भविष्य की भविष्यवाणी कैसे करें

कॉलिन विल्सन, ऐक्विट के अपने इतिहास में, एक भारतीय व्यक्ति की कहानी बताता है जो एक नदी में तैरने के लिए हर दिन एक पथ के साथ चलना करता था। एक दिन, घर आ रहा है, उसने अपने उंगलियों के निशान देखे, और जैसे कि कुछ समय से वे सड़क के एक तरफ से "लापरवाही" चले गए थे वह सोच भी नहीं सकता था कि क्यों वह दूसरी तरफ क्यों चले गए? निशान का विश्लेषण करने के लिए रोकते हुए, उन्होंने पेड़ों की ओर देखा और सड़क के किनारे पर एक भव्य शेर के पारित होने के अभी भी ताजे लक्षणों को देखा, जहां उन्होंने दिशा बदल दी थी। अनजाने में, शायद, उस व्यक्ति ने खतरे को महसूस किया था, और शायद उसकी ज़िंदगी बचा रही थी; संयोग या दूरदर्शिता? आप भी अपने अतिसंवेदनशील धारणाओं को विकसित करने और रोजमर्रा की जिंदगी में उन्हें लागू करने के लिए सीख सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक्स्ट्रासेन्सरी डिस्टेपशंस का विकास करना
द टू द द फ्यूचर चरण 1 बताएं छवि
1
पूर्वगामी, दूरदर्शिता और भविष्यवाणियों के बीच भेद करना सीखें भ्रम करने से पहले, इस दुनिया की तकनीकी भाषा को जानना महत्वपूर्ण है। विशिष्ट शब्दों से काम करना बहुत आसान हो सकता है, और शुरुआत करने के लिए तकनीकों और चालें थोड़ा और मजेदार बना सकती हैं
  • दूरदर्शिता सपनों की तरह प्रत्यक्ष ज्ञान या किसी अन्य प्रकार की धारणा के माध्यम से, भविष्य की जागरूकता प्रदान करता है इस तरह के अधिकांश अनुभव सपने में होते हैं, आम तौर पर घटना से 24-48 घंटे पहले।
  • पूर्व-सूचना यह ऐसा कुछ है जो होने वाला है, लेकिन सटीक जागरूकता नहीं होने के बारे में है प्रेरणाओं को "अजीब" चीज़ों की उपस्थिति या "अल्पता" की भावनाओं से संबंधित हो सकता है वे दूरदर्शिता के रूप में महत्वपूर्ण हो सकते हैं, और अधिक विश्वसनीय
  • भविष्यवाणी वे प्राचीन ग्रीस के समय की अवधारणा को वापस करते हैं, जहां भविष्य पूर्व स्थापित और अपरिवर्तनीय था। एक भविष्यवाणी भविष्य के बारे में जागरूकता है जो निश्चित रूप से होगा, संदेह के बिना। एक भविष्यवाणी होने के लिए, इसे बदलने योग्य नहीं होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर स्टेप 2
    2
    गहराई से ध्यान करना शुरू करो अध्ययन बताते हैं कि मनुष्य अपने मस्तिष्क समारोह का केवल एक हिस्सा उपयोग करते हैं। लेकिन वास्तव में उन निष्क्रिय क्षमताएं बेकार और निष्क्रिय हैं? जरूरी नहीं है गहन ध्यान के माध्यम से अनैच्छिक मांसपेशियों को फ्लेक्स करना संभव है, जिससे अवचेतन जागरूक विचारों को ऊपर उठाने की इजाजत देता है। इस तरह हम भविष्य की भविष्यवाणी करना शुरू करते हैं।
  • नरम प्राकृतिक रोशनी वाले कमरे में आरामदायक होना शुरू करें आराम से और सीधी स्थिति में बैठकर, अधिमानतः जमीन पर, अपने दिमाग को आराम करो और अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। महसूस करें कि फेफड़ों में हवा दर्ज करें। इसे सुनें अपने शरीर को पोषण करने वाले ऑक्सीजन का अनुभव करें, फिर दुनिया में लौटें अपनी सांस पर ध्यान दें, और कुछ नहीं।
