप ग्रह पृथ्वी पर जीवित हैं आप अंतरिक्ष विघटन के एक टुकड़े पर चलने वाले संज्ञानात्मक क्षमताओं के बिना एक अजीब लुमोकोन हो सकते हैं। यह कैसे उबाऊ होगा के बारे में सोचो! अपने जीवन में क्या हो रहा है और आपके पास के अवसरों के बारे में उत्साही होना सीखो। यदि आप इससे असंतुष्ट हैं कि चीजें कैसे चल रही हैं, तो उस असंतोष का उपयोग करने के लिए एक अवसर के रूप में आप क्या चाहते हैं। एक बैंड शुरू करें बिलियर्ड्स खेलने के लिए जानें पहाड़ों की स्केल बहाने को खोजने बंद करो और अपना भाग्य बनाना शुरू करें
  • बी लकी चरण 15 नाम की छवि
    9
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं। जरूरत वाले लोग जिन्हें आप से भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होती है या जो अपनी समस्याओं के साथ समय लेते हैं, वे आपकी भावनात्मक और शारीरिक ऊर्जा को चूसते हैं। अपने दोस्तों के साथ एकजुट होना सीखें और एक-दूसरे का समर्थन करें पारस्परिक रूप से लाभकारी संबंधों के साथ ही शामिल हों और आप खुश, स्वस्थ और भाग्यशाली होंगे।
  • भाग 3

    प्रतीकों और तालवादों का प्रयोग करें
    बी लकी स्टेप 16 नामक छवि
    1
    भाग्यशाली कीड़े के लिए देखो कई संस्कृतियों में, कुछ कीड़े अच्छे भाग्य लाने के लिए माना जाता है। कभी-कभी इन कीड़ों को मारने से बुरी किस्मत आ सकती है, इसलिए उन्हें जानना अच्छा है और उन्हें जीवित रहने दें।
    • एक महिला पुरूष में पकड़े जाने पर अक्सर शुभकामनाएं का संकेत माना जाता है - कभी-कभी यह माना जाता है कि बीमारियों के लिए गुणों को ठीक करना है। बग की किस्मत को खिलाने के लिए एक ताबीज या लेडीबग लटकन पहनने का प्रयास करें
    • Dragonflies अक्सर पानी और अवचेतन से जुड़ा हुआ है कुछ लोगों का मानना ​​है कि एक ड्रैगनफ़्लू से मिलने का मतलब है कि यह हमारे जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन करना है।
    • जब क्रिक्स रोना बंद हो जाता है, तो कुछ होने वाला है। शायद कुछ बुरा कुछ मूल अमेरिकियों ने एक बार सोचा था कि क्रिकल्स अच्छे भाग्य लेते हैं और क्रिक अक्सर मध्य पूर्व और यूरोप में गहने और अन्य ताबीज पर दिखाई देते हैं। क्रिकेट की आवाज को भाग्यशाली माना जाता है
  • बी लकी चरण 17 नामक छवि
    2
    प्रकृति में पौधों और शुभ संकेतों को देखें। कई संस्कृतियों में, कुछ पौधों को खोजने के लिए हमेशा एक भाग्यशाली शगुन माना जाता है। भाग्यशाली पौधों की पहचान करने के लिए अपनी आँखें खुली रखें
  • चार पत्ते वाले clovers आमतौर पर शुभकामना की एक संकेत के रूप में स्कूली बच्चों द्वारा एकत्र कर रहे हैं
  • एकोर्न की खोज एक स्कैंडिनेवियाई परंपरा थी, क्योंकि ओक ने बिजली को आकर्षित किया, थोर का संकेत। इसके अलावा, एकोर्न का कब्ज़ा उस दिव्यता के रोष से सुरक्षित रखने का एक तरीका था।
  • कुछ संस्कृतियों का मानना ​​है कि बांस आध्यात्मिक विकास में मदद करता है
  • खपत के लिए संयंत्र और तुलसी की खेती: यह कामोद्दीपक लगता है। इसमें जीवाणुरोधी गुण भी हैं और अन्य पोषण लाभ लाते हैं।
