स्किनहेड कैसे बनें

स्किनहेड्स या मुंडा सिर एक उप-संस्कृति का हिस्सा हैं जो लंदन के श्रमिक वर्ग में 60 के दशक के दौरान विकसित हुआ और फिर दुनिया भर में फैल गया। यद्यपि दुर्भाग्य से बहुत से लोग शब्द को जोड़ते हैं "skinhead" साथ "जातिवाद", आंदोलन सर्वहारा वर्ग के मूल्यों में रुचि से उत्पन्न हुआ और जमैका की `रुड लड़कों` और `आधुनिक` तमिल के विशिष्ट शैली में - मूल रूप से, कई स्किनहेड्स काले थे समय के साथ, स्किनहेड शैली और राजनीति को अलग-अलग विचारों के आधार पर कई उप-समूहों में विभाजित किया गया है, जो कि इस संस्कृति से संपर्क करने वाले लोगों के लिए समझना मुश्किल है। यदि आप विभिन्न प्रकार के त्वचा के बीच के अंतर को जानना चाहते हैं और अपनी जीवन शैली को अपनाना चाहते हैं, तो चरण 1 से पढ़ें।

कदम

भाग 1

विचार को अपनाना
छवि एक स्किनहेड चरण 1 शीर्षक से
1
विभिन्न सात नीतियों के बीच मतभेदों को जानें स्किनहेड सोच अलग-अलग रूपों पर लेती है, नाजकिकीन से राजनीति में उदासीनता पूरी करने के लिए। कई स्किनहेड समूह संगीत या श्रमिक अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और नस्लवाद के साथ कुछ नहीं करना है। स्किनहेड बनने का फैसला करने से पहले, आपको विभिन्न राजनीतिक समूहों को समझना होगा:
  • विरोधी racists (नस्लीय पूर्वाग्रह, या SHARPs के खिलाफ SkinHeads) निश्चित रूप से नव-नाज़ी समूहों और नस्लवाद के खिलाफ हैं। SHARP लेबल कभी-कभी सभी नस्लवादवादियों के त्वचा विरोधी वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है भले ही वे SHARP संगठन के सदस्य न हों।
  • अप्राकृतिक, राजनीतिक-विरोधी या विरोधी-राजनीतिक स्किनहेड त्वचाशक्ति उप संस्कृति के बाहर अपने राजनीतिक दृष्टिकोण रखते हैं। वे अक्सर श्रमिक वर्ग के लिए गर्व की भावना रखते हैं, लेकिन वे अक्सर राजनीतिक तर्कों का उपयोग नहीं करते हैं। सबसे पारंपरिक त्वचाहाउस या "ट्रोजन" इस श्रेणी में आते हैं इनमें से बहुत से बाएं त्वचा के किनारे के साथ सहानुभूति है
  • रेडस्किन नामक बाएं पंख (अक्सर दूर-दाएं) स्किनहाइड, विरोधी जातिवादवादी और विरोधी फासीवादी हैं, श्रमवादी और समाजवादी उग्रवादी पदों को ले रहे हैं। इस समूह का सबसे अच्छा ज्ञात संगठन लाल और अराजकतावादी स्किनहेड्स (आरएएसएच) हैं।
  • राइट-विंग स्किनहेड्स रूढ़िवादी और देशभक्ति हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि चरमपंथी या फासीवादी इस प्रकार की त्वचा का सिर संयुक्त राज्य में आम है, हालांकि कम अक्सर।
  • नाजिकी प्रेस द्वारा बुलाए गए स्किनहेड 88 या व्हाईट पावर, जातिवाद, बेहद राष्ट्रवादी और बहुत ही राजनीतिकरण हैं। सामान्य नाम के बावजूद, कई त्वचा 88 का मूल त्वचाशैली संस्कृति के साथ कोई संबंध नहीं है और कुछ भी क्लासिक स्किनहेड ड्रेसिंग के साथ। शार्प, पारंपरिक स्किनहेड्स और रेस्कस्किन, उन्हें फोन करते हैं "कपाल"(शाब्दिक `हड्डी का सिर`, अर्थात् अभद्र) ओ hammerskins (जो कि संगठन का नाम और इस समूह की पहचान करने के लिए एक सामान्य शब्द है)। प्रसिद्ध त्वचा 88 समूहों आर्यन ब्रदरहुड (अमेरिकी) और रक्त और सम्मान (ब्रिटिश समूह) हैं।
  • स्किनहेड समलैंगिक ये skinheads दो संगठनों में विभाजित हैं: EGSA,, खाल समलैंगिक, अराजनैतिक विरोधी जातिवाद और antifascisti- और गहरा घाव (समलैंगिक आर्य skinheads) समूहीकरण skinheads समूहीकरण लेकिन समलैंगिक प्रेरित नीओ-नाज़ी और संभावित हिंसक।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 2 शीर्षक से
    2
    स्किनहेड्स की विभिन्न शैलियों अपने आप को पहचानने और खुद को त्वचा के बुलाने से पहले, विभिन्न शैलियों को समझना महत्वपूर्ण है, जो कि कामकाजी वर्ग और किसी खास प्रकार के संगीत और संस्कृति को संदर्भित करता है, न केवल राजनीतिक विचारों के लिए। एक बार जब आप अपनी शैली और राजनीतिक संबद्धता को चुनते हैं, तो आप अपने पसंदीदा त्वचाशिप के समूह की पहचान कर सकते हैं। आप दूसरे भाग में स्किनहेड लुक को देख सकते हैं नीचे उनकी शैली और ब्याज के आधार पर मुख्य प्रकार के स्किनहेड्स हैं:
  • पारंपरिक स्किनहेड्स ये स्किनहेड, जिन्हें ट्रोजन त्वचा के किनारे भी जाना जाता है, अपने उप-संस्कृति में राजनीति या नस्लवाद पर विचार नहीं करते हैं, और इसके बजाय संगीत और संस्कृति पर ध्यान केंद्रित करते हैं वे मूल skinhead आंदोलन है, जो श्रमिकों के अधिकारों का समर्थन किया समझते हैं, और पालन skinhead 60 के दशक के संगीत भी कोट, जैकेट, मशालों, पैच या skinhead नारे के साथ पिन के स्तन जेब में एक रेशमी रूमाल पहने से की जाती है।
  • Oi! गुंडा त्वचा और त्वचा के किनारे संगीत शैली ओय जैसे ये स्किनहेड्स! और गुंडा वे कई टैटू, छोटे बाल, जूते, तंग कपड़े और बॉम्बर जैकेट द्वारा विशेषता है। ओइ संगीत समूह! वे श्रमजीवी विचार से बहुत प्रेरित थे, भले ही आज राजनीतिक विचार ओय! त्वचा के पास एक व्यापक रेंज है, वास्तव में इस प्रकार की त्वचाशैली एक है जो राजनीति से अधिक प्रभावित है।
  • कट्टर त्वचा यह स्किनहेड समूह का मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में है। कड़ी मेहनत वाले कंबल बैंड, सरासर आतंक की तरह, मर्फी का कानून और वारज़ोन कट्टर दृश्य का हिस्सा हैं। उनकी शैली अधिक अनौपचारिक है, जिसमें व्यापक पतलून, पवन जैकेट, हुड पसीने वाले शर्ट्स, सफेद टैंक टॉप और लेदर जैकेट शामिल हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 3 शीर्षक से
    3
    अपना राजनीतिक संबद्धता खोजें आप त्वचाशोथ के कुछ राजनीतिक पहलुओं से खुद को संबद्ध कर सकते हैं या आप पूरी तरह से दूर रह सकते हैं। जो कुछ भी आपके फैसले का चयन करें, आपके विश्वास और विश्वासों को सबसे अधिक दर्शाता है। अपने समुदाय में स्किनहेड्स के समूह के लिए खोज करें और सुनिश्चित करें कि आपकी राजनीतिक स्थिति उनके साथ हैं। उन विचारों से प्रभावित न करें जिन पर आप विश्वास नहीं करते हैं वे आपके लिए प्रामाणिक या सार्थक हैं।
  • एक बार जब आप चुनते हैं कि आप किस प्रकार के त्वचा के बने रहना चाहते हैं, तो आपको खोज करना होगा skinhead आपके प्रकार की संगीत की एक खास प्रकार के जुनून पर केंद्रित है, तो स्का, रेग या गुंडा कट्टर है, तो आप जाने के लिए और संगीत देखते हैं, एलबम को सुनने और पूरी कोशिश अपनी संस्कृति को पता है तो यह एक तरह नहीं दिखता है है blowhard।
  • स्किनहेड सामान्य रूप से भारी दवाओं को अस्वीकार करते हैं, इसलिए यदि यह आपकी संबद्धता के अनुरूप है, तो आपको इसे से बचाना होगा
  • स्किनहेड्स आमतौर पर एक नैतिक, ईमानदार और सरल जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं। इस बारे में सोचें कि क्या आप इसका पालन करने का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • छवि एक स्किनहेड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने विचारों का बचाव करने के लिए तैयार करें जब कोई देखता है कि आप एक त्वचा के किनारे के रूप में कपड़े पहने हैं, तो वह स्वचालित रूप से सोचेंगे कि आप एक नाज़ीकिसिन हैं या सफेद वर्चस्व के एक अधिवक्ता हैं। चाहे आपका मामला हो या न हो, अगर कोई आपको पूछता है तो आपको शांत और तर्कसंगत तरीके से अपने विचारों के बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए। जब कोई देखता है कि आप एक स्किनहेड हैं, तो आप अपने बारे में ऐसी बातें सोच सकते हैं जो सही नहीं हैं। आपको अपने स्वरूप के कारण होने वाले परिणामों को संभालने के लिए तैयार होना चाहिए और यह समझाने के लिए अच्छी तरह से तैयार होना चाहिए कि आप कौन हैं और आप अपने विचारों में क्यों विश्वास करते हैं। यदि आप एक नस्लवादी त्वचाशून्य नहीं हैं, तो उन लोगों को मनाने के लिए कुछ प्रयास कर सकते हैं, जिनके पास त्वचा के किनारे पर प्रतिकूल प्रभाव डाला गया है कि आपका आंदोलन स्वभाव से नस्लवादी नहीं है।
  • भाग 2

