आपके माता-पिता के हिस्से से इनकार करने से कैसे निपटें

अस्वीकृति से मुकाबला करना भयानक होता है, जो भी हो वह ये आता है। लेकिन जब आप एक माता पिता को स्वीकार नहीं करते हैं, तो नीचे भेजने के लिए कड़वा बिट दोगुना है, क्योंकि इस व्यक्ति ने आपको जीवन दिया है और आप कई सालों से उस पर निर्भर हैं। ऐसे कई बार होते हैं जब आप अपने माता-पिता, या दोनों के द्वारा कई कारणों से खारिज होने से इनकार नहीं कर सकते। यह आलेख, हालांकि आपकी समस्याओं का निश्चित उत्तर नहीं है, आपको थोड़ी मदद दे सकता है या आपको बेहतर महसूस कर सकता है।

कदम

1
इसे हल करने की कोशिश करने से पहले समस्या की जड़ खोजें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने माता-पिता के करीब आ सकते हैं और सम्मान के साथ मामले को स्पष्ट कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता एक आप क्या कह रहे हैं, लेकिन कैसे आप इसे कहते हैं भावनात्मकता से अभिभूत होने से बचने के लिए आपको साहस, पर्याप्त शब्द और आत्म-नियंत्रण होना चाहिए। अपना मनोदशा समझाओ: "मुझे लगता है कि मुझे मेरे प्रति नाराजगी और इनकार लग रहा है (कुछ क्षणों की बात करते हुए सम्मिलित करें जिसमें यह हुआ)। मैं जानना चाहूंगा कि यह सिर्फ मेरी धारणा है इस मामले में, मैं जानना चाहूंगा कि आप इस तरह मेरे साथ क्यों व्यवहार करते हैं हम अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए एक साथ कैसे काम कर सकते हैं? " गलतियों से बचने के लिए, आपको खुलेपन, सम्मान और आत्म-नियंत्रण की आवश्यकता होती है, अन्यथा वार्तालाप खराब लड़ाई में बदल जाएगा। जब एक माता पिता अपने बच्चे से इनकार करते हैं, तो आमतौर पर कारण अलग होते हैं। सिद्धांततः, एक माता-पिता, जबकि सत्तावादी होने के नाते, प्रभावशाली या बहुत ही उपयुक्त नहीं है, उनके बच्चों को बहुत प्यार करता है। बेशक, शायद आपके माता-पिता हिमांसात्मक रूप से ठंडे हैं और आप एक या दोनों के प्रति अप्रिय महसूस करते हैं, लेकिन किसी भी मामले में आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप एक अनोखी व्यक्ति हैं, जो प्यार करने योग्य हैं। आपके भाइयों, बहनों, दादा दादी और दोस्तों आपसे प्यार करते हैं इसे मत भूलना
  • 2
    स्वीकार करें कि आप इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते। अपने माता पिता के लगभग आप अस्वीकृत गया है क्योंकि आप, समलैंगिक होने का घोषित किया है क्योंकि वह अपनी पत्नी को नापसंद करते हैं या क्योंकि तुम धार्मिक मतभेद हैं शायद ही इस प्रतिष्ठित अनुमोदन और / या स्वीकृति वापस कमाने के लिए उद्देश्य के साथ बदलने के लिए सक्षम हो। इन मामलों में, आमतौर पर समय सभी ferite- चंगा करता है, तो आप उसके साथ बात कर के लिए खुला होना करने के लिए समझते हैं, लेकिन इससे पहले कि यह तैयार है उसे मजबूर नहीं है, अंत में आप से दूर जाने की संभावना है। इस बीच, याद रखें कि अपने जीवन आप के अंतर्गत आता है, और आप रहने के लिए आप मनचाहे ढंग से, के साथ या अनुमोदन या अपने माता पिता की अनुमति के बिना स्वतंत्र हैं।
  • 3
