अपहरण की कोशिश करने के लिए कैसे प्रयास करें

दुर्घटनाएं पूरी दुनिया में और विभिन्न प्रकार के कारणों के लिए होती हैं। वे परिवार के सदस्यों, यौन शिकारियों और जो कि एक फिरौती चाहते हैं द्वारा लागू किया जा सकता है। कोई "विशिष्ट" अपहरण नहीं है जैसा कि अधिक से अधिक लोग दुनिया भर में यात्रा करते हैं, कौंसिपल ने अक्सर अपहरणकर्ता को फिर से पुनर्विचार की आवश्यकता के मुकाबले हमेशा लड़ने के लिए कहा। यद्यपि यह दुर्लभ अवसरों पर किया जाना चाहिए, सहयोग करना सबसे अच्छा है, स्थिति आपको एक तत्काल भागने का मौका दे सकती है, और आपको तेजी से सोचना होगा और निर्णायक रूप से कार्य करना होगा। विस्तृत निर्देशों को जानने के लिए जारी रखें।

कदम

तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सावधानी से चलें निवारक सुरक्षा सावधानी बरतें यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर चल रहे हैं, तो हमेशा आप के बारे में जागरूक रहें कि आप कौन हैं सावधान रहें (हेडफोन के जरिए बाहर की दुनिया से वापस लेने की बजाय) सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप एक नया वातावरण दर्ज करते हैं तो बचने का मार्ग ढूंढना एक आदत बन जाता है रात में खिड़कियां और दरवाजों को बंद करें एक सेल फोन और कुछ सुरक्षा उपकरणों (एक सीटी की तरह जो कि चाबी की अंगूठी से जुड़ी है) से सुना जा सकता है। यदि आप विदेश यात्रा करते हैं, तो स्थानीय भाषा में एक अख़बार या पत्रिका ले आओ। विभिन्न ऑनलाइन स्थलों से संबंधित सावधानियों को पढ़ें।
  • अपने अंतर्ज्ञान या अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें यदि कोई व्यक्ति एक कंपन को त्याग देता है जो आपको बिल्कुल समझ नहीं करता है, तो इस भावना को सुनें, हालांकि तर्कहीन। एक दुकान में शरणार्थी, अपना रास्ता बदल दें और दूसरों की उपस्थिति में रहें: वे अपहरण होने से बचने के लिए सभी अच्छी रणनीतियां हैं, आपको बस अपने सहज ज्ञान को महत्व देना होगा।
  • अपनी सड़कों और यात्रा के समय बदलें संभावित अपहर्ताओं के लिए आपको अपनी योजनाओं का अनुमान लगाने में मुश्किल होनी चाहिए घर से कार्यालय तक जाने के लिए या अन्य गंतव्यों में जाने के लिए कई मार्ग जानें कि आप सामान्यतः यात्रा करते हैं।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    एक योजना की प्रक्रिया करें सबसे पहले संभावित अपहर्ताओं को अपने शिकार से बेहतर हो जाता है क्योंकि उनके पास उसके पक्ष में आश्चर्य का तत्व है। एक जब्ती होने से पहले आप अपनी स्थिति का आकलन करके खुद को तैयार कर सकते हैं। किस तरह के अपहरण के सामने आप खुद को ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं? अगर आप कोई अपहरण करने की कोशिश करते हैं तो आप क्या करेंगे? अपने दिमाग में संभावित परिदृश्यों का परीक्षण करें और आप वास्तव में हमला किया जाना चाहिए, तत्काल प्रतिक्रिया के लिए तैयार हो जाएगा।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक काली मिर्च स्प्रे या एक एक्स्टेंसिबल स्टील की छड़ी ले जाने के लिए तैयार हो जाओ या सुधारें और अपनी चाबियां और चाबी का काँच का उपयोग करें, जो आपको हमला करने वाले व्यक्ति की आंखों को हिलाएं। अपनी उंगलियों के बीच एक चाबी पकड़कर (जैसे कि यह चाकू का हथियार है) गंभीर रूप से आपके हाथों की निस्तारणों को नुकसान पहुंचा सकता है - हालांकि, यह संभावित अपहरणकर्ता को काफी नुकसान पहुंचा सकता है