    देखो
    छवि एक स्किनहेड चरण 5 नामक छवि
    1
    अपने बाल काट या मुंडा परंपरागत रूप से 60 के दशक में त्वचा के हाथों में छोटे या छोटे बाल बाल बाल थे। हालांकि, सभी स्किनहेड्स ऐसा नहीं हैं मादा ब्रश बाल और पोम्पाडार हेयर स्टाइल में कुछ समूहों में आम है। बालों के लिए इलेक्ट्रिक शेवर के 2 या 3 मिमी कंघी का उपयोग करके बाल काटना सामान्य है। आजकल कई स्किनहेड्स ने अपने बालों को रेज़र कंघी के बिना काट दिया है, और कुछ भी रेजर ब्लेड का उपयोग करते हैं। लेकिन वैसे भी यह आमतौर पर लंबाई में 2.5 सेमी से अधिक नहीं है। इसके अलावा, कई पुरुष त्वचा के मुंह में दाढ़ी नहीं है, और चेहरे पर कोई बाल नहीं छोड़ते हैं।
    • कुछ स्किनहेड में सावधानी के साथ कांटेदार काटा जाता है
    • 60 के दशक की स्किहेड लड़कियों में कम कटौती थी - बाद में 80 के दशक में वे सिर के चारों ओर लंबे आकार के कटौती, सिर, नल और सिर के किनारों के पास लंबे समय तक टुफ्ट्स वाले थे। कुछ स्किनहेड लड़कियां अपने सिर को फ्रिंज के साथ मुंडाती हैं और उनके माथे पर कुछ ट्यूफ्ट्स हैं।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि मूल रूप से `स्किफ़हेड्स` ने हिप्पी संस्कृति के विरोध में 60 के दशक के मुकाबले उनके सिर काट दिया था, जहां लंबे बाल अधिक सामान्य थे।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 6 नामक चित्र
    2
    सही पैंट या स्कर्ट पहनें कई पुरुष त्वचा वाले समूहों में आम हैं जहां ली या रैंगलर जीन्स बहुत लोकप्रिय हैं। सीधे पतलून, विरंजक जींस (हल्का, छलावरण शैली के साथ वैरोलॉलीन के साथ फीका लगा), सैन्य पतलून या कटौती डेनिम शॉर्ट्स गुंडा और ओय में पसंदीदा हैं! स्किनहेड्स कुछ व्हाइट पावर स्किनहेड्स तंग काले जीन्स और छलावरण पैंट का उपयोग करते हैं। स्किनहेड लड़कियों अक्सर लड़कों या छलावरण या स्कॉटीश मिनीस्किरट्स के रूप में एक ही पतलून पहनती हैं, फ़िशनेट स्टॉकिंग्स के साथ नियमित स्कर्ट।
  • 3
    वह फ्रेड पेरी या बेन शेरमेन शर्ट पहनता है। skinhead आंदोलन की स्थापना के बाद से ऊपर उपयोग टुकड़े, लंबे या छोटे आस्तीन और विशेष रूप से शतरंज के साथ फ्रेड पेरी के ध्रुव (अंग्रेजी गर्व है क्योंकि वे प्रतिनिधित्व करते हैं) या बेन शेरमेन शर्ट रहे हैं, हालांकि वे भी एक रंग और धारियों उपयोग किया जाता है । हालांकि, कई खाल, लैकोस्टे, थ्री स्ट्रोक और ताकचिनी जैसे कैजुअल से विरासत में मिली टी-शर्ट पहनते हैं। इसके अलावा, स्किनहेड 88 अत्यधिक अधिकार (जैसे स्वस्तिकास या सेल्टिक क्रॉस) के आइकन के साथ शर्ट और स्टेटशर्ट का उपयोग करता है।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 9 शीर्षक
    4



