कैसे Medias जीवित रहने के लिए

मध्य विद्यालय प्रत्येक बच्चे के जीवन में एक बड़ा कदम है आपने जूनियर दुनिया में प्रवेश करने के लिए प्राथमिक दुनिया को छोड़ दिया, जहां आप अधिक सम्मानित होंगे, आपके पास अधिक कार्य और अधिक कर्तव्यों होंगे। कुछ भाग मज़ेदार होंगे, कुछ डरावना इन तीन वर्षों से अधिक का लाभ लेने की कोशिश करें औसत मुश्किल हो सकता है, इसलिए यदि आपको पता नहीं है कि इस अवधि को दूर करने के लिए क्या करना है, तो पढ़ें!

कदम

भाग 1

परेशानी से बचना
छवि शीर्षक 36655 6
1
अपने स्कूल के नियमों को जानें! आप नियमों को तोड़ने के लिए अपने पहले वर्ष में शिक्षकों या प्रिंसिपल के साथ परेशान नहीं करना चाहते हैं, जिन्हें आप नहीं जानते थे। सुनिश्चित करें कि आप ड्रेस कोड और अन्य सभी नियम सीखते हैं, फिर उनका पालन करें! शिक्षकों के प्रति झुंझलाहट करने या परेशानी की तरह लगने से केवल चीजों को उलझाएगा
  • छवि शीर्षक 36655 7
    2
    गपशप पर ध्यान न दें यह माध्यमिक स्कूल की समस्याओं से बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण सलाह है। बहुत गपशप आएगी और बहुत से लोग दूसरों के बारे में बुरी तरह बात करेंगे। आवाज़ों पर ध्यान न दें, यहां तक ​​कि आपके बारे में और अगर कोई आपको कुछ बताता है या आपको आवाज के बारे में एक सवाल पूछता है, तो उसे नज़रअंदाज़ करने के लिए कहें और इसे फैलाने में मदद न करें आवाज़ें दोस्ती को तोड़ते हैं, दुश्मन बनाते हैं, भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं और हर किसी के लिए चीजें बदतर करती हैं
  • कुछ आवाज इतनी बुरी हो सकती है कि वे लोगों को स्वयं नुकसान पहुंचाते हैं आप इस समस्या का हिस्सा बनना नहीं चाहते हैं, है ना? अफवाहों को रोकने में मदद करें और अपने साथियों का बचाव करके ज़िंदगी बचाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि एक जानकारी सच है, अगर यह किसी व्यक्ति या संवेदनशील जानकारी के बारे में निजी है, तो आपको इसे प्रसारित नहीं करना चाहिए। आप किसी को अपने सभी रहस्यों को नहीं बताना चाहते हैं, है ना?
  • छवि शीर्षक 36655 8
    3
    दोस्ती समझदारी से चुनें यह बहुत महत्वपूर्ण है। उन लोगों के दोस्त बनें जो दृश्य नहीं बनाते हैं और भाग नहीं लेते हैं और आप मिडिल स्कूल में होने वाली सबसे खराब चीजों से बचेंगे। हर समूह में कुछ समस्याएं हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका जीवन डिज्नी चैनल कार्यक्रम की कहानी हो सकता है, तो आप दोस्तों के शांत समूह को ढूंढने पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 36655 9
    4
    अपने दोस्तों को मुसीबत में आने की अनुमति न दें पिछले बोर्ड का पालन करके, आपको मित्र नहीं होना चाहिए जो आपको गंभीर संकट में ले सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति आपको कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में झूठ बोलना, अवैध करना या किसी अन्य व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए कहता है, ऐसा मत करो. मत करो कुछ नहीं जो आपको कम महसूस नहीं करता है या आपको लगता है कि आप गलत हैं। इस प्रभाव को सहकर्मी दबाव कहा जाता है और कई समस्याएं हो सकती हैं।
  • किसी वयस्क को बताने से डरो मत, कि किसी ने तुम्हें कुछ गलत करने के लिए कहा है। यह आपको एक जासूस नहीं बनाता है: आप एक अच्छे इंसान होंगे, जिसने सही काम किया था। यदि आप गलत निर्णय लेते हैं, तो उस वयस्क से बात करें जो आप पर भरोसा कर सकते हैं। गपशप शुरू करने का सबसे तेज़ तरीका दोस्तों के साथ बात करना है
  • छवि शीर्षक 36655 10
    5
    कुछ भी मत करो जो आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है जिस तरह से आप ऐसा कुछ नहीं करना चाहते हैं जो किसी अन्य व्यक्ति को चोट पहुँचा सके, आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आपको नुकसान पहुंचा सके। खुद न दवाएं, घुटने नहीं खेलें और खुद को काटने की तरह स्वयं-हानिकारक कार्य न करें यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो हो जाएगा कभी आपकी मदद करने में सक्षम लोगों का