  • धीरे-धीरे, अपने शरीर को आराम देने पर ध्यान केन्द्रित करें जैसे आप साँस लेते हैं। प्रत्येक सांस के साथ, एक हाथ पहले आराम करो। श्वास को हाथ से भरें और इसे आराम करो। फिर यह दूसरी बांह से गुजरता है, फिर छाती को और शरीर के बाकी हिस्सों में जाता है यह सिर और दिमाग को भी आराम देता है विश्राम पर ध्यान दें
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर स्टेप 3
    3
    धीरे-धीरे और गहराई से एक ट्रान्स में कदम रखें। ध्यान का कोई बड़ा रहस्य नहीं है "ज़ज़ेन" - ज़ेन भिक्षुओं का ध्यान - "बस बैठे" के रूप में स्वतंत्र रूप से अनुवादित है उद्देश्य स्वयं का विलोपन है, अवसादग्रस्तता को नियंत्रण में रखने के लिए, इसके विस्तारवादी धारणा के साथ। इस तकनीक को सीखने से, आप अपने आप को बड़े पैमाने पर चिन्हों और श्लोकों में खुलेंगे, जिससे भविष्य को और अधिक दृश्यमान बना सकते हैं।
  • कभी गहराई में प्रवेश करके, आपको धीरे-धीरे समय की भावना को खोना शुरू करना चाहिए, चेतन मन की अनदेखी करना और अवचेतन को व्यापक रूप से अवधारणा को अनुमति देना चाहिए। कुछ भाग्य वाले लोगों को सीढ़ी के आरोहण या वंश को कल्पना करने के लिए उपयोगी है, या एक गुफा में प्रवेश के लिए अवचेतन के भीतर गहन विसर्जन का प्रतिनिधित्व करने और ट्रान्स स्टेट की तीव्रता में वृद्धि।
  • द टू द द फ्यूचर चरण 4 बताएं छवि
    4
    रोज़मर्रा की जिंदगी पर ध्यान लागू करें जैसा कि आप एक ट्रान्स में प्रवेश करना शुरू करते हैं और आपकी ध्यान गहराते हैं, अपने विचारों को मजबूर करने की कोशिश करना बंद करो और उन्हें अपने पाठ्यक्रम का पालन करें। ध्यान के दौरान उभरने वाली छवियों पर ध्यान दें और फिर दिन के दौरान उन्हें खोजें। ध्यान और उन पर नज़र रखने वाले चेहरे और लोगों पर ध्यान दें। वे दूरदर्शिता हो सकते हैं
  • अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप अपने शरीर को "संवेदी आँख" के रूप में, या कुछ ऐसी जानकारी जो कि जानकारी एकत्र करना जारी रखती है, के रूप में सोच सकते हैं। तापमान, कुछ सुगंध, यहां तक ​​कि भावनाओं को भविष्य प्रकट कर सकते हैं यदि आप उल्लू को देखकर चिंतित महसूस करते हैं, और इससे पहले कभी नहीं हुआ है, तो इसे एक संकेत के रूप में लें यदि हर बार जब आप एक कैटी पेरी गीत सुनते हैं तो ठंड लगते हैं, तो इसे कुछ के एक मजबूत अंदाज़ा पर विचार करें।
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 5
    5
    प्रतीकों और संकेतों पर ध्यान देना संकेत और शून्य हर जगह हैं, लेकिन यह उन पर हमला करने के लिए है। यदि आप इतने भाग्यशाली हैं कि आपको अवास्तविक अवलोकन और धारणा का उपहार मिला है, भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए सीखने के लिए अभी भी बहुत प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन यदि आप एक्स्ट्रासेनरी मांसपेशियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं तो आप एक बेहतर डिवाइनर बनेंगे। यदि आप अपनी धारणाओं को खोलना चाहते हैं और अपने कौशल का विस्तार करना चाहते हैं, तो घटनाओं और छवियों को "यादृच्छिक" के रूप में मानना ​​बंद करें और कनेक्शनों को समझें।
  • "कंपकंपी" क्षणों पर ध्यान दें जब कुछ ऐसा होता है जो आपको हंस बंड करता है, तो आप क्या कर रहे हैं इसे रोकें और ध्यान दें। आप क्या देख रहे हैं? क्या आपको परेशान लगता है? क्या महत्वपूर्ण लगता है?