    किसी पक्षपात को पहचानें कभी-कभी अस्वीकृति की भावना को अनुमानित विचार से उत्पन्न होता है कि एक माता-पिता एक बच्चे को दूसरे में पसंद करते हैं इसका कारण यह है कि वे तुलना करते हैं (जो आम तौर पर उस बच्चे को पसंद करते हैं जो अस्वीकार कर रहे हैं) दर्दनाक। तथ्यों की वास्तविकता यह है कि हमारे सभी अपने निजी संबंधों में मुसलमान हैं के माता पिता अपने बच्चों के लिए काफी अच्छी तरह से चाहते हैं "चाहिए" हालांकि, कुछ परेशानी लेने के लिए एक बेटे को, जो उनकी आँखों में समझने के लिए, या शायद, क्योंकि यह एक अलग व्यक्तित्व या स्वाद है तो मुश्किल है समझने में विफल। क्या आप इस मामले में खुद को प्रतिबिंबित करते हैं? सबसे पहले, इस के लिए अपने भाई से नफरत करने के लिए नहीं की कोशिश, फिर भी आप समझते हैं कि अगर आप अपने आप को बने हुए हैं, माता-पिता जिनके साथ आप करते हैं एक अच्छा रिश्ता अपने भाई के रूप में आप के साथ सहज महसूस करने के लिए मुश्किल है नहीं। अब आप चोट लग सकती है, लेकिन जब आप पुराने हैं, आप अपने खुद के व्यक्तित्व और सब कुछ आप एक अद्वितीय व्यक्ति करता है कि बड़ा हो रही अफसोस नहीं होगा। आप पाएंगे कि आपके चरित्र लक्षण आप एक अवांछनीय व्यक्ति नहीं करते हैं, यह सिर्फ है कि अपने माता-पिता के लिए आप के साथ एक संबंध विकसित करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए कठिन है।
  • 4
    अपनी भावनाओं को मुफ्त अभिव्यक्ति दें शायद आप अन्य संदर्भों में सैकड़ों बार दोहरा चुके हैं, लेकिन यह वास्तव में एक वैध सुझाव है बात करें। अपने माता-पिता से बात करें और समस्या का उन्मूलन करने का प्रयास करें। या, अपने भाई या करीबी रिश्तेदार से बात करें अगर कोई बात करने के लिए तैयार है, तो हमेशा कोई व्यक्ति सुनना चाहेगा। आपके पास कोई नहीं है? आप हमेशा टेलीफ़ोनो अज़ूरो को फोन कर सकते हैं, जहां लोग अच्छे संसाधनों की गारंटी देने में सक्षम हैं। बेशक, यह एक कठोर कदम लगता है, लेकिन कम से कम आप स्टीम को छोड़ सकते हैं, गुमनाम रह सकते हैं, और किसी से बात कर सकते हैं दोस्ताना सलाह प्राप्त करने के लिए अगर आप बात नहीं करना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर जाएं, घर पर या किसी इंटरनेट कैफे में, और युवाओं द्वारा बनी मंचों में भाग लेते हैं जो आपके जैसा अनुभव अनुभव करते हैं। आप कुछ सामाजिक नेटवर्क पर भी कोशिश कर सकते हैं।
  • 5
    रहने के लिए एक जगह खोजें यदि आपको घर से बाहर निकाल दिया गया है, या आप नहीं चाहते हैं या वहां नहीं रह सकते हैं, तो जाकर यदि संभव हो तो किसी रिश्तेदार या मित्र के साथ रहें। यह स्थायी नहीं हो सकता है, लेकिन यह समर्थन के एक बिंदु के रूप में काम करेगा और फिर समझें कि क्या करना है।
  • 6
    किसी भी प्रकार के समाधान का पता लगाएं, यह किस प्रकार है कम से कम, अपने माता-पिता के करीब लाने की कोशिश करें। उन्हें एक कार्ड भेजें, शायद फूलों के गुलदस्ता के साथ, या उनके साथ बात करने के लिए घर जाना। सुनें कि उन्हें क्या कहना है, सुने जाने का नाटक करें, लेकिन शांति से, और रोने से डरो मत, क्योंकि आँसू के पास बहुत ताकत है, ताकि आपको वेंट कर सकें। एक सामान्य बिंदु खोजने की कोशिश करें और उनसे पूछें कि आप एक करीबी बुनने वाले परिवार के साथ मिलकर कैसे काम कर सकते हैं।
  • 7
    स्थिति की गतिशीलता को उनके दृष्टिकोण से समझने की कोशिश करें। इसका अर्थ यह नहीं कि आप खंडहर वाला व्यवहार माफी मांगने की है, लेकिन यह मदद कर सकता है आपको लगता है कि हो सकता है आपके लिए पूरी तरह से अपने कार्यों की गंभीरता समझ में नहीं आता। कुछ माता पिता अपने बच्चों से नफरत है, और क्यों वे पैदा करने का फैसला किया एक mistero- आप का अवसर है जब इन लोगों को जहां तक ​​संभव हो पर ध्यान नहीं दिया बनी हुई है। हालांकि, अन्य माता पिता अपने बच्चों अस्वीकार