  • छवि शीर्षक 36655 11
    6
    रोमांटिक संबंधों के बारे में चिंता न करें अब जब आप कनिष्ठ उच्च में हैं, तो आप अधिक परिपक्व महसूस करना शुरू करते हैं और आप एक लड़का या लड़की चाह सकते हैं एक शक के बिना आप महान पकाया होगा! लेकिन रिश्तों को मुश्किल, तनावपूर्ण और अक्सर हल करने की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा होती हैं। आप अपने खाना पकाने का आनंद ले सकते हैं और शायद थोड़ा इश्कबाज कर सकते हैं, लेकिन अकेले रहने और मजेदार, दोस्तों और सीखने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 36655 12
    7
    जिम के बारे में चिंता मत करो हर कोई इसे करता है आपने शायद सुना है कि आपको अन्य लड़कों या लड़कियों के सामने बदलना होगा या फिर आप खेल में कभी अच्छा नहीं रहे हैं और आप शर्मिंदा महसूस करते हैं। आपको याद रखना होगा कि हर कोई चिंतित और शर्मिंदा है, इसलिए आप अकेले नहीं हैं
  • आप सोच सकते हैं कि जैसा कि आप बदलते हैं, हर कोई आपको देखता है, लेकिन वास्तव में वे बदले में बदल रहे होंगे। कोई भी आप पर गौर नहीं करेगा, क्योंकि वे सोच में बहुत व्यस्त होंगे कि आप उन पर विचार कर सकते हैं। हर कोई जितना तेज़ी से बदलना चाहता है!
  • यदि आप एक लड़की हैं और आप चिंतित हैं क्योंकि आपके पास चक्र है और आप को बदलना है, काले या भूरे रंग के अंडरवियर पहनें। कोई भी इसे ध्यान नहीं देगा।
  • छवि शीर्षक 36655 13
    8
    समस्याओं को हल करने के लिए जानें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है, न केवल मिडिल स्कूल पर काबू पाने के लिए बल्कि आम तौर पर जीवन का सामना करना है। यदि आप समस्याओं को सुलझाने के लिए अच्छे तरीके सीखते हैं, तो आप जो कुछ भी आपके साथ हो जाएगा उसे संभालने में सक्षम होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आपको इसकी आवश्यकता पड़ने पर सहायता के लिए पूछना सीखना चाहिए। कुछ मामलों में आप मदद के लिए पूछने में मूर्खता महसूस करेंगे या आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आपको समस्याएं हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है हर किसी के पास समस्याएं हैं, और जिन लोगों को आप सहायता के लिए कहते हैं वे समझेंगे। उन्हें भी जीवन में मदद के लिए पूछना होगा
  • मुझे क्षमा करें और परिणाम स्वीकार करें जब आपने कुछ गलत किया हो जब आपने कुछ बुरा किया है, पहचानने से इनकार करते हुए, भले ही स्वेच्छा से न हों, वह केवल चीजों को मुश्किल करेगा। आप दोषी महसूस करेंगे या लोगों के क्रोध का सामना करेंगे, और आप इसे से बचना चाहिए। यदि आप एक आवाज शूट करते हैं, तो माफी मांगें यदि आप एक शिक्षक से झूठ बोलते हैं, तो माफी मांगें
  • स्पष्ट रूप से संवाद करें, यदि आप कई समस्याओं से बचने के लिए चाहते हैं कई मामलों में, आवाजें पैदा होती हैं क्योंकि कोई आपके द्वारा बताए गए शब्दों का गलत अर्थ बताता है या आप व्याख्या करने में गलत हैं। आप किसी को कुछ नहीं कहकर गलती से गुस्सा भी कर सकते हैं सावधान रहें और स्पष्ट हो, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कह रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 36655 14
    9
    याद रखें कि चीजों में सुधार होगा याद रखें: हम मिडल स्कूल को आप के लिए सबसे बुरी चीज के रूप में पेंट करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, वास्तव में यह बहुत मजेदार समय हो सकता है लेकिन हम आपको यह भी नहीं बताएंगे कि ये सभी टेलीविजन कार्यक्रमों के रूप में बहुत ही बढ़िया होंगे। यह वास्तव में कठिन हो सकता है याद रखें कि खुश क्षण और दुखद क्षण होंगे, लेकिन जितना खराब हो सकता है, उतना ही अच्छा होगा।
