कैसे कुत्ते excrements इकट्ठा करने के लिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इस मामले को कैसे देखते हैं, कुत्ते की गोबर इकट्ठा करना एक सुखद काम नहीं है। कई कुत्ते के मालिक शायद सोचते हैं कि यह एक आवश्यक बुराई है घृणा और गंध के बावजूद, पता है कि एकत्रित मल और इस क्षेत्र की सफाई एकदम सही स्वच्छता की स्थितियों में न केवल आपके बगीचे, बल्कि पर्यावरण के लिए भी महत्वपूर्ण है। एक जिम्मेदार मालिक बनना जारी रखने के लिए, आपको कुछ समय बिताने की ज़रूरत है कि आप अपने चार-पैर वाले दोस्त के कचरे को कैसे इकट्ठा और ठीक से निपटाना सीखें।

कदम

भाग 1

एक प्लास्टिक बैग के साथ
पिक अप डॉग पीओप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उपयुक्त बैग खरीदें यद्यपि सुपरमार्केट के उन अच्छे समाधान होते हैं, अगर आपके पास और कुछ नहीं उपलब्ध है, तो उन छोटे लोगों का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है, जानवरों के मल के लिए विशेष। आप पालतू दुकानों में विभिन्न मॉडल पा सकते हैं। आप सुगंधित लोगों को खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं, क्योंकि निश्चित रूप से कुछ बदबू आ रही होगी कई बैग लस से लैस हैं जो मल के इकट्ठा करने के बाद बंद प्रक्रिया को आसान बनाते हैं।
  • जब आप अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर जाते हैं तो आपके साथ कई बैग लें इस तरह आप जब तक जानवरों को त्यागने की जरूरत होती है तब तक हस्तक्षेप करने के लिए तैयार होते हैं।
  • प्लास्टिक बैग के मुकाबले अधिक पर्यावरण के अनुकूल हैं, जो भी बायोडिग्रेडेबल बैग हैं।
  • पिकअप डॉग पीओपी चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    बैग उल्टा रखो जब आप टहलने या अपनी संपत्ति के अंदर स्टूल इकट्ठा करना बंद कर देते हैं, तो आपको ऑपरेशन की सुविधा के लिए बैग को उल्टा करना चाहिए और अपने हाथों को साफ रखना चाहिए। उलटा हुआ बैग में एक हाथ डालें जैसा कि यह दस्ताना था
  • पिक अप डॉग पीओप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुत्ते के मल को इकट्ठा करें बैग से सुरक्षित हाथ के साथ, जमीन पर मल लाना और उन्हें इकट्ठा। यदि वे कंक्रीट पर हैं, तो जितना संभव हो उतना उठाने की कोशिश करें (जब आप इसे इकट्ठा करते हैं तो सीमेंट पर अपना हाथ न खोलें)। यदि वे घास पर हैं, तो उन्हें अपने हाथ से लपेटें "पंजा", ताकि उन्हें उठाने से पहले पूरी तरह से उन्हें समझें।
  • याद रखें कि यह सरल होगा अगर मृदा या तरल के बजाय बूंदों को ठोस बना दिया जाए।
  • यदि आप अपने बगीचे की सफाई कर रहे हैं, तो आपको अधिक बैग की आवश्यकता हो सकती है, इस बात पर निर्भर करते हुए कि आखिरी बार से कितना समय बीत चुका है "संग्रह"।
  • यदि आप सैर ले रहे हैं और आप बैग भूल गए हैं या आपने उन्हें समाप्त कर दिया है, तो पास के स्टोर पर जाकर अपने कुत्ते के मल को इकट्ठा करने के लिए एक बैग या एक प्लास्टिक कप मांगो। यदि कोई दुकान नहीं है, तो उस जमीन पर कुछ खोजने की कोशिश करें जो आपकी मदद कर सकें, जैसे एक बड़े, मजबूत पत्ते
  • पट्टा पर एक अच्छी पकड़ रखने के लिए सुनिश्चित करें, अगर आप एक चलने के दौरान गोबर एकत्र कर रहे हैं।
  • पिक अप डॉग पीओपी चरण 4 नामक छवि
    4
    बैग को सीधा करें अपने मुफ़्त हाथ से, मल के चारों ओर कंटेनर के किनारों को लपेटो। यह आसान हो सकता है यदि आप अपनी उंगलियों के साथ बैग के किनारे को समझते हैं, इस प्रकार किनारों के पास के विंदों के साथ मुक्त हाथ गंदे होने की संभावनाओं को सीमित कर सकते हैं।
  • पिकअप डॉग पीओप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    थैला बैग अब जब आपने इसे फिर से सीधा कर दिया है, तो आप इसे दोनों हाथों से बंद कर सकते हैं जांचें कि यह अच्छी तरह से बंद है और एक बार कचरा में फेंक नहीं सकता। यह बंद होने के दौरान आपकी सांस को पकड़े हुए है।
  • भाग 2