  • आप एक स्थिति में हैं, जहां कई संभव सशस्त्र अपहर्ताओं फिरौती कि sequestrarti और ​​एक जगह अलग-थलग और शत्रुतापूर्ण है, जहां से बच संभावना वास्तविक दुर्लभ हैं के लिए ले का प्रयास कर रहे तलाश में देखते हैं, तो आप शुरू से ही सहकारी होना चाहिए । यह दक्षिण अमेरिका के कुछ हिस्सों में एक आम घटना है, उदाहरण के लिए, जहां अच्छी तरह से संगठित अपहर्ताओं व्यापारियों को मुनाफा कमाते हैं। इस तरह का अपहरण कर लिया गया लगभग 95% लोगों को जीवित छोड़ दिया जाता है, और अपहरण के पहले कुछ मिनटों में मारे जाने की संभावना अधिक होती है, जब कुछ गलत हो जाता है, आमतौर पर जब शिकार बचने या लड़ाई करने की कोशिश करता है
  • यदि संभावित अपहरणकर्ता निहत्थे है, यदि प्रयास यौन प्रेरित है, यदि आप अन्य लोगों के करीब हैं और अगर आप जल्दी से सहायता प्राप्त कर सकते हैं, तो आप को अपहर्ताओं से बचने के लिए कुछ भी करना चाहिए या करना चाहिए यह ऐसा मामला है जो संयुक्त राज्य और अन्य विकसित देशों में इस प्रकार के अधिकांश आक्रमणों को अलग करता है, और आमतौर पर शिकार वाला एक महिला या एक बच्चा है।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    भाग जाओ। अगर आपने अचानक से बचने का फैसला किया है, तो खुद को सार्वजनिक स्थान पर रखने की कोशिश करें और मदद के लिए चिल्लाओ। चारों ओर मत हो और न रोकें जब तक आप एक सुरक्षित स्थान पर नहीं पहुंच जाते। इस विशेषण की परिभाषा परिस्थितियों पर निर्भर करती है पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति लगभग हमेशा ही पर्याप्त है, जैसा कि एक भीड़ में हो रही है (भले ही ये स्थितियां सुरक्षित हैं अगर आपको पता चल जाए कि पुलिस या लोगों को भी पता है कि क्या हो रहा है)। अगर आप शत्रुतापूर्ण देश में एक विदेशी हैं, हालांकि, जब तक आप एक अनुकूल सशस्त्र गश्ती या दूतावास में नहीं आते हैं तब तक आप वास्तव में सुरक्षित नहीं रह सकते।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    आपके और आप पर हमला करने वाले व्यक्ति के बीच कुछ लिखें। आप अपहरणकर्ता की तुलना में तेजी से चलाने के लिए सक्षम नहीं हो सकता है, लेकिन आप इस तरह के एक भीड़ सड़क, लोगों को या यहां तक ​​कि एक कार (जो चारों ओर आप जबकि वह पीछा करने की कोशिश करता है सवारी कर सकते हैं) के एक समूह के रूप में एक बाधा है, स्थापित कर सकते हैं, तो आप के बीच और उसे, आप उसे काफी दूर होने में देरी कर सकते हैं या उसे छोड़ने के लिए उसे समझा सकते हैं
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    एक दृश्य बनाओ सहायता प्राप्त करने के लिए जोर से और जोर से चिल्लाओ कम आवाज में ऐसा मत करो यह एक संभव अपहरणकर्ता को प्रोत्साहित करता है और आपको शिकार की तरह और अधिक देखने और कार्य करने देता है। आरंभ करने के लिए, आप सीधे संभावित अपहर्ताओं को रोकने के लिए कहते हैं और फिर यात्रियों को पूछने के लिए पुलिस को कॉल करने के लिए डायरेक्ट कमांड अक्सर पालन करते हैं, जबकि कई मामलों में चीख को नजरअंदाज कर दिया जाता है। आपको गवाहों की मदद की ज़रूरत नहीं है यह तकनीक सार्वजनिक स्थानों में या उनके पास विशेष रूप से सफल है। बच्चों के लिए, जो अपेक्षाकृत कम लड़ने या संभावित अपहर्ताओं से बचने में सक्षम होते हैं, दूसरों को आकर्षित करने के लिए कभी-कभी भागने का एकमात्र मौका होता है डरा मत रोना, या "सहायता" चीखें एक निश्चित तरीके