कैसे ड्रायर को रोकें आग लो

यह एक साधारण ड्रायर के लिए बहुत ही सामान्य है जिसके अंदर लिंट जमा होता है और अंत में आग लग जाती है। मशीन के अंदर जलाए जाने के अधिकांश समय में एक जलती हुई गंध और उपकरण को नुकसान पहुंचाता है। दूसरी बार, हालांकि, जब आग लग गई, तो वे एक घर, वस्तुओं को नष्ट कर सकते हैं और कभी-कभी मार सकते हैं! यहां कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं जो आप को आप से होने से रोकने के लिए कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

रिक्ति ड्रर फियर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
लिंट फिल्टर को साफ करें हमेशा के लिए प्रारंभ बटन दबाने से पहले लिंट फिल्टर को साफ करें कोई लोड! भले ही फ़िल्टर पर केवल एक छोटी सी फुलफ़ली होती है, वैसे भी इसे साफ कर दें। यह आरंभ करने के लिए एक अच्छी आदत है
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    वेंट पाइप की जांच करें सुनिश्चित करें कि श्वास नल अच्छी स्थिति में है। यदि आपके पास एक सफेद प्लास्टिक की वेंट ट्यूब है, तो इसे अब बदलें! यह सुरक्षित नहीं है और खतरनाक घोषित किया गया है। एक एल्यूमीनियम वेंट पाइप या इसी तरह की सामग्री का उपयोग करें, और यह सुनिश्चित करें कि यह जितना संभव हो उतना कम है और कुचल या मुड़ नहीं।
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    वेंट ट्यूब नियमित रूप से साफ करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वाटर पाइप (ड्रायर से बाहर की दीवार से) आंशिक रूप से या पूरी तरह से फुज्जी से भरा हुआ नहीं है। इससे आग लगने वाले ड्रायर की संभावना बहुत बढ़ जाती है। यदि आप इस ट्यूब को साफ नहीं कर सकते, तो एक पेशेवर कॉल करें। बहुत से कंपनियां जो सफाई करती हैं, वे इस सेवा की पेशकश करते हैं।



  • छवि को रोकें रोकें ड्रायर का चरण 4
    4
    ड्रायर के आसपास के क्षेत्र को साफ रखें यदि ड्रायर में आग लगती है, तो अपने घर को नष्ट करने के लिए अधिक ईंधन उपलब्ध न करें। सुनिश्चित करें कि कपड़े, बक्से, सफाई आइटम या ड्रायर के पीछे या आसपास के कुछ भी चीजें नहीं हैं। आपको ड्रायर के ऊपर से सभी चीजों को भी निकालना होगा।
  • रिक्ति ड्रर फियर चरण 5 नामक छवि
    5
    सुखाने की मशीन के अंदर नियमित रूप से fluff निकालें ड्रायर को समय-समय पर वैक्यूम क्लीनर के साथ खोला जाना चाहिए और इलाज किया जाना चाहिए। आज अधिकांश ड्रायर आज मालिक द्वारा आसानी से सुलभ नहीं हैं अगर आपको नहीं पता कि ड्रायर को कैसे अलग करना और पुन: इकट्ठा करना है, तो आपको ऐसा करने के लिए एक तकनीशियन की आवश्यकता होगी। जब भी आपके ड्रायर की मरम्मत होती है, तो तकनीशियन से इसे वैक्यूम क्लीनर के साथ इलाज करने के लिए कहें। हालांकि यह सेवा के भाग के रूप में करना चाहिए।
  • प्रीवर्ट ड्रायर फियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि गैस पाइप अच्छी हालत में है यदि आपके पास एक गैस ड्रायर है, तो आपको गैस पाइप की जांच करनी होगी। यदि यह पुरानी या संदिग्ध लगता है, तो आपको इसे बदलना चाहिए ड्रायर की जगह करते समय, सुनिश्चित करें कि ट्यूब को मोड़ना न करें।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने टेंबल ड्रायर पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इन सुझावों का पालन करें:
    • गैस पाइप को मोड़ने के लिए सावधान रहें
    • मेक और मॉडल के बारे में जानकारी प्राप्त करें और ड्रायर हटाने के तरीके पर निर्देश प्राप्त करें।
    • यदि यह भ्रामक है, तो एक ईमानदार घर उपकरण सेवा कॉल करें
    • मशीन को बिजली के आउटलेट से शुरू करने से पहले डिस्कनेक्ट करना याद रखें
    • बर्नर ट्यूब के अंदर वैक्यूम क्लीनर एक्सटेंशन न डालें। (इग्नाइयर बहुत नाजुक है और यदि आप इसे छूते हैं तो यह टूट जाएगा!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com