कैसे गर्भावस्था के दौरान अपने सौंदर्य पर जोर देना

गर्भवती महिला शरीर को विभिन्न तरीकों से बदलता है। विशिष्ट उज्ज्वल उपस्थिति (वृद्धि हुई रक्त परिसंचरण और बढ़ती सीबम उत्पादन के कारण) से वजन, त्वचा और बालों में परिवर्तन, गर्भधारण प्रत्येक महिला में अलग-अलग बदलाव का कारण बनता है। हालांकि, जो सभी गर्भवती महिला चाहते हैं, उनकी सुंदरता पर जोर देने में सक्षम होना चाहिए। एक दिलचस्प राज्य होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि व्यक्तिगत शैली को छोड़ दें या किसी की उपस्थिति की उपेक्षा करें। गर्भावस्था के सभी चरणों में बदलाव और सुंदर महसूस करते हुए आपके शरीर को सुधारने और बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीके हैं।

कदम

भाग 1

एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करें
गर्भवती चरण 1 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
1
भोजन के बारे में सावधान रहें यदि आप गर्भावस्था के दौरान अपनी उपस्थिति का ख्याल रखना चाहते हैं, तो आपको भ्रूण को ठीक तरह से पोषण के लिए जरूरी वजन हासिल करने के लिए सावधान रहना चाहिए। एक गर्भवती महिला को प्रति दिन 2000-2500 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, 4 भोजन के दौरान वितरित किया गया। गरमी का सेवन करने पर ध्यान देना, आप अनावश्यक पाउंड जमा करने से बचेंगे, जो आपको कुछ रोगों के जोखिम को उजागर कर सकते हैं। आपको पाउंड लेना चाहिए कि शरीर को बच्चे को ठीक से पोषण देने की आवश्यकता है और उसे स्वस्थ रूप से विकसित करने की अनुमति है, लेकिन यह भी सावधान रहना चाहिए वजन की सही मात्रा में खरीदारी करें जो गर्भावस्था के तीन trimesters के दौरान आप सुंदर महसूस करने की अनुमति देगा
  • अगर आप जितना उम्मीद करते हैं (या चिकित्सक स्वस्थ समझते हैं) की तुलना में अधिक मट्ठा कर चुके हैं, शायद आपको चाहिए वजन कम. भ्रूण के नकारात्मक परिणामों से वजन कम करने के लिए गर्भावस्था के दौरान वजन कम करने की कोशिश करते समय सावधानी बरतने के लिए ज़रूरी है
  • गर्भवती चरण 2 में सुंदर दिखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    नियमित जिमनास्टिक करें यदि प्रशिक्षण से पहले, आप लगातार प्रशिक्षित होते हैं और आपको सुरक्षित और सुंदर महसूस किया जाता है, तो आपको यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि गर्भावस्था आपको अभी भी रहने के लिए मजबूर करेगी (भले ही आपको प्रशिक्षण प्रकार बदलना चाहिए)। यदि आप अपने आप को टोन और आकार में रखते हैं, तो आप अपने प्रकटन के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे और जन्म देने के बाद आपके शरीर को ठीक करने में मदद करेंगे। गर्भवती होने के दौरान शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना, आप बहुत मोटी नहीं होने का प्रबंधन करेंगे, आप एक अच्छे मूड में रहेंगे, आप ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे और आप ताकत और मांसपेशियों की शक्ति में सुधार करेंगे। जोड़ें, इन परिणामों से आपको और अधिक सुंदर लगने में मदद मिलेगी।
  • सप्ताह के लगभग हर दिन लगभग आधे घंटे की मध्यम तीव्रता अभ्यास का अभ्यास करने पर विचार करें। बिना दबाव के चलते रहने के लिए, गर्भवती महिलाओं को सैर, एरोबिक अभ्यास और तैराकी लेने की सलाह दी जाती है। वे आपको फिट रहने और सुंदर महसूस करने की अनुमति देंगे।
  • हमेशा गर्भावस्था के प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। उदाहरण के लिए, कुछ मामलों में, यदि गर्भावस्था रक्तचाप में वृद्धि की ओर बढ़ती है, तो यह आपको सलाह दे सकता है कि आप किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में शामिल न हों।
  • गर्भवती चरण 3 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    पर्याप्त पानी पी लो निर्जलीकरण गर्भावस्था के दौरान एक वास्तविक जोखिम है, इसलिए यदि आप पर्याप्त पानी पीते हैं, तो आप स्वस्थ और फिट महसूस कर सकते हैं यद्यपि आप आम तौर पर लगभग 15-30 मिलीलीटर प्रति दिन पानी का वजन हर 450 ग्राम लेना चाहिए, एक गर्भवती महिला को पानी की खपत पर और भी अधिक ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह एक बहुमूल्य तत्व है जो नाल और संरक्षित बनाने में मदद करता है गर्भावस्था के दौरान अम्नीओटिक थैली की अखंडता इसके अलावा, पानी की कम खपत में शारीरिक रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। निर्जलीकरण त्वचा को अपारदर्शी बना सकती है और गर्भावस्था की विशिष्टता को प्रभावित करती है, लेकिन आलस्य और थकावट को भी बढ़ावा देती है। याद रखें कि जब आप नीचे महसूस करते हैं तो यह अच्छा लगना मुश्किल है।
  • आमतौर पर, गर्भवती महिलाओं को सलाह दी जाती है कि वे प्रति दिन लगभग 10 गिलास (या 2.3 लीटर) पानी पीने की सलाह दें। यदि आप इन खपत मानदंडों को बनाए रखते हैं, तो आप फलों के रस में मौजूद शक्करों को कमजोर करने में सक्षम होंगे और फ़िज़्री पेय
  • भाग 2