  • डिएगा-वीयू के लिए आँख क्या आपको कभी ऐसा लग रहा था कि कुछ पहले से ही हुआ है, यह सब कुछ अजीब और दोहरावदार लगता है? इन क्षणों में जगह से बाहर क्या लगता है पर ध्यान देना शुरू करें आप क्या देख रहे हैं? आप कहां हैं? क्या संवेदी यादें पैदा की गई हैं?
  • संयोगों से सावधान रहें हो सकता है कि आप एक सुबह उठकर पोर्च पर कुछ पतिंगे देखते हैं, तो प्यारा बारटेंडर उसकी पीठ पर एक बालों वाली कीट के साथ एक टी शर्ट पहनता है। सरल संयोग? कुछ के लिए, ऐसा नहीं हो सकता - क्या मायने रखता है कि यह हुआ है बेझिझक यादृच्छिकता के बजाय संयोगों, संकेतों और सुगंध के रूप में संयोग ले लो।
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 6
    6
    प्रतीकों का विश्लेषण करें और इसलिए आप ध्यान लगाते हैं और आप अपने सिर से किड़ों के एक समूह की छवि को दूर नहीं ले जा सकते जो रात में समुद्र तट पर गैस पीते हैं कितना अजीब! इसका क्या मतलब है? यह अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग चीजें हो सकती है, इसलिए यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप बेहोश प्रतीकों की पूछताछ करना सीखें और उन्हें अपने व्यक्तिगत अनुभव पर लागू करने के लिए सीखें।
  • इसे सपनों या साहित्यिक विश्लेषण की व्याख्या के रूप में देखें इन छवियों को आपको इंप्रेशन के साथ प्रेरित करना चाहिए, इसलिए अपना समय लें वे सकारात्मक या नकारात्मक दिखते हैं? शक्तिशाली या कमजोर? दिन या रात्रि?
  • अपने जीवन में और आपके ध्यान में आवर्ती प्रतीकों की खोज करें। केकड़ों, उदाहरण के लिए, भविष्य के हर तरह के पढ़ने में एक अर्थ है, वे "चंद्रमा" के टैरो पर दिखाई देते हैं, और राशि चक्र का हिस्सा हैं। एक महत्वपूर्ण दृष्टि
  • आपके सपने में आने वाले प्रतीकों के अर्थों की खोज करने के लिए बाइबल ऑफ़ ड्रीम्स एक बेहतरीन संसाधन हो सकते हैं। यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 7
    7
    अध्ययन पौराणिक कथाओं यदि आप मूलभूत जानकारी नहीं जानते हैं, तो भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है। यदि आप अपने विस्तारित मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं और भविष्य में देखते हैं, तो सामूहिक रहस्य, मिथकों और आपके विश्व के महत्वपूर्ण प्रतीकों का अध्ययन और अध्ययन करने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • कार्ल जंग के लेखन को समझने के लिए मौलिक हैं कि हम अपने मन को कैसे समझते हैं और हमारी चेतना और अवचेतन के बीच का संबंध है। एक हजार चेहरों के नायक यूसुफ कैम्पबेल विभिन्न संस्कृतियों और पौराणिक कथाओं के बीच आवर्ती पैटर्न खोजने के लिए एक बेहतरीन संसाधन है, क्योंकि यह सुझाव देता है कि कुछ प्रतीकों, लक्षण और अल्पसंख्यक किसी भी तरह मनुष्य के रूप में निहित हो सकते हैं।
  • विधि 2

    सपनों की व्याख्या करें
    द टू द द फ्यूचर चरण 8 बताएं छवि
    1
    एक सपना जर्नल रखना शुरू करो यदि आपको उन्हें याद नहीं है, तो आपको सपनों का विश्लेषण करने में परेशानी हो सकती है। अपने काम को आसान बनाने के लिए, एक नोटबुक को बिस्तर की मेज पर तैयार रखें, जब भी आप सोने के लिए जाते हैं जैसे ही आप जागते हैं, आप जिस चीज का सपना देख रहे थे वह सब कुछ चिह्नित करें। जितना संभव हो उतना विवरणों का वर्णन करें जैसे ही आप जागते हैं, ऐसा करने की कोशिश करें, चाहे आप कितने थके हुए हों
    • तुमने क्या देखा? कौन था? गंध, स्वाद, बनावट के मामले में आपने अपने चारों ओर क्या देखा है? उन्होंने आपको कैसा महसूस किया? क्या यह एक दुःस्वप्न था? एक कामुक सपना? एक अच्छा सपना?