से, क्योंकि लोगों को इस अनुरोध को अनदेखा करने के लिए प्रेरित किया जाता है। आपको अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चीख देना चाहिए जो समझा रहा है कि क्या हो रहा है और उस व्यक्ति का वर्णन कर रहा है जो आपका अनुसरण कर रहा है यदि संभव हो: "एक चाकू वाला आदमी मुझे पीछा कर रहा है! उन्होंने कहा कि एक नीले रंग की स्वेटर पहनता है और जींस फट! "(बच्चों चिल्लाना सिखाया जाना चाहिए" वे अपहरण कर रहे हैं! मैं इस व्यक्ति! तुम नहीं जानते कि "दूसरों के वर्तमान या करने के लिए" पता नहीं है! मुझे एक है जो हमला करता है करने के लिए अकेला छोड़ दो ")। इस व्यक्ति को जो आप या राहगीरों कि आपके अनुरोध असली और नहीं एक मजाक / खेल / तकरार या है समझाने पर हमला करता है जोत के प्रभाव होना चाहिए, कम से कम, पुलिस को देने के लिए एक विश्वसनीय वर्णन है, हस्तक्षेप करने के लिए अगर आप कैद से बच नहीं सकते
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    लोगों या वस्तुओं को पकड़ो अफसोस की बात है, लोग अक्सर एक जब्ती के दौरान हस्तक्षेप करने में संकोच करते हैं किसी का ध्यान आकर्षित करें और उसे इस व्यक्ति को हथियाने में हस्तक्षेप करने दें और आप अपहर्ताओं के आदेशों को जोर से कहते हुए जाने दें और स्थिति की व्याख्या करें। राहगीर अब अपहरणकर्ता के खिलाफ लड़ाई में शामिल रहा है, जो आपके पक्ष में काफी मुड़ता है, खासकर यदि आप एक महिला या एक बच्चा हैं अगर वहां पर नज़र रखने के लिए कोई भी लोग नहीं हैं, तो एक बड़ी वस्तु पकड़ो, उदाहरण के लिए स्ट्रीट लैंप, पार्किंग मीटर या साइकिल। यदि आप अपहरणकर्ता से बच नहीं सकते हैं, तो कम से कम बेहतर होगा कि आप अपनी इच्छा को दूर करने से रोकें।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जैसे कि आपका जीवन उस पर निर्भर करता है, क्योंकि ऐसा होने की संभावना है। अपहरणकर्ता के नियंत्रण में होने से बचने के लिए अपने नाखूनों और अपने दांतों से लड़ें। जबकि सभी को एक आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम लेना चाहिए, लेकिन आपको आमतौर पर किसी विशेष आक्रमण की आवश्यकता नहीं है। और आपको उस पर भी हमला करने की ज़रूरत नहीं है जो आप पर हमला करता है: लड़ाई आमतौर पर संभावित अपहर्ताओं की पकड़ से बचने के लिए होती है या आपको सीसा की शुरुआत करने के लिए और बाद में बचने के लिए उपयोग किया जाता है अगर हमला करने वाला व्यक्ति यौन शिकारी है और आपको लगता है कि उसे बचने की संभावनाएं कम हैं, हर समय उसके खिलाफ लड़ें। बलात्कारी आसान लक्ष्य की तलाश में हैं, न कि लड़ने और आंदोलन करेंगे। यदि आप पर्याप्त रूप से दृढ़ तरीके से लड़ते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि आप एक अच्छा लक्ष्य और आत्मसमर्पण नहीं हैं। पहले प्रतिरोध सिग्नल पर अधिकांश हमलों को रोक दिया जाता है पहली मौखिक, फिर भौतिक हथियारों ने एक हमले की संभावना को काफी कम कर दिया।
  • गंदी लड़ाई आपको इसे से छुटकारा पाने की ज़रूरत है: यह मुक्केबाजी मैच नहीं है। इकट्ठा और अपनी उंगलियों पर किसी भी भारी वस्तु को ब्रांड करें यदि आप एक काली मिर्च स्प्रे या एक अचेत बंदूक है, तो अगर आप इन हथियारों के अधिकारी, अभ्यास उनके उपयोग का तरीका जानने के लिए इस उपकरण का उपयोग (। एक हथियार बैग में भूल बेकार है। यह अभ्यास की आवश्यकता है। सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं सिर्फ इसलिए कि वहाँ `आप के पास है, यह जानने के लिए कि इसका उपयोग कैसे करना है, इसका अर्थ यह है कि उसे वह क्या हासिल करने का दूसरा तरीका देना है)। यदि एक अपहर्पर आपको पकड़ लेता है, तो अपने दांतों का उपयोग करने के लिए डर या शर्मिंदा न हों जिन चीजों को आप बचने की ज़रूरत करते हैं, उन्हें अत्यधिक कार्रवाई के साथ इनोनिंग करके प्राप्त किया जा सकता है, जैसे कान का एक हिस्सा, एक उंगली या नाक
