स्कूल के पहले दिन के लिए खुद को कैसे तैयार किया जाए

ग्रीष्मकालीन समाप्त हो गया है और स्कूल में वापस जाने के बारे में सोचना शुरू करने का समय है किसी के लिए, यह अपेक्षाओं से भरा क्षण है इसके बजाय, दूसरों के लिए यह बहुत तनावपूर्ण हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि पहले दिन किस्में सुचारू रूप से, वहाँ कई चालें हैं आम तौर पर, आधिकारिक तौर पर यह छुट्टी के पिछले दो हफ्तों की तैयारी शुरू करना अच्छा है, भले ही आपको पूरी गर्मियों का लाभ लेने के लिए नए स्कूल वर्ष में प्रवेश करना पड़े। सही स्कूल की आपूर्ति खरीदना, पर्याप्त आराम प्राप्त करना और किसी के व्यक्तित्व की खेती करना सभी रणनीतियों है जो एक वापसी घर की गारंटी देगा।

कदम

भाग 1

गर्मियों के दौरान तैयार करें
स्कूल का पहला दिन चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
गर्मियों के दौरान प्रतिबद्धताओं की कोशिश करो सामान्य तौर पर, जो लोग विद्यालय के पहले दिन से नफरत करते हैं, वे घर के अंदर गर्मियों का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं और आराम करते हैं। बेशक, गर्मी की छुट्टियां एक मनोरंजक अवसर हैं और थोड़ा सा जाने के लिए सामान्य है, लेकिन आपको उन महीनों में सक्रिय और व्यस्त रहने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें यह संभव है:
  • एक गर्मियों की नौकरी आपको व्यस्त रखने के लिए आदर्श है न केवल आपको एक निश्चित दिनचर्या बनाए रखने और एक उपयोगी अनुभव करने की अनुमति देगा, यह आपको कुछ पैसे जेब करने की भी अनुमति देगा। बचत होने से आपको बेहतर गर्मियों में रहने में मदद मिलेगी
  • खेल खेलना गर्मियों के दिनों को बिताने का एक मजेदार तरीका है, अन्य चीजों के अलावा आप आकार में वापस आ सकते हैं।
  • स्कूल शीर्षक के प्रथम चरण के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    गर्मियों में सीखना जारी रखें जो लोग स्कूल में वापस जाने से नफरत करते हैं, वे जो लोग गर्मियों के महीनों में नए ज्ञान प्राप्त नहीं करते हैं सीखना एक घातक बोर नहीं होना चाहिए। आप अपने आप को रुचि के किसी भी विषय पर सूचित कर सकते हैं: समकालीन फिल्म, इतिहास या अवांट-गार्डे सिनेमा। महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यवसाय में मस्तिष्क को बनाए रखना है: जब आपको वापस स्कूल जाना पड़ता है, तो आपके पास अपरिहार्य लाभ नहीं होगा।