  • भाग 2

    मित्रों की फारसी
    छवि शीर्षक 36655 15
    1
    जिन लोगों को आप जानते हैं उन्हें खोजें इससे आपको शुरू करने के लिए दोस्तों का एक आधार मिलेगा। आप अपने दोस्तों को प्राथमिक विद्यालय के बारे में पूछ सकते हैं, जहां वे अगले साल स्कूल जाएंगे, और उन्हें नए स्कूल में मिलने के लिए आपको अपना फोन नंबर देना होगा।
  • छवि शीर्षक 36655 16
    2
    आपके पास रहने वाले लोगों को ढूंढें एक बार स्कूल शुरू करने के बाद, आप उन लोगों के साथ प्रयास करने और दोस्त बनाने में सक्षम होंगे जो सार्वजनिक परिवहन पर उसी तरह यात्रा करते हैं। अपने पड़ोस में रहने वाले दोस्तों की मदद से आप सहायता कर सकते हैं, क्योंकि इसमें उपस्थित होना आसान होगा और सहायता या सलाह के लिए कॉल करने के लिए आपके पास कोई व्यक्ति होगा।
  • छवि शीर्षक 36655 17
    3
    नई दोस्ती के लिए खुला रहें हालांकि आपके कई प्राथमिक मित्र अपने स्वयं के माध्यमिक विद्यालय में भाग ले रहे हैं, फिर भी आपको नए दोस्त बनाने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप नए लोगों से मिलने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको नहीं पता होगा कि आप क्या याद कर रहे हैं। शायद आप अपने नए सबसे अच्छे दोस्त को मिल सकते हैं
  • छवि शीर्षक 36655 18
    4
    एक क्लब का एक हिस्सा बनें। नए दोस्तों से मिलने का एक शानदार तरीका स्कूल द्वारा दिए गए अतिरिक्त पाठ्यक्रमों में भाग लेना है। अधिकांश विद्यालय कुछ पाठ्यक्रम और कुछ बहुत कुछ प्रदान करते हैं! अगर आपको कुछ भी नहीं मिलता है, तो आप हमेशा एक क्लब बना सकते हैं। पढ़ना, सिनेमा, धर्म, थिएटर, पारिस्थितिकी, रोबोटिक्स या फोटोग्राफी में कोर्स हो सकते हैं (ये केवल कुछ उदाहरण हैं)।
  • खेल मत भूलना! यदि आप एक टीम में शामिल होना चाहते हैं तो कई टीम खेल हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं, या आप एक अलग-अलग खेल में अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं।
  • स्वयंसेवा भी एक तरह का क्लब है जो आपको नए दोस्तों से मिलने में मदद करेगा। आपका स्कूल स्वयंसेवक समूहों को घटनाओं के लिए धन जुटाने, वरिष्ठ नागरिकों या अस्पताल में लोगों के लिए टिकट बनाने, स्थानीय पार्क या अन्य अच्छी गतिविधियों को साफ करने के लिए व्यवस्थित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 36655 19
    5
    अपनी रुचियां दिखाएं आपको दिखाना चाहिए कि आप जो भी भावुक हैं, सावधानी से, ताकि जो लोग समान चीजों की सराहना करते हैं वे आकर आपसे बात करेंगे। यह नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपके पास कुछ समान होगा
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको एडवेंचर टाइम पसंद है, तो आप अपने बैग पर राजकुमारी गोम्मेरोसा पिन पहन सकते हैं। यदि आप वीडियो गेम पसंद करते हैं, तो अपने पसंदीदा गेम की छवि के साथ एक बाइंडर लें यदि आप एक टीम के प्रशंसक हैं, तो उन रंगों के कंगन पहनें।
  • छवि शीर्षक 36655 20
    6
    सुरक्षित रूप से व्यवहार करना सुनिश्चित करें यदि आप लोगों को दिखाते हैं कि आपको लगता है कि आप एक अच्छे दोस्त हैं, और लगता है कि आपके पास बहुत कुछ है, तो आप उन्हें अपने मित्र बनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हमेशा माफी नहीं मांगो और हार न दें अगर आप लोगों को तुरंत पसंद नहीं करते हैं। अपने अधिकारों का दावा करें, लंबा चलना और उन चीजों का जश्न मनाएं जो आपको अद्वितीय बनाती हैं
  • छवि शीर्षक 36655 21
    7
    लोगों से बात करो! नए दोस्तों को खोजने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात है! दिलचस्प हस्तक्षेप के साथ वार्तालापों में भाग लें और उन लोगों को प्रस्तुत करें जो आपको लगता है कि आपके मित्र बन सकते हैं।
  • जोर से बात करने के लिए मत भूलो ताकि लोग आपको सुन सकें!