  • यह संवेदनशील बिंदुओं पर केंद्रित है shins में एक किक से आंखों, कमर, नाक, गला में या reni- पर अपहरणकर्ता मारो, अपने एड़ी के साथ अपने पैर की चोटी पर tramples या अपने साथ उनके घुटने की ओर मारा। आपकी कोहनी, आपके घुटनों और आपके हाथ की हथेली हिट करने के लिए अच्छे हथियार हैं क्लेंज मुट्ठी प्रभावी ढंग से एक हथौड़ा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन सावधान रहें: प्रशिक्षण के बिना छिद्रण करके, आप उस व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए अपने हाथों को तोड़ने के लिए और तैयार होंगे जो आपने हमला किया था। अपने शॉट्स को गिनें और अपने हमले को जारी रखने की अपहरणकर्ता की क्षमता का मौका तब तक रोक न दें एक अच्छा शॉट पर्याप्त नहीं है, यह स्टन कर सकता है और इसे क्रोधित कर सकता है। विचार हमले को रोकने के लिए है और इसके लिए प्रतिद्वंद्वी पर दी जाने वाली क्षति की एक महत्वपूर्ण राशि की आवश्यकता है आपका लक्ष्य कभी उसे मारना नहीं है, बस हमले को रोकने के लिए मौत केवल हमले को रोकने के लिए आवश्यक प्रयासों का एक साइड इफेक्ट हो सकता है जो कुछ भी आप करते हैं, एक बार जब आप आक्रामक शुरू करते हैं, तब तक रोकें, जब तक कि आप नतीजों के बिना बच जाएं अपहरणकर्ता अब उग्र है और शायद आप की तुलना में तेजी से चलाता है। अपने कोहनी और घुटनों के साथ मारो जब तक आप अब हमले के साथ जारी रखने में सक्षम नहीं हैं। फिर पुलिस के पास जाओ
  • हिला मत करो इसे करना और अपने नाखूनों को बेतहाशा का उपयोग करने से केवल उस व्यक्ति पर जो हमला करता है, उस पर पुलिस ने "बचाव के संकेत" कहने का कारण बनता है, और आमतौर पर केवल आपके शरीर पर फोरेंसिक साक्ष्य प्रदान करता है। ज्यादातर आउटलेट से छुटकारा पाने के लिए काटने से काम किया जा सकता है या अपनी उंगलियों को आंखों की कुर्सियों में, ट्रेकिआ पर या जीरो पर डाल दिया। यदि आप दांतों के मोर्चे के साथ एक छोटे से क्षेत्र को मारते हैं, तो एक प्रकार की चुटकी देकर, यह पूरे मुंह से काटने की तुलना में अधिक दर्द और क्षति का कारण होगा। सुरक्षा मिलने के बाद, हमलावर को कई बार मारो क्योंकि आप कोहनी या घुटनों के साथ जब तक आप यह नहीं जानते कि आप सुरक्षित रूप से निकल सकते हैं
  • 9
    सही आपातकालीन नंबर पर कॉल करें यदि आपके पास मोबाइल फोन है, तो अपने देश के लिए आपातकालीन नंबर टाइप करें क्या आप और जो व्यक्ति आप पर हमला किया या यदि आप (उदाहरण के लिए एक कमरे में बंद कर दिया वापस लेने के द्वारा) देरी करने के लिए कर सकते हैं, पुलिस आप समय में इसे पकड़ कम से कम तक पहुँच सकता है या इसे दूर जाने के बीच कुछ दूरी निर्धारित करने के लिए प्रबंधन करते हैं। हालांकि, यदि आप तुरंत अपहरणकर्ता द्वारा जांच कर लेते हैं, तो अपना सेल फोन छिपाने की कोशिश करें और फिर पुलिस को कॉल करें, जब वे आपकी ओर न देखें। क्या आपके पास एक सेल फोन नहीं है? किसी भी उपलब्ध फोन का उपयोग करें यदि आप एक सार्वजनिक टेलीफोन का उपयोग कर सकते हैं, तो आप इसे करने में सक्षम हो सकते हैं यदि अपहरणकर्ता इस परिदृश्य से जल्दी से स्थानांतरित नहीं कर सकता, तो वह बच सकता है, यह जानकर कि पुलिस रास्ते पर हैं। आप अपराधी, एक घर या पास के एक दुकान में चलाने याद किया, तो बताते हैं कि क्या हुआ और सुनिश्चित करें कि आप पुलिस-यह एक फोन करना) एक सुरक्षित जगह में डालता है, 2) यह आप पुलिस से संपर्क करने की अनुमति देता है और 3) गवाह होने की गारंटी देता है