    • वार्तालाप पहले चिह्नित वे तुरंत भूल जाते हैं, और यह सोचने में निराशाजनक हो सकता है कि आपने कुछ महत्वपूर्ण बातों को सुना है, यह याद रखने में सक्षम होने के बावजूद कि यह क्या था।
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 9
    2
    रात के दौरान समय-समय पर जागृत रहें यदि आप अपने सपनों को याद करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो केंद्रीय अंक सपने में बाधा डालना उनके भीतर के प्रतीकों को पहचानने और मन में छवियों को ठीक करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • अपने फोन पर एक अलार्म सेट करें, जिसमें हर 3 घंटे दो 90 मिनट के आरईई चरण को पूरा करें। आप कुछ मिनटों में अपने सपनों को चिह्नित कर सकते हैं, ताकि आप अभी भी अच्छी तरह से सो सकते हैं और अपने सपनों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • द टू द द फ्यूचर चरण 10 बताएं छवि
    3
    अपने सपनों में प्रतीकों का पता लगाएँ और अर्थ के साथ उन्हें अपलोड करें। जैसे ही आप ध्यान में रखते हुए देख रहे प्रतीकों के साथ करेंगे, आपके सपनों से आने वाले प्रतीकों पर सवाल पूछना शुरू करें और उन्हें अर्थ और महत्त्व प्रदान करें।
  • हर सपने में जितना आप कर सकते हैं उतनी लीजिए। चलो समुद्र तट पर पेट्रोल पीने वाले केकड़ों की छवि पर वापस जाएं। केकड़ों और गैस उपयुक्त लगते हैं, लेकिन यह भी विचार करते हैं कि चित्रों का क्या मतलब हो सकता है, रेत और छवियों के अन्य स्पर्श या भावनात्मक तत्व। यह आपको देखकर कैसे महसूस करता है?
  • यहां तक ​​कि लोग प्रतीक भी हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त को चूमने का सपना देखकर "जरूरी नहीं" का अर्थ है कि आप प्यार में हैं और आपको उसे चुंबन करना शुरू करना चाहिए। हम विशिष्ट लोगों का सपना देखते हैं क्योंकि हमारे अवचेतन ने उन्हें प्रतीकात्मक अर्थ दिया था। अपने दोस्त को चूमने का सपना एक व्यक्ति के रूप में आपके मित्र के एक निश्चित तत्व के आकर्षण का संकेत दे सकता है, जो कुछ आप से संपर्क करना चाहते हैं या अपने जीवन में हासिल करना चाहते हैं।



  • इमेज शीर्षक से द फ्यूचर चरण 11
    4
    अपने जीवन के सपने और भविष्य को अपने जीवन से जोड़ो। सामान्य सपने, जैसे दांत गिरने, कपड़े के बिना सार्वजनिक रूप से, उड़ान के बिना, मानक व्याख्याएं हैं - तनाव, थकान या कुछ क्षेत्र में सफलता, भेद्यता - लेकिन आप अपने जीवन में घटनाओं या संयोगों के अधिक ठोस लिंक पा सकते हैं। सपनों का उपयोग अपने जीवन के सुप्रसिद्ध अतुलनीय धारणाओं के साथ करें ताकि आप अपनी व्यक्तिगत प्रेरणा बना सकें और भविष्य की धारणाओं को समझ सकें।
  • आप एक नौकरी के साक्षात्कार के परिणाम और उच्च उड़ान के सपने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं, तो नियंत्रण से बाहर है, आप इसे चिंता की सफलता पर एक संकेत के रूप में, लग सकता है स्वतंत्रता है कि एक नया काम से हो सकता है। इसका अर्थ हो सकता है कि आप को काम पर रखा गया था।
  • व्यावहारिकता के साथ सपनों के विश्लेषण के बीच मध्यम। यदि आप कफन में किसी दोस्त की मृत्यु का सपना देखते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि "मेरा दोस्त मरने वाला है" बल्कि, आपके मित्र के जीवन का एक अध्याय समाप्त होने वाला हो सकता है, या भविष्य में आपका रिश्ता किसी तरह बदल सकता है। अपने जीवन में क्या हो रहा है यह सपने को लागू करें
