अपनी कल्पना का उपयोग कैसे करें

अपनी कल्पना का उपयोग करना, आपका दिन अधिक रोमांचक और दिलचस्प बन सकता है आप अधिक प्रेरित और खुश महसूस करेंगे ज्यादातर वयस्क बड़े होते हैं और भूल जाते हैं कि उन्हें एक कल्पना है। इसे नियंत्रित करने और इसे बढ़ाने के लिए सीखने से, आप बहुत शांत महसूस करेंगे और बिना समस्याओं के।

कदम

छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का चरण 1 का प्रयोग करें
1
जब आप जागते हैं, तो असामान्य कुछ सोचें उदाहरण के लिए, यदि आप सामान्य रूप से पशु आश्रयों में नहीं जाते हैं, तो एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं, कुछ कुत्ते के भोजन खरीद लें और अपने घर के निकटतम आश्रय में ले जाएं।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 2
    2
    एक प्रिय मित्र को बुलाओ और खेल खेलें "अस्पष्ट उच्चारण"। आप और आपका मित्र लंबे समय तक एक भाषा बोलेंगे जो मौजूद नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपको यह समझने के लिए कि आपको अधिक शरीर की भाषा, चित्र और आवाज के विभिन्न स्वरों का उपयोग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 3
    3
    दिन के दौरान, बाहर जाने के लिए एक दस मिनट का ब्रेक लें, एक बेंच पर बैठो और लोगों को देखते रहें। उनके बारे में आविष्कार कहानियाँ उन्हें नाम दें उस कारण का आविष्कार करें कि वे उस विशेष स्थान में क्यों हैं
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 4
    4
    लोगों से छुपाने में सक्षम होने के लिए जादुई शक्ति का बहाना। इस बारे में सोचें कि आप इसे कैसे और कब इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जिसका प्रयोग आपकी कल्पना चरण 5



    5
    अपना घर, कमरे या लिविंग रूम सेट करें यह आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करेगा क्योंकि आपको ध्यान देना होगा और रिक्त स्थान को कैसे पुनर्जीवित करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 6
    6
    सस्ते सफेद चादरों के साथ कवर करने के लिए घर के बाहर एक कमरा या एक स्थान बनाएं कुछ रंग ले जाओ और उस पर स्प्रे करें यह मजेदार है और आपके तनाव को भी कम करेगा।
  • छवि शीर्षक जिसका उपयोग करें आपकी कल्पना चरण 7
    7
    एक साधारण कहानी की शुरुआत करें. उदाहरण के लिए: "सड़क पर चलते समय मैंने एक ..... देखा" तुमने क्या देखा? आपने क्या देखा कि आपने इसे कितना देखा? क्या हुआ? आप किसी भी कहानी की शुरुआत का उपयोग कर सकते हैं और इसे पसंद कर सकते हैं और इसे खत्म कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपनी कल्पना का प्रयोग करें चरण 8
    8
    एक पुस्तक या पत्रिका प्राप्त करें और एक वाक्य चुनें। उदाहरण के लिए: "बेयॉन्से, या आपके पसंदीदा गायक, या रैपर, आज आपकी नई सीडी जारी करेंगे"। तय करें कि आप कैसे कहानी जारी रखना चाहते हैं: "और उसने / उसने कहा है कि सीडी स्वतंत्र होगी और किसी को भी भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी", या: "लेकिन यह उनकी पिछली सीडी होगी और उन्होंने घोषणा की कि वह संगीत के दृश्य से वापस ले लेंगे"।
  • टिप्स

    • कला के माध्यम से, आपकी कल्पना आपको किसी को भी बनने की अनुमति देती है, जब आप इसे चाहते हैं, और आप दुनिया के हर हिस्से में खुद को पा सकते हैं। कल्पना के साथ, आप जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं। एक गीत के माध्यम से इसे व्यक्त करें, एक कहानी या कविता लिखें, आकर्षित करें, पेंट करें या प्लास्टर की मूर्ति बनाओ! कल्पना के माध्यम से, दुनिया आपके हाथों में सचमुच है!
    • हार न दें! कुछ लोगों के लिए कल्पना का उपयोग करना मुश्किल है, लेकिन यह थोड़ा अभ्यास करने के लिए पर्याप्त होगा और सबकुछ सरल हो जाएगा!
    • दिन के दौरान, हमेशा किसी व्यक्ति या कुछ चीज़ का नाटक करें, जैसे गुप्त एजेंट, एक अलौकिक, या ब्याज के कुछ और।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो, आप लोगों को डरा सकते हैं और लोगों को पलायन कर सकते हैं। ठीक है, आप एक राक्षस, एक विदेशी, एक ड्रैगन या एक सैनिक हो सकते हैं: लेकिन अगर आप लोगों के बीच हिंसक या अनुचित तरीके से व्यवहार करते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप पागल और निश्चित रूप से बुद्धिमान नहीं हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com