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    आपके पास लाभ के बारे में सोचो आक्रमण करने वाले व्यक्ति को लगता है कि आप सुरक्षित नहीं हैं, आपको अपनी शक्ति में सब कुछ करना चाहिए। यह उन लाभों के बारे में झूठ बोलता है जो आपके पास नहीं हैं।
  • "मेरे पिता पुलिस प्रमुख हैं आप ऐसा नहीं करना चाहते "
  • "मेरे पास एक पुरानी मधुमेह न्यूमोनिया है (आविष्कृत रोग)। मुझे हर तीन घंटे दवा लेने पड़ते हैं, या मैं मर जाऊँगा यदि आप मुझे अपहरण करते हैं, तो आपको हत्या के आरोपों का सामना करना पड़ेगा। "
  • "पुलिस स्टेशन यहां से कुछ मीटर दूर है। आप इस जगह में ऐसा क्यों कर रहे हैं? "
  • आपके आस-पास खोजिए, जो आपको अपराधी पर शक करने की अनुमति देता है, जैसे कि, उदाहरण के लिए, कैमरे की उपस्थिति। "वहाँ एक एटीएम है आप जानते हैं कि वे सब छिपे हुए कैमरे हैं, है ना? " या, अगर आप कुछ ऐसा देखते हैं जो कैमरे को रिमोट जैसा दिखता है, तो आप कहते हैं, "आप जानते हैं कि सुरक्षा कैमरा है, है ना?"
  • पुलिस को कॉल करना बेहतर है, लेकिन अगर किसी कारण से आप (खोला हुआ सेल फोन आदि) नहीं कर सकते, तो आपको हमेशा उस व्यक्ति को बताना चाहिए जिस पर आप पर हमला किया गया है कि पुलिस आ रही है। "मैंने फोन पर आपातकालीन नंबर टाइप किया है, पुलिस आ रहे हैं। अब से बचें और आप खुद को बचा लेंगे "।
  • यदि आप अपने आस-पड़ोस, मन में पाते हैं और कहते हैं कि किसी पड़ोसी या क्षेत्र में खुद के कैमरे हैं जो किसी भी संदिग्ध व्यवहार की रिपोर्ट करने के उद्देश्य से निगरानी रखे हैं। किसी भी मामले में, यदि आप एक बसे हुए सड़क पर हैं, तो अलग-अलग घरों में कम से कम पांच लोग होंगे, इसलिए वे आपको महसूस करेंगे।
  • अगर आप किसी आवासीय क्षेत्र में या किसी घर के पास हैं तो ऐसा करने के लिए एक और चीज है जो वहां रहने और अपने घर जाने का बहाना है। यह स्पष्ट नहीं करें कि यह आपका असली घर नहीं है दरवाजे पर दस्तक करें या इसे करने का ढोंग करें और अपनी मां / पिता / भाई / बहन / मित्र का नाम, जैसा कि आप किसी के लिए खोलने के लिए इंतजार कर रहे थे, के लिए कहें।
  • तिरछा एक अपहरण प्रयास चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपहरण के परिणाम का सामना करें अगर अपहरण को खत्म करने के आपके प्रयासों की सतह पर कोई असर नहीं पड़ता है, तो आप इस मुश्किल अनुभव को दूर करने में आपकी मदद करने के लिए बहुत सी बातें कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • जानबूझकर चेहरे पर ध्यान केंद्रित करें यदि आपका हमला करने वाला व्यक्ति एक हथियार है अधिकांश लोग हथियार पर अपनी आँखें रखते हैं और पुलिस को हमलावर के चेहरे का वर्णन करने में असमर्थ हैं।
