पैरों की टिप को कैसे स्पर्श करें

अपने हाथों से पैरों की युक्तियों को छूकर हवा में विभाजित किया जाता है, यह एक क्लासिक चीअरप्लेयर चाल है आप अपने पैरों को ऊपर उठाने और विस्तारित करने के लिए बैठने की स्थिति से कूदना होगा। यह आंदोलन कई मानक चीअरलीडिंग और जिम प्रदर्शनों में मौजूद है, इसलिए इसे सीखना उपयोगी हो सकता है। कैसे पता लगाने के लिए पढ़ें!

कदम

विधि 1

टिप्स के टच के लिए तैयार करें
एक टो टच चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
इस आंदोलन को जानें विभाजित हवा. इस क्लासिक जिम्नास्टिक्स को चलाने के लिए, आपको अपनी बाहों को नीचे झुका जाना चाहिए और अपने पैरों को फूहड़ स्थिति में झुका जाना चाहिए, फिर सूखे आंदोलन में उड़ जाना चाहिए। आप अपनी बाहों को आगे बढ़ाएंगे "टी", तो आप एक तरह से अपने पैर बढ़ा और चौड़ा कर देंगे "विभाजन" छलांग में आपको अपने पैर की उंगलियों की तरफ खींचना होगा, लेकिन आपको उन्हें छूने की आवश्यकता नहीं होगी। आंदोलन के साथ अभ्यास करने के अलावा, आप सभी मांसपेशियों और tendons का उपयोग करके अपने आप को सफलतापूर्वक करने के लिए तैयार कर सकते हैं: क्वाड्रिसप, बछड़ों, पीठ, हथियार और कंधे
  • छवि एक शीर्षक टच करें चरण 2
    2
    अपने पैर की उंगलियों को छूएं. यह बुनियादी खिंचाव हवाई छिड़काव के निकट होने के लिए बहुत उपयोगी है, जो आप चीयरलीडर देख रहे हैं। अपने पैरों के साथ एक साथ और अपनी पीठ के साथ शुरू करो, अपने हाथ अपने कूल्हों पर आराम रखते हुए। कमर पर आगे बढ़ो, फिर अपने हाथ पैर की युक्तियों के लिए कम करें जितना संभव हो उतना मोड़ो, फिर स्थिति रखें प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ और नीचे उठने की कोशिश करते हुए, जीवन में उठाया और वापस आना, जब तक आप अपने पैर की उंगलियों को छू नहीं सकते।
  • सुनिश्चित करें कि आप सीधे अपने घुटनों को रखें अपने घुटनों को झुकाने से आपकी उंगलियों को छूने में मदद मिलेगी, लेकिन अपने लचीलेपन को सुधारने के लिए नहीं।
  • आप प्रशिक्षण के पहले दिन अपने पैर की उंगलियों को छूने में सक्षम नहीं हो सकते, या इसे कभी भी नहीं बना सकते हैं प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग है यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से अपने पैर की अंगुली को छू नहीं सकते हैं, तो जमीन की तरफ खींचने की गति आपको अपने लचीलेपन में सुधार करने में मदद करेगी।
  • छवि एक शीर्षक टच टच 3
    3
    कूद जैक प्रदर्शन. गतिशील फैलाव एक सक्रिय आंदोलन जैसे हवा के विभाजन के लिए तैयार करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। कूद जैक (एरोबिक्स की खुली बाहों के साथ क्लासिक कूदता है) बल्कि सरल और हवा के विभाजन के लिए आवश्यक कुछ आंदोलनों का अनुकरण करना है। निर्धारित आंदोलनों के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें - आपको सटीक और बना होना चाहिए, आलसी और उदासीन नहीं होना चाहिए
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 4 है
    4
    खींचकर शुरू करो अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो तुम्हारे सामने फैला हुआ है फिर, एक को बनाने के लिए धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाना "वी", जमीन से उन्हें उठाने के बिना, अपनी बाहों को धीरे से एक पैर की तरफ बढ़ाएं और जितना संभव हो उतना दिशा में झुकें। पैर की अंगुली को छूएं और 10-60 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। अपनी पीठ के साथ वापस लौटें और अपने दूसरे पैर के साथ दोहराएं।
  • दोनों तरफ खींचने के बाद छाती के आगे झुकने और छाती के बीच में हथियार खींचने का प्रयास करें "वी" पैरों से गठित फिर, प्रत्येक पैर के साथ एक हाथ से आगे झुकने की कोशिश करें इन पदों में से प्रत्येक को तब तक रखें जब तक आप अब खींच नहीं पाते।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 5 है
    5
    हिप फ्लेक्स को बढ़ाएं आप कूल्हों को वापस घुमाएंगे क्योंकि आप आंदोलन के लिए आवश्यक पैर फैलाएंगे। खींचने के जोखिम को कम करने के लिए, हवा के विभाजन की कोशिश करने से पहले कूल्हे की ताकत में सुधार करें। अपने पैरों के साथ जमीन पर बैठो और अपनी पीठ सीधा, प्रत्येक घुटने पर एक हाथ पकड़े हुए फिर, अपने पैरों को बढ़ाएं और अपने पैरों को जमीन से कुछ इंच बढ़ाएं।
  • इस लम्बे समय तक खींच न रखें। अपने पैरों को बढ़ाएं, फिर उन्हें कम करें, फिर उन्हें फिर से बढ़ाएं और दोहराएं। आंदोलन के 10 पुनरावृत्त करें, फिर जारी रखने से पहले एक छोटा ब्रेक लें।
  • शक्ति और लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए हर दो दिनों में हिप फ्लेक्स पर काम करें। यह हवा के विभाजन के लिए सबसे महत्वपूर्ण आंदोलनों में से एक है, इसलिए ये व्यायाम गंभीरता से लें!
  • विधि 2

