कैसे उत्साह स्थिति या बंधक में जीवित रहने के लिए

एक मिनट में आप काम करने के लिए अपनी कार में शामिल हो रहे हैं और अगले चरण में आप पूरी गति से एक वैन के पीछे बंधे हुए हैं। अधिकांश लोगों के लिए, अपहरण या बंधक बनाए जाने के लिए एक भयानक अनुभव है और यह अचानक होता है कभी-कभी यह इतनी जल्दी हो जाता है कि आप अपने अपहर्ताओं से बचने की कोशिश भी नहीं कर सकते। सौभाग्य से, अपहरण के अधिकांश पीड़ितों को ख़ुश और जल्दी पर्याप्त रूप से जारी किया जाता है आइए हम खुद को बेवकूफ न करें, हालांकि: किसी भी अपहरण को घातक हो सकता है और यदि शिकार जीवित रहता है, तो वह ज़िम्मेदारी पर निर्भर करता है जो वह कारावास के दौरान कर देगा।

कदम

एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 1 से बचने वाली छवि
1
अपहरण का मुकाबला करने की कोशिश करो। यदि आप प्रारंभिक अपहरण के प्रयास से बच सकते हैं, तो अग्नि परीक्षा समाप्त हो जाती है। हालांकि, अपहरण के पहले कुछ मिनट या एक परिस्थिति में जहां बंधकों को लिया जाता है, वे सबसे खतरनाक होते हैं और यदि आप विरोध करते हैं तो इससे भी अधिक हो जाते हैं। जबकि कई मामलों में तत्काल उड़ान के लिए संभावित प्रतिरोध का खतरा अधिक है, कई बार (यदि वहाँ अधिक सशस्त्र हमलावरों, उदाहरण के लिए कर रहे हैं) जहां उड़ान यथार्थवादी और इसलिए जोखिम के लायक नहीं नहीं है। तर्कसंगत रूप से सोचें और इस प्रकार की स्थिति में सहकारी हो। पहले कुछ मिनट अक्सर विरोध करने का सबसे अच्छा समय है, क्योंकि शायद आप के आसपास के लोग हैं, आप कहां हैं अगर यह मामला ई है वहाँ अन्य लोग हैं आपके आस-पास, फिर प्रतिक्रिया करने का सबसे अच्छा समय है, इस तरह से अन्य लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए, शायद, आप उनकी मदद करेंगे आपके स्थान पर बने रहने के बाद (कार या समान के द्वारा) वहां रहने के लिए संभवतः मदद के लिए आपके अनुरोध का उत्तर देने में कोई नहीं होगा
  • एक जीवित अपहरण या बंधक स्थिति चरण 2 के नाम पर छवि
    2
    अपनी रचना पुनः प्राप्त करें एड्रेनालाईन आपकी नसों में पंप करेगा, आपका दिल तेज़ हो जाएगा और आप डरेंगे। शांत हो जाइए। जितनी जल्दी आप अपने संयम को फिर से हासिल कर सकते हैं, उतना ही यह आपके लिए होगा, तुरंत और लंबे समय तक।
  • छवि अपरिवेशन ए अपडक्शन या होस्टेज सिस्टेशन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ध्यान दें शुरुआत से, आप का पालन करेंगे और आदेश या एक बचाव में मदद हासिल करने में सहायता और अपहरणकर्ता को दोषी साबित करने के लिए मदद करने के लिए भागने की योजना को पुलिस को अपने क़ैदी बनानेवाला या दे रही जानकारी की अगली चाल की भविष्यवाणी, में जितना संभव हो उतना याद करने की कोशिश करनी चाहिए। आप अपनी आँखों का उपयोग नहीं कर पाएंगे ... आप आंखों पर पट्टी कर सकते हैं, लेकिन आप सुनवाई, स्पर्श और गंध की अपनी इंद्रियों के साथ भी जानकारी एकत्र कर सकते हैं
  • अपने अपहरणकर्ता को देखें:

  • कितने हैं?
  • क्या वे सशस्त्र हैं? यदि हां, तो क्या?
  • क्या वे अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं?
  • वे कैसे दिखते हैं और / या वे क्या करते हैं, वे कैसे बोलते हैं?
  • वे कितने पुराने हैं?
  • वे अच्छी तरह तैयार हैं?
  • उनके भावुक राज्य क्या हैं?
  • आसपास के वातावरण का निरीक्षण करें:

  • आपको कहां लाया गया है? अपहर्ताओं द्वारा उठाए गए पथ को देखें। मुड़ें, रोकता है और गति में परिवर्तन का ध्यान रखें विभिन्न संदर्भ बिंदुओं के बीच समय की मात्रा को मापने का प्रयास करें। प्रत्येक मोड़ के बीच गणना करने का प्रयास करें: उदाहरण के लिए, बाईं तरफ 128, दाईं ओर 12 यदि आप क्षेत्र से परिचित हैं, तो यह आपको एक फायदा दे सकता है।
  • तुम कहाँ रखा है? जैसा कि आप आस-पास के वातावरण के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं निकास कहाँ हैं? क्या वहां कैमरे के आस-पास, दरवाजे या अन्य सुरक्षा सावधानी पर एक तालाब है? क्या कोई बड़ी सोफे जैसी कोई बाधा है? समझने की कोशिश करें कि आप कहां हैं और ऐसी जानकारी इकट्ठा करें जो उपयोगी हो सकती है अगर आप बचने का निर्णय लेते हैं
  • अपने आप को देखें:

  • क्या आप किसी भी तरह से चोट लगी है?
  • आप कैसे बंधे हैं या अन्यथा शारीरिक रूप से अक्षम हैं? आपके पास आंदोलन की कितनी स्वतंत्रता है?
  • छवि अपरिव्ही ए अपडक्शन या होस्टेज सिस्टेशन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पता लगाने का प्रयास करें कि आप का अपहरण क्यों किया गया था अपहरण के लिए कई कारण हैं, यौन उत्पीड़न से पैसे के अनुरोध या राजनीतिक ब्लैकमेल से अपने अपहर्ताओं के साथ कैसे बातचीत करें और भागने का प्रयास करने के लिए कम से कम आंशिक रूप से अपने अपहर्ताओं के प्रेरणा पर निर्भर होना चाहिए। यदि वे आपको एक फिरौती के लिए पकड़ रहे हैं या कैदियों की रिहाई के लिए बातचीत कर रहे हैं, तो संभवतया आपके मृतकों की तुलना में उनके लिए ज़िन्दगी का एक बहुत अधिक मूल्य है। यदि आप एक सीरियल किलर या यौन शिकारी द्वारा कब्जा कर लिया है, या यदि आप राजनीतिक या सैन्य कार्रवाई के लिए एक प्रतिशोध के रूप में अपहरण कर लिया गया है, तो अपहर्ताओं शायद आप को मारने की योजना बना रहे हैं आपका निर्णय - यदि और बचने का प्रयास कब करना है - इस जानकारी के आधार पर किया जाना चाहिए।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति से बचने वाली छवि चरण 5
    5
    उत्तरजीविता रवैया रखें। सकारात्मक होने का प्रयास करें याद रखें कि अपहरण के अधिकांश पीड़ित जीवित रहते हैं - संभावना आपके पक्ष में है। उसने कहा, आपको अपने आप को एक लंबे कैद के लिए तैयार करना चाहिए। कुछ बंधकों को कई सालों तक आयोजित किया गया था, लेकिन उन्होंने सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखा, उनके पत्तों को सही तरीके से खेला और अंततः जारी किया गया। एक बार में एक दिन ले लो।
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति से बचने वाली छवि चरण 6
    6
    अपने अपहर्ताओं को आसानी से रखें शांत रहने की कोशिश करें अपने अपहर्ताओं के साथ सहयोग (उचित सीमा में) खतरों को मत करो, हिंसक न बनें और बचने की कोशिश न करें जब तक कि समय सही नहीं है (नीचे देखें)।
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 7 से बचने वाली छवि
    7
    खुद को प्रतिष्ठित रखने की कोशिश करें आम तौर पर मानसिक रूप से एक व्यक्ति को मारना, बलात्कार करना या अन्यथा एक कैदी को चोट पहुंचाने के लिए अधिक कठिन होता है यदि वह रहता है "मानव" अपहर्ताओं की आंखों में क्रॉल मत करो, भिक्षु मत बनें और विकृत मत बनें। रोने से बचें अपहरणकर्ता को चुनौती न दें, लेकिन उसे दिखाएं कि आप सम्मान के योग्य हैं।
