ईंधन के बिना छोड़ दिया ईंधन प्रणाली को कैसे आरंभ करें

क्या आप हीटिंग के तेल से बाहर चला? यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका बर्नर स्वतः फिर से इंधन भरने के बाद स्वायत्त रूप से पुनरारंभ करेगा। या, यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप समस्या को हल करने की कोशिश करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। जाहिर है हम खुद को इस तरह की जटिल परिस्थितियों में नहीं ढूंढना चाहते हैं, लेकिन अभी भी यह जानना महत्वपूर्ण है कि सबसे खराब स्थिति में कैसे व्यवहार करना चाहिए।

कदम

तेल चरण 1 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र
1
बर्नर पर स्थित पुनरारंभ बटन (आमतौर पर लाल) दबाकर बर्नर को पुनरारंभ करने का प्रयास करें यदि डीजल ईंधन (टैंक में टैंक और पुनर्चक्रण पाइप से प्रवेश पाइप) के लिए दो पाइप हैं, बर्नर फ़ीड करने वाला पंप स्वचालित रूप से निकास होगा अगर ऐसा नहीं होता है, तो दहन कक्ष के अंदर की जांच करें यदि बर्नर स्प्रे डीजल ईंधन या नहीं, जाहिर बर्नर ऑपरेशन के दौरान। यदि आपको डीज़ल नोजल से बाहर नहीं आ रहा है, तो नीचे बताए अनुसार, पाइप को हवा से शुद्ध करना उपयोगी है। अगर, दूसरी तरफ, आप देखेंगे कि डीज़ल नोजल से बाहर आ रहा है, शायद समस्या दूसरी प्रकृति का है और एक योग्य तकनीशियन को फोन करना बेहतर होगा।
  • तेल चरण 2 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनरारंभ करें
    2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें: इस आलेख के निचले भाग में सूची देखें
  • तेल चरण 3 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र
    3
    मास्टर स्विच ऑपरेटिंग द्वारा सिस्टम से बिजली निकालें या सुनिश्चित करें कि पुनरारंभ बटन लॉक स्थिति में पहले से मौजूद है।
  • तेल चरण 4 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र
    4
    शुद्ध वाल्व खोजें यह आम तौर पर बर्नर पंप के एक तरफ स्थित होता है डीजल पंप, जो दो ईंधन पाइपों से जुड़ा होता है, आमतौर पर बर्नर पर या बर्नर के बाहर होता है। शुद्ध वाल्व एक बोल्ट या काफी छोटे आकार के अन्य समापन है, जिसे आपको समायोज्य रिंच के साथ खोलने की आवश्यकता होगी।
  • तेल चरण 5 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ शीर्षक छवि
    5
    वाल्व में प्लास्टिक ट्यूब का एक टुकड़ा डालें ट्यूब के पास एक कंटेनर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जहां आप काम करते हैं, बेहतर है अगर यह कंटेनर के नीचे पहुंचता है तो बेहतर होगा। कंटेनर के रूप में आप एक कंटेनर, बाल्टी या बोतल का उपयोग कर सकते हैं, बहुत छोटा होने के बजाय बेहतर। कंटेनर वाल्व से निकलते डीजल तेल को इकट्ठा करने के लिए कार्य करता है, जबकि पाइपों में मौजूद वायु में खून बह रहा है। वाल्व में डाली गई ट्यूब के साथ, इसे दक्षिणावर्त दिशा की दिशा में घुमाएं, फिर बल लागू करने के बिना इसे कस लें। यदि आप पाइपों में हवा के झोंका सुनाते हैं, तो यह पूरी तरह से सामान्य है
  • तेल चरण 6 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ करें
    6
    इस बिंदु पर आप अंतिम क्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं: कंटेनर के अंदर ट्यूब पकड़े हुए, या दूसरे व्यक्ति द्वारा आपकी मदद करने पर, बर्नर चालू करें और वाल्व को फिर से खोलें जब तक कि आप कंटेनर में निकलने वाली हवा और डीजल का मिश्रण न देखें। कंटेनर का प्रवाह तब तक बदलना चाहिए जब तक यह केवल डीजल ईंधन से बना न हो। कुछ पलों के लिए ईंधन का प्रवाह चलो, या जब तक कंटेनर भर गया न हो, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पाइप हवा से मुक्त हैं। इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए पुनरारंभ बटन को कई बार संचालित करना और शायद कंटेनर को खाली करना भी आवश्यक हो सकता है यदि यह बहुत भरा हुआ है, खासकर अगर टैंक से डीजल ईंधन को ले जाने वाले पाइप काफी लम्बे होते हैं। यदि आप वाल्व से तेल का प्रवाह नहीं कर सकते हैं, तो पंप अवरुद्ध हो सकता है या फ़िल्टर अवरुद्ध हो सकता है या पाइपिंग को अवरुद्ध या क्षतिग्रस्त किया जा सकता है - नीचे देखें। यदि आपने एक स्वच्छ और सूखी कंटेनर का उपयोग किया है, तो आप किसी भी जोखिम के बिना टैंक में ईंधन डाल सकते हैं - अन्यथा इसे जिम्मेदारी से लेना चाहिए। टैंक में डीजल डालने से बचें अगर यह साफ नहीं है या इसमें पानी है
  • तेल चरण 7 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र