    सौन्दर्य दृष्टि से सुंदर लग रहा है
    गर्भवती चरण 4 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    1
    कुछ सुरुचिपूर्ण प्री-मैम कपड़ों को खरीदें कई बल्कि मशहूर ब्रांड (उदाहरण के लिए गैप के बारे में सोचें) और कुछ डिजाइनर (इसाबेला ओलिवर की तरह) पूर्व-ममंद कपड़े का उत्पादन करते हैं हालांकि कुछ महिलाओं को लगता है "दोषी" कपड़ों पर पैसा खर्च करने का विचार है जो केवल सीमित अवधि के लिए पहनता है, यह शरीर के लिए उपयुक्त कपड़े खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, जो बदलता है, पहनने के लिए आरामदायक और चापलूसी के लिए उपयुक्त है।
    • अगर आपके पास मातृत्व के कपड़े पर खर्च करने के लिए ज्यादा धन नहीं है, तो एक मित्र से पूछो कि उसने हाल ही में जन्म दिया है, अगर उसने कुछ कपड़े उधार दिए हैं साथ ही, सफ़ेद कपड़ों को खोजने के लिए दूसरे हाथ वाले कपड़ों की दुकानों पर एक नज़र डालें जो आपकी गर्भावस्था के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • बुनियादी वस्त्रों, या उन कपड़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कई बार पहन सकते हैं और विभिन्न अवसरों पर उपयोग कर सकते हैं। यदि आप जींस की एक जोड़ी, कुछ लेगिंग, टैंक टॉप और कार्डिगन खरीदते हैं, तो आपके पास विभिन्न परिस्थितियों में सब कुछ होगा।
    • ठोस रंग के कपड़े चुनें क्योंकि वे आपको अधिक परिष्कृत बना देंगे और आप विभिन्न स्थितियों में उन्हें पहन सकते हैं! गहरे रंग के रंग भी आप पतली देखने के लिए अनुमति देते हैं
  • गर्भवती चरण 5 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    2