  • छवि शीर्षक 36655 22
    8
    मज़ा चीजें करो यदि अन्य लोगों को आप मज़ेदार देखते हैं, तो वे आपसे जुड़ना चाहते हैं और अपने दोस्तों बनना चाहते हैं, ताकि वे भी मजा कर सकें। आप एक क्लब में शामिल होने, पाठों में ड्राइंग, या स्कूलों के बाद पार्टियों या अन्य गतिविधियों के आयोजन की तरह मज़ा चीजें कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 36655 23
    9
    अच्छा हो! यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके मित्र बनें, तो एक दयालु व्यक्ति होना महत्वपूर्ण है। कौन अशिष्ट के दोस्त बनना चाहता है? कोई भी! उन सभी लोगों के साथ आराम से रहें, जिनसे आप मिलते हैं, भले ही वे आपके साथ न हों। लोग देखेंगे कि आप एक सुंदर व्यक्ति हैं और आप के लिए अच्छा होगा।
  • दयालु होने का प्रयास करना ज़रूरी है, न केवल विनम्र होना चाहिए। उन लोगों की सहायता करें जो कक्षा में समस्याएं हैं, उन लोगों की रक्षा करें, जिन्हें धमकाया गया है, और जब भी आप चाहें, लोगों के लिए दयालुता करें। जब लोगों को इसकी आवश्यकता होती है, तो भी ईमानदारी से प्रशंसा करें!
  • आपको कभी पता नहीं कब एक व्यक्ति मुश्किल समय से गुजर रहा है यह बहुत बुरा हो सकता है और इसे नहीं दिखा सकते हैं। आपके तरह के शब्द या कर्मों में बड़ा अंतर हो सकता है।
  • याद रखें कि कुछ मामलों में, जब लोग वास्तव में कष्टप्रद तरीके से व्यवहार करते हैं, तो वे ऐसा करते हैं क्योंकि वे खुद के बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं या क्योंकि उनके निजी जीवन में कुछ हो रहा है। वे बुरे हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि दया क्या है! उन लोगों के साथ दयालु होने की भी कोशिश करें जो आपके साथ बुरे हैं आप इन लोगों को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3

    स्कूल में अच्छी तरह से चलें
    36655 24 शीर्षक वाली छवि
    1
    कक्षा में सावधान रहें यदि आप स्कूल में अच्छा करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका शुरू करना सावधान रहना है! यह आश्चर्यजनक है कि आप और आपके ग्रेड कैसे बढ़ सकते हैं यदि आप ध्यान से और पाठ से जितना संभव हो उतना जानकारी अवशोषित कर सकते हैं। फोन के साथ मत खेलें, ड्रीमड्रीम मत करो, दोस्तों के साथ टिकट का आदान-प्रदान न करें। मजे के लिए आपके पास समय होगा!
  • छवि शीर्षक 36655 25
    2
    कुछ नोट्स ले लो . आपको सब कुछ लिखने की आवश्यकता नहीं है, जो शिक्षक कहता है: बस महत्वपूर्ण बातों को याद करें या कुछ याद रखें। उन चीजों को नीचे लिखें जिन्हें आप जानते हैं आपको कहना चाहिए कि यदि आप उन लोगों को सबक समझाते थे जो उपस्थित नहीं थे। यह आपको क्लासवर्क और होमवर्क के लिए अध्ययन करने में मदद करेगा
  • छवि शीर्षक 36655 26
    3
    अपना होमवर्क करो अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप अपना होमवर्क नहीं करते हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से खराब ग्रेड प्राप्त करेंगे, भले ही आप कक्षा में अपना होमवर्क करें हर रात विश्राम के एक क्षण का पता लगाएं और कार्य करने के लिए काम करें। अगर आपको ज़रूरत हो तो सहायता प्राप्त करें! कार्य इतने लंबे समय तक नहीं लगना चाहिए कि आपके पास आराम करने का समय नहीं है
  • छवि शीर्षक 36655 27
    4
    अच्छी तरह से संगठित बैकपैक्स में सब कुछ बेतरतीब ढंग से फेंक न दें यदि आपने किया था, तो आप अपना गृहकार्य भूल जाएंगे या आप महत्वपूर्ण कागजात खो देंगे। इसके बजाय, होमवर्क के लिए एक बाइंडर का उपयोग करें और आपके पास दिए गए पाठों के अनुसार इसे व्यवस्थित करें। विषय द्वारा क्रमबद्ध एक और नोट-बन्द नोटबुक का उपयोग करें