    एयर स्प्लिट प्रदर्शन करें
    छवि एक शीर्षक टच टच 6
    1
    अपने सिर से ऊपर अपने हाथों से शुरू करो फॉर्म एक "वी" चौड़ा, या अपने हाथों को अपने कंधों पर लाना बहुत अधिक कूदने के लिए आवश्यक जोर उत्पन्न करने के लिए उन्हें नीचे स्विंग करने के लिए तैयार करें।
    • आप अपने हाथों को अपनी छाती के सामने रखकर भी शुरू कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में हवाई विभाजन कर रहे हैं, तो उच्च हथियारों से शुरू करना अधिक उपयुक्त है।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 7 है
    2
    अपनी बाहों नीचे और आवक घुमाओ शरीर के सामने सीधे एक तरल आंदोलन के साथ हाथ मिलाएं। अपने घुटनों को झुकाएं और थोड़ी सी बैठो। पैर की युक्तियों पर शरीर के वजन का समर्थन करने के लिए, अपने कूदने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में कार्य करना। अपनी मुट्ठी को दबाएं और उन्हें अपने घुटनों के सामने रखें, वापस जाने के लिए तैयार हों।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 8 है



    3
    एक में गोली मारो "टी"। अपनी बाहों को बग़ल में फैलाने के लिए फैलाएं "टी"। एक आंदोलन बनाने की कोशिश करो "स्नैप", सटीक और स्वच्छ, द्रव और ढीली नहीं। यह हथियारों और छाती के बीच एक सही कोण बनाता है, उन्हें पूरी तरह जमीन के समानांतर रखते हुए। मुट्ठी में अपने हाथ बंद करो इस आंदोलन के दौरान, बैठने की स्थिति से उठना शुरू करें।
  • कोई आपको सुझाव दे सकता है कि आप अपने पैरों को ऊपर उठाने में सक्षम होने के लिए अपने हथियार को कम करें। ऐसा मत करो: आपकी तकनीक असंभव प्रतीत होती है
  • छवि शीर्षक से एक टच टच चरण 9
    4
    साल्टा। जब हथियारों का गठन किया है "टी", हवा में कूदने के लिए उत्पन्न जोर का उपयोग करें अपने पैर की उंगलियों से कूदो और अपनी उंगलियों फैला हुआ रखो। स्थिति से एक चिकनी आंदोलन बनाने की कोशिश करें "टी" कूदने के लिए
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच है 10
    5
    कूदते हुए अपने पैरों को फैलाएं। बस जमीन खींचो और अपने पैरों के बाहर स्विंग। अंदरूनी जांघ को आगे लाने के लिए कूल्हे वापस घुमाएं। अपने पैरों को कूल्हों के स्तर से थोड़ा ऊपर उठाने की कोशिश करें
  • रोटेशन स्वाभाविक रूप से हो सकता है, लेकिन इसके बारे में जानकारी आपको तकनीक पर बेहतर नियंत्रण दे सकती है।
  • छवि एक शीर्षक टच टोप चरण 11
    6
    पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें जब आप अपने पैरों को फैलते हैं, तो अपने हाथों को अपने पैरों पर ले आओ। थोड़ी आगे बेंड करें यदि आपको करना है यदि आप अपनी उंगलियों तक नहीं पहुंच सकते हैं तो चिंता न करें- पैरों के साथ-साथ यथासंभव लंबा खिंचाव। कूद के उच्चतम बिंदु पर आपको आंकड़ा के सही आकार को ग्रहण करना चाहिए।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 12 है
    7
    सूखे आंदोलन के साथ पृथ्वी पर वापस जाएं कूद के उच्चतम बिंदु पर, वह जल्दी से अपनी बाहों और पैरों तक पहुंच जाता है क्योंकि वह जमीन पर उतरने लगते हैं। वह अपने पैरों के साथ एक साथ बैठता है, उसके घुटनों को थोड़ा मोटा होता है, उसकी पीठ सीधी, घुटनों के सामने उसकी मुट्ठी और उसके हाथ पूरी तरह आगे बढ़ते हैं। एक पल के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर अपने पैरों पर वापस आ जाओ। आपने हवा का विभाजन पूरा कर लिया है!
  • विधि 3