    एक सौंदर्य उपचार या गर्भवती महिलाओं के लिए एक मालिश बुक करें। गर्भावस्था के दौरान खुद को कुछ ऐसा करने की अनुमति मिलती है जो आपको अधिक सुंदर महसूस करती है। चाहे यह मैनीक्योर, पेडीक्योर या चेहरे का शुद्ध हो, सौंदर्य प्रैक्टिस (या एक से ज्यादा भी) चुनें, दो घंटे आराम करने के लिए और अपनी उपस्थिति का ध्यान रखें। वैकल्पिक रूप से, आप अपने आप को गर्भवती महिलाओं (या जन्म के पूर्व) के लिए मालिश दे सकते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, जो गर्भावस्था के दौरान मालिश की एक श्रृंखला से गुजरते हैं वे चिंता को कम कर सकते हैं, मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द और श्रम के साथ बेहतर सौदा को कम कर सकते हैं।
  • प्रीपेनेटल मालिश के लिए एक नियुक्ति करते समय, इस क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले एक मालिश चिकित्सक से संपर्क करना सुनिश्चित करें।
  • इसके अलावा, एक नियुक्ति करने से पहले, आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए कि यह जानने के लिए कि प्रीपेनेटल मालिश कैसे काम करता है। यह जरूरी है कि आपको उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था का सामना करना पड़ रहा है।
  • गर्भवती चरण 6 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    अपने आप को कुछ इनाम दे दो विचार करें कि अभी आपका शरीर महत्वपूर्ण बदलावों की एक श्रृंखला से गुजर रहा है और आपका जीवन आपके बच्चे के आने से हमेशा के लिए बदल जाएगा। इसलिए, गर्भावस्था अपने आप को अच्छी तरह से इलाज करने के लिए एक शानदार समय है यदि आपका लक्ष्य आकार में बने रहने के लिए है, तो अपने आप को कुछ विलासिता की अनुमति दें जो आपको पहले कभी नहीं पसंद करने के लिए सुंदर महसूस कर सकेंगे।
  • शहर में सबसे खूबसूरत नाई के पास जाओ और अपने लगातार बदलते आंकड़े (बल्कि आपके चेहरे का आकार और आकार) के अनुरूप खुद को एक नया केश विन्यास दें। हालांकि, अगर आप कुछ प्रकाश करना चाहते हैं, तो दूसरी तिमाही तक कम से कम प्रतीक्षा करें, क्योंकि एक जोखिम है कि बाल डाई में मौजूद रसायनों भ्रूण के विकास के लिए हानिकारक हैं।
  • अंत में, उस झुमरी की जोड़ी को खरीदने के लिए संकोच न करें, जिसे आपने लंबे समय तक देखा है। एक समय के रूप में गर्भावस्था पर विचार करें ताकि आप कुछ फायदेमंद खरीद सकें। सुनिश्चित करें कि आप जो खरीदते हैं उससे संबंधित सकारात्मक भावनाओं को आप अंदर और बाहर अच्छा महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और हर बार जब आपको अपने आप को खुश करने की जरूरत होती है, तो इसका इस्तेमाल खुद को याद दिलाने के लिए करें कि आप कितनी सुंदर हैं
  • भाग 3

