जन्म कुंडली में विश्वास करना कैसे रोकें

अवकाश के लिए जन्म कुंडली पढ़ना आपको लुभा सकती है और मजेदार हो सकता है, लेकिन इसे रोजमर्रा की जिंदगी के लिए एक गाइड के रूप में इस्तेमाल करना आपके व्यक्तिगत विकास के लिए सही नहीं होगा। आपका भाग्य काफी हद तक निर्णय आप बनाने के द्वारा निर्धारित किया जाता है, और उन विकल्पों में से एक निश्चित रूप से नहीं रह कुंडली में विश्वास करते हैं और अपने आप के विश्लेषण के साथ और अपनी दैनिक दिनचर्या का सौदा करने के लिए शुरू करने के लिए हो सकता है। की स्थापना के बाद कि यह सितारों का कहना है कि या अपने प्रेम जीवन में सूक्ष्म अनुकूलता से आकर्षित किया जा क्या पर साप्ताहिक योजनाओं आधारित रोकने के लिए समय है, आप अपने मार्ग साजिश और क्योंकि वे क्या करते हैं के अन्य लोगों को पता करने के लिए स्वतंत्र हो जाएगा, नहीं उनके हस्ताक्षर पर

कदम

भाग 1

इतिहास और विज्ञान
हॉरस्कोप में स्टॉप इलीविविंग स्टेप 3 नामक छवि
1
जन्म कुंडली का इतिहास पढ़ें। सदियों से इन भविष्यवाणियों के मूल, विकास और उपयोग के बारे में बताकर, आप समझेंगे कि यह केवल छद्म विज्ञान है
  • 2
    याद रखें कि सितारों की स्थिति सदियों से बदल गई है। ज़ोनियाल चिह्न अब एक ही स्थान पर नहीं हैं क्योंकि वे एक बार थे।
  • 3
    विचार करें कि ग्रह की स्थिति लगातार बदलती है चूंकि यह परिवर्तन निरंतर है, चक्र कभी दोहराया नहीं जा रहा है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति बिल्कुल अनूठा है। नतीजतन, एक एकल राशिफल किसी के व्यक्तित्व और नियति की गहराई पर कब्जा नहीं कर सकता था।
  • 4
    पारंपरिक ज्योतिष और सौर संकेतों के अध्ययन में वैज्ञानिक सीमाओं में काफी सीमाएं हैं। उदाहरण के लिए:

  • सूर्य एक स्टार है और इसलिए एक महान जन है - हालांकि, यह पृथ्वी पर प्रभाव डालने के लिए एकमात्र खगोलीय वस्तु नहीं है। भूकंप और ग्रहों की स्थितियों पर शोध से पता चला है कि ये खगोलीय निकायों भूकंप की दर को प्रभावित करते हैं और सूर्य की तुलना में उनकी तुलना में कोई बड़ा प्रभाव नहीं होता है।
  • सूर्य के अन्य ग्रहों के साथ संबंधों को देखते हुए, प्रभावों की प्रकृति वास्तव में ज्योतिष और परंपरागत रूप से सौर संकेतों के अध्ययन के दावे के विपरीत सटीक हो सकती है।
  • राशि चक्र चिह्न की विशेषताएं वास्तव में सामान्य हैं और सभी को और किसी के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। कोई ठोस सांख्यिकीय या वैज्ञानिक पद्धति नहीं है जो एक सौर संकेत की विशिष्ट विशेषताओं और किसी व्यक्ति के वास्तविक चरित्र के बीच पत्राचार को प्रदर्शित करेगा। और वही भविष्यवाणियों के बारे में सच है
  • भाग 2