    7
    वाल्व को कसने के लिए, बर्नर को स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो चरण 6 पर वापस जाएं, कभी-कभी इसमें सफल होने के कुछ प्रयास किए जाते हैं
  • तेल चरण 8 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस रिस्टार्ट करें
    8
    जब बर्नर ठीक से काम कर रहा है और आप ट्यूब से बचने के लिए और अधिक हवा नहीं महसूस करते हैं, तो बहुत ज्यादा कसने के बिना वाल्व बंद करें।
  • तेल चरण 9 के बाहर चलने के बाद एक फर्नेस को पुनः आरंभ करने वाला चित्र
    9
    यदि, कई असफल प्रयासों के बाद, बर्नर को चाहिए "खंड" पुनरारंभ बटन, यह एक लंबे समय के लिए इसे नीचे रखकर रीसेट किया जा सकता है
  • तेल चरण 10 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ करें
    10
    यदि बर्नर फिर से फिर से शुरू नहीं करता है, तो शायद तेल फ़िल्टर को साफ करना आवश्यक है आम तौर पर यह फिल्टर होता है जो टैंक से तेल के एक्सेस ट्यूब पर स्थित होता है, जो ऊपरी भाग में काले और लाल होता है, बर्नर के पास रखा जाता है। नट को छूटे, जो फ़िल्टर के ऊपरी भाग को बंद कर देता है (जब तक कि आपको फिल्टर पूरी तरह से अलग नहीं करना है) जब तक आपको लगता है कि हवा डीजल ईंधन के तरल शोर का रास्ता नहीं देती है और इस बिंदु पर अखरोट को कसने के लिए वापस आ जाता है।
  • तेल चरण 11 से बाहर चलने के बाद एक फर्नेस पुनरारंभ करें
    11
    अगर बर्नर अभी भी काम नहीं करता है, तो आपको पाइप के साथ समस्या हो सकती है जो ईंधन को ले जाती हैं। फिर पाइप को समस्या की पहचान करने के लिए, अनियंत्रित लीक या झुकने के संकेतों की जांच करना, जितनी जल्दी हो सके बदला जा सके। पाइप के कुछ हिस्सों को बदलने के बाद, फिल्टर को भी बदलना सुनिश्चित करें, जो एक सस्ती और हमेशा उपयोगी ऑपरेशन है। बड़ी चाबी का उपयोग करके फिल्टर को खोलना, संभवतः केंद्रीय शरीर को पकड़ लेना अगर वह समर्थन को खोलने का प्रयास करते समय घूमता है, और कंटेनर के साथ फिल्टर में निहित डीजल ईंधन को इकट्ठा करने के लिए तैयार करता है ताकि गंदे होने से बचा जा सके। फिल्टर आमतौर पर तार जाल से बना है और महसूस किया। पुराने फिल्टर को निकालें और नया संयोजन करें, सभी युग्मन अंक सुनिश्चित करें। प्रतिस्थापित फ़िल्टर को बदलें और ईंधन वाल्व को फिर से खोलें और अधिक कस द्वारा कोई भी छोटे नुकसान की जाँच करें और उसे खत्म करें।
  • टिप्स