    एयर स्प्लिट में सुधार करें
    एक टो टच चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्रतिरोध बैंड के साथ व्यायाम करें यदि आप इस टूल का उपयोग कर सकते हैं, तो निष्पादन पर कार्य करते समय इसे टखनों के चारों ओर लपेटें। बैंड का उपयोग करके एक सामान्य एयर स्प्लिट करने की कोशिश करें: पैरों को पूरी तरह से बड़ा करना अधिक मुश्किल होगा। इसके अलावा, यह उपकरण आपको अपने पैरों को विस्तार के बाद एक साथ लाने में मदद करेगा, आंकड़े के अंतिम आंदोलन को पूरा करना। यह समीक्षक निम्न अंगों को मजबूत करने के लिए भी अनुमति देता है।
  • एक शीर्ष टच चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    हवा का विभाजन करते हुए समय की गणना करें यदि यह आंदोलन आपके जिम या चीयरलेडर कार्यक्रम में फिट हो जाता है, तो संभवतः आपको इसे संगीत के साथ करना होगा प्रत्येक को देने का प्रयास करें "स्थान" संख्या 1 से 8 के बीच की संख्या। 1 और 2 पर, अपने हाथों को एक साथ आपके सामने रखें - 3 पर, मुद्रा पर जाएं "वी" और इसे 4-5 पर भी कम रखें, कम किया गया और घूमना- 6 पर कूदो और अपनी बाहों को लाना शुरू करें "टी"- 7 वें दिन, आठवें पर कूद-भूमि के उच्चतम बिंदु तक पहुंचें।
  • अपने प्रदर्शन के साथ गीत के एक छोटे से भाग को सुनें और कोशिश करें समय की गणना (प्रति मिनट बीट्स की संख्या)। गीत के दौरान अपने सिर में 8 तक गिना: 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8. गीत के साथ विभाजित ताल की प्रत्येक स्थिति तक पहुंचने का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको संगीत के ताल में हवा का विभाजन करने की ज़रूरत नहीं है, तो गिनती आपको सही समय पर आंदोलन करने में मदद कर सकती है। मानसिक रूप से गिनने की कोशिश करें जब तक कि आप संख्याओं को स्थिति के अनुसार नहीं मिल सकें।
  • एक टो टच चरण 15
    3
    हवा पर काम हर दिन विभाजित है यह तकनीक को सही करने का सबसे अच्छा तरीका है प्रशिक्षण के पहले और बाद में मजबूत और अधिक लचीला बनने के लिए बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरी कूद करने के लिए पर्याप्त जगह है!
  • एक दर्पण के सामने अभ्यास करने पर विचार करें, ताकि आप अपनी तकनीक का अध्ययन और सुधार कर सकें। यदि नहीं, तो आप एक ऐसे भागीदार के साथ काम कर सकते हैं जो आपकी गलतियों को सुधारने में आपकी मदद कर सकता है - हो सकता है कि एक कोच, एक मित्र या टीम के साथी।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com