  • एक डायरी का उपयोग करने पर विचार करें इस उपकरण के साथ आप कार्य और निजी जीवन को व्यवस्थित कर सकते हैं! डायरी में दिन की प्रतिबद्धताओं को लिखें होमवर्क, दोस्तों के साथ सैर, सुबह की तैयारी और नाश्ते पर समय व्यतीत करें, और बाकी सब कुछ आपको दिन में करना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक 36655 28
    5



    विलंब न करें कई लोगों को स्थगित करने की बुरी आदत विकसित होती है इसका मतलब यह है कि जब वे चाहिए, तब वे काम नहीं करते हैं इसके बजाय, वे हमेशा आखिरी मिनट की प्रतीक्षा करते हैं! यह सही रवैया नहीं है, क्योंकि इसका मतलब है कि जब आप चीजें करेंगे, तो आप उन्हें अच्छी तरह से नहीं करेंगे क्योंकि आप जल्दबाजी में होंगे। स्थगित करने से तनाव का संचय होता है सही समय पर काम करने की अच्छी आदत विकसित करें और आप अपने आप को बहुत परेशानी से बचा लेंगे
  • छवि शीर्षक 36655 29
    6
    प्रश्न पूछें! यह आपके ग्रेड को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है। जब आप कुछ समझ नहीं आते हैं, तो पूछें! इस तरीके से आप जान लेंगे कि आपने जो समझा है वह सही है। भले ही आपको लगता है कि आप समझते हैं, यदि आप उत्सुक हैं तो सवाल पूछने के लिए यह एक अच्छा विचार है। हमेशा सवाल पूछें और आप हमेशा चालाक बनेंगे
  • छवि शीर्षक 36655 30
    7
    यथासंभव अधिक अध्ययन करें। यदि आप अधिकतर वोट प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अध्ययन करना होगा। सभी पाठ्यपुस्तकों को पढ़िए, जो आपको सौंपे गए हैं और पढ़ने में काफी समय बिताते हैं, मिडिल स्कूल एक अच्छी शाली की आदतों को विकसित करने का एक महत्वपूर्ण समय है, इसलिए अब पढ़ाई के लिए इस्तेमाल हो रहा है भविष्य में बहुत उपयोगी होगा।
  • छवि शीर्षक 36655 31
    8
    वोटों को आप पर जोर न दें। सभी लेने के बारे में चिंता न करें 10. जितना संभव हो सके सीखने पर ध्यान केंद्रित करें, एक अच्छी अध्ययन विधि विकसित करें और सर्वोत्तम संभव ग्रेड प्राप्त करें। कोई भी विश्वविद्यालय कभी भी आपके ग्रेड के निशानों के साथ-साथ कोई नियोक्ता भी नहीं देखेगा। आपको 6 के लिए समझौता नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर आप 7 लेते हैं तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • भाग 4

    खुद में सुधार
    छवि शीर्षक 36655 32
    1
    अपने आप को अन्वेषित करें मिडिल स्कूलीइंग एक बेहतरीन समय है, जो आपको पसंद है और समझें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। आपको अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेना चाहिए, जो आपको लगता है कि आपको पसंद आएंगे, सीखें कि आपके द्वारा हमेशा की जाने वाली चीजें कैसे करें, और भविष्य में उन विषयों के बारे में पढ़ें जिनसे आप व्यवहार करना चाहते हैं।
    • उन लोगों के बारे में किताबें पढ़ें जो आपको प्रेरणा देते हैं पता लगाएं कि उन्होंने क्या किया था और वे क्या जानते हैं कि क्या आप उनके नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं।
    • क्लब आपको खुश करने वाली गतिविधियों का पता लगाने के लिए महान अवसर हैं! अपने स्कूल द्वारा आयोजित एक में शामिल होने का प्रयास करें
    • यहां तक ​​कि इंटरनेट पर आप अपनी पसंद की चीज़ों को ढूंढने के लिए अन्वेषण कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक छोटे बेवकूफ हैं! आपके समान हितों वाले लोगों को ढूंढना बहुत आसान होगा। यद्यपि सावधान रहें, क्योंकि वास्तविक दुनिया की तरह, इंटरनेट बुरे लोगों से भरी है।
  • 36655 33 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छे स्वास्थ्य की आदतें विकसित करें सुनिश्चित करें कि आप अपना शरीर धो लें, अपना चेहरा साफ रखें, साफ कपड़े पहनें और अपनी उपस्थिति का ख्याल रखने के लिए अन्य सभी चीजें करें। यह आपको सुरक्षा विकसित करने और आपको अपने शरीर की तुलना में अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा, भले ही वह बदल रहा हो।