क्योंकि वे है कि लागू करने के लिए मांग की है परियोजनाओं, उन योजनाओं है कि कार्यक्रम के बाद वे डायपर में थे शुरू करने के लिए नहीं करना चाहती। वे मानते हैं कि, बस पथ आप के लिए प्रशस्त का पालन करते हुए, आप दुख से बचने होगा और कहा कि जीवन में आप जीवन समृद्ध और सही के लिए एक चांदी की थाली पर सब कुछ परोसा जाएगा, या लगभग इतनी,। उदाहरण: यदि यह एक जीवन है कि अब बुला यह एक डॉक्टर बनना के लिए, लेकिन आप एक कलाकार बनने का फैसला किया है, निराशा सत्तावादी योजना की विफलता एक जीवन आयात करने के लिए तुम्हारा लगातार अपनी पसंद और निराशा का कारण है कि की मूर्खता पर बल नहीं से उत्पन्न होने वाली व्यक्त कर सकते हैं। वे दोहराते हैं कि आप एक असफलता और इतने पर हैं। कभी-कभी माता-पिता गलत तरीके से सोचते हैं कि इस तरह की निंदा आपको "नीचे धरती" में वापस आ जाएगी। वे वे अपने स्वयं के अच्छे के लिए यह कर लगता है, और है कि इस व्यवहार में मदद मिलेगी आप सही विकल्प बनाने, अब तक उठाए गए कथित तौर पर गलत निर्णय अकेली रह गई। वास्तव में, आप उनकी आंखों में विफलता महसूस करते हैं और आपको लगता है कि वे आपको प्यार नहीं करते।
  • 8



    अधिक शांतिपूर्ण रिश्तों को स्वीकार करें कि आप उनके साथ स्थापित कर सकते हैं। जब तक आप उम्र की नहीं हो, तब तक आपके पास बहुत पसंद नहीं हो सकता है, इस स्थिति में आपको केवल अपना सबसे अच्छा प्रयास करना होगा और अपने दांतों को दबाना पड़ेगा। लेकिन, एक बार जब आप वयस्कता पर पहुंच गए हैं, यदि आप उनसे बात करने की कोशिश कर रहे हैं और समस्या को ठीक करने के लिए आपके सभी प्रयास सफल नहीं हैं, तो आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे स्वीकार करें। खुद को निंदा करने के लिए बेकार है: यह उनकी गलती है, तुम्हारी नहीं। आपका काम एक अच्छा व्यक्ति बनना है, जैसा कि आप फिट दिखते हैं और एक दयालु, देखभाल और स्नेही दोस्त या परिवार के सदस्य हैं। तुम्हारी नौकरी उन्हें बदलने की कोशिश नहीं है, जैसे कि उन्हें ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए ठीक है, ये वे माता-पिता नहीं हैं जो आप चाहते थे। फिर भी, यह माता-पिता आपसे छुआ हैं यदि आप केवल यह समझ सकते हैं कि वे बदल नहींेंगे (जैसा कि आप नहीं करेंगे), तो आप सिविल रिलेशनशिप के लिए अपने परिवार के जीवन के लिए अपने संपर्क को सीमित कर सकते हैं। यदि आपके माता-पिता एक बैठक की शुरुआत में दयालु हो जाते हैं और फिर एक घंटे के बाद अपनी सच्ची प्रकृति का अनावरण करते हैं, तो आलोचना का मुकाबला करने के लिए, इस समय की तुलना में अधिक समय तक आपकी यात्रा का विस्तार न करें। एक नाश्ते में खाने के लिए या चाय का प्याला पीने के लिए जाओ और फिर कहें: "ठीक है, नाश्ते के लिए धन्यवाद, अब मुझे जाना होगा!" और इससे पहले स्थिति खराब हो जाती है यदि आप जानते हैं कि अप्रियता घंटे के स्ट्रोक से पहले शुरू होती है, तो उनसे दूर रहें उन्होंने कहा कि वे कैसे जानते हैं और जैसे ही आलोचना शुरू होती है, वे कहते हैं: "ठीक है, माँ, ठीक है, हाँ, मैं समझता हूं कि, लेकिन मुझे सचमुच जाना होगा। आप देखें " और लटकाओ उनके साथ हर एक संपर्क अत्यंत कठिन और भयानक है? उन्हें पूरी तरह से अनदेखा करें और अपने स्वयं के परिवार बनाएं, अपने दोस्तों या अन्य रिश्तेदारों पर विश्वास करें। याद रखें कि महत्वपूर्ण काम करना है जो आपको अच्छा महसूस करता है
  • पढ़ना कैसे नामुमकिन लोगों के साथ क्या करने के लिए है.