    • यदि आपको ट्रंक में रखा जाता है, तो बचने का प्रयास करें यदि आप ब्रेक लाइट की ओर ले जाने वाले पैनल को आंसू या लात नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें रिहा करने के लिए लाइक करें। तब आप अपने हाथ बाहर लात कर सकते हैं और आप अंदर के अन्य ड्राइवरों को चेतावनी दे सकते हैं। यदि आप रोशनी को धक्का नहीं दे सकते हैं, तो कम से कम केबल काट लें, इसलिए पुलिस को कार को रोकने की अधिक संभावना होगी। साथ ही, अपने आप को सुनने के लिए चिल्लाओ और हर बार जब वाहन बंद हो जाता है या धीरे-धीरे यात्रा करता है तो बूट ढक्कन को दबाएं। कई नए कार मॉडल में बूट में एक आपातकालीन रिलीज़ लीवर भी है। यदि अपहर्पर ने इसे अक्षम नहीं किया है, तो आप इसे खोलने के लिए लीवर का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि वे आपको हथियार से पकड़ लेते हैं, तो वापस कूच कर देते हैं (घोड़े की तरह) और घुटने, घुटनों और निचले पैरों पर ध्यान देना।
    • भले ही संभावित अपहरणकर्ता की बंदूक होनी चाहिए, आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए मोचन या यौन उत्पीड़न से प्रेरित अपहरण में, अपहर्ताओं का शिकार नहीं करना चाहता है, कम से कम इससे पहले कि वह उसे प्रारंभिक बिंदु से निकालने में सक्षम नहीं हो। संभव अपहरणकर्ता पर सभी आसपास में शूट कर सकते हैं नहीं है, खासकर अगर वहाँ लोग हैं और, भले ही वह ऐसा करने के लिए थे, तो आप आप और उसे बीच की दूरी कम से कम वर्ग बनाने के लिए प्रदान की है, मौका है कि एक चलती लक्ष्य प्राप्त करने का नहीं है वे बहुत अच्छे हैं, जब तक कि वे एक प्रशिक्षित स्नाइपर नहीं हैं संभावना है कि आप अपने आप को गंभीर रूप से चोट पहुँचाते हैं और फिर अपहरण को जारी रखने के लिए समय निकालना भी कम है। ज़िग-ज़ग आंदोलन के बाद भागो, यह आपको मारना और मारने के लिए अधिक मुश्किल बनाता है, जबकि यदि आप एक सीधी रेखा में चलाते हैं तो आप अधिक जोखिम चलाते हैं
    • निहित होने से बचें ऐसा होने पर, हो सकता है कि आप अपने मुंह पर हथकड़ी या टेप डाल दें या उदाहरण के लिए रस्सी के साथ अपने हाथों को बाँध लें, बचने का मौका कम है अवरुद्ध होने से रोकने के लिए आपको तुरंत कार्य करना चाहिए यदि आप लड़ते हैं या आप पलायन करते हैं, तो इसे तुरंत करें आपके पास दूसरा मौका नहीं हो सकता है
    • अगर आपको लगता है कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है, लेकिन आपको कोई खतरा नहीं लगता है, तो उसे फिर से देखें और इस व्यक्ति को देखें। इस तरह, उन्हें पता चल जाएगा कि आपने अपना चेहरा देखा है, इस शर्त के साथ कि आप मुखौटा नहीं पहनते हैं। याद रखें कि आपके अनुसरण करने वाले हर व्यक्ति खतरे का हो सकता है।
    • संभावित अपहर्ताओं के चेहरे या सिर के लिए सिर दे
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर कोई आपको किसी वाहन में जाने की कोशिश कर रहा है तो वह हर कीमत पर लड़ना है। यदि आप पर हमला करने वाला व्यक्ति आपको कार में ले सकता है, तो बचने या बचने का मौका बहुत कम है। यदि कोई आपको गाड़ी में खींचने की कोशिश कर रहा है तो विरोध करने के लिए अपनी बाहों और पैरों का उपयोग करें यदि संभव हो, तो आप को देखने और चिल्लाने के लिए कार के ऊपर अपना सिर रखने का प्रयास करें इससे आप को उठाना और अलार्म को भेजना मुश्किल हो जाता है, जिससे उन्हें महसूस होता है कि कुछ चल रहा है। अगर आप वाहन पर जाने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो दरवाजा खोलकर बाहर निकल सकते हैं यदि आप कर सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, इग्निशन स्विच में जाम करने से पहले क़ैदी बनानेवाला गति में सेट करने के लिए कुंजी दर्ज कोशिश करता है, या कुंजी दूर खींचती है और यह खिड़की से बाहर फेंक और / या हमें व्यर्थ हो जाना सुनिश्चित करें। अपने कपड़े का एक बटन, धातु का एक टुकड़ा, एक छड़ी या एक च्युइंग गम आप चबाया सभी को रोका जा सकता अपहरणकर्ता को प्रभावी ढंग से कुंजी डालने और वाहन को पुनरारंभ करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो ब्लॉक में कुंजी आधे रास्ते डालें और उसे गुना या तोड़ दें।
