कारों के लिए एक उठाने के लिए माउंट कैसे करें

एक बार जब बच्चे को कार की सीट पर रहने के लिए बहुत अधिक हो गया है, तो अभी भी सीट बेल्ट्स का उपयोग कर सामान्य सीटों पर ले जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। राजमार्ग संहिता में बताया गया है कि 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों और 1.5 मीटर से कम के लिए एक अनुमोदित संयम प्रणाली का उपयोग करना चाहिए। इस मामले में, आप एडेप्टर का उपयोग कर सकते हैं, जिसे भी कहा जाता है बढ़ जाती है

सामग्री

, कि बच्चे को एक दुर्घटना की स्थिति में चोट के जोखिम को कम करने में बहुत कम होता है। इस उपकरण के सभी लाभों का आनंद लेने के लिए, आपको अपने बच्चे के लिए सही मॉडल का चयन करना होगा और इसे वाहन में सही तरीके से स्थापित करना होगा।

कदम

भाग 1

सही उठाएं चुनें
एक बूस्टर सीट चरण 1 इंस्टॉल करें
1
दुकानों को ब्राउज़ करें और विभिन्न मॉडलों की समीक्षा पढ़ें। चयन करने के लिए विभिन्न प्रकार के संयम प्रणालियां हैं, जो इनवॉइस, सामग्री और मूल्य के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। एक लिफ्ट का विकल्प चुनें जो आपका वाहन फिट बैठता है, आपका बच्चा और वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करता है
  • पिछली सीट पर बैकलस्ट बिना घुड़सवार होते हैं - बच्चे सीट की सीट पर सीधे सीधे झुक सकते हैं।
  • बैकस्ट वाले लोग पारंपरिक सीटें मिलते हैं और बच्चे के शरीर का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। वे छोटे बच्चों के लिए संयम प्रणालियों के रूप में पिछली सीट में स्थापित होते हैं और उन कारों के लिए अनुशंसित होते हैं जिनकी पीछे के सिर की रोकथाम नहीं होती है।
  • संयुक्त मॉडल को बाल सीटों के रूप में शुरू में इस्तेमाल किया जा सकता है और फिर बूस्टर के रूप में परिवर्तित किया जा सकता है जब बच्चा काफी पुराना होता है
  • एक बूस्टर सीट चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चुनें जो आपके बच्चे के आराम की गारंटी देगा। यह डिवाइस स्वयं को उसी कार सीट में संलग्न नहीं करता है क्योंकि यह एक पारंपरिक सीट जोड़ती है - आम तौर पर, यह सीट बेल्ट और छोटे यात्री का वजन होता है। इस कारण से, यह जरूरी है कि बच्चे आराम से बैठ सकें - सुनिश्चित करें कि सुरक्षा उपकरण बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं है।
  • एक बूस्टर सीट चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    जांच लें कि लिफ्ट आपके स्वामित्व वाले कार के मॉडल के लिए उपयुक्त है। इसे सीट बेल्ट के साथ पीछे की सीट पर अधिक या कम तरह से आराम करना होगा - परिणामस्वरूप, यह आवश्यक है कि आकार और आयाम वाहन के साथ संगत हो। जांचें कि:
  • सीट पर पूरी तरह से वृद्धि हुई है और किनारे पर लटका नहीं है;
  • फ्लैट स्थिति में चाहे, झुकाव या झुकाव न हो;
  • कम से कम एक रियर सेफ्टी बेल्ट (जो कि छाती को ब्लॉक करते हैं और केवल कमर नहीं) में से एक यह जगह तय करने के लिए पूरी तरह से बढ़ जाती है।
  • एक बूस्टर सीट चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    डिवाइस की वारंटी रजिस्टर करें जैसे ही आप इसे खरीदते हैं, वॉरंटी कार्ड भेजें या पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करें - इस प्रकार, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उत्पाद विनिर्माण दोषों के द्वारा कवर किया गया है और निर्माता आपको संपर्क करेगा याद अभियान
  • भाग 2