  • नियंत्रण के लिए एक अभिभावक खोज के साथ कैसे डील करें
  • 9
    कुछ भी कठोर मत करो खुद को चोट न दें स्वयं चोट उत्तर नहीं है किसी दूसरे व्यक्ति पर गुस्सा मत करना
  • पढ़ना कैसे अपने शरीर पर कटौती प्राप्त करना बंद करो.
  • 10
    एक उत्पादक तरीके से क्रोध या उदासी बढ़ाएं यदि आप अभी भी नाबालिग हैं, तो युवा लोगों को समर्पित क्लब में भाग लेने का प्रयास करें मालिकों से बात करें, जो आपकी सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं - जब आप वहां हों, अपने साथियों के साथ कुछ ख़ास घंटे बिताएं। क्या यह विचार आपको स्वीकार नहीं करता है? जिम या एक बॉक्सिंग क्लास में शामिल हों, अन्यथा पार्क में चलें, खासकर अगर आप पैसा छोड़ना नहीं चाहते हैं यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो अपनी भावनाओं को पहले व्यक्ति में बात करने के बजाय पेपर को बताएं, तीसरे का उपयोग करें, ताकि आप इसे बाहर से देख सकें यह आपको अपना मन क्रोध और दर्द से दूर रखने में मदद करेगा। लेखन, इसके अलावा, आप भाप को छोड़ने की अनुमति देता है, इसलिए जुनून, शरीर और आत्मा के साथ ऐसा करें एक बार समाप्त हो जाने पर, शीट को फाड़कर अवशिष्ट क्रोध आने दो। आप इसे जलाने के द्वारा उदासी का प्रवाह भी बना सकते हैं, जिससे हवा की वजह से राख को फैलाने की अनुमति मिलती है।
  • पढ़ना कैसे क्रोध से छुटकारा पाने के लिए.
  • पढ़ना एक खत्म रिश्ते के अंत में अपने आप को कैसे फेंकने के लिए.
  • 11
    दूसरों को आप के बारे में क्या सोचना है, इसके द्वारा खुद को परिभाषित न करें। यदि आप लोगों को यह तय करने की अनुमति देते हैं कि आप कौन हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे। आपका उद्देश्य हमेशा स्वयं को सोचने के बजाय दूसरों को खुश करने के लिए होगा यदि एक तरफ यह महान और उदासीन लगता है, तो सच यह है कि आपको स्वयं के प्रति वफादार होना चाहिए क्या आपके माता-पिता आपको नहीं समझते? इसका मतलब यह नहीं है कि आपके जीवन में कम मूल्य या अर्थ है। आप कुछ लोगों को भी समझ नहीं पाते हैं, जो निश्चित रूप से जीवित नहीं रहते हैं क्योंकि आपके पास कुछ चीजों के बारे में अलग-अलग विचार हैं बस आप की तरह, दूसरों के पास राय है और यह एक समस्या नहीं है, यह बिल्कुल सामान्य है आप जो सोचते हैं वह उतना मान्य है जितना कोई अन्य सोचता है।
  • पढ़ना कैसे दूसरों के साथ मिलकर बनना बंद करो.
