सप्ताह में एक बड़ी सीट कैसे करें

पोषण, शारीरिक गतिविधि और फैशन स्ट्रेटेजम के संयोजन के साथ, आप अपने शरीर के प्रकार की परवाह किए बिना, नितंबों के आकार को तुरंत बदल सकते हैं। आप एक हफ्ते में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखेंगे, लेकिन यदि आप नितंबों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए व्यायाम करते हैं (यानी ग्लूटास मैक्सिमस, ग्लुटस मेडियायस और ग्लुटेस मैक्सिमस), तो आप उन्हें बड़ा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

टोनिंग अभ्यास
1
वज़न के साथ स्क्वेट्स को आज़माएं अपने पैरों के साथ खड़े होकर एक ही चौड़ाई में अपने कंधे के रूप में फैलकर, अपने नितम्बों को बाहर निकालें। हाथ से एक डंबल ले लो और अपने पक्ष में अपने हथियार का विस्तार। धीमी गति से आंदोलन के साथ, डूबेल्स और छाती को उसी स्थिति में छोड़कर, जैसे कि वे एक प्रकार का चतुर्भुज बनाते हैं फर्श के साथ 90 डिग्री कोण बनाने के लिए नीचे दबाएं। एक पल के लिए स्थिति पकड़ो, फिर नितंबों को अनुबंधित करें और उठने के लिए उनका इस्तेमाल करें 15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने का प्रयास करें
  • जब एक फूहड़ करते हैं, ऊँची एड़ी के जूते पर वजन रखें, इसे पैर की उंगलियों पर नहीं ले जाएं
  • जबकि squats कर रही है, हमेशा सही मुद्रा बनाए रखें एक सीधा पीठ, स्लेव और कोई घुटनों की बजाय एक खुली छाती होना महत्वपूर्ण है कभी अपने पैर की उंगलियों पर काबू पाएं पीछे की तरफ को ध्यान में रखते हुए, बड़े पैमाने पर काम पैर के द्वारा किया जाता है और, ऊपर से, नितंबों द्वारा किया जाता है।
  • यदि आपने स्क्वॉश करने के लिए सही तकनीक हासिल कर ली है, तो पुनरावृत्ति या श्रृंखला बढ़ाने की कोशिश करें आप कई सेकंड के लिए भी निस्तब्ध रह सकते हैं: क्योंकि यह कवायद का सबसे कठिन हिस्सा है, यह आपके नितंबों को मजबूत और विस्तारित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • क्या आपको डंबल नहीं है? इस अभ्यास को छोड़ने का कोई बहाना नहीं है। अपने घर पर मौजूद वस्तुओं का उपयोग करें और आप अब भी अपने आप को महान आकार में रख सकते हैं। उदाहरण के लिए, पानी से भरा दो बोतलें और अच्छी तरह से बंद वैध विकल्प हो सकते हैं। अभ्यास को तेज करने के लिए, उन्हें सिक्कों के साथ भरने का प्रयास करें
  • 2
    पीछे लिफ्टों को आज़माएंगधा किक)। कार्पोनी, कंधों की एक ही चौड़ाई में हाथ फैलाए और कूल्हे के नीचे घुटनों को रखें। जमीन पर एक घुटने के साथ, पेट की मांसपेशियों को अनुबंध करके मंजिल से विपरीत पैर उठाएं जब तक यह शरीर के बाकी हिस्सों के अनुरूप न हो, तब तक इसे ऊपर उठाएं, जबकि पैर छत के समानांतर होना चाहिए। एक पल के लिए स्थिति पकड़ो, फिर घुटने को एक धीमी और नियंत्रित तरीके से शुरुआती स्थिति में वापस लाएं। प्रति पैर 20 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने का प्रयास करें
  • प्रत्येक चरण के साथ पीछे की तरफ से किया जाना चाहिए। ऐसे लोग हैं जो एक पैर के साथ पूरी श्रृंखला पूरी करते हैं और फिर दूसरे के साथ जारी रखते हैं, जबकि अन्य वैकल्पिक को पसंद करते हैं। यह समझने की कोशिश करें कि आपके लिए कौन सा मोड सही है
  • यदि आपको अपने हाथों और घुटनों पर लेना मुश्किल लगता है, तो एक तकिया या चटाई पर घुटने टेकने की कोशिश करें आपके पास एक अतिरिक्त संरक्षण होगा जो आपके घुटनों पर दबाव को कम करेगा।
  • 3
    पुल व्यायाम करो एक लापरवाह स्थिति में, अपने कूल्हों के साथ अपने हाथों को फैलाने और श्रोणि के पास फर्श पर अपने पैर रखो। आपके हथेलियों का सामना करना पड़ सकता है या फर्श पर आराम कर सकता है: आपके लिए सबसे आरामदायक स्थान खोजें हाथों को कंधों की चौड़ाई तक फैलाने और उन्हें फर्श पर दबाकर, श्रोणि को पैर से पैर को संरेखित करने के लिए या उन्हें थोड़ा से दूर करने के लिए उठाएं कुछ सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो, फिर जमीन से एक पैर की तरफ उठाएं और पैर फैलाएंगे, शरीर पर पैर लाएंगे। अपने पैर को मंजिल पर लौटें, फिर अपने कूल्हे को कम करें जब तक कि आप शुरू करने की स्थिति में वापस न जाएं व्यायाम को विपरीत दिशा में दोहराएं, प्रति पैर 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने की कोशिश कर रहा है।
  • जब आप अपने आप को पुल के लिए तैयार करते हैं, तो अपने पेट को अनुबंधित रखें: यह एक व्यायाम है जो इन मांसपेशियों को भी प्रशिक्षित करता है।
  • व्यायाम को सही ढंग से करने के लिए, हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके धड़ सीधे होते हैं, जबकि आप अपने कूल्हों को उठाते हैं वापस मोड़ या मोड़ नहीं दो।
  • 4
    शास्त्रीय नृत्य से प्रेरणा प्राप्त करें यह नर्तकियों के लिए सिर्फ एक आंदोलन नहीं है। पैरों को कंधे की चौड़ाई से थोड़ा ऊपर से हटा दें और उन्हें लगभग 45 डिग्री के कोण के आकार के बारे में बताएं। आपको संतुलन बनाए रखने के लिए अपने हाथों को आगे बढ़ाएं, लेकिन आप दोनों हाथों से छाती के बीच में एक डंबल का समर्थन करके व्यायाम को तेज कर सकते हैं। इसे एक क्लासिक फूहड़ से अलग करने के लिए, पैर की उंगलियों पर भार रखें और एल्स उठाएं। एक बार जब आप संतुलन पाते हैं, नितम्बों को बाहर खींचें और झुकना, जैसे कि आप नीचे बैठे थे। शुरुआती स्थिति को ठीक करते समय नितंबों और जांघों को अनुबंधित करें।
  • इस अभ्यास को अधिक प्रभावी बनाने के लिए, इसे धीमी और नियंत्रित तरीके से करें सुनिश्चित करें कि मांसपेशियों, खासकर एब्डामैन, स्क्वेट प्लिए करते समय अनुबंध और फैलाए जाते हैं
  • भाग 2

