इंडोनेशियाई कैसे सीखें

इन्डोनेशियाई 26 वर्णों के साथ अपने वर्णमाला और आसान उच्चारण के कारण जानने के लिए सबसे आसान भाषा में से एक है इस सरल भाषा को जानने के लिए आप बहुत सी बातें कर सकते हैं सबसे आसान और तेज़ तरीके से इंडोनेशियाई जानने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह बेहतर ढंग से समझने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

कदम

छवि शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 1 जानें
1
सबसे पहले, यह सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस भाषा को सीखने में रुचि रखते हैं। चूंकि विदेश में कई इंडोनेशियाई नहीं हैं, इसलिए यदि आप देश का दौरा नहीं करना चाहते तो भाषा उपयोगी नहीं होगी। यह अभी भी उपयोगी होगा यदि आप मलेशिया, ब्रुनेई, पूर्वी तिमोर जैसे पड़ोसी देशों की यात्रा करना चाहते हैं। यदि आप इसे समझते हैं और अभी भी इंडोनेशियाई जानने के लिए निर्धारित हैं, तो ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप अपने इरादे में क्यों नहीं रहे।
  • इमेज शीर्षक से जानें इन्डोनेशियाई चरण 2
    2
    अपने लक्ष्य का पीछा करने के लिए प्रतिबद्ध हर भाषा को सीखने, सरल या जटिल के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है। यह बहुत शरीर सौष्ठव की तरह लग रहा है - आपको इसे नियमित आधार पर करना और उसे छड़ी करना होगा। सिर्फ इसलिए कि आप एक कोर्स में शामिल नहीं हुए इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक या दो दिन छोड़ सकते हैं। याद रखें कि यह एक दीर्घकालिक लक्ष्य है, एक सहज निर्णय नहीं। बहुत से लोग कुछ हफ्तों या महीनों के बाद एक भाषा सीखना बंद करते हैं, इसलिए सभी मुश्किल या भ्रामक समय से प्रेरित रहने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 3 जानें
    3
    वर्तनी. लिखित रूप में इन्डोनेशियाई भाषा को स्पष्ट किया गया है। बस लैटिन, स्पैनिश या अंतरराष्ट्रीय ध्वन्यात्मक वर्णमाला (क्या आप ये शब्दों को शब्दकोशों में कोष्ठक में जानते हैं ...?) प्रत्येक अक्षर में मुख्य रूप से एक से अधिक स्वर और एक या दो व्यंजन शामिल होते हैं। स्वरों के शासन के अपवाद को लिपटाँग है।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 4 जानें
    4
    ए-और-मैं-ओ-यू: यह वह हिस्सा है जो सबसे अधिक अंग्रेजी बोलने वालों को भ्रमित करता है "एक" इन्डोनेशियाई में यह के रूप में स्पष्ट है "आह" अंग्रेजी में, "और" कैसे "एक", "" कैसे "और" या "ee", "या" कैसे "ओह", "यू" कैसे "ऊ"। जैसा कि हम पहले कहा था, यह लैटिन की तरह है बेमेल की समस्या अंग्रेजी की गलती है अंग्रेजी और इन्डोनेशियाई उच्चारण के बीच का एकमात्र अंतर है "सी" जैसे स्पष्ट "ch" इन्डोनेशियाई में
  • इन्डोनेशियाई चरण 5 के बारे में जानें
    5
    सरलतम चीजों को पहले जानें। यह सबसे आसान और सबसे मजेदार भाग है, क्योंकि, आप उन्हें सीखने के बाद "पर्यटक विचार", आप अपने ज्ञान और समझने के बारे में ज्यादा आश्वस्त महसूस करेंगे। इन्डोनेशियाई में यहां कुछ शब्द और वाक्यांश दिए गए हैं:
  • तेरिमा काशीह (ते-री-मुह कह-देखिए) - धन्यवाद!
  • माफ (माह-एएचएफ) - क्षमा करें!
  • अपा कबार? (आह-पाह-बहार) - आप कैसे हैं?
  • पेमिसी (के लिए-मी-देख) - परमिट
  • साया / अकु (साह-हाँ / आह-कू) - मैं (औपचारिक / अनौपचारिक)
  • आंडा / कामू (Ahn-द्वारा / ka-मू) - आप (औपचारिक / अनौपचारिक)
  • साया माउ मकान (साह-या मा-ओ मा-कान) - मैं खाना चाहता हूँ
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 6 जानें
    6