  • 12
    यह समझने की कोशिश करें कि जब किसी अन्य मार्ग पर सेट होने का समय आ गया है। कभी-कभी, आप कितना प्रयास करते हैं, आप एक ऐसे स्थान पर पहुंच जाते हैं जहां आपको पता चलता है कि आपके माता-पिता कभी भी आपको स्वीकार नहीं करेंगे कि आप कौन हैं। उनके साथ हर बैठक पिछले एक की तुलना में हमेशा अधिक दर्दनाक है, और प्रगति केवल एक मृगतृष्णा है इन (दुर्लभ) मामलों में, आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपने सब कुछ संभव किया है और पृष्ठ को चालू कर दिया है। सुनिश्चित करें कि आपका संपर्क न्यूनतम या शून्य है सबसे पहले यह दर्दनाक होगा, लेकिन यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ है
  • पढ़ना एक आधिकारिक और मणिपुरी रिपोर्ट कैसे बंद करें. ये कदम विशेष रूप से उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो एक रिश्ते से बचते हैं, लेकिन कई सुझाव माता-पिता के रिश्ते पर लागू किए जा सकते हैं।
  • 13
    एक और परिवार को अपनाने के साथ, इसे इलाज करें जैसे कि वह तुम्हारा था। माता-पिता के विपरीत कई बच्चे बहुत अच्छे दोस्त हैं, जो कि आत्मा के लिए एक वास्तविक इलाज है। यह जानते हुए कि छुट्टियों के लिए घर आने के लिए यह आपके लिए दर्दनाक है, वे आपको अपने परिवार के साथ मनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं यदि यह एक आदत बन जाती है, तो आप उन्हें अपने माता-पिता से ज्यादा करीब महसूस कर सकते हैं। ठीक है, आप अपने दोस्तों पर बोझ नहीं बनना चाहते हैं, लेकिन यह संभावना है कि वे आपको परिवार का एक हिस्सा मानेंगे, और वे इस तरीके से आपका स्वागत करेंगे, अपनी पसंद और आपके लक्ष्यों का जश्न मनाएंगे या आप पा सकते हैं कि उनके पास कोई परिवार नहीं है, और शायद आपकी दोस्ती एक नई तरह की परिवार इकाई की नींव होगी। इस समस्या के लिए एक सुखद अंत समाधान
  • पढ़ना मज़ेदार बनो और दोस्ती कैसे करें.
  • 14
    अच्छे जीवन की कोशिश करो अपने परिवार के इनकार के बावजूद, आप एक पूर्ण और उत्पादक जीवन जी सकते हैं।
  • टिप्स

    • पिता-पुत्र के रिश्ते को जीने के दो तरीके हैं: आप एक व्यक्ति या दूसरे का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं यदि आप एक पिता हैं, तो आप अपने बच्चों की देखभाल, स्वागत और सहायक माता पिता के रूप में कार्य करके इस भूमिका को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं।
    • आपका परिवार जहां आपका दिल है यदि आपकी मूल परिवार इकाई काम नहीं कर रही है, तो एक ऐसा ही बनाएं जो आपको संतुष्ट करता है हम मानते हैं कि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं आपके कुछ नए सहयोगियों या दोस्तों के देश के दूसरे छोर से आते हैं, या वे विदेशी हैं यदि आपका परिवार तुम्हारा जीवन नरक बना देता है और आपने पुलों को काटने का फैसला किया है, तो अपने "अनाथ" मित्रों (जिनके परिवार दूर हैं) से आपकी छुट्टियों में शामिल होने के लिए नहीं पूछें? सुनिश्चित करें कि आपका घर क्रिसमस या ईस्टर पर, या किसी अन्य पार्टी में हर किसी के लिए खुला है, और उन लोगों को आमंत्रित करता है जो आपके परिवार के साथ दिन बिताने के लिए दूर रहते हैं। छात्रावास में साझा कमरे में सब कुछ व्यवस्थित करते समय, आपकी छुट्टियां बहुत गर्म और अधिक रंगीन होंगी
    • मूल रूप से, वयस्कता का एक हिस्सा विभिन्न प्रकार के रिश्तों से निपट रहा है। अपने लिए सही बात करो कभी-कभी यह मेंढक को निगलने और एक परिपक्व तरीके से बर्ताव कर सकता था। कभी कभी नहीं। कभी-कभी इसका मतलब है कि एक निराश स्थिति से बचने का मतलब है। लोगों से संबंधित होने और उन्हें प्रबंधित करने के लिए सीखना (और हां, यहां तक ​​कि माता-पिता भी लोग हैं) एक ऐसा कौशल है जो बहुत सारे अभ्यासों के साथ प्राप्त किया जाता है। अपने आंतरिकता से परामर्श करें, ध्यान करें, आप जो विश्वास करते हैं उससे प्रार्थना करें, समझने की कोशिश करें कि आपके और आपके फैसले के लिए सबसे अच्छा क्या है