    उठो इकट्ठा करें
    एक बूस्टर सीट चरण 5 इंस्टॉल करें
    1
    निर्देश पढ़ें हालांकि सामान्य विधानसभा प्रक्रियाएं विभिन्न मॉडलों के समान हैं, प्रत्येक उत्पाद में थोड़ा अंतर है और विशिष्ट निर्देशों के साथ आता है - यह जानने के लिए कि उपकरण कैसे काम करता है, इसे कैसे स्थापित करें और उस समय निर्माता द्वारा प्रदत्त सुरक्षा निर्देश हमेशा पढ़ें खरीद।
  • एक बूस्टर सीट चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    इसे वापस सीट पर रखें रैसर को सामने की सीट पर कभी नहीं बढ़ाना चाहिए - आदर्श सीट पिछली सीट का केंद्रीय हिस्सा है, जब तक कि संबंधित सुरक्षा बेल्ट इष्टतम निर्धारण सुनिश्चित नहीं करता है। यदि आपके वाहन में केवल इस स्थान के लिए पेट की बेल्ट है, तो दाएं या बायीं तरफ राइजर को स्थापित करें।
  • यदि आप इसे वापस सीट के बीच में नहीं माउंट कर सकते हैं, तो उस पक्ष का चयन करें जिससे आप बच्चे को ड्राइवर की सीट से बेहतर देख सकें और इससे छोटे यात्री को सबसे व्यस्त सड़कों पर सुरक्षित रूप से उतरने की इजाजत मिल सके।
  • एक बूस्टर सीट चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैकेज में शामिल सभी क्लिप या बक्से का उपयोग करें कुछ मॉडल, लेकिन सभी नहीं, मार्गदर्शिका या क्लिप के साथ आते हैं जो सीट बेल्ट डालने में आपकी सहायता करते हैं - इन तत्वों के उपयोग के बारे में पैकेज पर विधानसभा के निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें।
  • एक बूस्टर सीट चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    जांच लें कि बच्चा आरामदायक है एक बार रिसर सुरक्षित रूप से इंस्टॉल हो जाने पर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह आराम से यात्रा कर सकता है - बच्चे को सीट (वाहन स्थिर) के साथ - सीट बेल्ट की स्थिति सामान्य रूप से रखें और जांच लें कि बच्चे को उपकरणों से परेशान किया गया है (बिना परेशानी का अनुभव) ।
  • यदि आवश्यक हो, तो बेल्ट की स्थिति में बदलाव करें - आपको उन दोनों का उपयोग करना चाहिए जो श्रोणि और धड़ दोनों को रखता है। निचले हिस्से को बच्चे के धड़ (पेट नहीं) को अवरुद्ध करना चाहिए और ऊपरी हिस्से को छाती के पार तिरछे झुका जाना चाहिए।
  • आप डिवाइस पर सुरक्षित तरीके से स्थापित करने के बारे में सलाह के लिए राज्य पुलिस वेबसाइट से परामर्श कर सकते हैं - अगर आपको कोई संदेह है, तो आप एक एजेंट को आपकी मदद करने के लिए कह सकते हैं।
  • एक बूस्टर सीट चरण 9 इंस्टॉल करें
    5
    नियमित रूप से वृद्धि की जांच करें जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है, सीट बेल्ट या सीट बेल्ट की स्थिति को समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है- इसके अलावा, डिवाइस परिवहन के दौरान थोड़ा सा पर्ची कर सकता है। इन सभी कारणों के लिए, यह जांचना और कुछ नियमितता के साथ आवश्यक सुधार करने के लायक है। हमेशा सुनिश्चित करें कि सीट बेल्ट सही ढंग से बच्चे को रखती है और सीट को बैक सीट पर सुरक्षित रूप से लगाया जाता है।
  • एक बूस्टर सीट चरण 10 इंस्टॉल करें
    6
    जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं तब वृद्धि सुरक्षित रूप से संग्रहीत करें हर बार जब आप बच्चे को परिवहन करते हैं, तो आपको डिवाइस का उपयोग करना पड़ता है - लेकिन जब आपको इसकी ज़रूरत नहीं होती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह गाड़ी में फंसी रहती है (उदाहरण के लिए, बूट में रखा जाता है या सीट बेल्ट के साथ सीट पर छोड़ दिया जाता है)। यदि आप इसे कॉकपिट में छोड़ देते हैं, तो आप ड्राइव कर सकते हैं, चोट लग सकते हैं और एक खतरनाक व्याकुलता में बदल सकते हैं।
  • एक बूस्टर सीट चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    7
    जरूरी तक के लिए उल्टा उपयोग करें राजमार्ग संहिता में यह बताया गया है कि 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और 1.5 मीटर से कम ऊंचाई वाले बच्चों को अनुमोदित प्रतिबंधों के साथ पहुंचाया जाना चाहिए। एक बार बच्चे ने इन कानूनी आवश्यकताओं को पार कर लिया है, तो आप उसे कार सीटें पर बैठ सकते हैं और मानक सुरक्षा बेल्ट की आपूर्ति कर सकते हैं।
  • याद रखें कि सड़क का कोड एक देश से दूसरे में अलग-अलग होता है - जब विदेशों में जाकर बच्चों के परिवहन के लिए लागू नियमों के बारे में जानकारी दी जाती है और संयम प्रणालियों के उपयोग को विनियमित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com