  • इमेज शीर्षक से द फ्यूचर चरण 12
    5
    स्पष्ट सपने की कोशिश करें और भविष्य पर सवाल करें। कुछ विशेषकर महत्वाकांक्षी और कुशल जागरूक सपने देखने वाले इस तरह के सपने को भविष्य में सीधे पूछने के लिए इस्तेमाल करते हैं। यदि आपने सोते समय जागरूक रहने की क्षमता की कोशिश की और विकसित किया है, तो नोटबुक या किसी अन्य ऑरेकल की कल्पना करने की कोशिश करें और सीधे प्रश्न पूछें। "कौन विश्व कप जीता होगा?" या "मुझे कितने अवसरों पर काम करना है?" पता करें कि क्या होता है
  • विधि 3

    ओरेकल से परामर्श करें
    इमेज शीर्षक से द फ्यूचर चरण 13
    1
    परामर्श करने के लिए एक ओरेकल खोजें एक ओरेकल एक अभ्यास है, एक वस्तु या एक विधि जो आपको भविष्य को "पढ़ा" करने की अनुमति देती है। नहीं, आपको एक रहस्यमय पर्वत पर चढ़ने की जरूरत नहीं है और एक पुष्पजाय को उड़ाने वाले पुरोहितों के तीनों और एक ओरेकल से परामर्श करने के लिए एक स्पष्ट विवेक का सामना करना पड़ता है। भविष्य को देखने के लिए या शॉर्टकट के रूप में उपकरण के बारे में सोचें लैटिन "बात करने के लिए" से बातें - इस बात को आसान बनाने का एकमात्र उद्देश्य है
    • यदि आप असामान्य छवियों और टेटेमिक प्रतीकों को पसंद करते हैं, तो टैरो कार्ड क्लासिक विकल्प हैं। आरंभ करने के लिए, एक विशेषज्ञ टैरो रीडर से सलाह लें कि एक सत्र कैसे काम करता है। फिर आप अलग-अलग कार्डों का अध्ययन करना शुरू कर सकते हैं और भविष्य के टैरिट के इतिहास को दिव्य संस्कृति में पढ़ सकते हैं।
    • यदि आप कहानियों और संयोगों पर ध्यान देना पसंद करते हैं, तो iChing से परामर्श करना सीखें और उसके रहस्यमय संसार का अन्वेषण करें।
    • यदि आप गहरी ध्यान और अपरिभाषित प्रतीकों की सराहना करते हैं, तो क्रिस्टलॉस्कोपी, हाथ से पढ़ने या भविष्यवाणी के अन्य अधिक जटिल तरीकों पर विचार करें जो आपको अपने ओरेकल को अनुकूलित करने की अनुमति देगा।
  • टेलर द फ्यूचर चरण 14 बताइए छवि
    2
    ओरेकल के लिए खुला प्रश्न पूछें यदि आप अपनी भविष्यवाणी की जरूरतों के लिए एक ओरेकल से परामर्श करना चाहते हैं, तो आपको एक पूछताछ और अनिश्चित प्रश्न प्रदान करके अधिक काम करना है। इस तरीके से आपको प्राप्त होने वाले मौखिक प्रतीकों की व्याख्या और लागू करना आसान होगा। यह केवल तभी काम करता है जब आप एक सवाल पूछते हैं जो कि दोनों खुले और जटिल हैं
  • यहां कुछ सही तरीके से प्रश्नों को सेट करने के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: "मुझे क्या नोटिस होगा ..." या "मैं कैसे सामना करूँगा ..." या "मुझे किस बारे में सोचना चाहिए ..." ओरेकल से व्याख्यात्मक जानकारी प्राप्त करने के लिए पर्याप्त खोलने को छोड़ दें
  • "मुझे यह नौकरी मिल जाएगी" से पूछना हड्डियों या आईसिलिंग के पढ़ने के साथ काम नहीं करेगा, क्योंकि उत्तर हमेशा हाँ या नहीं होता है बल्कि, खुले प्रश्नों पर ध्यान केंद्रित करें, "इस नौकरी पाने की संभावनाओं को सुधारने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?"
