कैसे सीट बेल्ट साफ करने के लिए

सीट बेल्ट्स एक कार के यात्रियों की सुरक्षा के लिए मौलिक डिवाइस हैं, हालांकि, वे पसीना से संतृप्त हो सकते हैं या कॉफी और भोजन की बौछार के साथ गंदे हो सकते हैं दुर्भाग्य से, सामान्य सफाई के दौरान उन्हें भूलना भी बहुत आसान है, इसलिए गंध, दाग और यहां तक ​​कि ढालना बहुत सामान्य हो जाते हैं। एक सीट बेल्ट को स्वच्छ करने के लिए आपको इसे पूरी तरह से विस्तारित करना होगा, डिटर्जेंट का एक हल्का कोट लागू करना और इसे हवा में सूखना चाहिए।

कदम

विधि 1

सामान्य सफाई करना
1
संपूर्ण सुरक्षा बेल्ट बढ़ाएं जब तक यह लंबे समय तक धीमा न हो, इस तरह, पूरे बैंड अनारोल्ड हो जाता है और हर सतह तक पहुंचना आसान होता है।
  • 2
    कुंडली के पास एक दबाना रखो ऊपरी बेल्ट पथ का पालन करें जब तक आप उस स्पूल को ढूंढ न कर दें जिस पर यह घाव हो। उपयोग में नहीं होने पर, अधिकांश बेल्ट इस तत्व के अंदर रहता है - इसे बंद करने के लिए क्लैंप लागू करें और इसे कुंडली के अंदर रोलिंग से रोक दें।
  • आप हार्डवेयर में मेटल क्लैंप खरीद सकते हैं
  • 3
    डिटर्जेंट के साथ बेल्ट स्प्रे करें बहुउद्देशीय या कपड़े-विशिष्ट उत्पाद सीट बेल्ट पर भी सुरक्षित हैं और दाग को खत्म करने में सक्षम हैं - आप उन्हें सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं और आमतौर पर स्प्रे बॉटल्स में उपलब्ध हैं बहुउद्देशीय क्लीनर्स को सबसे अधिक नाजुक कपड़े पर भी इस्तेमाल करने के लिए तैयार किया जाता है, इसलिए वे ब्लीच नहीं करते- बेल्ट के निचले हिस्से को भूल किए बिना एक लाइट और यूनिफॉर्म लेयर लागू करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप तटस्थ पीएच में पानी और सौम्य डिटर्जेंट का समाधान बराबर भागों में तैयार कर सकते हैं, जैसे कि बेबी शैम्पू या डिश साबुन।
  • सिरका और सिरका आधारित उत्पादों अप्रिय odors को नष्ट करने के लिए एकदम सही हैं - हालांकि, वे अम्लीय पदार्थ हैं, जो समय के साथ, बेल्ट की अखंडता को नुकसान पहुंचा सकते हैं। बच्चों या ऊतक क्लीनर के लिए गीली पोंछे के लिए ऑप्ट
  • 4
    बेल्ट रगड़ें कड़ा bristles के साथ एक ब्रश जाओ और ऊपरी छोर से काम करता है की दिशा में है कि परिपत्र मार्ग का अनुसरण नहीं inferiore- और पहले से ही साफ क्षेत्रों पर ब्रश नहीं ला। फाइबर को हानि करने से बचने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें
  • आप गहरी दाग ​​के लिए डिटर्जेंट की एक दूसरी परत आवेदन कर सकते हैं।
  • 5
    सूक्ष्म कपड़ा के कपड़े के साथ घिसना। रगड़ के साथ बेल्ट को चारों तरफ खींचें और बाद में नीचे खींचें, ताकि अतिरिक्त नमी को समाप्त कर सकें- लेकिन केवल माइक्रोफैर के टुकड़े का उपयोग करें, क्योंकि वे कपड़े पर सबसे अधिक नाजुक हैं।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 6
    6
    बेल्ट को सूखा करने के लिए प्रतीक्षा करें इसे कम से कम एक रात के लिए छोड़ दें - अगर सभी नमी बाष्पीकृत नहीं हुईं, तो थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि क्लैंप को हटाने से पहले पूरी तरह से सूखा है और इसे कुंड में उल्टा करने की इजाजत देता है, अन्यथा ढालना विकसित हो सकता है।
  • विधि 2