    एक लीजिए-फीस संदूक के साथ
    पिक अप डॉग पीओपी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक विशेष क्लैंप खरीदें यदि आपके हाथों से मल को इकट्ठा करने का विचार आपको घृणा करता है या आपको कुछ कठिनाई झुकने या झुका हुआ है, तो यह उपकरण एक अच्छा विकल्प हो सकता है यह कई अलग-अलग मॉडलों में उपलब्ध है और आप इसे पालतू की दुकानों में खरीद सकते हैं, लेकिन बागवानी में भी। इन सरौताओं को आम तौर पर एक पैडल एंड (ठोस सतहों पर इस्तेमाल किया जाने वाला), एक रेक (घास के लिए) या बाल्टी को इकट्ठा करने और पकड़ने के लिए प्रदान किया जाता है।
    • एक काफी ठोस उपकरण प्राप्त करें जिसका उपयोग आप एक हाथ से कर सकते हैं। यदि आप अपने कुत्ते के साथ चल रहे हैं, तो एक एकतरफा लागू करने के लिए बेहतर होगा।
    • आप अंत तक एक बैग संलग्न करने के लिए डिज़ाइन किए गए मॉडल को चुन सकते हैं।
    • डिजाइन विशेषताओं के कारण, इन सरौता नरम या दस्त के मल के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • पिकअप डॉग पीओप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कुत्ते के विच्छेदन ले लीजिए अगर जानवर ने सीमेंट पर खाली किया है, तो एक पिनर-टिप संदंश का उपयोग करें, ताकि यह मल के नीचे स्लाइड हो सके। इस बिंदु पर आप कचरे को महान देखभाल के साथ बैग में स्थानांतरित कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक हड़पने वाला पिनर का उपयोग करें, जो समझ सकते हैं और फिर ड्रॉप को बैग में छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपको घास की सतह को साफ करने की आवश्यकता है, तो आप एक ढेर लगाए सरौता का उपयोग एक साथ एक ढेर में इकट्ठा करने के लिए कर सकते हैं (यदि आवश्यक हो) तो उन्हें इकट्ठा करने और बैग में फेंकने से पहले।
  • ग्रिपर संचालित करने के लिए तंत्र सहायक के प्रकार पर निर्भर करता है। पालतू जानवरों की दुकान के कर्मचारी आपको यह सिखाने में प्रसन्न होंगे कि आप जिस उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं उसका उपयोग कैसे करें।
  • पिक अप डॉग पीओप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    दबाना साफ करें आप ऐसा करने के लिए fecal अवशेषों को अंदर जमा करने से रोकने के लिए करना चाहिए। ये मक्खियों को आकर्षित कर सकते हैं और संग्रह कार्यों को अधिक कठिन बना सकते हैं। इसे साफ करने के लिए, इसे बगीचे नली से धो लें या इसे निस्संक्रामक की एक बाल्टी में विसर्जित करें।
  • यदि आप निस्संक्रामक की बाल्टी का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंटेनर इस प्रयोजन के लिए केवल घर की सफाई के लिए नहीं है
  • कार्यालय से पूछें "पारिस्थितिकी और पर्यावरण" अपनी नगर पालिका का कैसे ठीक से पानी और निस्संक्रामक निपटान करने के लिए कि आप क्लैंप को साफ करने के लिए उपयोग करते हैं। उन्हें मैनहोल में सीधे फेंक न दें, क्योंकि कुत्ते की मल में बहुत खतरनाक रोगजनकों (बैक्टीरिया और आंत्र कीड़े) शामिल हैं।
  • भाग 3

