आधुनिक हिप्पी कैसे बनें

एक हिप्पी बनना एक अलग और सामान्य अनुभव हो सकता है हालांकि, अब समय बदल गया है: इस उपसंस्कृति के विचार और दिखने में बदलाव आया है, कुछ मामलों में हल्के, अन्य महत्वपूर्ण में समय की मंशा और विचार अब और नहीं चालू हैं। इस गाइड के लिए धन्यवाद, आप सीखेंगे कि साठ के दशक और सत्तर के दशक में प्रचलित विचारों को छोड़ने के बिना, आधुनिक समय के अनुसार इस जीवन शैली को फिर से कैसे लागू किया जाए। अगर आप में हिप्पी को जगाने के लिए तैयार हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

एक आधुनिक हिपी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
बैंड और अन्य समय के गायकों को सुनो। हिप्पी संगीत आमतौर पर वापस साठ और सत्तर के लिए चला जाता है, उस समय जब इस उप-संस्कृति की लोकप्रियता आसमान था है, लेकिन आप भी अर्द्धशतक और अस्सी के दशक के बीच की अवधि होने का एक मौका दे सकते हैं। यदि आपको निम्न कलाकारों में से कोई भी पसंद नहीं है, तो आप पूरी तरह से अपनी सीडी खरीदने के लिए बाध्य नहीं हैं यदि आप उनकी सराहना नहीं करते हैं, तो आपको अन्य संगीत शैलियों को सुनने या दूसरी बार ध्यान देने की स्वतंत्रता है। किसी भी मामले में, कोशिश करने का खर्च कुछ भी नहीं है: अप्रत्याशित रूप से, आप एक दिलचस्प समूह या गायक खोज सकते हैं यहाँ क्या विचार करने के लिए है: बीटल्स, टसेपेल्लिन नेतृत्व में, कौन, दरवाजे, जेनिस जोप्लिन, जिमी हेंड्रिक्स, ऑलमैन ब्रदर्स, अमेरिका, पशु, सीसीआर, क्रीम, रोटी, ईगल्स, ग्रेटफुल डेड, जेफ़रसन एयरप्लेन, बॉब मार्ले, पिंक फ्लोयड, निर्वाण, रानी, ​​रोलिंग स्टोन्स, साइमन और Garfunkel, कैट स्टीवंस, नील यंग, ​​और, अंततः, किसी भी क्लासिक, विशेष रूप से रॉक या नरम रॉक।
  • एक आधुनिक हिपी चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    जैविक को स्विच करें इसका मतलब यह है कि आपको जैविक खाद्य खाने चाहिए और हर कीमत पर औद्योगिक लागतों से बचने चाहिए। बेशक यह हो सकता है, लेकिन जितना संभव हो, जैविक उत्पादों का उपभोग करने का प्रयास करें। यह ग्रह के लिए बेहतर है और आपके शरीर के लिए स्वस्थ भी है। हिप्पियों, आधुनिक या दूसरी बार, इस आदत से विशेषता होती है। यह पृथ्वी को बचाने, हमारे घर, और कार्बनिक भोजन खाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आपको लगता है कि इससे ज्यादा मदद मिलती है। इससे आप अपने आसपास के वायु के प्रदूषण को रोकने की अनुमति दे सकते हैं और आप इतने हानिकारक रसायनों नहीं लेंगे, जो हमेशा औद्योगिक रूप से संसाधित भोजन के साथ होता है जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं तो लेबल पढ़ें आम तौर पर, पैकेज पर स्टिकर या प्रतीक हैं जो इंगित करते हैं कि वे 100% कार्बनिक हैं, और कुछ दुकानों में इन उत्पादों के लिए समर्पित एक संपूर्ण विभाग है। इसके अलावा, हमेशा पोषण के बारे में बात करते हुए, एक शाकाहारी बनने की कोशिश करें यह जीवनशैली हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन कई हिप्पी उसके पीछे आते हैं क्योंकि वे जानवरों से प्यार करते हैं और हिंसा से घृणा करते हैं।
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हिप्पी देखो की कोशिश करो लड़कियां आमतौर पर उन्हें रंगाई के बिना लंबे, लहराती बाल पहनते हैं। प्लेट्स या कर्लिंग लोहा का उपयोग न करें: उन्हें प्राकृतिक छोड़ दें। इसके अलावा, रंजक से बचें हिप्पियों को आमतौर पर बालों, चौड़ी स्वेटर, लंबी स्कर्ट, घुमावदार रंगे कपड़े, घंटी के नीचे पतलून, अमेरिकी टॉप, बाल बैंड, पायल और पुष्प प्रिंट के साथ कपड़ों की वस्तुओं के बहते हैं। एक पानी और साबुन लगने की कोशिश करो, मेकअप न करें अगर आप इसे करने का निर्णय लेते हैं (कुछ मेक-अप के बिना घर छोड़कर आराम महसूस नहीं करते हैं), एक प्राकृतिक देखो के लिए चुनते हैं, नकली नहीं। उदाहरण के लिए, एक काले लिपस्टिक का उपयोग करने के बजाय, आड़ू या गुलाबी रंग चुनें। लड़कों को भी अपने बालों को लम्बी और लहराती छोड़ने की आदत होती है, लेकिन कभी-कभी उनके पास मध्यम लंबाई (उनके कान तक) होती है, एक तरफ तरफ ड्रेडलॉक्स उन सभी को कर सकते हैं, जबकि लड़कों ने एफ्रो के केशविन्यास भी कोशिश कर सकते हैं। कपड़े के लिए, पुरुष हिप्पियों आमतौर पर बुना हुआ टी-शर्ट, जींस, स्वेटर, वास्कट, रंगीन प्रिंट, चमड़े की सैंडल आदि पहनते हैं। अपनी दाढ़ी बढ़ने दें, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं या आपको परेशान कर सकते हैं, तो आपको इसे पहनना नहीं पड़ता है। आप अपना निर्णय तय करते हैं: वे कपड़े चुनें जिन्हें आप पहनना पसंद करते हैं और उनसे दूर रहने के लिए। इसके अलावा, आपके व्यक्तित्व को प्रदर्शित करें आप अक्सर दूसरे हाथ की दुकानों में आदर्श टुकड़े पा सकते हैं। एक विकल्प उन्हें स्वयं को सीवन या उन दुकानों में खरीदना है जो विशेष ब्रांडों की पेशकश नहीं करते हैं।