  • द टू द द फ्यूचर चरण 15 बताएं छवि
    3
    टैरो से परामर्श करें. टैरो कार्ड में 78 कार्ड होते हैं, जो प्रमुख और मामूली आर्केना का प्रतिनिधित्व करते हैं, और सामान्य खेल कार्डों के समान होते हैं। चार बीजों हैं: कप, स्टिक्स, तलवारें और सिक्के, प्रत्येक कार्ड पर विशेष आंकड़े के साथ, जो प्रत्येक संख्या में अलग-अलग व्याख्याएं देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। भविष्य की प्रतीकात्मक रूप से भविष्यवाणी करने के लिए ये सबसे प्रसिद्ध और बहुमुखी तरीके हैं।
  • कई टैरो रीडिंग कहानियां बताते हैं, एक विशिष्ट प्रश्न से शुरू करते हैं। यदि आप टैरो के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो उपयुक्त पुस्तकों की खोज करें, मैन्युअल प्राप्त करें और डेक के साथ आराम करना शुरू करें।
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 16
    4
    IChing प्रश्न पूछें आईसीशिंग परिवर्तन की पुस्तक है आप सिक्के, पत्थर, स्टिक्स या अन्य गणितीय तरीकों का उपयोग करके परामर्श कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप पुस्तक के एक पृष्ठ के अनुसार 2 प्रतीकों से बना "एक 6 अंक वाला तारा" का डिज़ाइन होता है। दूसरे शब्दों में, कुछ पासा रोल करें, एक प्रश्न पूछें और कुछ रहस्यमय मार्ग पढ़ें। यदि आपको कहानियों पर कविता, मौका और ध्यान चाहिए, भविष्य के साथ संपर्क में आने का यह एक शानदार तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से द फ्यूचर चरण 17
    5
    छाया पढ़ें जासूसी छाया के माध्यम से अटकलबाजी की कला है, छवियों और प्रतीकों का इस्तेमाल होने वाले प्रतीकों के लिए अंधेरे में देखते हैं। के साथ शुरू करने के लिए, आपको केवल एक मोमबत्ती और एक सुव्यवस्थित एक्स्ट्रेसेन्सरी अवधारणा की आवश्यकता है।
  • खाली दीवारों के साथ एक अंधेरे कमरे में बंद करें प्रकाश आपके पीछे एक मोमबत्ती से आना चाहिए। कुछ समय के लिए गहराई से ध्यान दें, कमरे के कोनों को देखने के लिए अपनी आँखें खुलने से, छाया के साथ प्रकाश नाटकों की तरह देखें
  • छाया चित्रों द्वारा बनाई गई रिकॉर्ड छवियां, उन्हें बाद में पढ़ने के लिए लगाई गईं कल्पना कीजिए कि कमरा आपका मस्तिष्क है और छाया आपके विचारों, चित्रों और विचारों को अपने चारों ओर से गुजरते हैं। कौन सा महत्वपूर्ण लगता है? कौन भविष्य भविष्यवाणी कर सकता है?
