कैसे एक चार पत्ती तिपतिया घास खोजने के लिए

चार पत्ते के clovers अच्छे भाग्य के प्रतीक हर जगह माना जाता है। यदि आपको अशुभ लगता है, या आपको लगता है कि आपको जल्दी भाग्य इंजेक्शन की आवश्यकता है, तो आप यह जानना चाहेंगे कि इसे कैसे ढूंढें। उपयुक्त तकनीकों और सावधानीपूर्वक आंखों के साथ, आप सामान्य तिपतिया घास के पौधों के बीच चार पत्ते वाले clovers को थोड़ा प्रयास कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक चार पत्ता क्लॉवर ढूंढें चरण 1
1
एक क्षेत्र खोजें जहां क्लोवर बढ़ता है। यदि आपको ऐसा क्षेत्र मिलता है जहां कई पौधों के चार पत्ते हैं, शायद यह समान पौधे हो सकता है, जैसे की मार्सिले क्वाड्रिफोलिया (जिनकी पत्तियां गोल कोनों के साथ त्रिकोणीय होती हैं, और जो गीली मिट्टी में अच्छी तरह से बढ़ती हैं) या ऑक्सलिस टेट्राफाइल / डिप्पी (केंद्र में बैंगनी, जहां पत्तियां मिलती हैं)। आपकी खोज को उस क्षेत्र की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए जहां सामान्य तिपतिया घास है (त्रिफिओलियम repens, सफेद फूलों के लिए अलग-अलग), ऐसी प्रजातियां जो चार पत्तियों के साथ पौधे पैदा करती हैं
  • एक चार पत्ता क्लॉवर ढूंढें
    2
    तिपतिया घास को देखो अनुसंधान की शुरुआत में, हर एक पत्ती और अंकुर पर ध्यान केंद्रित न करें। धीरे से अपने हाथ या पैर को इस क्षेत्र पर ले जाएं, और अपनी टकटकी सेट करें ताकि यह केवल विशेषताओं द्वारा आकर्षित हो। अगर आपको 3 मिनट से भी कम समय में 3 या अधिक शिराओं का पता लगता है, तो आप एक दिलचस्प क्षेत्र में खुद को ढूंढना सुनिश्चित कर रहे हैं। क्षेत्र को चिह्नित करें और बार-बार झटकों को देखने के लिए वापस लौटें, क्योंकि उत्परिवर्तन यहां अधिक आसानी से दोहराया जाएगा। आमतौर पर आप एक दिलचस्प क्षेत्र में कम से कम 10 झटका लगा सकते हैं, ध्यान से देख सकते हैं।
  • एक चार पत्ता क्लॉवर ढूंढें चरण 3
    3
    चार पत्तियों के साथ पौधों की पहचान करें चार पत्तियों के साथ अधिकतर क्लोवर रोपे के पत्तों में एक पत्ती अन्य की तुलना में छोटी होती है, या लाल या सफेद लाइनों के साथ। पत्तियों के एक गोल या दिल का आकार हो सकता है।
  • एक चार पत्ती क्लॉव ढूंढें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    उस क्षेत्र की रिपोर्ट करें जहां आपको चार पत्ती के तिपहिया मिले। क्लॉवर प्लांट की जड़ों में आनुवांशिक दोष का चार पत्ती क्लोवर परिणाम है। ज्यादातर clovers एक ही संयंत्र या समान और बंद पौधों से बढ़ने। इसलिए, अगर आपको चार पत्तों के तिपहिया मिले, तो यह संभावना है कि एक ही क्षेत्र में अन्य लोग हैं। क्षेत्र की पहचान करने और बाद में खोज करने के लिए वापस लौटने के लिए संकेत लगाएं।



  • एक चार पत्ता क्लॉवर ढूंढें चरण 5 में चित्र
    5
    भाग्यशाली चार पत्ती clovers रखें एक किताब में उन्हें दबाने
  • छवि एक चार पत्ती Clover ढूँढें चरण 6
    6
    यदि आप अंकुर को संरक्षित और संरक्षित करना चाहते हैं, तो जड़ के साथ एक कली लें और इसे सीधे प्रकाश से सुरक्षित पानी में रखें। जब यह जड़ें बनाने शुरू होती है, तो उसे बगीचे में प्रत्यारोपण किया जाता है। संयंत्र तेजी से फैलता है, और मूल के रूप में एक ही आनुवांशिकी होगा।
  • छवि एक चार पत्ती क्लॉवर ढूंढें शीर्षक 7
    7
    जैसे ही वे भूरे रंग के होते हैं, इस पौधे के फूलों को इकट्ठा करो। वसंत तक बीज रखें, या उन्हें फ्रीजर में रखें। बीज संयंत्र करें और रोपाई के लिए कुछ दर्जनों पत्तियों के लिए प्रतीक्षा करें, यह निर्धारित करने से पहले कि क्या वे संशोधित जीन के वाहक हैं। जो लोग लंबे समय तक क्लोवर की खेती करते हैं, उनकी पिछली पीढ़ी में लगभग 30% बीजगणित में उत्परिवर्तन के जीन हैं।
  • छवि एक चार पत्ती क्लॉवर ढूंढें शीर्षक 8
    8
    तिपतिया घास अच्छी तरह से बर्तन में नहीं बढ़ता, यह जितनी जल्दी हो सके जमीन पर इसे लगाने के लिए सबसे अच्छा है। इसके अलावा, यह एक पानी की कमी के प्रति संवेदनशील पौध है, और पानी के अभाव में पौधे को केवल तीन पत्तियों को छोड़ना पड़ सकता है, भले ही यह नियमित रूप से फिर से पिलाया जाता है और फिर से पुन: उत्पन्न होता है।
  • टिप्स

    • चार पत्ते वाले clovers बीतने या अक्सर कुचल के क्षेत्रों में अधिक आम हैं। ट्रेल्स के पास देखें और उन क्षेत्रों में से गुजरने के निशान का पालन करें जहां पौधे बढ़ता है।
    • झटके देखने का सबसे अच्छा समय है जब बारिश हो रही है या केवल बारिश हो जाने पर।
    • गर्मी के अंत में उत्परिवर्तित क्लॉव अधिक आम हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com