    स्वेटर पहनें यूके डॉकर्स पहले स्किनहेड में थे और भारी स्वेटर वे अपनी शैली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए थे। लंबी बाजू वाली स्वेटर, वी-गर्दन या बनियान का उपयोग कॉलर के ऊपर या विपरीत रंगों के साथ टी-शर्ट के साथ शर्ट पर किया जाता है। मोर्चे के बटन के साथ कार्डिगन्स त्वचा के लिए महिलाओं के पसंदीदा हैं जब स्किनहेड आंदोलन शुरू हुआ, तो इसके कई सदस्य जिनके पास महंगे कपड़े खरीदने के लिए पैसा नहीं था, उन्हें सुंदर जैकेट और स्टाइलिश कपड़े पर खर्च करना और नृत्य करना पसंद था।
  • बीवी ए स्किनहेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक कोट या हुड पसीने वाली शर्ट पहनें बॉम्बर जैकेट, काले या हरे, त्वचा के किनारे के बीच सबसे लोकप्रिय कोट हैं। मटन कोट्स, लंबे काले या स्कॉटिश कोट्स और डेनिम जैकेट (विशेष रूप से लेवी) भी उपयुक्त हैं। इसके अलावा, एक बंद जिपर के साथ अंधेरे पुल और हुड वाले पसीने वाले शर्ट्स कुछ त्वचा वाले समूहों द्वारा पहने जाते हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 8 नामक छवि
    6
    पट्टियाँ पहनें कुछ त्वचा वाले समूह शर्ट पर ब्रेसिज़ पहनना पसंद करते हैं। ये अलग-अलग रंग या पैटर्न हो सकते हैं और आम तौर पर 1 से 2.5 सेमी की चौड़ाई होती है व्हाइट पावर स्किनहेड्स बड़े ब्रेसेज़ पहनते हैं
  • छवि एक स्किनहेड चरण 10 शीर्षक से है
    7
    त्वचा के जूते पहनें दोबारा, सिर्फ इसलिए कि पहली स्किनहाइड डॉकर्स थे, एम्फ़िबियन या सामान्य कार्य बूट मूल स्किनहेड कपड़ों का हिस्सा हैं। डॉ। मार्टेंज़ दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए उत्कृष्टता चुनी गई जूते हैं कई स्किनहेड आरामदायक जूते पहनते हैं (विशेषकर एडिडास, हालांकि अन्य ब्रांड भी उपयोग किए जाते हैं) मोकासिन और विंटेज गेंदबाजी जूते परंपरागत त्वचाशोद के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, खासकर शाम को नाचने के लिए पहना जाता है। दोनों स्किनहेड पुरुष और महिलाएं एक ही प्रकार के जूते का उपयोग करती हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 11 शीर्षक
    8
    जूता लेस जोड़ें जूते और अन्य जूते सीधे लेस हैं, सांबा के मामले में थोड़ा धीमा है सामान्य तौर पर, काले रंग का सबसे सुरक्षित विकल्प है क्योंकि काले रंग की चमड़ी पर सफेद लेस अक्सर त्वचा के साथ जुड़े होते हैं और रेडस्किन के साथ लाल होते हैं। भौगोलिक क्षेत्र के अनुसार रंग मिलान अलग-अलग होते हैं और हमेशा लागू नहीं होते हैं, लेकिन आम तौर पर व्हाइट लेस व्हाइट पावर से जुड़े होते हैं।
  • छवि एक स्किनहेड स्टेप 12 नामक छवि
    9
    मोजे पहनें सफेद या काले मोज़े मूल विकल्पों में से हैं, जबकि कुछ समूह लाल मोजे पसंद करते हैं। कुछ समूहों में काले या सफेद हीरा या चेकर मोजे भी लोकप्रिय हैं। सामान्य तौर पर, हालांकि, मोजे को शेललेस और पोशाक के साथ अच्छी तरह से मेल खाना चाहिए।
  • छवि एक स्किनहेड स्टेप 13 नामक छवि
    10
    अपने सिर को कवर करें ठंड से सिर की मरम्मत करने के लिए, कुछ त्वचा के छल्ले पारंपरिक रूप से भारी टोपी पहनते हैं लगा हुआ टोपी, `पोर्क पाई` और बास्क टोट्स आम विकल्प हैं कम अक्सर लेकिन इस्तेमाल किया जाता है, गेंदबाज टोपियां होती हैं, विशेषकर उन त्वचाहेडों में जो फिल्म द्वारा प्रभावित थीं यांत्रिक नारंगी.
  • टिप्स