    अपने आप को भाषा में विसर्जित करें इससे आपको बहुत बाद में मदद मिलेगी, खासकर जब आप प्रेरित नहीं होंगे बहुत सारी चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आप एक मजेदार और सस्ती तरीके से अपने आसपास की भाषा में डूब गए हैं। आरएसएस फ़ीड या न्यूज़लेटर की सदस्यता लें "एक इंडोनेशिया शब्द एक दिन", उपशीर्षक के साथ एक इन्डोनेशियाई कार्यक्रम या मूवी देखना शुरू करें, इंडोनेशियन संगीत खोजें, एक इन्डोनेशियाई पॉडकास्ट सुनो, और इसी तरह।
  • इन्डोनेशियाई चरण 7 के बारे में जानें
    7
    यदि आप कर सकते हैं तो एक कोर्स के लिए साइन अप करें यदि आप ओशिनिया या पूर्वी / दक्षिण पूर्व एशिया में नहीं रहते हैं, तो संभवतः पाठ्यक्रमों को खोजने के लिए संभव नहीं होगा। हालांकि, आप आमतौर पर एक ट्यूटर पा सकते हैं या आप एक भाषा क्लब के लिए साइन अप कर सकते हैं। एक बार जब आप एक नियमित कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में प्रवेश कर लेते हैं और जब आप उन अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं जो एक ही काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अपने लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक से जानें इन्डोनेशियाई चरण 8
    8
    एक शब्दकोष बनाएं आप अपनी लाइब्रेरी या लाइब्रेरी में एक इन्डोनेशियाई-इटालियन डिक्शनरी होने की अधिक संभावना है, लेकिन पूछने में डरना नहीं है कि क्या कोई अन्य पुस्तकें हैं जब आपको उस शब्द का सामना करना पड़ता है जिसे आप नहीं जानते हैं तो सीखने और ब्राउज़ करने के लिए शब्दकोश बहुत उपयोगी होगा। ऑनलाइन अनुवादक उनके गलत अनुवादों के लिए कुख्यात हैं, लेकिन कभी-कभी आप उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 9 जानें
    9
    कुछ बनाएं फ़्लैश कार्ड. यह आमतौर पर वह हिस्सा होता है, जो ज्यादातर लोग नफरत करते हैं, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। सभी उपयोगी शब्द कॉपी करें जिन्हें आप याद रखना चाहते हैं। हाइलाइटर, मार्करों और यहां तक ​​कि स्टिकर का उपयोग करने के लिए उन्हें मज़ा और दिलचस्प बनाने के लिए चूंकि यह विविधता के बिना एक 26-पत्र लैटिन वर्णमाला का उपयोग करता है, इसलिए आपको लिखित में कोई कठिनाई नहीं मिलनी चाहिए या इंडोनेशियन भाषा टाइप करना नहीं चाहिए।
  • इमेज शीर्षक इन्डोनेशियाई चरण 10 जानें
    10
    भाषा को सुनो सभी भाषाओं की तरह, इंडोनेशिया का एक अनोखा ध्वनि और एक ताल है जिसके साथ परिचित होना आवश्यक है। बोली जाने वाली इंडोनेशियाई औपचारिक रूप से बहुत तेज और बहुत अलग हो सकती है जिसे आप एक पाठ्यपुस्तक से सीख सकते हैं, ताकि आप प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान इसे जल्दी समझने के लिए अपने कान को प्रशिक्षित करने की बेहतर कोशिश करें।
  • टिप्स

    • मित्र या मित्र को ढूंढें "पेन दोस्त" जो आपकी मदद कर सकता है कई लोग ऑनलाइन हैं जो एक पेन मित्र ढूंढने का प्रयास करते हैं। अगर आप एक इन्डोनेशियाई व्यक्ति हैं, तो आप उसकी भाषा के साथ आपकी मदद करते समय अंग्रेजी या इतालवी सीखने में मदद कर सकते हैं। आप एक मित्र से भी पूछ सकते हैं जो इन्डोनेशियाई से बात नहीं करता है, आपको कुछ शब्दों के बारे में एक प्रश्नोत्तरी देने के लिए या यहां तक ​​कि एक फिल्म देखने के लिए जो उपशीर्षक भी शामिल है।
    • विभिन्न तरीकों का प्रयास करें जब आप इन्डोनेशियाई में एक शब्द लिखते हैं, तो यह आपको अंग्रेजी अनुवाद करने के बजाय एक छोटी सी तस्वीर खींचने में मदद करेगी। तो, अगर आप लिख रहे हैं "tangan" (हाथ), लेखन के पास एक हाथ खींचो और आपको पता चल जाएगा कि इसका क्या मतलब है। यह विधि आपको शब्दों को बेहतर याद रखने और उन्हें अपना अर्थ देने में मदद करेगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शब्दकोश
    • भंडारण कार्ड
    • हाइलाइटर / मार्कर
    • खोज इंजन (ऑनलाइन सहायता देखने और अपने क्षेत्र में पाठ्यक्रम ढूंढने के लिए)
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com