    • यदि आप अपने हथियार को पकड़ कर अपने हथियार को पार कर लेते हैं और उन्हें बदल देते हैं या नीचे की ओर जितना ज्यादा दबाव डालते हैं
    • यदि आप किसी क्षेत्र में हैं, तो जहां प्रमुख भाषा अपनी खुद की नहीं है, कुछ महत्वपूर्ण वाक्यांशों जानने के लिए स्थानीय भाषा में जो बच या परिहार को (भाव लेख के विभिन्न भागों में उल्लेख किया) अपने प्रयास में तुम्हारी मदद कर सकता सुनिश्चित करें। लोग उन लोगों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं जिनके साथ उनका संबंध होता है और यदि वे आपको नहीं समझते हैं, तो वे आपके बचाव में नहीं जा सकते हैं!

    चेतावनी

    • जिस व्यक्ति पर आप हमला करते हैं वह विद्रोह करने के अपने प्रयास के बाद शायद नाराज हो जाएंगे, खासकर यदि वह घावों का कारण बनता है यद्यपि कुछ संभावित अपहर्ताओं को पलायन या आत्मसमर्पण किया जाता है जब शिकार का मुकाबला होता है, तो कई लोग अपने लक्ष्य का पीछा करते हैं। जब आप अपहर्ताओं को चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं तो उसे वापस न रखें: जितना संभव हो उतना आक्रामक और भयंकर हो। यह जरूरी है कि जब आप हमलावर को चकनाचूर या अक्षम करने के लिए छोड़ दें, तो आप भाग लेते हैं, क्योंकि, अगर आप को पुनः कब्जा कर लिया गया था, तो वह आप पर अपना क्रोध उगल सकता है
    • लड़कों को पता होना चाहिए कि एक महिला द्वारा अपहरण करना संभव है, इसलिए यह मानना ​​बेहतर नहीं है कि अपहर्ताओं केवल पुरुष हैं
    • यदि आपके पास एक तरल या जेल (जैसे लिपस्टिक या सैनिटिज्क हाथ), तो इसे अपनी आंखों या अपने चेहरे पर डालने का प्रयास करें आप इसे से छुटकारा पाने के लिए एक ब्रेक ले सकते हैं, आपको बचने के लिए कीमती सेकंड दे सकते हैं
    • याद रखें कि यदि आप प्रारंभिक भागने के प्रयास के बाद पुनः कब्जा कर लिया है, तो यह बहुत संभव है कि आपको ऐसा करने का एक और मौका नहीं मिलेगा। इसे रोकने के लिए सही तरीके से बचने का प्रयास करें।
    • यदि आप अपने साथ हथियार लेने का निर्णय लेते हैं, तो उचित प्रशिक्षण का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप इसका उपयोग करने के लिए तैयार हैं और इसे करने में सक्षम हैं। यह संभव है कि हमलावर आपके खिलाफ इसका उपयोग करता है
    • आम तौर पर संभवतः हमलावर से लड़ने का एक अच्छा विचार है, लेकिन हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। यदि आप कई लोगों द्वारा हमला कर रहे हैं, तो आप अकेले हैं और अपहर्ताओं के संभावित खतरनाक हथियार हैं, यह कोशिश करना और उनके साथ सहयोग करने और बचने या बाद में सहेजने का प्रयास करने के लिए एक बेहतर विचार हो सकता है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपको लगता है कि आपको फिरौती के लिए अपहरण किया गया है, जिसका मतलब है कि आपका जीवन खतरे में रहने का कम जोखिम चलाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com