कैसे एक झूठा डिस्कवर करने के लिए

जब लोग झूठ बोलते हैं, वे आम तौर पर असुविधाजनक होते हैं वे यह कहने के लिए बेहोश और जागरूक संकेत भेजते हैं कि वे एक काल्पनिक स्थिति पैदा कर रहे हैं। यदि आप सीखना चाहते हैं कि एक झूठा को कैसे पहचानना है, तो उसकी शारीरिक भाषा पढ़ने की कोशिश करें, अपनी आवाज़ के स्वर की व्याख्या करें और जब वह आपसे बात करता है तो उसकी भावनाओं को कैप्चर करें।

कदम

विधि 1

अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें
कैट अ लायर चरण 1 नामक छवि
1
बेचैनी की भावना पर ध्यान दें अगर आप किसी से बात कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि कुछ गलत है या आपको लगता है कि यह गलत है, हो सकता है कि यह आपको झूठ बोल रही है
  • कैच अ लायेर चरण 2 नामक छवि
    2
    एक झूठ और कड़ी सच्चाई के बीच में अंतर को पहचानना सीखें कहने के लिए अगर कोई आपको बुरी खबर दे रहा है और असुविधाजनक है, तो आप सोच सकते हैं कि वह झूठ बोल रहा है- इसके बजाय यह सिर्फ एक वार्तालाप है जो आपके वार्ताकार में चिंता और तनाव पैदा कर रहा है।
  • कैच लिकर चरण 3 नामक छवि
    3
    प्राकृतिक प्रवृत्तियों की पहचान करें मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय द्वारा 2002 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, महिलाओं को दूसरे लोगों को अधिक सहज महसूस करने के लिए झूठ बोलना पड़ता है, जबकि पुरुष स्वयं की बेहतर तस्वीर देने के लिए झूठ बोलते हैं।
  • यह सिर्फ एक प्रवृत्ति है इसका अर्थ यह नहीं है कि पुरुषों और महिलाओं के इरादों को इतनी आसानी से समझा जा सकता है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि एक प्रिय मित्र तुम्हारी नई हैंडबैग के बारे में झूठ बोल रहा है, तो शायद आप अपने खुद के अच्छे के लिए ऐसा करने के बारे में सोचें।
  • विधि 2

    ध्यान से सुनो
    कैच ए झिअर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    निरीक्षण करें कि व्यक्ति प्रायः सर्वनाम का उपयोग करता है "आप", "हमें" और "उनके"के बजाय "मैं"। वे लोग जो झूठ बोलते हैं वे स्वयं के शब्दों से खुद को दूर करते हैं।
  • कैच लिकर चरण 5 नामक छवि
    2
    ध्यान दें कि कोई व्यक्ति शर्तों का उपयोग करता है "ईमानदार होना", ओ "सच्चाई बताओ" जब तक वे सामान्य इंटरलॉक नहीं करते, ये बयान एक संकेत हो सकता है कि वे वास्तव में झूठ बोल रहे हैं।
  • कैच लिकर चरण 6 नामक छवि
    3
    विसंगतियों या विरोधाभासों को खोजने के लिए उसकी कहानी की समीक्षा करें यदि नैसर्गिक कारण-प्रभाव सहसंबंध हैं तो मूल्यांकन करें यदि आपका कार्य आपके व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता है, तो शायद आप झूठ बोल रहे हो
  • कैच लिकर चरण 7 नामक छवि



    4
    देखो अगर वह बहुत अधिक विवरण बताता है यदि वह आपको कुछ बेकार विवरण बता रहा है, तो शायद वह विवरण के धन के साथ आपको समझाने की कोशिश कर रहा है। जब तक व्यक्ति सामान्यतया बातूनी नहीं होता है, वह अतिरिक्त डेटा के साथ रिक्त स्थान को भरने की कोशिश कर सकता है।
  • जो हमेशा झूठ बोल रहे हैं, हालांकि, विपरीत सच हो सकता है वे आपको कहानी का मुख्य भाग बताते हैं। इस तरह से उन्हें लगता है कि खोज की जा रही कम संभावनाएं हैं। ध्यान रखें कि केवल 4% लोगों के पास झूठ के प्रति प्रतिभा है
  • विधि 3

    अभिव्यक्तियों का ध्यान रखें
    कैच लिकर चरण 8 नामक छवि
    1
    अगर आपको लगता है कि वह आपसे झूठ बोल रहा है तो उसका चेहरा देखें देखो अगर वह आपको बता रहा है "हां", लेकिन फिर उसके सिर हिलाता है, या इसके विपरीत। यह अवचेतन व्यवहार "व्यक्त" काफी संभव झूठ
  • कैच ए झिअर स्टेप 9 नामक छवि
    2
    देखें कि क्या वह झूठी मुस्कुराहट करता है ईमानदारी से मुस्कान नकली मुस्कुराहट से बहुत अलग दिखते हैं, क्योंकि ज्यादातर लोग उनकी आँखों, गाल और उनके पूरे चेहरे से मुस्कुराते हैं। यदि आपको लगता है कि आप एक झूठी मुस्कान बना रहे हैं, तो आपके पास कुछ छिपाना हो सकता है
  • कैच ए झिअर स्टेप 10 नामक छवि
    3
    ध्यान दें अगर आप अक्सर आप से दूर दिखते हैं झूठे आँख से संपर्क रखने में कठिनाई होती है लोग इस असुविधा की भावना पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं, हर समय सीधे आँखों में देख रहे हैं या अक्सर अपनी आँखें दूर कर रहे हैं।
  • विधि 4

    एक झूठी खोज के लिए और युक्तियाँ
    कैच ए झिअर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    उसे एक अप्रत्याशित प्रश्न पूछें विचार की अपनी रेखा का पालन करने के बजाय, उसे एक सवाल पूछें जिसके लिए वह तैयार नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बता रहा है कि उसने अपना सामान खो दिया है और आपको लगता है कि वह आपके साथ झूठ बोल रहा है, तो उससे पूछें कि वह उन लोगों को नाम दे जिसे उन्होंने हाल ही में देखा हो, यह पूछने के बजाय कि उसने आखिर में उसे कहाँ देखा था। उसे जागरूक करने के लिए उसे अचानक उसके झूठ को बदलना होगा या कबूल करना होगा।
  • कैच लिकर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    यदि वह आपको एक अन्य प्रश्न के उत्तर देता है, तो उसे अपने उत्तर देने के लिए कहने पर जोर दें। झूठ का अनावरण करने के लिए अपनी तार्किक धागा को बाधित करने की कोशिश करें। इसे दीवार के खिलाफ लगाकर इसे अधिक परेशान कर देगा।
  • कैच लिकर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कहानी मोड का मूल्यांकन करें लोगों को झूठ बोलने के लिए फ़ोन या ई-मेल का उपयोग करने की अधिक संभावना है व्यक्ति के सामने आमने-सामने पूछने के लिए उससे पूछो: या तो वह ऐसा करने से इंकार करेगा या वह आसानी से कबूल करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com