ठंड से गर्म तेल से बचने के लिए कैसे

ताप तेल का उपयोग इमारतों को हीटिंग के लिए पौधों को संचालित करने के लिए और घरेलू गर्म पानी के उत्पादन के लिए किया जाता है, और कुछ मामलों में ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण स्रोत बनी हुई है, जैसे मीथेन जैसे अन्य लोगों के साथ आसानी से बदलने योग्य नहीं। डीजल ईंधन का उपयोग विभिन्न रंगों में किया जाता है, इसके उपयोग के आधार पर यह विविधता लाने के लिए, अर्थात् कृषि उपयोग, हीटिंग और डीजल कार। सामान्य तौर पर, डीजल फ्रीज नहीं होता है, लेकिन तापमान शून्य से करीब घने और टर्बिड हो जाता है, मोम के समान पेस्ट करने के लिए आगे बढ़ने के लिए अगर तापमान शून्य से नीचे 5 या 10 डिग्री से नीचे चला जाता है। इस स्थिति में, डीजल ईंधन के पैराफिनिक घटकों को अलग और पाइप की सतह पर या कम तापमान के संपर्क में आने वाले फिल्टर पर जमा करने की प्रवृत्ति होती है, जो प्रवाह को अवरुद्ध करने का जोखिम रखती है। नीचे आपको बहुत कम तापमान पर डीजल ईंधन की वजह से होने वाली समस्याओं से बचने के लिए उपयोगी सुझाव मिल सकते हैं।

कदम

1
निम्नलिखित बिंदु लागत के बढ़ते क्रम या कार्यान्वयन की कठिनाइयों में प्रस्तुत किए जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर पूर्णता के लिए भी, यहां दिए गए सुझावों में से कोई भी (संभवत:, अंतिम के अलावा) को समस्या के लिए निश्चित समाधान माना जा सकता है। लंबे समय तक ध्रुवीय तापमान का सबसे खराब संयोजन के साथ, पाइप किसी भी स्थिति में सिस्टम को अनुपयोगी बनाने के परिणाम के साथ तीव्र सर्दी से अवगत कराया जाएगा।
  • 2
    अपने आपूर्तिकर्ता से जांच करें जो आपके द्वारा प्रदान किए जा सकने वाले समाधान या जोड़ सकते हैं। समस्या का सरलतम समाधान एक तरल योजक जोड़ने के लिए है जो कम तापमान पर डीजल के घनत्व को कम कर देता है या रोकता है। डीजल ईंधन के साथ ईंधन भरने से पहले यह टायर में जोड़ा जाता है। यदि आप अकेले आगे बढ़ना चाहते हैं, तो जांच लें कि आपको किस प्रकार की योजक चाहिए और निर्माता के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें।
  • 3
    अंदर फिल्टर को स्थापित करें आमतौर पर फिल्टर बर्नर के पास स्थित होता है, और अक्सर वह घटक होता है जो विभिन्न मूल के जमा और अवशेषों के साथ अधिक आसानी से लगाता है। यदि आपके सिस्टम का फिल्टर बाहर है, तो यह सर्दी और संभावित समस्याओं से संबंधित है, और इसे अंदर ले जाने के लिए यह सुनिश्चित करता है कि जिस तापमान को उजागर किया गया है वह अधिक स्थिर और हल्का है। आप नए फिल्टर को लागू कर सकते हैं और बाहरी फ़िल्टर को हटा सकते हैं, यहां तक ​​कि बॉक्स को बिना फिल्टर के रखकर, ताकि आपको पाइपलाइनों को बदलना पड़े न हो।
  • 4
    पाइपिंग पर थर्मल इन्सुलेशन लपेटें। एक इन्सुलेशन चुनें जो नमी को अवशोषित नहीं करता है पाइपिंग को कवर करें ताकि सतह हवा के संपर्क में न हो, और विशेष सावधानी के साथ जोड़ों और विचलन को कवर करें।
  • 5