    • एक खाली टैंक के मामले में, आप दोनों की आपूर्ति पाइप unscrewing और (टैंक) उन्हें एक वाहन डीजल ईंधन कंटेनर में रखकर बर्नर संचालित करने के लिए एक आपात स्थिति में या परीक्षण के लिए प्रणाली को संचालित करने और अधिक महंगा है, लेकिन उतना ही उपयुक्त कोशिश कर सकते हैं,।
    • कंटेनर में जमा किए गए डीजल तेल निश्चित रूप से टैंक में डाला जा सकता है।
    • अभेद्य दस्ताने का उपयोग दृढ़ता से अनुशंसित है।
    • आखिरकार, कंटेनर में इकट्ठा किए जाने वाले गैस तेल को टैंक में पुनः शुरू करने से पहले फ़िल्टर किया जा सकता है।
    • डीजल बर्नर को ईंधन करने के लिए कभी भी पेट्रोल मत डालें, अन्यथा आप पौधे, भवन और अपने स्वयं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • जब यह ठीक से काम करता है, तो एक डीजल इंजन गर्जन की तरह शोर करता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो आपको शायद कोई विद्युत भनभन छोड़कर, कोई शोर नहीं सुनना चाहिए।
    • सही कामकाज का सबसे स्पष्ट संकेत बर्नर के अंदर एक जीवंत लौ की मौजूदगी है, जो आमतौर पर सामने की ओर स्थित निरीक्षण छेद से दिखाई देता है।
    • यदि आप प्लास्टिक कंटेनर में डीजल ईंधन इकट्ठा करते हैं, तो तुरंत इसे हटाने के लिए सावधान रहें क्योंकि यह प्लास्टिक को काफी कम समय में पिघल सकता है।
    • यद्यपि प्रक्रिया जटिल लगता है, जब आप अपना हाथ लेते हैं, तो यह अपेक्षाकृत आसान होता है
    • जब आप पाइप निकालते हैं, तो आखिरी अवशिष्ट हवा को खाली करने के लिए कुछ पल के लिए ईंधन चलाएं।
    • फिल्टर और नोजल को साफ करने के लिए एक तकनीशियन को कॉल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अक्सर पाइप के अंदर विभिन्न अशुद्धियों की उपस्थिति के कारण ईंधन समाप्त हो जाता है। आप करना चाहते थे या टैंक से पानी निकालने के लिए की जरूरत थी, तो याद रखें कि ईंधन हल्का होता है और पानी के ऊपर इस प्रकार है, इसलिए टैंक के नीचे तक पहुँचने और पानी बाहर पंप करने के लिए एक लंबी, कठोर ट्यूब उम्मीद डीजल हटाने के बिना अतिरिक्त, एक घरेलू ड्रिल के साथ संचालित करने के लिए उन छोटे पंपों में से एक के साथ संभव संचालन। तो छोड़ दो वे पहले उसे फिर से उकसाना प्रणाली तलछट व्यवस्थित, इसलिए आगे फिल्टर dirtying के लिए नहीं के रूप में।

    चेतावनी

    • यदि जमीन पर तेल है, या बर्नर से बाहर आता है, तुरंत बंद करो! यह संभव है कि दहन कक्ष डीजल ईंधन से भर गया है, और किसी तकनीशियन के हस्तक्षेप को बिना जोखिम के ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए आवश्यक है।
    • पुनरारंभ बटन को ज़्यादा मत करो, इसे केवल कुछ बार दबाएं यदि बर्नर शुरू नहीं होता है, तो यह संभावना है कि जब तक आप पाइपों में ईंधन को बहाल नहीं कर लेते हैं और यह भी फिल्टर साफ करते हैं तब तक यह शुरू नहीं होगा।
    • गर्मी और खुली आग के स्रोतों के पास ईंधन को संभालने में सावधान रहें, भले ही डीजल ईंधन अपेक्षाकृत सुरक्षित हो, यह अभी भी खतरनाक पदार्थ है।
    • यदि आप एक आपातकाल को बफर करने के लिए कार डीजल का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे रन आउट न होने दें। अधिक बार डीजल ईंधन के बिना, बर्नर, फ़िल्टर और विशेष रूप से नोजल को अधिक नुकसान होता है, और इसलिए अधिक संभावना है कि आपको उन्हें बदलने की ज़रूरत है।
    • एक सही आकार रिंच चुनें, और खोलने और कसने से बहुत अधिक बल से बचें।
    • सावधान रहें और सावधानी से कार्य करें, आप शायद अपने हाथों को गंदा होने में सफल होंगे। हालांकि, अगर आप को कठिनाई में चलना या खुद को ढूंढने की तरह महसूस नहीं करना है, तो नुकसान और अतिरिक्त लागतों के कारण पहले एक तकनीशियन को फोन करने में संकोच न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक उपयुक्त गर्दन के साथ एक कंटेनर एक उच्च किनारे या टब अच्छी तरह से काम कर सकता है, बजाय एक टैंक का चयन अगर टैंक दूर है और पाइप लंबे हैं
    • शुद्ध वाल्व के लिए सही व्यास के साथ प्लास्टिक ट्यूब। यह सरल उपकरण आप के आसपास गंदी हो रही बिना आपरेशन करने की अनुमति देगा। हालांकि अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, शुद्ध वाल्व को ट्यूब के बिना जगह में खोला जा सकता है।
    • सही आकार का एक पाना बेहतर अगर एक छोटी संभाल के साथ एक निश्चित कुंजी, बोरर के विभिन्न घटकों को आमतौर पर पाया जाता है जहां सीमित स्थान में बेहतर काम करने के लिए
    • कार्य समाप्त होने पर आपके हाथों और उपकरणों को साफ करने के लिए रग्ज।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com