  • एक आधुनिक हिप्पी चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    अद्वितीय रहें हिप्पी पूरी तरह खुद को पसंद करते हैं यदि आप किसी चीज़ से सहमत नहीं हैं, तो अपनी राय दें! केवल शांत दिखने या दूसरों के साथ अनुकूल बनाने के लिए इरादा मत दिखाना हिप्पीज़ ऐसा नहीं है
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शांत, अलग और सुरक्षित रहें हिप्पी आमतौर पर आराम कर रहे हैं और तनाव नहीं करते हैं अगर कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको समस्याएं और तनाव का कारण देती है, तो गहन साँस लें और इसके बारे में सोचना शुरू करने से पहले कुछ मिनट तक बैठो। चिंता को रोकने के लिए, इस समस्या को हल करने का प्रयास करें हिप्पी आमतौर पर छोटी चीज़ों से बाहर नहीं निकलते हैं और प्रकृति को उनकी कठिनाइयों का हल ढूंढने लगते हैं। बेशक, आप भी आशावादी और हर्षित हो सकते हैं, बुरा मूड सीधे से बचें। सिद्धांत रूप में, शांत रहने की कोशिश करें और चीजों को आप को कुचलने न दें। यदि ऐसा होता है, तो समस्या को हल करने का प्रयास करें और पृष्ठ को चालू करें
  • एक आधुनिक हिप्पी वाला चरण 6 चित्र
    6
    अपनी राय क्या समझने की कोशिश करें और उन्हें व्यक्त करें। आप समान समलैंगिक विवाह के पक्ष में हैं? इसे समर्थन करने के लिए गे गर्व परेड पर जाएं। क्या आप हिंसा के खिलाफ हैं? अपने विचार साझा करें साठ के दशक और सत्तर के हिप्पी युद्ध के खिलाफ थे। उन्होंने अपने दृष्टिकोण को रेखांकित करने के लिए प्रदर्शनों में भाग लिया, और आपको भी चाहिए हिप्पी बैठकों और घटनाओं पर जाएं लेकिन समय के साथ रहना याद रखना समय की हिप्पी वियतनाम में युद्ध के खिलाफ थी। यदि आप सड़क पर एक संकेत के साथ चलते हैं जो दिनांकित है और वर्तमान घटनाओं के साथ कुछ नहीं करना है, तो लोग शायद आप को भ्रमित करेंगे क्योंकि यह युद्ध समाप्त हो गया है। आपकी राय को आज के तथ्यों से संबंधित होना चाहिए, इसलिए गर्भपात, समान विवाह, वर्तमान युद्ध, आर्थिक समस्याओं, राष्ट्रपतियों, नारीवाद, पर्यावरण संबंधी मुद्दों आदि पर अपनी स्थिति व्यक्त करें।
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    प्रकृति के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें पूरे दिन कंप्यूटर पर बैठने के बजाय, बाहर जाना कुछ ताजी हवा में साँस लें और आपकी त्वचा पर सूर्य महसूस करें। हिप्पी हमेशा प्रकृति के साथ गहरा संपर्क होता था और पता था कि यह कैसे सुनना है।
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 8 नाम की छवि
    8
    याद रखें कि ड्रग्स लेने शुरू करना उचित नहीं है क्योंकि आप हिप्पी बनना चाहते हैं। बेशक, साठ और सत्तर के हिप्पी में इन पदार्थों के साथ प्रयोग करने के लिए जाना जाता था और उस समय वे बहुत कुछ बोलते थे। आज, हालांकि, हम खतरों, दीर्घकालिक प्रभावों और नशे की अधिक जानकारी जानते हैं जो वे पैदा कर सकते हैं। सिर्फ इसलिए शुरू न करें क्योंकि आप इस जीवन शैली को विकसित करना चाहते हैं। वास्तव में, कई हिप्पी (हाल के दिनों और पूर्व में दोनों) ने ध्यान और प्रकृति पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है "revs पर"ड्रग्स लेने की आवश्यकता महसूस किए बिना।
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक खुले दिमाग की कोशिश करो दूसरों की राय स्वीकार करें और याद रखें कि हर कोई आपके साथ विभिन्न विषयों पर सहमत नहीं होगा। अगर किसी की राय आपको परेशान करती है, तो बस इसके बारे में अब बात करने की कोशिश न करें या सुनिश्चित करें कि आप इसे समझें। हर विचार में पेशेवरों और विपक्ष हैं, और आपको दूसरों की बात सुनने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें समझना चाहिए कि उन्हें किसी तरह से लचाने या उन्हें उकसाने से पहले क्यों देखते हैं।
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    सुसंस्कृत होना न केवल आपको तीव्रता से सीखना चाहिए कि आपके चारों तरफ क्या है, आपको अधिक किताबें भी खरीदनी चाहिए। बहुत कुछ पढ़ें, स्कूल पर ध्यान दें और अच्छे ग्रेड लेने के लिए प्रतिबद्ध। हिप्पी आमतौर पर बहुत बुद्धिमान होते हैं और उनके आसपास या कक्षा में क्या हो रहा है की उपेक्षा नहीं करते
  • एक आधुनिक हिपी के चरण 11 नाम वाली छवि
    11
    एक पारिस्थितिकीयक बनें यथासंभव अधिक रीसायकल करें। फर्श पर कागज फेंक न दें और धूम्रपान न करें। यह सब पृथ्वी और हमारे चारों ओर हवा को प्रदूषित करता है। यह ग्रह हमारा घर है: इसे क्यों नष्ट करना है? उन्हें काटने के बजाय पौधों और पेड़ों की खेती। यदि आप कर सकते हैं, तो स्कूल में शीट का उपयोग एक से अधिक बार करें। चीजों को दूर करने की कोशिश न करें: इसके बजाए, इसे रीसायकल या इसे किसी ऐसे व्यक्ति को देना जो इसकी आवश्यकता है जैविक खाद्य खाएं और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के बिना तैयार किए कपड़े पहनें।
  • टिप्स