  • अगर आप एक ईमानदार छात्र हैं, तो आप अच्छे ग्रेड लेना चाहते हैं और आपको पता है कि आपके पास कौन-सी विषयों हैं, आप अध्ययन के विषयों पर कुछ शोध कर सकते हैं। इस तरह, शिक्षकों से पहले इसके बारे में बात करते हैं, आपको इसके बारे में कुछ पता चल जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्कूल के पहले दिन के लिए तैयार करें चरण 3
    3
    उन दोस्तों में शामिल हों जो आपके स्कूल में जाएंगे। अक्सर पंजीकरण उनकी आवास की स्थिति पर निर्भर करता है, भले ही वरिष्ठ अधिकारियों के लिए जैसे कि निजी हितों को खेलने में आता है यदि आप और आपके मित्र एक ही क्षेत्र में रहते हैं या आप इसी तरह के अध्ययन का पालन करना चाहते हैं, तो संभवतः आप उसी स्कूल में जाएंगे। इन लोगों के साथ मजबूत बांडों की खेती करने की कोशिश करें अपनी गर्मी का एक हिस्सा उनके साथ खर्च करें और उन्हें बेहतर जानने के लिए सीखें पहला दिन हमेशा थोड़ी परेशानी पैदा करता है, लेकिन एक समर्थन समूह होने से सब कुछ आसान हो जाएगा।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आप की जरूरत है सब कुछ खरीदें स्कूल के पहले दिन के लिए तैयार करने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण काम करने में से एक यह सुनिश्चित कर लेता है कि आपको अपनी ज़रूरतों को पूरा करना है। विशिष्ट उपकरण विषयों पर निर्भर करते हैं। एक कलात्मक हाई स्कूल के छात्र को हाई स्कूल में से एक से ज्यादा की आवश्यकता होगी एक सामान्य सूची बनाओ, बाकी के लिए आपको सबक के पहले हफ्ते तक इंतजार करना होगा, क्योंकि शिक्षक स्वयं आपको एक अधिक व्यापक सूची देंगे। कुछ उत्पाद, जैसे पेन और नोटबुक, व्यावहारिक रूप से सभी विषयों के लिए उपयोगी होंगे, ताकि आप उन्हें पूरे स्कूल वर्ष के लिए स्टॉक कर सकें। यहाँ कुछ चीजें हैं जो लगभग निश्चित रूप से पहले दिन काम में आती हैं:
  • आरामदायक पट्टियों के साथ एक बैग;
  • धारीदार शीट डाल करने के लिए एक ठोस बांधने की मशीन;
  • कलम (लाल और काले) और एचबी पेंसिल;
  • प्रत्येक विषय के लिए एक अंगूठी नोटबुक;
  • कैंची की एक जोड़ी;
  • एक वैज्ञानिक कैलकुलेटर और एक स्क्वायर नोटबुक, यदि आप गणित करते हैं;
  • हाथ की एक छोटी सी बोतल सैलटिंग जेल;
  • कम्प्यूटर में नौकरियों को बचाने के लिए एक यूएसबी स्टिक
  • भाग 2