    अपने स्वरूप में आत्मविश्वास ना करें
    गर्भवती चरण 7 में सुंदर दिखने वाली छवि शीर्षक
    1
    अपने बच्चे के टक्कर के उचित जाओ सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह है कि गर्भावस्था के दौरान शरीर के सभी कार्यों को कभी भी नहीं भूलना चाहिए: बढ़ने, पोषण और अन्य मानव की रक्षा करना। इसलिए, एक वैध कारण के लिए कोई भी भौतिक परिवर्तन होता है।
    • अन्य गर्भवती माताओं से संबंधित होने का प्रयास करें अपने आप को अन्य महिलाओं के साथ जो गर्भावस्था से जुड़े भौतिक परिवर्तनों का सामना कर रहे हैं, आप अपने और अपने शरीर के बारे में और अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे और इस तरह आप अपनी उपस्थिति की सराहना करते रहेंगे। इसके अलावा, आपके पास ऐसे लोगों के साथ दोस्त बनाने का अवसर होगा जो आपके दिनों को उज्ज्वल कर सकते हैं और बच्चे का जन्म होने के बाद आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 8 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    2
    अपने शरीर को लगातार परिवर्तन दिखाएं अधिक उज्ज्वल दिखने के अलावा, शरीर अन्य मामलों में भी बदलता है। उदाहरण के लिए, आप देखेंगे कि स्तन एक या दो आकारों से धीरे-धीरे बढ़ते हैं, कमर के रूप में तंग नहीं है जितना यह होता है, पेट फैलता है, टखनों की सूझ जाती है और नाखियां तेजी से बढ़ती हैं इन अपरिहार्य परिवर्तनों से निपटने का एक अच्छा तरीका उन्हें स्वीकार करना और उन्हें खड़ा करना है एक बार जब आप इस चरण को पार कर लेते हैं, तो आप अपने आप को शारीरिक रूप से बढ़ाने के लिए सही रास्ते पर हैं
  • अपने आप को सराहने के लिए, आपको अपने शरीर के सबसे सुंदर पक्षों को उजागर करना होगा। एक भौतिक सुविधा (या एक से अधिक) की खोज करें जो आपको सुरक्षित और मूल्य लगता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास टॉनिक हथियार हैं, तो एक वी-गर्दन स्वेटर के लिए अपना नया डिस्कोलेट दिखाएं या अपने गोलाकार पेट को दिखाने के लिए एक लंबी बहती हुई पोशाक दिखाएं।
  • यदि आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण के लिए संघर्ष करना है, तो याद रखें कि गर्भावस्था के लिए एक शब्द है। यदि आप गर्भवती होने से पहले इसे पसंद करते हैं, तो आपको जन्म देने के बाद भी सुंदर महसूस करने के लिए वापस आ जाएगा।
  • यदि आपको अपनी गर्भावस्था को दिखाने में मुश्किल लगता है, तो ढीले ढाले, ठोस रंग के कपड़े और अधिक वस्त्र (उदाहरण के लिए, कॉलर बटनों के साथ ब्लाउज पर एक तंग फिटिंग डेनिम जैकेट) पहनकर बच्चे को टक्कर से अपना ध्यान भंग कर दें। आप अपने शरीर के अन्य हिस्सों पर भी आपका ध्यान निर्देशित कर सकते हैं, जैसे चमकीले रंग का हेडबैंड पहनना, एक प्यारा स्कार्फ या पेंटिहोज की चमकदार जोड़ी
  • गर्भवती चरण 9 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    अच्छा महसूस करने की कोशिश करो नई माताओं के लिए पत्रिकाओं द्वारा प्रस्तावित आदर्श के अनुसार एक आदर्श आकार या अपनी गर्भावस्था के रहने के विचार से ग्रस्त मत बनो। बल्कि, अपने आप को स्वस्थ रखने और शरीर और आत्मा में खुश रहने की कोशिश करें। यह जानना संभव नहीं है कि जब तक आप गर्भवती नहीं होते तब तक आपका शरीर गर्भावस्था के प्रति प्रतिक्रिया करता है। अपने मन में सही छवि को छोड़ने की कोशिश करें और अपने शरीर की सराहना करें कि यह क्या है और यह क्या कर रहा है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें: इससे आपको सुंदर लगने में मदद मिलेगी।
  • आम तौर पर स्थिति पर ध्यान दें आपका शरीर बदल नहीं रहा है क्योंकि आपने अपना ख्याल रखना छोड़ दिया है, लेकिन अपने बच्चे को स्वस्थ और मजबूत दुनिया में आने में मदद करने के लिए।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com