    पावर बदलें
    1
    अधिक प्रोटीन का उपभोग करने की कोशिश करें मांसपेशियों की वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक होने के नाते, उन्हें सही तरीके से लेना महत्वपूर्ण है। लक्षित अभ्यासों के साथ, वे आपको नितंबों को बड़ा करने की अनुमति देते हैं
    • यहाँ प्रोटीन के कुछ स्वस्थ स्रोत हैं: अंडे, त्वचा रहित चिकन स्तन, सामन, टूना, कॉटेज पनीर, टर्की, फलियां, दुबला बीफ़ और सोया पागल। मांस के लिए, आप दुबला और अप्रसारित कटौती पसंद करते हैं और मछली? इसे फ्राइंग के बजाय इसे सेंकना करने की कोशिश करें
  • 2
    सही कार्बोहाइड्रेट और वसा चुनें ऐसे कई आहार हैं जो कार्बोहाइड्रेट और वसा को पूरी तरह से समाप्त करने का वादा करते हैं, लेकिन यह उन्हें अपने आहार से निकालने का मतलब नहीं है: आपको स्वस्थ विकल्प के साथ उन्हें बदलना होगा उच्च कैलोरी और पौष्टिक खाद्य पदार्थों से बचें विशेष रूप से, संसाधित कार्बोहाइड्रेट खाएं, जैसे आलू के चिप्स और सफेद पास्ता
  • यहां कुछ स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट दिए गए हैं: क्विनॉआ, मीठे आलू, ब्राउन चावल, जई का आटा और सब्ज़ की रोटी ब्रेड, सब्ज़ आलू पास्ता।
  • स्वस्थ वसा के स्रोत जो आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं और बी बी हैं मछली का तेल, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, बादाम का मक्खन और सूखे फल।
  • 3



    सब्जियों के साथ भरें उन्हें प्रायः आहार से अनदेखा किया जाता है जो मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देने में सहायता करते हैं। अगर आप हर भोजन में खाते हैं, तो आपको अधिक ऊर्जा मिलती है, इसलिए आप थके हुए बिना अधिक तीव्र और लंबे समय तक कार्य कर सकेंगे।
  • यह भी याद रखें कि सब्जियां अन्य कीमती पोषक तत्वों और खनिजों के पाचन को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण हैं। अगर कुछ यौगिकों के अवशोषण, जैसे कि अमीनो एसिड, बेहतर नहीं होते हैं, मांसपेशियों की वृद्धि सीमित हो जाएगी।
  • 4
    सही पूरक चुनें मल्टीविटामान्स को फिर से जीवंत कर सकते हैं और आपको अधिक ऊर्जा वाले व्यायाम के साथ सामना करने में मदद मिल सकती है, जबकि प्रोटीन बार मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। कोलेजन पूरक त्वचा फर्म और मांसपेशियों टॉनिक देखो बनाने उन्हें किराए पर लेने से पहले, हमेशा एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें: कुछ विषयों के लिए उनके दुष्प्रभाव हो सकते हैं
  • भाग 3