    पहले शाम को तैयार करें
    स्कूल का पहला दिन चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    स्थापित करें कि आप कैसे जायेंगे स्कूल. परिवहन का एक विश्वसनीय साधन खोजना आवश्यक है पहले दिन विद्यालय कैसे पहुंचे, इसके बारे में कोई संदेह नहीं होना जरूरी है: स्थिति पहले से ही तनावपूर्ण है, आप निश्चित रूप से इस कारण के लिए समस्याएं नहीं करना चाहते हैं। आप संभवत: निम्नलिखित साधनों में से एक का उपयोग करेंगे:
    • यदि आप पर्याप्त बंद रहते हैं, तो आप हमेशा पैदल चल सकते हैं। दिन के शुरू होने से पहले व्यायाम करने और कुछ ताजी हवा पाने का यह एक अच्छा तरीका है यदि आप चिंतित महसूस करते हैं, तो चलने से तनाव कम हो जाएगा
    • आप अपने माता-पिता से आप से पूछ सकते हैं हो सकता है कि वे हमेशा ऐसा करने में सक्षम न हों, लेकिन कार में एक तेज़ सवारी के बाद दिन को आसान बना दिया जाएगा।
    • कुछ स्कूल बस सेवा प्रदान करते हैं इसे ले जाने से आपको सीधे अपने गंतव्य पर ले जाएगा, अन्य बातों के अलावा आप रास्ते में मित्र बना सकते हैं।
    • अगर आपके पास पहले से चालक का लाइसेंस है, तो आप कारपूलिंग का प्रयास कर सकते हैं: अन्य लोगों के साथ कार साझा करना एक पारिस्थितिक पद्धति है और यह आपके माता-पिता पर लगातार निर्भर होने से सुरक्षित है। अगर आप ड्राइव नहीं करते हैं, तो आप इस पद्धति का उपयोग करने के लिए अपने परिवार और आपके साथी के लिए प्रस्ताव कर सकते हैं।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    अपने कमरे को रात से पहले साफ करो स्कूल को पुनरारंभ होने के बाद, आपको इस तरह के कार्यों के लिए ज्यादा समय नहीं मिलेगा अच्छी सफाई करें: इस तरह, जब आप घर लौटते हैं, तो आपके लिए सभी के लिए एक स्वच्छ और आरामदेह जगह होगी।
  • स्कूल शीर्षक के प्रथम दिन के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    कपड़े चुनें और बिस्तर पर बगल में लटकाएं। यदि आप विशेष रूप से अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो स्कूल के पहले दिन के लिए उपयुक्त एक मैच तैयार करना बेहद कम नहीं हो सकता है सौभाग्य से, इससे पहले कि आपके पास कपड़े चुनने के लिए पर्याप्त समय होना चाहिए। अपने पसंदीदा आइटम प्राप्त करें और उन्हें कोठरी से सावधानी से लटकाएं। इस तरह, आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं होगी कि क्या पहनना है।
  • कपड़े के मामले में विकल्प केवल आपके स्वाद और आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करते हैं सिद्धांत रूप में, आपको आरामदायक, आरामदायक और साफ कपड़े पहनना चाहिए।
  • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो पहले से कपड़े धोने की कोशिश करें जो आप स्कूल के पहले दिन पहनेंगे।
  • अगर आपको एक समान पहनना है, तो आप अपने व्यक्तित्व को सामान के साथ व्यक्त कर सकते हैं। सिलाई बटन या अन्य सजावट इसे और अधिक मूल कर सकते हैं बस सुनिश्चित कर लें कि आप इसे बहुत ज्यादा बदलकर नियमों को नहीं तोड़ते हैं।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    रात में कम से कम आठ घंटे सोते रहें आपने शायद इस सलाह को हजारों बार सुना है कई लोगों के लिए यह पांच या छह घंटे लगते हैं, लेकिन सुबह के लिए आपको आठ की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं। यदि आप 16 साल से कम हो तो पर्याप्त नींद लेना अधिक महत्वपूर्ण है विकास के चरण में, शरीर को आराम करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपने गर्मियों के दौरान अक्सर छोटे घंटों के दौरान किया है, तो आपको विद्यालय में लौटने से पहले सप्ताह में उचित नींद स्वच्छता बहाल करना शुरू कर देना चाहिए। नई रूटीन के लिए अनुकूल होना बहुत आसान होगा।
  • यदि आपको सोते समय परेशानी हो रही है, रोशनी वाले स्क्रीन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रहें इसके बजाय, एक किताब पढ़ने की कोशिश करो कुछ बिंदु पर, नींद आप को स्वाभाविक रूप से आ जाएगी
  • भाग 3