    • अपने स्थानीय स्किनहेड्स के लिए खोजें आप उन्हें स्का, कट्टर या पंक कॉन्सर्ट में मिल सकते हैं
    • यदि आप अपने सिर को दाढ़ी या यदि आप अपने बाल सुपर कम कटौती, गर्दन के पीछे बाल भी शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
    • कुछ स्किनहेड्स के पास अपनी बाहों पर कई टैटू हैं। एक स्किनहेड शैली अपनाने से पहले कम से कम 6 महीने पहले यह तय करें कि आपके शरीर पर एक स्थायी और बहुत दिखाई देने वाला निशान होना चाहिए या नहीं।
    • यदि आप अपने आप को एक पोगो के बीच में नहीं ढूंढना चाहते हैं, जैसा कि आमतौर पर गुंडा और कट्टर कॉन्सर्ट में होता है, आप कमरे के किनारे होते हैं यदि नहीं, तो कॉन्सर्ट में कई प्रतिभागियों द्वारा पहना जाने वाले भारी जूते या लोहे की अंगूठों पर ध्यान दें और आपको बढ़ाए जाने की कोशिश न करें।

    चेतावनी

    • हालांकि त्वचा के किनारे के दृश्य में कई समलैंगिक हैं, समलैंगिकता व्यापक है
    • ध्यान दें कि स्किनहेड कपड़े पहने हुए स्कूल या कार्यस्थल में स्वीकार नहीं किए जा सकते हैं। पहले विनियमन की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com