    मल के निपटान


    पिक अप डॉग पीओप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    नगरपालिका कानूनों के बारे में जानें जो कि पालतू जानवरों के मल के निपटान को विनियमित करते हैं समाधान कचरे में थैले को फेंकने या शौचालय में कचरे को डंप करने के रूप में सरल नहीं हो सकता है। यदि आपको संदेह है, तो अपनी नगर पालिका के प्रभारी कार्यालय में जाएं और पूछें कि आपके कुत्ते के कचरे के निपटान के लिए स्वीकृत तरीके क्या हैं।
  • पिक अप डॉग पीओप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें कचरे में फेंक सकते हैं यदि आप घर पर हैं, तो आप कचरे का इस्तेमाल कर सकते हैं - हालांकि, याद रखें कि यह बहुत खराब गंध का कारण होगा, खासकर अगर आप कंटेनर को गराज की तरह एक गुप्त स्थान पर रखते हैं। इस संभावित समस्या को संभालने के लिए, आपको एक छोटे, समर्पित चारा बाल्टी बाहर रखना चाहिए। जिस दिन अपशिष्ट संग्रह होता है, इस बाल्टी की सामग्री को बड़े अपशिष्ट बिन में स्थानांतरित करें और इसे बाहर निकालें।
  • यदि आप पार्क में या किसी अन्य सार्वजनिक क्षेत्र में हैं, तो निकटतम कचरा को देखने से बैग से छुटकारा मिल सकता है। सामान्य तौर पर, कुत्ते के पार्क में विशिष्ट कंटेनर होते हैं
  • पिकअप डॉग पीओप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    शौचालय में मल को फेंक दो। हालांकि छवि कुछ अप्रिय हो सकती है, आमतौर पर शौचालय में कुत्ते कचरे को फेंकने में कोई समस्या नहीं होती है। इस मामले में, पहले बैग से मल निकालने का ध्यान रखें। यदि सामान शौचालय फ्लश में फेंकने के लिए हैं, तो आप इस ऑपरेशन से बच सकते हैं।
  • इस अभ्यास को शहर के नियमों द्वारा अनुमत नहीं किया जा सकता है, इसलिए आपको आगे बढ़ने से पहले नगर पालिका को सूचित करना चाहिए।
  • यदि आपके पास निपटाने के लिए कई एक्साइमेंट हैं, तो उन्हें शौचालय में एक साथ नहीं फेंक दें क्योंकि आप नालियों या सेप्टिक टैंक रोक सकते हैं।
  • पता है कि प्लास्टिक की थैलियों जो शौचालय में फेंक सकती हैं महंगी हैं।
  • पिकअप डॉग पीओप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते मल के लिए निकास प्रणाली स्थापित करें यह एक सेप्टिक प्रणाली है जो भूमिगत घुड़सवार है और पशु की बर्बादी को नीचा दिखाने के लिए विशिष्ट है। अगर आपके पास एक निजी उद्यान है तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है विधानसभा और स्थापना अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन आपको सबसे पहले पालतू जानवरों की दुकान पर अधिक जानकारी मांगनी चाहिए।
  • इस प्रकार की सेप्टिक टैंक स्थापित करने के बाद, आपको मल के पानी और एंजाइमेटिक पाउडर जोड़ने के लिए डिवाइस के निर्देशों का पालन करना होगा। इस तरह अवशेष पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों में विघटित हो जाएंगे, जिन्हें जमीन से सुरक्षित रूप से अवशोषित किया जा सकता है।
  • पिक अप डॉग पीओपी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक विशिष्ट अपशिष्ट निपटान सेवा कॉल करें यदि आपके बगीचे में कुत्ते के मल को इकट्ठा करने में बड़ी समस्या है या आप अन्य कारणों से ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप ऐसी किसी कंपनी से संपर्क कर सकते हैं जो इस प्रकार की सर्जरी में माहिर हैं। पशु चिकित्सक निश्चित रूप से आपको कुछ भरोसेमंद पेशेवरों का नाम देने में सक्षम है। आप अन्य कुत्ते के मालिकों से सलाह के लिए भी पूछ सकते हैं विचार करें कि यह एक महंगी सेवा है
  • पिकअप डॉग पीओप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    जानें कि कुत्ते के मल से छुटकारा पाने के लिए अनुचित तरीके क्या हैं कई ऐसी तकनीकें हैं जो उचित नहीं हैं क्योंकि वे सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती हैं और संभावित रूप से पर्यावरण को दूषित कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, आपको बूंदों को हवा में नीचा नहीं होने देना चाहिए। न केवल मस्तिष्क (विशेष रूप से गर्म महीनों में) की बदबू आती है और बदबू आती है, लेकिन मल में बैक्टीरिया और परजीवी होते हैं जो कि लोगों के लिए खतरनाक होते हैं और स्वयं कुत्ते होते हैं
  • इसके अलावा, अगर आप उन्हें बगीचे में छोड़ देते हैं, तो विटक शहर के डिस्चार्ज में पड़ सकता है और स्थानीय जल स्रोतों को प्रदूषित कर सकता है।
  • मल का खाद मत करो क्योंकि कार्बनिक कचरा ढेर बैक्टीरिया को नीचा बनाने और वर्तमान में परजीवी को मारने के लिए उच्च पर्याप्त तापमान तक नहीं पहुंचता है।
  • उन्हें दफन मत करो इस तरीके से आप भूजल को रोगजनक रोगाणुओं के साथ संदूषित करने का जोखिम चलाते हैं - इस कारण यह एक अनुचित तकनीक है
  • पिक अप डॉग पीओप चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने हाथों को धो लें भले ही आप गंदे होने से बचने के लिए सभी सावधानी बरतें, भले ही आप अपने पालतू जानवरों के कचरे को इकट्ठा करते समय बैक्टीरिया के साथ खुद को दूषित कर दें। अपने हाथों को धोना अक्सर रोगाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए सबसे प्रभावी तरीका है।
  • टिप्स