    • कला में दिलचस्पी लेने की कोशिश करें: कविता, संगीत, ड्राइंग, पेंटिंग, अन्य प्रकार की रचनाएं।
    • लोग उसी बात में विश्वास नहीं करेंगे जो आप मानते हैं। यह स्वीकार करते हैं। दूसरों की राय का सम्मान करें और अपने रास्ते पर जाएं। अगर कोई आपको अलग तरीके से देखता है, तो समस्या कहाँ है? किसी भी मामले में, हम सभी अलग होने के लिए पैदा हुए हैं
    • अपने आप को रहो और मज़े करो
    • यदि आपको किसी पास के स्थान तक पहुंचने की आवश्यकता है, तो वहां चलने की कोशिश करें, कार द्वारा नहीं। कारें ग्रह के लिए हानिकारक हैं
    • दूसरों को यह बताने की कोशिश न करें कि आप कौन हैं या आपको कौन बनना चाहिए। लोग महत्वपूर्ण होंगे, इसलिए इसका सामना करने के लिए तैयार रहें।
    • गिटार की तरह एक संगीत वाद्य यंत्र सीखना सीखें
    • उदारवादी बनने की कोशिश करें: हिप्पियों में यह सबसे व्यापक राजनीतिक चालू है
    • ताई ची की तरह एक मार्शल आर्ट जानें, लेकिन कुछ तकनीकों को प्राप्त करने के बाद दूसरों को चोट न दें।

    चेतावनी

    • बहुत से लोग हिप्पी की सराहना नहीं करते हैं, लेकिन यह आपको एक बनने से रोक नहीं सकते उन लोगों से दूर रहें जो आपके साथ सहमत नहीं हैं, बिना हिंसात्मक व्यवहार या हिंसक व्यवहार
    • धीरे-धीरे हिप्पी बनने की कोशिश करें, ताकि लोग आपको समझ न दें।
    • दवाओं के उपयोग से सकारात्मक प्रभावों की तुलना में अधिक नकारात्मक है। सबसे अच्छी और सबसे ईमानदार सलाह जो हम आपको दे सकते हैं उन्हें किराया नहीं देना है। वे पहले से ही आप की तुलना में अधिक हिप्पी देखने में मदद नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Flared पैंट
    • सैंडल
    • बुना हुआ रंगे कपड़े
    • ड्रिप चश्मा
    • नंगे पैर
    • टखने
    • अमेरिकी शीर्ष
    • एफ्रो या लंबे और बालों वाले बाल तुम भी dreadlocks कर सकते हैं
    • अच्छा ग्रेड
    • पुस्तकें
    • रीसाइक्लिंग विधियों
    • खुले दिमाग
    • व्यक्तिगत राय
    • सरफ़ान
    • आरामदायक जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com