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर स्टेप 18
    6
    क्रिस्टल बॉल या अन्य चिंतनशील सतहों को देखो इसी प्रकार छाया की अवलोकन के लिए, क्रोनोकोस्कोस्कोपी एक प्रकार की प्रतिबिंबित सतह को देखने की कला है, आमतौर पर एक क्रिस्टल क्षेत्र, जिसका अर्थ है "खोज" चित्र और प्रतीकों का अर्थ।
  • शुरू करने के लिए, एक क्रिस्टल, अधिमानतः पारदर्शी क्वार्ट्ज का पता लगाएं। अन्य स्वीकार्य क्रिस्टल में एमिथिस्ट, बेलिलियम, सेलेनेट या ओब्सीडियन शामिल हैं। क्रिस्टल का कम से कम 10 सेमी का व्यास होना चाहिए एक रात के लिए पूर्णिमा की रोशनी के तहत क्रिस्टल को चार्ज करें, इसे सुरक्षित रखें और इसे एक सुरक्षित जगह पर रख दें, मानसिक नकारार्थी से दूर।
  • क्रिस्टल में देखने के लिए, इसे अपने हाथों में धीरे से पकड़कर रखें या इसे आपके सामने एक पेडस्टल या गहरे तकिया पर रखें। अपनी गहरी ध्यान की स्थिति दर्ज करें और क्रिस्टल को धीरे से ठीक करें, गहराई से देखते हुए और अपनी आंखों को आराम दें ताकि छवियों को स्वयं प्रकट हो सके।
  • टेलर द फ्यूचर स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    तारों को देखो. दुनिया से क्या दुनिया है, लोगों ने सितारों से सलाह ली है अपने आप को और भविष्य के बारे में जानने के लिए ज्योतिष का उपयोग सहस्राब्दियों के लिए किया गया है यदि आप क्लासिक अखबार की राशि के पार जाने में रुचि रखते हैं, तो सितारों की व्यवस्था के आधार पर प्रतीकों की व्याख्या करें।
  • ज्योतिष दर्शन का एक रूप है, या व्यवहार को समझने का एक तरीका है, साथ ही साथ एक रहस्यमय साधन। तीन ज्योतिषीय चिह्न हैं जो चार तत्वों - पृथ्वी, वायु, अग्नि और पानी को जोड़ते हैं - तीन गुणों में से एक - कार्डिनल, फिक्स्ड और अस्थिर ऋतु के अनुसार प्रतीकों का अध्ययन करना और परिवर्तन आपको सुझाव दे सकते हैं कि भविष्य में कैसे देखना है और आप इसे स्वयं बनाने के लिए क्या कर सकते हैं
  • टिप्स

    • कारण प्रभाव संबंधों के बारे में सावधान रहें दूसरों की तुलना में अधिक सतर्क होने के नाते, आप बेहतर पूर्वानुमानों को विकसित करने में सक्षम होंगे।
    • ध्यान से देखें उदाहरण के लिए, एक खिलाड़ी जो भविष्यवाणी करना चाहता है कि एक प्रतिद्वंदी या दूसरी टीम क्या कर सकती है वह टीम का अध्ययन कर सकती है (गेम देखें, फिल्में देखें) और खिलाड़ियों का अध्ययन करें कैसे एक विशेष खिलाड़ी किक करता है? आपका पसंदीदा शॉट क्या है? कौन इसे और अधिक बार से गुजरता है?
    • आपके साइन के बारे में विवरण के साथ कुछ उत्कृष्ट राशिफल वेबसाइटें ऑनलाइन हैं, हालांकि सबसे ज्यादा चीनी राशि चक्र की उपेक्षा करते हैं।
    • यह आमतौर पर समझना आसान है कि किसी व्यक्ति को किसी अतीत के व्यवहार के आधार पर किसी स्थिति में क्या करना होगा। यदि आपका कोई मित्र कुछ महीनों से अधिक समय तक रिश्ते में रहने के लिए संघर्ष करता है, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि उसका नया लड़का तीसरे महीने तक नहीं आ जाएगा
    • बहुत से लोग अपने विचारों और चिंताओं पर छोटे सुराग दिखाई देते हैं ध्यान देने से, आप भविष्यवाणी कर सकते हैं कि आगे क्या होगा। यदि बार में आपके पास बैठे आदमी अपनी घड़ी को देखता रहता है, तो वह शायद किसी के लिए इंतजार कर रहा है

    चेतावनी

    • भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और इसमें कई बाधाएं शामिल होती हैं आप हमेशा अनुमान नहीं करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com