    • शायद आप कुत्ते के मल को इकट्ठा करने के लिए अखबार का उपयोग करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह प्लास्टिक की थैली से अधिक पर्यावरणीय रूप से अनुकूल सामग्री है। हालांकि, याद रखें कि इस मामले में गंदे होना आसान है क्योंकि आप कागज़ की शीट को सुरक्षित रूप से बंद नहीं कर सकते क्योंकि यह बैग के साथ होता है
    • बगीचे में खराब गंध से बचने के लिए, घास पर एक तटस्थ यंत्र छिड़ने पर विचार करें, जिसे आप पालतू स्टोर में पा सकते हैं।
    • यदि कुत्ते घर पर निकलते हैं, तो डिस्पोजेबल दस्ताने पहनते हैं और टॉयलेट पेपर के बहुत सारे उपयोग करते हुए मलाना इकट्ठा करते हैं। यदि नगरपालिका द्वारा अनुमति दी जाती है, तो आप इसे शौचालय नाली में सभी को निकाल सकते हैं।
    • पट्टा के पास मलके के लिए बैग रखें, ताकि आप कुत्ते को चलते समय उन्हें ले जाना याद रखें।

    चेतावनी

    • कुत्ते की मल में मौजूद रोगजनकों ने लोगों और कुत्ते दोनों को बीमारियों का कारण बना सकता है, इन्हें तुरंत चिकित्सा या पशु चिकित्सा स्टाफ द्वारा इलाज किया जाना चाहिए। यदि आप तत्काल अपने जानवर के मल के इकट्ठा और तुरंत अपने हाथों को धोने, रोग फैलाने के जोखिम को कम करने में मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com