अपनी शारीरिक आवश्यकताओं के लिए कुत्ते को कैसे निकालना है

यदि आपके पास एक कुत्ता है, तो संभवतः आपको उसे अपना काम करने की अनुमति देने के लिए अक्सर पर्याप्त रूप से इसे लेने की आवश्यकता होगी आपको कुछ सामान और बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन एक बार जब आपने सीखा है कि कैसे आगे बढ़ना है, तो यह करना बहुत आसान है।

कदम

विधि 1

कुत्ते को बाहर लाओ
लेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 1
1
उसे बुलाओ और उस पर पट्टा डाल. यह पहली चीज है जब आप उसे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बाहर ले जाना चाहते हैं - आपको इसे सुरक्षित रूप से बाहर जाने के लिए तैयार करना होगा
  • मूल्यांकन करें कि क्या पट्टा या दोहन / लगाम का उपयोग करना है यदि वह अभी तक पूरी तरह से पट्टा पर प्रशिक्षित नहीं है, तो उसे दोहन या हेलटर पहनने के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है - बाद वाला पट्टा है जो जानवर के थूथन के चारों ओर लपेटता है और उसे बिना मुंह के चलने से रोकता है छोटे नमूनों या जो पट्टा से बहुत परिचित नहीं हैं वे गले के कारण तनाव या क्षति पैदा कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास सभी दस्तावेज हैं ताकि वे बाहर निकल सकें। संपर्क जानकारी के साथ उसे आईडी प्लेट देने का यह एक अच्छा विचार है, जैसे पशु का नाम और आपके फोन नंबर - कुछ क्षेत्रों में यह भी अनिवार्य है कि आखिरी रेबीज के टीके के दौरान कब किया गया था।
  • ध्यान से जांचें कि कॉलर को पट्टा पर सुरक्षित रूप से तय किया गया है - यदि कुत्ते इसे से छुटकारा पाने का प्रबंधन करता है, तो यह खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं।
  • लेक ए डॉग आउट टू पोप चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे बाहर ले जाओ एक बार यह पट्टा के लिए मजबूती से जुड़ा हुआ है, तो अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर जाना इसमें कुछ समय लग सकता है, इसलिए यदि यह ठंडा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही मौसम वाले कपड़े हैं
  • आप तय करते हैं कि आप घर के अंदरूनी आंगन का उपयोग करना चाहते हैं या ब्लॉक में चलने के लिए कुत्ते को लेना चाहते हैं। यदि आपके पास एक बड़े आंगन है, तो आप इसे सुरक्षित रूप से वहां छोड़ सकते हैं - इस उद्देश्य के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र को परिभाषित करने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 3
    3
    उसे प्रशंसा करें यदि कुत्ते को पहले से ही अपनी आवश्यकताओं को निर्दिष्ट स्थान पर प्रशिक्षित किया गया है। यदि आप पहले से ही सीख चुके हैं कि आपकी ज़रूरतें कैसे और कैसे करें, तो आपको इस बात की प्रशंसा करना चाहिए कि वह शौच के लिए बाहर निकलता है। उसे खुद को मुक्त करने के तुरंत बाद उसे बहुत प्यार दिखाएं - आप उसे कुछ इनाम भी दे सकते हैं, जैसे कि चाल।
  • लेप ए डॉग आउट टू ग्रूप चरण 4
    4
    साफ। खुले में पशु पिंजरे हर बार जब आप खुदाई में बूंदों को इकट्ठा कर लेते हैं, तो अक्सर उन मालिकों के लिए ठीक प्रदान किया जाता है जो अपने जानवरों के मल को साफ नहीं करते हैं। जांचें कि आपके पास बैग हैं, जो आप लगभग सभी पालतू दुकानें या सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 5
    5
    अलग मौसम की स्थिति के लिए तैयार अगर बारिश या बर्फ, शायद कुत्ते बाहर जाना नहीं चाहेंगे। एक व्यवस्थित करें "योजना बी", अगर जलवायु की स्थिति वास्तव में प्रतिकूल थी।
  • इस उद्देश्य के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र बनाएं यदि आपका वफादार दोस्त गीला या बर्फ से ढककर जमीन पर जाना पसंद नहीं करता है, तो बगीचे में एक विशिष्ट स्थान तैयार करें जहां वह अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकता है - बगीचे के एक कोने से बर्फ को फावड़ा या एक छोटा सा शेड तैयार करने से बारिश को गिरने से रोकना जमीन पर
  • इस समय मजेदार बनाने की कोशिश करो यदि मौसम अनुकूल नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि निकास के अवसर अभी भी कुत्ते के लिए एक सुखद अनुभव है। ब्लॉक के चारों ओर घूमने या नई सवारी का पालन करने के बजाय इसे एक लंबी सैर के लिए ले लें - यदि आप मज़े कर रहे हैं, खराब मौसम से विचलित हो जाना आसान है।
  • विधि 2

    कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 6
    1



    समझने की कोशिश करो जब उसे मलबा करना चाहिए। उसे अपनी जरूरतों को ठीक से करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए, आपको अपनी सामान्य आदतों का ट्रैक रखना चाहिए - ज्यादातर कुत्तों को रात के खाने के तुरंत बाद अपनी आंतों को खाली करना पड़ता है एक हफ्ते या उसके लिए अपनी शारीरिक ज़रूरतों को मॉनिटर करें, उस बिंदु पर आप जब बाहर निकलते हैं, तब तक उसे समय निर्धारित कर सकते हैं, जब तक उसे जरूरत पड़ने पर उसे बाहर छोड़ दिया जाता है
  • लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 7
    2
    एक आदेश चुनें आप वास्तव में कमांड पर खाली करने के लिए पशु को प्रशिक्षित कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए बाहर जाने का समय होने का संकेत देने के लिए केवल एक का चयन करें कभी-कभी, एक सरल भी "चलो बाथरूम जाना" यह पर्याप्त हो सकता है उस आदेश को कहो जब आप देखते हैं कि यह घुटन या सूंघना शुरू होता है, क्योंकि इसका मतलब है कि उसे शायद शौच करना है।
  • लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 8
    3
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें कुत्ते इस तकनीक का अभ्यास करते समय बेहतर जवाब देते हैं - अपनी बाहरी आवश्यकताओं को करते समय इसे हमेशा प्रशंसा करता है
  • उसे कुछ कहो "अच्छा कुत्ता" तुरंत उसकी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के बाद और फिर उसे थोड़ा स्ट्रोक, उसे समझने के लिए कि वह अच्छी तरह से व्यवहार किया है
  • कुछ नमूनों को बेहतर ढंग से प्रतिक्रिया मिलती है जब वे कुछ पुरस्कार प्राप्त करते हैं, जैसे कि मिठाई - अपने साथ स्वादिष्ट पेड़ों का एक बैग लाने के लिए जब आप बाहर जाते हैं और जैसे ही आप रिहाइश करते हैं, एक दे देते हैं।
  • लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 9
    4
    दंड से बचें यह एक अच्छा प्रशिक्षण तकनीक नहीं है क्योंकि इसमें सुधार की कोई संभावना नहीं है। इसे अपमानित करना या पिंजरे में दंड के रूप में मजबूर करना क्योंकि घर पर उसे बचाया गया है, बिल्कुल उपयोगी नहीं है, इसके विपरीत, यह केवल कुत्ते के लिए तनावपूर्ण स्थिति पैदा करता है, जिससे दुर्घटनाओं की आवृत्ति बढ़ सकती है। यदि आप उसे पकड़ लेते हैं जब वह घर पर शौच करना चाहते हैं, तो जल्दी से उसके हाथों से ताली बजा लें, कहते हैं एक "नहीं!" एक निर्णायक तरीके से और तुरंत इसे बाहर ले - हालांकि, जब आप संलग्न स्थानों में गंदा हो तो आपको इसे कभी भी सज़ा नहीं देना चाहिए। कुत्ते केवल वर्तमान क्षण में रहते हैं और समझ में नहीं आते हैं कि वे मुसीबत में क्यों हैं।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 10
    5
    गैर-निर्दिष्ट स्थानों में गंदा होने पर स्वच्छ। यदि आप घर पर अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं, तो अच्छी तरह साफ करें, क्योंकि इन जानवरों को पहले से ही इस्तेमाल किए जाने वाले क्षेत्रों में आकर्षित किया गया है "शौचालय"- यदि आप इस जगह को सावधानी से नहीं लेते हैं तो आपका बालों वाला दोस्त उसी स्थान पर खाली करने के लिए वापस लौट सकता है "दुर्घटना"।
  • मूत्र और जानवरों के मल को खत्म करने के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट की तलाश करें। सबसे ऊपर, हालांकि, कालीनों से हटाने के लिए मूत्र मुश्किल है - किसी कंपनी से संपर्क करना आवश्यक हो सकता है जो कालीन और कालीन सफाई में माहिर हैं।
  • टिप्स

    • आप एक खरीद सकते हैं "मल मल उठा" पालतू दुकानों पर, डिपार्टमेंटल स्टोर्स या ऑनलाइन में पालतू जानवरों के लिए डिपार्टमेंट स्टोर में
    • मल को आसानी से इकट्ठा करने के लिए बाहर निकलने के दरवाजे के पास हमेशा प्लास्टिक की थैलियों की आपूर्ति होती है।

    चेतावनी

    • हमेशा कुत्तों के प्रबंधन के बारे में स्थानीय कानूनों का अनुपालन करें। दुनिया के कई देशों के कई शहरों में आप पर भारी दंड लगाया जा सकता है अगर आप अपने चार पैर वाला दोस्त के मल एकत्रित नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com