    चेतावनी

    • अपने आप को, या किसी और को चोट न दें! यह आपकी सहायता नहीं करेगा, इसके विपरीत, इससे चीजें बदतर हो जाएंगी
    • इस लेख में कुछ कदम सफल हो सकते हैं यदि आप शांति से अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं, और यदि वे आपकी सुन और सम्मान भी कर सकते हैं। कभी-कभी ऐसा नहीं होता है उस स्थिति में, अब के लिए वापस खींचें और भाषण फिर से शुरू करें, या जानने के लिए जानें कि जब कोई माता पिता सामान्य कारणों के संबंध में माता-पिता के रिश्ते का हिस्सा बनने में असमर्थ हैं, जिन्हें आप नहीं जानते हैं। गंभीर व्यक्तित्व विकारों से ग्रस्त लोग, जैसे कि सिज़ोफ्रेनिया, या अन्य मानसिक बीमारियां शायद ही भाग लेंगे, और यह किसी भी उम्र के बच्चे को उजाड़ राज्य में छोड़ सकती है।
    • यद्यपि आप एक आदर्श बच्चा हैं, फिर भी आपके माता-पिता अभी भी आपके लिए बेझिझक हो सकते हैं या बिना किसी कारण के आपको घर चला सकते हैं, भले ही आपने कुछ भी गलत नहीं किया हो। जैसे ही, कुछ माता-पिता ऐसे ही हैं
    • अगर आप उम्र के हैं, तो आपके लिए देखभाल या देखभाल करने के लिए आपके पास कोई कानूनी दायित्व नहीं है। और वे आपको और अधिक महसूस किए बिना अपने जीवन से बाहर निकालने का निर्णय ले सकते हैं। कानून के अनुसार, अब आप एक वयस्क हैं, इसलिए आप अपने लिए जवाब देने वाले हैं।
    • ध्यान रखें कि बाहरी परिवार, जैसे एक परिवार के डॉक्टर, एक सामाजिक कार्यकर्ता या आपके पैरिश में एक पुजारी, को आम तौर पर आपके माता-पिता के साथ बात करने की अनुमति नहीं दी जाती है, जब तक कि आपका परिवार न हो पहले संपर्क करें यह अनुचित लग सकता है और अधिक समझ में नहीं आता है, क्योंकि शायद यह व्यक्ति आपको अच्छी तरह से जानता है, लेकिन उसे घुसने का अधिकार नहीं है। हालांकि, किसी मित्र या रिश्तेदार जैसे परिवार के करीबी व्यक्ति आपकी रक्षा में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    • इस प्रकार का एक अभिभावक आपको कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता है, न ही अपनी उपलब्धियों में गर्व व्यक्त कर सकता है या स्नेह दिखा सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्यत्र स्वीकार्यता, गर्व और प्रेम नहीं पा सकते हैं, और आपको इसे निश्चित रूप से करना चाहिए। ठंड, महत्वपूर्ण या सत्तावादी लोगों के बच्चे होने के नाते आपको गर्मी खोजने के लिए कहीं और नहीं रोकना चाहिए। उन रिश्तों के लिए आभारी रहें जिन्हें आप अपने लोगों के साथ मनोरंजन करते हैं जो आपके सच्चे स्वभाव को मानते हैं और आपको अपने प्रयासों को बर्बाद करने और आपको प्यार करने की ज़रूरत नहीं है। आपके माता-पिता के विपरीत, जो परेशान संबंधों को शांतिपूर्ण बनाने के आपके प्रयासों का जवाब नहीं देंगे
    • यदि आपके माता-पिता आपको अपने घरों से बाहर निकाल देते हैं, तो उन पर न जाएं, क्योंकि वे पुलिस को बुला सकते हैं और आपको जाने के लिए मजबूर कर सकते हैं। आप कोशिश करने और उनसे बात करने के लिए एक बार कोशिश कर सकते हैं। लेकिन अगर उन्हें आपके अनुरोध का स्वागत करने का कोई इरादा नहीं है, तो वे दरवाज़े खोलने से इनकार करते हैं या फोन का जवाब नहीं देते हैं, भविष्य को छोड़ देना और पुन: प्रयास करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com