  • छवि शीर्षक 36655 34
    3
    मज़ा के साथ जिम्मेदारियों को संतुलित करने के लिए जानें हालांकि मिडिल स्कूल में सीखने के लिए समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है, मज़ेदार और विश्राम के साथ जिम्मेदारियों को कैसे संतुलित करना सीखना भी महत्वपूर्ण है। यदि आप अध्ययन करने में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आप पागल हो जाएंगे, लेकिन अगर आपको ज़िम्मेदार बनना सीखना नहीं है, तो आपको जीवन में कई कठिनाइयां मिलेंगी।
  • छवि शीर्षक 36655 35
    4
    एक समुदाय का एक हिस्सा बनें आप इसे अब समझ नहीं सकते, लेकिन अन्य लोगों की मदद करने के लिए आप सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकते हैं। अपने समुदाय में और दुनिया में सकारात्मक अंतर बनाना आपको एक सुपर हीरो की तरह महसूस कर सकता है, क्योंकि वास्तव में आप चाहते हैं! स्वयंसेवी, ज़रूरत में लोगों की सहायता करें और पता करें कि आप अपने आसपास की दुनिया को कैसे सुधार सकते हैं।
  • 36655 36 नाम की छवि
    5
    व्यायाम करें और स्वस्थ आहार का पालन करें स्कूल मन तैयार करता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका शरीर स्वस्थ भी है। सही तरीके से खाने की कोशिश करें और फिट रहने के लिए बहुत सी शारीरिक गतिविधि करें स्वस्थ होने के नाते अब अच्छी आदतों के जीवन की ख्वाहिश करने में सक्षम होने का मतलब है!
  • छवि शीर्षक 36655 37
    6
    आपकी प्रतिभा पर काम करें यदि आप कुछ अच्छा कर रहे हैं, तो आपको ऐसा करने के तरीके ढूंढ़ें जो आप कर सकते हैं! आप जितनी चीजें पसंद करते हैं, उनमें अधिक से अधिक सुधार करें और आप अच्छी तरह से करते हैं। जब आप बड़े हो जाते हैं तो आपकी प्रतिभा अक्सर नौकरी या एक शौक में परिवर्तित हो सकती है अपने माता-पिता से बात करें कि आप क्या कर सकते हैं और यदि वे आपकी मदद नहीं कर सकते, तो एक शिक्षक से बात करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप ड्राइंग में अच्छे हैं, तो एक कला पाठ्यक्रम का अनुसरण करें यदि आप संगीत में अच्छे हैं, तो बैंड में शामिल हों यदि आप गणित में अच्छे हैं, तो अन्य छात्रों को सबक दें संभावनाएं अनंत हैं!
  • छवि 36655 38 नामक
    7
    छोटी चीजों के बारे में चिंता मत करो आप बहुत खुश होंगे और मिडिल स्कूल की समस्याओं और तनाव से निपटने के लिए बहुत आसान होगा यदि आप केवल उन चीज़ों के बारे में चिंता करना सीखते हैं जो वास्तव में मायने रखती हैं यह करना कठिन हो सकता है और संभवत: यह जानने में कुछ समय लगेगा, लेकिन इस सलाह को ध्यान में रखें
  • उदाहरण के लिए, चिंता न करें क्योंकि आप खेल खो देते हैं क्योंकि आपको बाहर रखा गया लगता है, क्योंकि लोग आप या अन्य बच्चों पर आरोप लगाते हैं कि आप का मज़ा लेते हैं।
  • अन्याय के बजाय, वर्तमान घटनाओं और आपके आस-पास की दुनिया में चिंता। ये ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको हमेशा चिंता करना चाहिए: यदि आप नहीं करते हैं, तो आप उन्हें बदलने के लिए कुछ भी नहीं करेंगे, और यदि हर कोई इस तरह से सोचता है, तो समस्याएं हल नहीं होती हैं
  • छवि शीर्षक 36655 39
    8
    याद रखें कि आप सामान्य व्यक्ति हैं कई अवसर होंगे जब आप अलग-अलग और अकेले महसूस करेंगे। आपको डर है क्योंकि आप देखेंगे कि आपके पास व्यक्ति पर क्रश है "ग़लत"। आप सोच सकते हैं कि कोई आपको समझ नहीं सकता क्योंकि आपको चीजों की तरह पसंद है "ग़लत"। आपको बाहर रखा जा सकता है क्योंकि आप और आपके माता-पिता दूसरे परिवारों के समान नहीं हैं लेकिन यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि उतना जितना आप महसूस कर सकते हैं उतना जितना भी आप अकेले महसूस कर सकते हैं "ग़लत" या अजीब, आपके जैसे कई लोग हैं एक दिन आप उनसे मिलेंगे और आप