  • हनीसकल, चमेली, ऋषि, दौनी और लैवेंडर सामान्यतः पौधों और जड़ी-बूटियों का उत्पादन करते हैं, जिनमें कई पोषक तत्व और चिकित्सीय प्रभाव होते हैं। वे सभी में एक बहुत खुशबू आ रही है और विभिन्न व्यंजनों, साबुन और हर्बल चाय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए ये उपयोगी और भाग्यशाली हैं।
  • बी लकी चरण 18 नामक छवि
    3
    एक भाग्यशाली जानवर का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि आप किसी विशेष जानवर के साथ आध्यात्मिक रूप से बाध्य हैं, जिसके साथ आप एक विशेष संबंध महसूस करते हैं, तो आपके साथ एक छोटा खिलौना या किसी अन्य तत्व को लाया जा सकता है जो इसका लाभप्रद ऊर्जा चैनल को दर्शाता है। खरगोश के पैर एक सामान्य भाग्यशाली आकर्षण है, जो प्रजनन से जुड़ा हुआ है।
  • प्रारंभिक ईसाईयों ने सोचा कि डॉल्फ़िन एक सुरक्षात्मक प्राणी था, और नाविकों ने अक्सर डॉल्फ़िन को अच्छी खबर की एक पूर्वस्तिष्क या एक त्वरित और सुरक्षित वापसी यात्रा के रूप में इस्तेमाल किया।
  • प्राचीन रोम और मिस्र सहित कई संस्कृतियों में मेंढक को भाग्यशाली पशु माना जाता था मोजवे का मानना ​​था कि मेंढक ने पुरुषों को आग दी थी। मेंढक प्रेरणा, धन, दोस्ती और समृद्धि का प्रतीक हैं
  • यहां तक ​​कि लाल बाघ और चमगादड़ आमतौर पर चीन में भाग्यशाली जानवरों के रूप में माना जाता है।
  • कछुए और कछुए विभिन्न संस्कृतियों के मिथकों से संबंधित हैं और उन्हें भाग्यशाली जानवर माना जाता है।
  • बी लकी चरण 19 नामक छवि
    4
    भाग्यशाली वस्तुओं के साथ अपने घर सजाने: वे धन और भलाई ले आते हैं
  • ड्रीमकैचर, कचिनास गुड़िया और पंख अक्सर मूल निवासी अमेरिकी संस्कृतियों में भाग्यशाली प्रतीक माना जाता है। अमेरिका में, वे आमतौर पर घर पर रखने के लिए भाग्यशाली वस्तुओं के रूप में देखा जाता है।
  • बुद्ध की मूर्तियां, कई चीनी रेस्तरां के स्टेपल, अच्छे भाग्य को घर में लाने के लिए सोचा जाते हैं।
  • प्रैंग फेंग शुई अपने रहने की जगह के लिए भाग्य और सद्भाव लाने के लिए
  • ईसाइयों के घरों में सेंट क्रिस्टोफर और वर्जिन मैरी की छवियां बहुत आम हैं। प्रार्थना मोमबत्ती, आसानी से उपलब्ध है, अच्छे भाग्य और आध्यात्मिक आराम के स्रोत माना जा सकता है।
  • घोड़े विश्वसनीय प्राणी हैं और घुड़सवार अक्सर भाग्यशाली माना जाता है। वे दरवाजों से ऊपर लटकाए जाते हैं: वे घर पर शुभकामनाएँ रखती हैं और दुर्भाग्य से बाहर रहती हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप कुछ कर सकते हैं, तो करो!
    • कड़ी मेहनत से सफलता हासिल होगी कड़ी मेहनत भाग्य के लिए आनुपातिक है
    • आपके जीवन का एक तिहाई भाग्यशाली होगा एक तिहाई अशुभ होगा एक तिहाई क्या होता है उसके प्रति आपके दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा। दो तिहाई के लिए एक भाग्यशाली जीवन का चयन करें
    • एक भाग्यशाली कंगन या हार पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com