    पहला दिन का चेहरा
    स्कूल का पहला दिन चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    1
    जल्दी उठो यदि आप रात को पहले पर्याप्त सोते हैं, तो यह बिल्कुल भी समस्या नहीं होनी चाहिए। तैयार होने के लिए अलार्म घड़ी को करीब एक घंटे तक रखो। ताज़ा पानी का एक गिलास लें आठ घंटों तक सो जाने के बाद, शरीर को हाइड्रेट किया जाना चाहिए, ताजे पानी पीने से आपको दाहिने पैर पर उतरने के लिए ऊर्जा का एक विस्फोट मिलेगा।
  • स्कूल शीर्षक के पहले दिन के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 10
    2



    स्कूल के दिन के लिए तैयार करें एक अच्छा लंबा शॉवर ले लो सुनिश्चित करें कि आप साफ हैं और अच्छे लगते हैं। एक बार शावर से बाहर, रात को चुना कपड़े पहनें यदि आप अंतिम मिनट में संयोजन को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो आप दराज खोल सकते हैं और कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी घड़ी को नियंत्रण में रखें, यद्यपि: आपके पास नाश्ते के लिए पर्याप्त समय होगा, पहले दिन देर से मिलने के जोखिम के बिना।
  • यदि आपके पास त्वचा की खामियां हैं, तो अच्छा टॉनिक और एक क्रीम खरीदकर अग्रिम उपाय कम से कम एक सप्ताह के लिए इन उत्पादों को लागू करने से समस्या को कम करना चाहिए।
  • स्टेप 11 के प्रथम दिन के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    एक पूर्ण और पौष्टिक नाश्ता करें पहले अमीर और स्वस्थ भोजन को कम करके कम नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह दिन के प्रदर्शन के लिए एक निश्चित कारक हो सकता है। फल और सब्जियां खाएं: वे तुम्हें ऊर्जा देंगे। शुगर अनाज ठीक हैं, जब तक कि वे केवल नाश्ते का ही हिस्सा होते हैं।
  • अगर आपको नींद आती है, तो कॉफी आपकी मदद कर सकती है लेकिन सुनिश्चित करें कि बहुत ज्यादा पीना न पड़े: कैफीन की अत्यधिक मात्रा में चिंता और सिरदर्द होते हैं।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 12 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    4
    विद्यालय को कम से कम 15 मिनट पहले अग्रिम में प्राप्त करें देर से होने का विचार सुबह में आपके दिन को बर्बाद कर सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि घंटी के छल्ले से पहले एक घंटे के कम से कम एक चौथाई तक विद्यालय तक पहुंचने का प्रयास करें। आपके पास कक्षा खोजने का समय होगा और आप एक नए साथी के साथ एक दिलचस्प बातचीत भी कर सकते हैं।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक पाठ के लिए तैयार हैं कक्षा ढूंढने के बाद, प्रवेश करें और बैठ जाएं। अपने पैक से बाहर की सभी चीजों को ले लो यदि आपके पास इसके बारे में अन्य जानकारी नहीं है, तो अब एक नोटबुक और एक पेन पर्याप्त होना चाहिए। जब आप सबक शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो आप अपने पड़ोसियों को जानने का अवसर ले सकते हैं। शायद वे भी चिंतित हैं, इसलिए आगे बढ़कर बर्फ को तोड़ सकता है और हर किसी के लिए फायदेमंद रह सकता है।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    कक्षा में भाग लें. प्रश्न पूछें अपने आप को सक्रिय और दिलचस्पी दिखाएं स्कूल के पहले दिन, सबसे महत्वपूर्ण मिशन पूरा करने के लिए अपने भविष्य को आसान बनाने के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए है। इसका मतलब यह भी है कि शिक्षकों और सहपाठियों के साथ अच्छे रिश्तों की स्थापना, आपके पास प्रश्न पूछने और उपयोगी नोट बनाने के लिए
