कैसे अपार्टमेंट पौधों की पत्तियों के भूरे रंग के सुझावों को दूर करने के लिए

स्वस्थ इनडोर पौधों को खेती और बनाए रखना आमतौर पर एक साधारण प्रक्रिया है। वे वातावरण और स्थितियों, आउटडोर पौधों के विपरीत है कि कीड़ों और जानवरों के हमले का सामना कर रहे की एक विस्तृत विविधता में कामयाब करने की क्षमता के लिए उगाए जाते हैं। हालांकि, ज्यादातर लोगों को स्वीकार करते हैं उसका मुख्य लक्ष्य नहीं बल्कि बस स्वस्थ से अच्छा और सुखद इनडोर पौधों के लिए, है। यहां तक ​​कि स्वस्थ पौधों, हालांकि, कभी-कभी कुछ बुरा बीमारियों कि भूरे रंग के धब्बे या पत्तियों का भूरे रंग के सुझावों का कारण विकसित कर सकते हैं। इन कलाकृतियों निकालने का तरीका जानें एक सरल प्रक्रिया आपके पौधों सबसे अच्छा संभव नज़र सुनिश्चित करने में करता है।

कदम

होम प्लान के पत्तों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
अगर पत्ता को पूरी तरह से हटा दिया जाए तो मूल्यांकन करें। किनारों के साथ या सुझावों पर छोटे भूरे रंग के धब्बे वाली पत्तियों की उपस्थिति स्वस्थ पौधों पर भी काफी सामान्य होती है। यदि अधिकांश पत्ते अभी भी हरे हैं, तो यह अभी भी प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से संयंत्र के लिए ऊर्जा पैदा करता है। लेकिन अगर यह लगभग पूरी तरह से भूरा और सूखा है, तो इसे फाड़कर या काटने से इसे पूरी तरह से निकालना बेहतर होगा।
  • घर के घरों की पत्तियां से निकालें ब्राउन टिप्स से शीर्षक चित्र 2
    2
    कैंची की एक तेज जोड़ी लें पत्तियों के भूरे रंग के सुझाव आसानी से कैंची की एक सामान्य जोड़ी के साथ कट जा सकते हैं। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको बहुत तेज जोड़ी का उपयोग करना चाहिए तेज ब्लेड, वास्तव में, पौधों की कोशिकाओं को नुकसान कम से कम करने के लिए कम करने, इस प्रकार ऊर्जा है कि घाव से चंगा करने के लिए निवेश करना चाहिए की मात्रा को सीमित।
  • हॉलीप्लंट्स की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    पत्तियों के भूरे रंग के सुझावों को काट लें कैंची का उपयोग उन्हें पौधे से निकालने के लिए करें, लेकिन यह बेहतर है कि एक छोटा सूखा क्षेत्र पत्ती पर रहता है। इस तरह, एक नए घाव को खोलने से बचें, जिससे पौधे को तनाव हो, जिससे परिणाम सूख जाएगा।
  • घर के घरों की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    4



    कट फेंको खाद में समाप्त होता है यदि आपके पास खाद का ढेर है, या यदि आपकी नगरपालिका नमी के संग्रह के लिए प्रदान करती है, तो आप पत्तियों के सुझाव जोड़ सकते हैं यदि आपको डर है कि आपका संयंत्र बीमार है, हालांकि, यह खाद को दूषित होने के जोखिम से बचा जाता है, और इस मामले में, इसे सामान्य कचरा में डाल दिया जाता है।
  • होम प्लान की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    समस्या का सामना करना पड़ता है जिससे पत्तियां सूखी हो जाती हैं जाहिर है, यदि आप पौधे के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए कदम उठाते हैं, तो आप भूरे रंग के धब्बे को पत्तियों के सुझावों के विकास से रोक सकते हैं। ये बहुत ज्यादा या बहुत कम सिंचाई, अपर्याप्त प्रकाश या जमीन में बहुत अधिक नमक का नतीजा हो सकता है। इन संभावित समस्याओं का समाधान करने के लिए उपाय करें और पत्तियों के रंग में किसी भी परिवर्तन का पालन करें।
  • घर के घरों की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    कई पौधे, जैसे अधिकांश हथेलियां, नियमित रूप से अपने निचले पत्ते खो देते हैं क्योंकि यह उनके विकास का एक प्राकृतिक चरण है। इन पत्तियों को धीरे-धीरे भूरा होने से रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है और जब वे पूरी तरह से फीका हो जाते हैं और सूखे होते हैं तो उन्हें काटा जाता है।
  • हॉलीपोलेंट्स की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    7
    कुछ छोटे भूरे रंग के स्पॉट या होमप्लंट के पत्तों में छेद कीट का शिकार होने का संकेत हो सकता है। मिट्टी और पत्तियों के नीचे की जांच करने के लिए समस्या की पहचान करने से पहले इसे और भी बदतर हो जाता है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंडोर पौधे
    • कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com