    आनंद लेने के लिए कुंडली पढ़ें
    हॉरस्कोप में स्टॉप इल्विविंग स्टेप 1 नामक छवि
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि जन्मकुंडली केवल आपको विचलित करने की अनुमति देता है, यह आपको भविष्य में क्या होगा, यह नहीं बताएगा। आप इस कथन की वैधता के बारे में अपने आप को निम्नलिखित की कोशिश करके समझ सकते हैं:
    • जन्म कुंडली पढ़ें (शायद यह पिछली बार होगी)
    • उनका मानना ​​है कि वे क्या कहते हैं। फिर, एक और हस्ताक्षर की राशिफल पढ़ें क्या दोनों भविष्यवाणियां आपके विशेष मामले से अनुकूल हैं? इसके बाद, अन्य सभी संकेतों पर एक नज़र डालने की कोशिश करें क्या आप देखते हैं कि वे सामान्य हैं? निश्चित रूप से आप देखेंगे कि आपके विशिष्ट परिस्थिति में एक से अधिक लागू किया जा सकता है, जिसका मतलब है कि यह बिल्कुल सटीक नहीं है।
    • यदि आप खुद को भविष्यवाणी करने के लिए समायोजित करने के बारे में सोचते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि राशिफल सही नहीं है। यह असामान्य नहीं है कि सूक्ष्म भविष्यवाणी का वह भाग आपके लिए एकदम सही है, जबकि दूसरे के पास आपके जीवन के साथ कुछ भी नहीं है। इस पल का लाभ उठाएं और इसका मूल्यांकन करें कि यह क्या है: आपका मन आपको बता रहा है कि सब कुछ झूठी है, क्योंकि कुंडली नहीं जानता कि आप कौन हैं। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग उन हिस्सों की अनदेखी करने का निर्णय करते हैं जो उनके साथ फिट नहीं होते हैं और जो लोग करते हैं, उनके मूल्य को बढ़ा देते हैं, इस प्रकार यह एक अर्थ खोजता है जहां वह नहीं है।
  • हॉरस्कोप में स्टॉप इल्मीविज स्टेप 2 नामक छवि
    2



    उन चरित्रों और संबंधों के गुणों के बारे में सोचो, जो आपके परिचित लोगों के विभिन्न लक्षणों में भेद करते हैं। इन विशेषताओं को वास्तव में इन व्यक्तियों के व्यक्तित्वों को ठीक करना है? क्या आपके उसी महीना में जन्म हुआ है जो आपके जैसा है? आपको एहसास होगा कि यह बिल्कुल भी ऐसा नहीं है: प्रत्येक व्यक्ति के पास विशेष व्यक्तिगत लक्षण हैं, लेकिन वे जरूरी नहीं कि उनके राशि चक्र पर हस्ताक्षर किए। यदि कोई व्यक्ति अपने चरित्र को उसके अनुसार अनुकूल करने का फैसला करता है, तो यह उसकी पसंद है, अनिवार्य निष्कर्ष नहीं।
  • आप इसे भी बेहतर साबित करने के लिए एक परीक्षा ले सकते हैं अपने मित्र को लो और एक यादृच्छिक राशि चिन्ह की विशेषताओं को पढ़ें, महत्वपूर्ण बात ये है कि यह उसकी नहीं है इन पहलुओं में से कितने उसे फिट करते हैं? संभवत: अन्य लक्षणों में ऐसे लक्षण भी होते हैं जो इस व्यक्ति का वर्णन करते हैं, ठीक है क्योंकि जन्मकुंडली सामान्यीकरण का उपयोग करता है जो हर किसी के समान रूप से लागू कर सकते हैं। कि मानव का चयन करें और (इस घटना की पुष्टि पूर्वाग्रह कहा जाता है) जो कुछ भी आप पसंद करते हैं के लिए अनुकूल करने की इच्छा है, जो हमें विश्वास है कि सुविधाओं के एक नंबर के लिए हमें एक और की तुलना में बेहतर वर्णन करता है और उपेक्षा क्या हम नहीं का जवाब है यह सुविधाजनक है
  • जुड़वाओं का मामला दुविधाओं में से एक है, जिसने जन्मकुंडली की वैधता को हमेशा से पीड़ित किया है। एक ही दिन में उसी दिन पैदा होने वाले कम से कम दो लोग एक समान जीवन जीते हैं, और उनके पास अलग-अलग व्यक्तित्व और शैलियों हैं। यदि जन्मकुंडली वास्तविक थे, तो वे समान रूप से व्यवहार करेंगे और समान भाग्य और प्रेम जीवन के होते हैं। लेकिन यह बिल्कुल भी संभव नहीं है!
  • हॉरस्कोप में स्टॉप इल्लिविंग स्टेप 4 नामक छवि
    3
    अपने पिछले संबंधों और जिन लोगों के साथ आप मिलते हैं, उनके बारे में सोचें। क्या आपके सभी साइन या आपके साथ संगत चिन्ह हैं? शायद नहीं। जन्मकुंडली किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को स्थापित नहीं कर सकते और इसलिए, वे यह भी निर्धारित नहीं कर सकते कि वे कौन होंगे कैमिस्ट्री उस की तुलना में बहुत जटिल है, हो सकता है कि यह आपकी खुद की एक व्यक्ति को खोजने के लिए पर्याप्त होगा!
  • हॉरस्कोप में स्टॉप इल्मीविज शीर्षक से छवि चरण 5
    4
    जब भी आप कुंडली पढ़ते हैं, याद रखें कि ये वास्तव में निराधार गर्भधारण हैं उसी तारामंडल के नीचे पैदा हुए लोगों में एक ही व्यक्तित्व नहीं है, और निश्चित रूप से संगत राशि चिन्हों के सभी लोगों के साथ स्पार्क नहीं बनाते हैं। एक निश्चित दिन बहुत अच्छा नहीं होगा क्योंकि आप इसे एक पत्रिका में पढ़ते हैं। समाचार पत्र मनोरंजन के प्रयोजनों के लिए जन्मकुंडली प्रकाशित करते हैं, लेकिन वे लोगों को सामान्यीकरण और सशर्त उम्मीदों पर विश्वास करने के लिए तैयार होते हैं जो वे पेशकश करते हैं।
  • यहां तक ​​कि कस्टम कुंडली ऑनलाइन खरीदे गए हैं या तथाकथित विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा बनाई गई सामान्यीकृत हैं। जो लोग उन्हें बनाते हैं वे उन व्यक्तियों में पढ़ना अच्छा लगता है जो उनके पास आते हैं और परिणामस्वरूप, अलग-अलग चरित्र गुणों का सही ढंग से उपयोग करने के लिए जो व्यापक रूप से आबादी पर लागू होते हैं। एक हफ्ते के दौरान, यह संभावना है कि किसी को भी कम से कम एक सकारात्मक और नकारात्मक अनुभव का अनुभव होगा - इस बिंदु पर, कुंडली से आपको क्या हुआ, उससे आपको लिंक करने में आसान है। क्या आप नहीं देखते हैं कि यह आप ही थे जिन्होंने सितारों द्वारा वर्णित संभावनाओं के साथ अपने अनुभव को गठबंधन करने में परेशानी ली? स्व-अनुनय से कुछ भी अधिक ठोस नहीं है
  • जन्मकुंडली सरल राय हैं, जैसे कि ज्यादातर लोग हर दिन आदान-प्रदान करते हैं। हम आपको बताने वाले बारे में एक क्षण के बारे में सोचें: ग्रहों, सूर्य और अन्य सितारों को ब्रह्मांड के बाकी हिस्सों के लिए बहुत महत्व के मामलों में इतनी गहराई से क्यों शामिल होना चाहिए? वे आकाशीय निकायों या स्वयं पर और एक ग्रह या एक स्टार के आसपास कताई तय कर रहे हैं, निश्चित रूप से उनके पास मानव जीवन की घटनाओं को निर्देशित करने की कोई शक्ति नहीं है।
  • हॉर्सस्कोप में स्टेफ इल्मीविज शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    5
    नीले रंग से उन्हें पढ़ना बंद करो इस अनुच्छेद पर प्रतिबिंबित करने के बाद, आप जन्म कुंडली की वैधता पर संदेह करना शुरू कर सकते हैं। यह आपको उनको पूरी तरह से जीवित रहने और जीवित रहने के लिए आपकी सहायता करेगा। मज़े करो और एक पत्रिका के कॉलम के बारे में चिंता मत करो!
  • टिप्स