    अलमारी बदलें
    1
    अंडरवियर पहनें जो बी साइड को और अधिक टोंड बनाने में मदद करता है। ऑप्टिकली नितंबों को टोन करने के लिए डिज़ाइन किए गए संक्षिप्त विवरणों की एक विस्तृत वर्गीकरण है, जिससे उन्हें लम्बे और फर्म दिखाई पड़ता है। संक्षेप में, मैं नितंबों के लिए पुश-अप ब्रा का एक प्रकार है! वे पैडिंग के साथ या बिना उपलब्ध हैं वे कपड़े, पतलून और शॉर्ट्स के नीचे पहना जा सकता है कुछ मॉडल कमर तक आते हैं और इसे कसने के लिए कसने को और भी अधिक बढ़ाते हैं।
  • 2
    स्ट्रेचर कोर्सेट का उपयोग करें आप इसे अपने कपड़े के नीचे पहन कर अपने पेट से अपने कूल्हों तक अतिरिक्त वसा ले सकते हैं। इसका दोहरा प्रभाव पड़ता है: यह पेट को ढंकता है और कूल्हों को अधिक सुराख़ बनाता है, इसलिए बी-साइड भी बड़ा दिखेगा।
  • 3
    पैंट की सही जोड़ी ढूंढें यहां तक ​​कि विश्व बी के सबसे ऊंचे और सबसे कठिन पक्ष को बैग्गी जीन्स की एक जोड़ी से छुपाया जाएगा। नितंबों का उच्चारण करने के लिए, आप ऐसे प्रारूपों को पसंद करते हैं जो रूपों का पालन करते हैं।
  • योग पैंट, जेगिंग और लेगिंग के साथ बी साइड को बढ़ाएं। बेहद आरामदायक होने के अलावा, वे बी-साइड को दिखाने के लिए काफी सख्त हैं, बिना चपटा, क्योंकि वे बड़े कपड़े के जींस को बनाते हैं।
  • उच्च-वार्मर वाले जींस का चयन करें चूंकि वे कमर के सबसे छोटे हिस्से पर बटन हैं, वे इस क्षेत्र को पतले दिखते हैं, इसलिए बी पक्ष और पक्ष अनुपात में बड़ा लगेगा।
  • हमेशा तंग पैंट पसंद करते हैं। ढीले कपड़े आकार को छिपाने के लिए करते हैं, जबकि तंग शरीर के प्राकृतिक घटता पर जोर देते हैं और नितंबों को उठाते हैं। चाहे आप उच्च-वार्मित या कम वृद्धि वाले जींस का चयन करें, सुनिश्चित करें कि वे सुखद हैं, लेकिन बहुत तंग नहीं हैं।
  • टिप्स

    • स्थिरता अभ्यास स्थिरता के साथ किया जाना चाहिए। आप एक हफ्ते के बाद पहले परिणाम देख सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें वास्तविक लाभ और दीर्घकालिक बी-साइड के लिए करना जारी रखना चाहिए।
    • बी तरफ बढ़ाना, वह जींस और शॉर्ट्स के तहत तंगा पहनती है, इसके बजाय भारी कच्छा से परहेज करती है वे नितंबों को समतल और सिकुड़ सकते हैं।
    • पैंट के विभिन्न मॉडलों की कोशिश करें और तीन-दरवाजे के दर्पण का उपयोग करें (यदि स्टोर में एक है) तो यह देखने के लिए कि आप उन्हें खरीदने से पहले कैसा है।
    • महिलाओं के लिए दो या तीन घुटने या मुक्केबाज पहनें, फिर तंग पैंट की एक जोड़ी पहनें।
    • इन अभ्यासों को बहुत तेज न करें बहुत आसानी से थकने की जोखिम, आपको लगता होगा कि वे बहुत मांग कर रहे हैं और आप हारना शुरू कर देंगे। अपने साथ धीरज रखो याद रखें
    • यदि आप शारीरिक गतिविधि करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, धीरे-धीरे और लगातार प्रारंभ करें, फिर धीरे-धीरे अपने व्यायाम बढ़ाएं।

    चेतावनी

    • आनुवंशिकी के परिवर्तनों पर आपको बहुत प्रभाव पड़ता है। कुछ लोगों के अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक संभावना है
    • अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए शारीरिक गतिविधि, पोषण और पूरक आहार के संयोजन का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com