अनावश्यक चीजें जमा करना बंद कैसे करें

बाध्यकारी जमाखोरी

(रोग संचय विकार) एक बाध्यकारी विकार है कि अनूठा प्रवृत्ति की विशेषता है बेकार चीजों के एक बड़े द्रव्यमान जमा करने के लिए, अपने घरों निर्जन बनाने के लिए (या संभावित खतरनाक है क्योंकि यह एक पहाड़ के कब्जे में था के सामान व्यर्थ crammed) है। अक्सर इस विकार के पीड़ित के बारे में पता नहीं है, न ही यह controllarlo- में सक्षम खरीद सकते हैं और अधिक से अधिक बातें जमा करने के लिए जारी रहेगा है। इस बाध्यकारी आदत से बाहर निकलने का समय है और साफ करो!

कदम

स्टॉप होर्डिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे आसान बात यह है कि कचरे को दूर करना अपने घर में सभी कचरा कंटेनर रिक्त करें और नए बैग में डाल दें। इस तरह आप कचरे में फेंकने के लिए अधिक स्थान उपलब्ध कराएंगे जो आपको घर पर मिलती हैं। अगले चरण में आपको अपने घर के विभिन्न कमरों में समस्या का समाधान करने के लिए दिशा-निर्देश मिल सकते हैं। आप उन्हें किसी भी क्रम में बना सकते हैं।

भाग 1

रसोईघर
स्टॉप होर्डिंग चरण 2 नामक छवि
1
सभी स्क्रैप्स फेंकने और कचरे में कचरे से शुरू करें। रसोई में गंदगी पूरे परिवार के स्वास्थ्य के लिए एक संभावित जोखिम है। यदि जानवरों के गोबर हैं, तो उन्हें हटा दें और उन्हें साफ करें।
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 3 नामक छवि
    2
    अपनी रसोई में सिंक का सामना करें। कब तक गंदे बर्तन जमा हुए हैं? लंबे समय तक जोखिम के लिए छोड़े गए भोजन के अवशेष रोगाणुओं के एक भंडार बनते हैं। अक्सर बाध्यकारी संचायक दूर लगभग पूरे रसोई फेंक वायरस और बैक्टीरिया है कि इतने लंबे समय तक उपनिवेश से छुटकारा पाने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    मान्यताओं को साफ करें विश्वासों पर सभी प्रकार की गंदगी एकत्रित होती है: धूल से जीवाणु तक, स्पेगेटी सॉस तक। अगर कोई घर पर धूम्रपान करता है, तो एक भूरे रंग की पत्ती दीवारों पर और साइडबोर्ड पर व्यवस्थित हो जाएगी और इससे छुटकारा पाने के लिए आपको एक गर्म साबुन का कपड़ा इस्तेमाल करना होगा। इस मामले में दीवारों को भी साफ किया जाना चाहिए।
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    दर्पण की तरह अलमारी में अपने साफ व्यंजनों को ठीक करें और आपके द्वारा अब तक किए गए उत्कृष्ट कार्य पर गर्व हो।
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    फ्रिज साफ़ करें समाप्त हो चुके भोजन को फेंक दें और शेष लोगों की समाप्ति के दौरान ध्यान रखें। यह दिमाग में नियत दिनांक होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आपको उन्हें अक्सर याद रखना चाहिए फेंक जो आप शीघ्र ही उपभोग नहीं करेंगे और जो अंततः विफल हो जाएगा यदि लंबे समय तक खराब खाए गए खाद्य पदार्थ हैं, तो वे अधिकतर अन्य सभी को दूषित कर देंगे।
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 7 नामक छवि
    6
    अंदर, सिंक, खाने की मेज, हॉब और काम की सतह से फ्रिज कीटाणुरहित, और फिर धूल स्वीप और रैग को साझा करती है (सभी मंजिल सतहों पर)। जब आप समाप्त कर लेंगे, तब आप अपनी रसोई को पहचान नहीं पाएंगे।
  • भाग 2