    • अधिकांश लोग कुंडली में विश्वास नहीं करते। यह जानकारी "बेवकूफ" के बारे में सोचने के लिए एक प्रोत्साहन हो सकती है, जब आप सभी को बताएंगे कि आपके लिए वे महत्वपूर्ण हैं
    • जन्म कुंडली पर अपना जीवन बनाकर हानिकारक हो सकता है यहां तक ​​कि अगर इस लेख में आपको प्रतिबिंबित करने के लिए प्रेरित किया गया है और आप सूक्ष्म भविष्यवाणियों से ग्रस्त हैं, तो शायद आपको समझने के लिए एक मनोचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए क्यों
    • लोगों की चुनौती को स्वीकार करें जो सोचते हैं कि राशि चक्र कैसे एक व्यक्ति को परिभाषित कर सकता है। जन्मकुंडली कहती है कि प्राथमिकता को स्वीकार करना केवल उन्हीं रीतिरिवाइयां को मजबूत कर रहा है जो खुद को खिलाएगा, यह स्वीकार किए बिना कि जन्मकुंडली कहां से मनुष्य ज्यादा जटिल हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके मित्र, रिश्तेदार, या अन्य करीबी लोग जन्म कुंडली में विश्वास करते हैं, तो वे उन्हें अन्यथा उन्हें मनाने की कोशिश नहीं कर सकते। यह आपको गंभीर रूप से सोचने से रोकने नहीं देना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com