    बड़ा पाइप स्थापित करें यदि ट्यूब मोटा हो गए हैं, तो इसे अधिक समय लगेगा क्योंकि अंदर जमा होने वाली कोई भी जमा पूरी तरह से प्रवाह को रोक देगा। कुछ मामलों में, प्राप्त होने वाले समय को ठंडे शीतकालीन शिखर पास करने के लिए पर्याप्त है।
  • कैरोसीन का शीर्षक चित्र
    6
    ईंधन के ठंड तापमान को कम करने के लिए आप हीटिंग ऑइल में मिट्टी के तेल को जोड़ सकते हैं। मिट्टी के तेल किसी भी डीजल संयंत्र में प्रभावी ढंग से जलता है, लेकिन अधिक लागत की हानि है।
  • 7
    टाउन पर विद्युत प्रतिरोध स्थापित करें टैंक के नीचे गर्मी प्रदान करने वाले इन प्रतिरोधों को स्थापित किया जाना है। उचित साधनों के साथ बीमित, वे ताप और ईंधन के पाइप के अंदर पुनर्गणना की गारंटी देते हैं, भले ही उन्हें बिजली के बिल के लिए एक अतिरिक्त लागत, इसके अलावा स्थापना के अलावा।
  • 8
    टाउन के आसपास एक आश्रय बनाएं यह समाधान महंगा है, लेकिन यह निश्चित रूप से काम करता है टैंक की आश्रय में एक छोटे से गर्मी स्रोत को सुनिश्चित करें, या सुनिश्चित करें कि मुख्य इमारत के अंदर के साथ हवा का एक परिवर्तन है, जिससे ईंधन के अत्यधिक ठंडा होने की वजह से समस्याओं को रोकने के लिए।
  • टिप्स

    • अन्य परिवारों से बात करें जिनके पास तेल प्रणाली है, और यह जांचें कि क्या इसे ठंडा होने से रोकने के लिए करते हैं कुछ मामलों में मैन्युअल रूप से जोड़े जाने वाले योजक की लागत इलाज गैस तेल की लागत या पौधों की जांच करने वाली तकनीशियन की तुलना में काफी कम है।
    • जमा गठन रोकें डीजल के प्रति 1000 लीटर प्रतिदिन विद्रोही शराब के 5 या 10 लीटर जोड़ें, ताकि शराब पाइप और फिल्टर में अवशेषों के जमा को रोक सके। विकृत अल्कोहल एक प्रभावी लेकिन विषाक्त विलायक है, त्वचा, आंखों से सम्पर्क से बचा जाता है और इसे किसी भी कारण से निगल नहीं लेता है।
    • एक वर्ष में कम से कम एक पेशेवर द्वारा सिस्टम की मरम्मत की वजह से भरा फिल्टर और नलिकाएं, कम दक्षता, बहुत अधिक अवशेष, अवरुद्ध पंप, घने धुआं और अन्य समस्याएं आम तौर पर परहेज की जा सकती हैं।
    • फिल्टर को वर्ष में कम से कम एक बार बदलना चाहिए।

    चेतावनी

    • नग्न लपटों के साथ डीजल ईंधन लाइन के किसी भी हिस्से को कभी भी गर्म मत करना।
    • कभी भी डीजल टैंक में ईंधन न जोड़ें।
    • टैंक में डीजल ईंधन के मुख्य नल को बंद किए बिना, कभी भी खोलें या कट ईंधन लाइन, फिल्टर, गैसकेट या अन्य के साथ जोड़ों को छोड़ दें।
    • गगनचुंबी या पाइपिंग पर काम करते समय ईंधन को फैलाना मत। आवश्यक सावधानी बरतें और पाइपिंग, जोड़ों, गास्केट, फिल्टर, आदि पर काम करते समय हो सकता है कि किसी भी फैलाव को इकट्ठा या साफ कर लें।
    • डीजल तेल, सभी पेट्रोलियम उत्पादों की तरह, खतरनाक माना जाता है और इस कारण से आपको जमीन पर फैलने से बचना चाहिए, वास्तव में महत्वपूर्ण फैलाने के मामले में प्रभावित क्षेत्र को पुनः प्राप्त करने के लिए आवश्यक होगा। इस मामले में, यदि अधिकारी आपके खिलाफ धोखाधड़ी के लिए आगे बढ़ते हैं, तो बीमा लागतों को कवर नहीं कर सकता है।
    • डीजल सिस्टम के संशोधन के लिए लागू नियमों की जांच करें, और कम से कम परामर्श के लिए क्षेत्र में एक तकनीशियन से संपर्क करें, ताकि काम को सर्वोत्तम और लोगों और चीजों के संभावित खतरों से बचा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com