मित्र और परिवार पाएंगे जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था कि ... और आप दुनिया के सबसे खुशहाल व्यक्ति होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि जबकि अन्य सभी लड़कियां लड़कों के बारे में चिंतित हैं, आपको इसे पसंद नहीं है। आप दूसरी लड़की के साथ घनिष्ठ संबंध के लिए इच्छा कर सकते हैं यह आपको गलत महसूस नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह ऐसा नहीं है। समय पर समय दें और चीजों से बहुत जल्दी से निपटना न करें आपको नहीं पता कि जीवन कुछ महीनों या कुछ वर्षों में कैसा होगा।
  • आप सोच सकते हैं कि आप अजीब हैं क्योंकि आपका परिवार ऐसा नहीं दिखता है और हर किसी की तरह बात नहीं करता है शायद आपके माता-पिता इतालवी नहीं बोलते शायद आपके पास दो पिता हैं शायद आपका पिता काला है और आपकी एशियाई मां समझने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी प्रकार के परिवार हैं, और ये सभी मामलों में प्रेम है जो आपको बांधता है। आप हर किसी की तरह हैं चाहे आपके परिवार की तरह क्या दिखता है
  • भाग 5

    मध्य विद्यालयों के लिए जीवन रक्षा कौशल
    छवि शीर्षक 36655 40
    1
    यदि आप एक लड़की हैं तो चक्र से निपटने के लिए इस्तेमाल हो जाओ यह आपको बहुत शर्मिंदगी और घबराहट का अनुभव कर सकता है, लेकिन यह इस तरह से नहीं होना चाहिए। सभी लड़कियों को एक ही समस्या है तैयार हो जाओ और आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक 36655 41
    2
    यदि आप एक लड़के हैं तो ईरेंशन छिपाना सीखें लगभग सभी लड़कों को इस समस्या से जल्द या बाद में निपटना होगा। चिंता मत करो: यह पूरी तरह से सामान्य है! समस्या को हल करने के लिए जानें और आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक 36655 42
    3
    आपके समन्वय पर कार्य करें औसत के कई शर्मनाक क्षण सबसे खराब क्षणों में गिरने, ठोकरें या अन्य लोगों के साथ संघर्ष के कारण होते हैं। समन्वय पर काम करें और आप के चारों ओर से ध्यान दें, एक सामान्य विधानसभा के दौरान खड़ा से गिरने से बचने के लिए।
  • छवि शीर्षक 36655 43
    4
    अच्छी तरह से पोशाक आप शायद चिंतित हैं, क्योंकि आपके स्कूल का पालन करने के लिए एक ड्रेस कोड है, लेकिन फिर भी आप अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं और स्वयं बनना चाहते हैं आप यह कर सकते हैं! थोड़ा रचनात्मकता के साथ, आपको समस्याएं नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक 36655 44
    5
    यदि आप एक लड़की हैं तो अच्छा ब्रा लें लड़कियों को ब्रा की आवश्यकता होगी, और यह उन्हें डरा सकती है। चिंता मत करो: यह पूरी तरह से सामान्य है! मदद के लिए माँ या पिता से पूछने के लिए शर्म न करें और सही आकार ढूंढने के लिए किसी दुकान पर जाएं।
  • छवि शीर्षक 36655 45
    6
    अपने शरीर की देखभाल करें कोई भी गंध नहीं चाहता है! चूंकि आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं, आपका शरीर अधिक पसीने का उत्पादन करेगा और यह बदबूदार होगा चिंता मत करो: यह पूरी तरह से सामान्य है! थोड़ा प्रयास करके, आप दिन के लिए स्वच्छ और तैयार रह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 36655 46
    7
    अजीब pimples द्वारा उलझन में मत जाओ! बढ़ रहा है, आपको शायद अजीब pimples से निपटना होगा। यह सामान्य है, लेकिन इसमें कोई कारण नहीं है कि इसे टालने के लिए आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए। थोड़ा मदद से, आप अपनी त्वचा को साफ और सुंदर रख सकते हैं
  • छवि शीर्षक 36655 47
    8
    कली में बदमाशी रोकें आप धमकाना नहीं बनना चाहते हैं, पीड़ित हो सकते हैं, या किसी और को शिकार बना सकते हैं। धमाके को रोकने के लिए साहस का पता लगाएं और स्कूल को हर किसी के लिए बेहतर बनाएं!