  • अपने शिक्षकों द्वारा बाइंडर में दिए गए सभी पत्रक को रखें। वर्ष के दौरान वे निस्संदेह अध्ययन या समीक्षा करने के लिए उपयोगी होंगे। उन्हें आदेश दें ताकि आप आसानी से उन्हें ढूंढ सकें, ताकि आप उन्हें फिर से पूछने के लिए शर्मिंदा बचा लेंगे।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को नए दोस्त बनाने की संभावना को खोलें तकनीकी तौर पर, हर कोई सीखने के लिए वहां जाता है, लेकिन विद्यालय ज्ञान के अपने चक्र को चौड़ा करने के लिए भी एक आदर्श स्थान है। स्कूल के डेस्क के बीच पैदा हुए दोस्ती जीवन के लिए इतनी रह सकती हैं पहला दिन लोगों से मिलने के लिए एकदम सही समय है, इसलिए एक सुंदर मुस्कुराहट के साथ कक्षाएं दर्ज करें और अपने सहपाठियों के साथ बर्फ तोड़ने से डरो मत।
  • यदि आप सामाजिक चिंता से पीड़ित हैं, विशेष रूप से पहले दिन बहादुर होने और नए दोस्त बनाने से शर्म को दूर करने का एक अच्छा तरीका है। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि कई साथी आपके मित्र बन सकते हैं, इसलिए आपको आगे आने और उन्हें जानना होगा, अन्यथा आपको कई अवसरों को खोना होगा।
  • स्कूल शीर्षक के प्रथम चरण के लिए तैयारी शीर्षक छवि 16
    8
    उन गतिविधियों पर विचार करें जो आप दोपहर में करना चाहते हैं। कभी-कभी वे स्वयं स्कूलों द्वारा व्यवस्थित होते हैं, इसलिए आपको बुलेटिन बोर्डों पर नज़र रखना चाहिए। यदि आपके पास यह विकल्प नहीं है, तो अपनी रुचियों का मूल्यांकन करें और बाहरी दोपहर का कोर्स करें। निश्चित रूप से आपको कुछ दिलचस्प मिलेगा क्या आपको संगीत पसंद है? एक गाना बजाने में गाओ या गिटार कोर्स के लिए साइन अप करें क्या आपको अकीरा कुरोसावा और लार्स वॉन ट्रायर की सिनेमा पसंद है? आप सिनेमा के लिए समर्पित क्लब में शामिल हो सकते हैं यह पहले से ही आपके हितों की खेती करने का एक बढ़िया तरीका है, लेकिन यह लोगों को अपनी तरंग दैर्ध्य से मिलने का एक आदर्श तरीका भी है।
  • यदि आप एक गतिविधि में बहुत रुचि रखते हैं, लेकिन आपको कोई कोर्स नहीं मिला है, तो आप कर सकते हैं पाया एक एसोसिएशन स्वयं
  • स्कूल शीर्षक के प्रथम चरण के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 17
    9
    मज़े की कोशिश करो शायद आप महसूस करेंगे कि आपको एक बार में पचाने के लिए बहुत अधिक जानकारी है, लेकिन आपको यह याद रखना चाहिए कि पहला दिन पहले एक अच्छा अनुभव होना चाहिए। आप लोगों को जानते होंगे कि आप इस वर्ष के अच्छे भाग के साथ खर्च करेंगे, इसलिए उनसे प्रयास करने और उनके साथ आराम करने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है। अपनी चिंताओं को हराने के लिए जानें और पूरे दिन अपने सबसे अच्छे मुस्कान पहनना याद रखें।
  • स्टेप 18 के प्रथम दिन के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    10
    घर जाने के बाद, इसे अनप्लग करें स्कूल के पहले दिन के बाद, घर लौटने से अंत से कुछ ज्यादा सुंदर नहीं है यह अन्य दिनों की तुलना में अजीब समय लगेगा, खासकर क्योंकि आपको कई नए उत्तेजनाएं प्राप्त होंगी और आप कई लोगों को एक बार में पता करेंगे स्वयं को पुरस्कृत। सोफे पर लेट जाओ और अपनी पसंदीदा फिल्म देखें। बेहतर अभी तक, दोपहर एक साथ एक साथ खर्च करने के लिए एक नए दोस्त को आमंत्रित करें अपने आप से शांति से आराम करें और महसूस करें: आप दाहिने पैर पर उतरते हैं और यह एक अद्भुत वर्ष होगा।
  • टिप्स

    • अपने सभी शिक्षकों को खुद को प्रस्तुत करें शिक्षकों के साथ ठोस रिश्ते पैदा करना, सबक को आसान बना देगा, खासकर यदि आपको किसी खास विषय से समस्याएं हैं।
    • अगर चिंताएं दूर नहीं जाती हैं, तो आपको किसी अभिभावक या किसी अन्य विश्वसनीय व्यक्ति से बात करने की कोशिश करनी चाहिए। निश्चित रूप से यह आपको कम से कम थोड़ा प्रोत्साहित करेगा

    चेतावनी

    • अन्य व्यक्ति होने का नाटक न करें, अन्यथा आपको सभी वर्ष कार्य करना होगा और स्थिति हाथ से बाहर हो जाएगी। पहली छाप भी महत्वपूर्ण होगी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह नकली है अपने आप से रहें: आप अपने लिए सही लोगों को एक चुंबक की तरह आकर्षित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com