    बेडरूम
    स्टॉप होर्डिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    कपड़े धोने से शुरू करें सभी गंदा कपड़े धोने और धो लें। हर बार जब आप ड्रायर लोड खाली करते हैं, तो अपनी अलमारी के प्रत्येक टुकड़े की जांच करें क्या आप अभी भी आ रहे हैं? क्या तुम ठीक हो? आप कितनी बार इसे पहनते हैं? यदि नहीं, तो क्या यह एक विशेष अवसर के लिए उपयुक्त है?
  • स्टॉप होर्डिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    2
    केवल उन वस्तुओं को रखें जो आप वास्तव में चाहते हैं और वास्तव में पहनें। मोड़ो और उन्हें दराज में रखें।
  • स्टॉप होर्डिंग स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी भी जंक को फेंक दें-कुछ भी जो अचिह्नित और बेकार है अपनी चीजों की समीक्षा करें और आप और आपके बीच में सोचें "अगर मुझे इससे छुटकारा मिल जाता है, तो क्या मैं वास्तव में इसे लंबे समय तक याद करूँगा?" स्मृति से जुड़ी एक ऑब्जेक्ट शायद नाली में गिर गई हो, लेकिन हमारी याददाश्त ऐसा नहीं करेगी। यदि आप अपनी अच्छी यादों को भूलने से डरते हैं, तो एक ज्ञापन पैड को जारी रखना शुरू करें।
  • स्टॉप होर्डिंग स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी चादरें धोएं और बिस्तर बनाओ। केवल उन चीज़ों को पकड़ कर रखो जो आप वास्तव में याद करते हैं
  • भाग 3

    बाथरूम
    स्टॉप होर्डिंग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    गंदगी को फेंक दो, सौंदर्य उत्पादों का आप कभी भी उपयोग नहीं करते हैं, बूढ़े, गंदे और खराब हो जाते हैं सामान्य नियम है: जो भी आप उपयोग नहीं करते हैं उसे संग्रहीत न करें।
  • स्टॉप होर्डिंग स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी सतहों (अलमारियों, शौचालय, शॉवर और सिंक, फर्श, आदि) को साफ और साफ़ करें)।
  • भाग 4

    लिविंग रूम
    स्टॉप होर्डिंग स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    किसी भी अनावश्यक वस्तुओं को ठीक करें जैसे आप अन्य कमरों में करते थे। अन्य कमरों की तरह, एक कपड़े के साथ सभी सतहों पोंछ और मंजिल साफ
    • यदि आपके घर में गलीचा या गलीचे काटना है, तो आपको एक कालीन सफाई कर्मचारी की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्टॉप होर्डिंग स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    इस बिंदु पर, सबसे कठिन काम क्रम में अपने सभी सामान डाल रहा है समान चीज़ों को बंद करें और उन्हें सबसे उपयुक्त कमरे में एक साथ रखें। नौकरी के इस हिस्से को दूसरे व्यक्ति की मदद की आवश्यकता हो सकती है ताकि आपके सभी चीजों में सेट करते हुए उन्होंने प्रतिबिंबित और निर्धारित करने के लिए कि क्या आप वास्तव में जरूरी है या फिर, शायद, वे आपका कोई परिचित व्यक्ति के लिए और अधिक उपयोगी हो सकते हैं की कोशिश जारी है।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास किसी के लिए कोई उपहार है, तो इसे तुरंत उसे दें
    • याद रखें कि कड़ी मेहनत का भुगतान किया जाएगा और जब आप समाप्त कर लेंगे तो आपको एक स्वच्छ और कार्यात्मक घर मिलेगा, जिसमें दोस्तों को जीना और प्राप्त करना है।
    • अपने मूड के लिए जो कुछ भी होता है वह सब खरीदना न करें शोर अभी भी वहाँ है, लेकिन आप इसे नियंत्रित करने के लिए सीख सकते हैं: तो जब आप खरीदारी करते हैं तो हमेशा यदि आप वास्तव में जरूरत है और वे अच्छा इस्तेमाल करेंगे।
    • किसी से सहायता प्राप्त करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि यह एक कठिन और तनावपूर्ण नौकरी है और यह समय लगेगा, इसलिए यदि आप एक ही दिन में ज्यादा नहीं कर सकते हैं तो रोकें नहीं।
    • आप इस समस्या से केवल एक ही नहीं हैं यह एक विकार है जो लाखों लोगों को प्रभावित करता है याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं

    चेतावनी

    • यह बहुत मुश्किल काम है, मुश्किल से निपटना और भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण है। अपने आप को चुनौती एक छोटे से अधिक आपको लगता है आप कर सकते हैं करने के लिए, लेकिन अपने विकार का सामना करने और लोग हैं, जो मदद करने के लिए कोशिश कर रहे हैं के साथ काम करने को तैयार नहीं किया जा रहा की बात करने के अपने आप को धक्का नहीं esagerare- नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कचरे के लिए बैग और बैग
    • एक बड़े कंटेनर को इकट्ठा करने के लिए
    • दोस्तों और परिवार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com