  • छवि शीर्षक 36655 48
    9
    अध्ययन की एक अच्छी पद्धति जानें यह बहुत महत्वपूर्ण होगा, न सिर्फ औसत के लिए बल्कि अपने बाकी के करियर के लिए अब अध्ययन करने के लिए सीखना आपको जीवन के लिए बेहतर ग्रेड प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • छवि शीर्षक 36655 49
    10
    अपना लॉकर खोलना सीखें कई मिडिल स्कूल छात्रों को उनके लॉकर खोलने में कठिनाई होती है, अगर उनके पास एक है संयोजी ताले का उपयोग करना आसान नहीं है, यहां तक ​​कि वयस्कों के लिए भी। जानें कि कैसे एक का उपयोग करें, और चीजें बहुत आसान हो जाएगी
  • टिप्स

    • मध्य विद्यालय में दवाओं पर ध्यान दें आप उनके कारण स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। याद रखें कि आपके दोस्त कौन हैं और वह जीवन जीने योग्य है!
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छे ग्रेड लेते हैं लर्निंग नंबर एक प्राथमिकता है और जो भी आप सीखते हैं वह जीवन में उपयोगी होगा।
    • आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से दूर हो सकते हैं आप इसे खो सकते हैं और अकेले महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह गंभीर नहीं है। कुछ समय व्यतीत करें और आप बेहतर रहेंगे
    • अपने आप को रहो! बहुत नकली व्यवहार न करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छे दोस्त हैं वे आपकी मदद करेंगे और औसत अनुभव अधिक मजेदार बना देंगे।
    • अगर कोई आप या आपके दोस्तों के साथ दुर्व्यवहार करता है, उनका बचाव करें, लेकिन मुसीबत में मत आना।
    • मुसीबत में न आने की कोशिश करो आप समय-समय पर मजा कर सकते हैं, लेकिन इसे अधिक मत करना
    • याद रखें, अन्य सभी लोग आपके जैसा घबराए हुए हैं, और पहले सप्ताह के बाद घबराहट गुज़र जाएगी। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप ठीक हो जाएंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास दोपहर के भोजन के लिए पैसा है! यदि आपके माता-पिता आपको खाने के लिए पैसे नहीं देते हैं, तो उस शिक्षक से बात करने की कोशिश करें जिस पर आप भरोसा करते हैं। यह शायद आपकी मदद करेगी और आपके दोस्तों को नहीं बताएगी लज्जित होने का कोई कारण नहीं है
    • स्कूल में आने के लिए, कम ट्रैफ़िक के साथ मार्ग की योजना बनाएं, देर से न हो

    चेतावनी

    • यदि आप एक धमाकेदार दोस्त देखते हैं, तो रहना और न देखें। इसे बचाव या शिक्षक या दूसरे वयस्क से बात करें अगर आप ज़रूरत के समय अपने दोस्तों को छोड़ दें तो आप कितने दोस्त होंगे!
    • क्लासवर्क के दौरान धोखा मत करो।
    • जब आप किसी अवैध गतिविधि को देखते हैं तो किसी वयस्क से बात करें अगर कोई आपको मुंह करता है, तो किसी वयस्क से बात करें आप ऐसा करने में सहज महसूस नहीं कर सकते, लेकिन आपकी सुरक्षा के बारे में चिंता न करें, जब आपकी सुरक्षा खतरे में हो।
    • आप बुरे लोगों से मिलेंगे, जैसे धमाकेदार उन्हें अनदेखा करने की कोशिश करें और वे आपके साथ भी ऐसा करेंगे। अगर धमकाने आप लगातार उत्पीड़न करते हैं, तो किसी वयस्क या शिक्षक से बात करें।
    • मध्य विद्यालय कुछ लोगों के जीवन में सबसे कठिन अवधि हो सकता है अगर आपको लगता है कि आप नहीं जा सकते हैं और आप स्वयं को स्वयं-हानिकारक विचारों के लिए जाने देते हैं, मदद के लिए पूछें।
    • अपने सहपाठियों के साथ लड़ाई मत करो शिक्षकों के साथ बहस मत करो केवल तभी खेलते हैं जब आप ऐसा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com