    मुश्किल स्थानों का इलाज करें
    1
    पानी के साथ डिटर्जेंट मिलाएं गर्म पानी के साथ एक छोटे बेसिन भरें और हल्के डिश साबुन या बहुउद्देश्यीय क्लीनर के तीन स्टॉपर्स जोड़ें। ब्लीच या सिरका पर आधारित उत्पादों से बचें, क्योंकि वे बेल्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ज्यादातर पैच को हल्के डिटर्जेंट के साथ प्रबंधित किया जा सकता है, इसके मूल के बावजूद - आपके पास साबुन के बारे में बहुत पसंद नहीं है, क्योंकि कई व्यावसायिक उत्पाद इस सुरक्षा उपकरण के लिए बहुत आक्रामक हैं।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 8
    2
    मैं मिश्रण में एक कठोर बाल खड़े ब्रश डुबकी setole- के बीच बेल्ट के ताने-बाने व्याप्त से बचने के लिए नमी की मात्रा को कम करना चाहता है साबुन के पानी से Bagnala एक सा `डिटर्जेंट बनाए रखने के लिए।
  • 3



    दाग रगड़ो ब्रश को स्पॉट से ऊपर से नीचे ले जाने के लिए सर्कुलर ट्रैजेक्चर से बचने या ऊपर की तरफ बढ़ रहा है - धीरे से आगे बढ़ें, डिटर्जेंट की छोटी खुराक जोड़ते समय नया वर्दी स्तर की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 10
    4
    भाप क्लीनर का उपयोग करें वास्तव में जिद्दी दाग ​​के लिए, आप एक पेशेवर से संपर्क कर सकते हैं या भाप इंजन या वैक्यूम क्लीनर किराए पर सकते हैं "lavasciuga"- जब आप कपड़े डिटर्जेंट या असबाब शैम्पू लागू करते हैं, तो अपने बेल्ट पर नमी के न्यूनतम स्तर की सेटिंग मशीन पर स्लाइड करें।
  • विधि 3

    मोल्ड और बुरे दुर्गंध निकालें
    छवि शीर्षक से साफ एक सीट बेल्ट चरण 11
    1
    सीट बेल्ट निकालें यहां तक ​​कि इस मामले में, आपको रील से पूरी तरह से इसे उतारने के लिए इसे धीरे से खींचना होगा - ऐसा करने से, आप हर मोल्ड स्पोयर को देख सकते हैं और गंध से छुटकारा पाने के लिए सभी सुरक्षा उपकरण का इलाज कर सकते हैं
  • 2
    कुंडली के पास एक दबाना रखो स्पूल का पता लगाएं, जहां उपयोग में नहीं होने पर बेल्ट को लुढ़काया जाता है और उसे लौटने से रोकने के लिए क्लैंप को हुक कर दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 13
    3
    बेसिन में डिटर्जेंट तैयार करें। 250 मिलीलीटर गर्म पानी में ब्लीच के बिना लगभग 15 मिलीलीटर साबुन डालो - 30 मिलीलीटर सिरका जोड़ें और कुछ फोम उत्पन्न करने के लिए सामग्री मिश्रण करें।
  • 4
    बेल्ट रगड़ें नरम बाल खड़े ब्रश का उपयोग करें और कपड़ा के लिए डिटर्जेंट लागू करें। ब्रश डुबकी और इसे ऊपर से नीचे तक ले जाएं- परिपत्र ट्रैजेक्टरी का पालन न करें और इसे न लें। बेल्ट के तंतुओं को हानि पहुँचाए बिना छोटी सी डिटर्जेंट लगाने से आगे बढ़ें।
  • 5
    एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ बेल्ट टैम्पन अधिक नमी को जोड़ने से बचने के लिए इस प्रकार की चीर का इस्तेमाल करें जिससे डिवाइस की अखंडता को नुकसान हो सकता है- राग के किनारों के बीच में विरंजना और अतिरिक्त तरल से छुटकारा पाने के लिए धीरे-धीरे इसे ऊपर और नीचे रगड़ें।
  • ढालना एक आवर्ती समस्या है, तो बीजाणुओं के नियंत्रण के लिए एक विशेष उत्पाद लागू होंगी जबकि कपड़े अब भी है एक है कि ब्लीच शामिल नहीं है चुनें umido-।
  • छवि शीर्षक से साफ एक सीट बेल्ट चरण 16
    6
    इसे हवा में सूखने दें रात भर रुको या जब तक सभी नमी वाष्पीकृत न हों। दबाना हटाने से पहले बेल्ट पूरी तरह से सूखा होना चाहिए, अन्यथा यह कुंडली के अंदर अन्य ढालना और गंध के विकास के लिए एक प्रजनन भूमि बन जाता है।
  • टिप्स

    • ब्लीच का प्रयोग न करें क्योंकि यह बेल्ट के तंतुओं को कमजोर करता है और ढालना के पुन: प्रक्षेपण को नहीं रोकता है।
    • सामान्य कक्ष हवा ताज़ा बेल्ट में गहराई तक पहुंचने वाली गंध को दूर नहीं करती है, जबकि उत्पादों को खराब गंध के अणुओं को तोड़ने वाले उत्पादों को गहरी सफाई के बिना भी प्रभावी किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • मोल्ड spores खतरनाक होते हैं - वाहन पर विरोधी मोल्ड उपचार करते समय एक मुखौटा पहनते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com