  • छवि शीर्षक से एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 8 बचाओ
    8
    अपहरणकर्ता के साथ संबंध स्थापित करने का प्रयास करें अगर आप अपने अपहर्ताओं के साथ एक तरह का बंधन बना सकते हैं, तो आप आम तौर पर आप को नुकसान पहुंचाने में अधिक अनिच्छा करेंगे।
  • अपने क़ैदी बनानेवाला पागल मानसिकता का एक रूप से पीड़ित है, यह बेहतर है कि आप की धमकी नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन यह भी कुछ भी है कि हेरफेर के रूप में व्याख्या की जा सकती कर से बचने के लिए, क्योंकि व्यक्तियों, जो रहते हैं (उदाहरण के लिए, उसके साथ दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं) पागल भ्रम शायद विश्वास करेंगे कि आप एक और व्यक्ति हैं जो उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि वे नियंत्रण खो रहे हैं, तो वे एक हिंसक विस्फोट के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। उन्हें समझा दिया है कि उनके भ्रम निराधार हैं, वे क्रोध कर सकते हैं और, वैसे भी, यह संभावना नहीं है कि आपको लगता है कि होगा टटोला नहीं (उनके नज़रिए से, उनके भ्रम सही भावना और साकार करने के लिए लग रहे हैं)।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 9 से बचने वाली छवि
    9
    अपहरणकर्ता का अपमान करने या संभावित संवेदनशील विषयों के बारे में बात करने से बचें। आप सोच सकते हैं कि अपहरणकर्ता एक दयनीय, ​​घृणित व्यक्ति है, लेकिन जब फिल्मों में कैदियों को कभी-कभी ये बातें कहने के साथ मिल जाते हैं, तो आपको इन विचारों को अपने लिए रखना चाहिए। इसके अलावा, लोगों को आप जानते नहीं है के साथ सबसे अधिक बातचीत में के रूप में, राजनीति एक अच्छा बिंदु है जिस से दूर रहने की, खासकर यदि आप आतंकवादियों या अपहर्ताओं जो राजनीति से प्रेरित हैं द्वारा आयोजित कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 10 बचाना
    10
    अच्छे श्रोता होने का प्रयास करें अपने अपहर्ताओं को क्या कहना है पर ध्यान दें। इसे स्वीकृति न दें, लेकिन एहतियाद होने की कोशिश करें और वह आपके लिए अधिक आसानी से और अधिक उदारता महसूस करेंगे। एक अच्छे श्रोता होने के नाते आप ऐसी जानकारी इकट्ठा करने में भी सहायता कर सकते हैं जो आपको बचने में सहायता करेगी या रिहा होने के बाद पुलिस को अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी।
  • अपने अपहर्ताओं की परिवार की भावनाओं पर कॉल करें अगर आपके पास बच्चे हैं और आपके अपहरणकर्ता के पास है, तो आपके पास पहले से ही स्थापित एक शक्तिशाली लिंक है आपका अपहर्पर शायद यह हो सकता है "अपने जूते में खुद को रखो" उस प्रभाव को समझना उसकी अपहरण या उसकी मौत पर होगा उसकी परिवार। यदि आपके पास आपके परिवार की तस्वीरें हैं, तो आप उन्हें एक या एक से अधिक अपहर्ताओं तक ले जाने पर विचार करें यदि आप इस विषय पर आते हैं।
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति से बचने वाली छवि चरण 11



    11
    अन्य कैदियों के साथ संवाद करने का प्रयास करें यदि मुझे अन्य कैदियों के साथ हिरासत में लिया गया है, तो जितनी अधिक सुरक्षित रूप से आप कर सकते हैं उससे बात करें यदि आप एक दूसरे पर ध्यान देते हैं और आपके पास अन्य लोगों से बात करने के लिए है, तो कारावास का प्रबंधन करना आसान होगा। आप एक प्रभावी एस्केप रूट को एक साथ योजना बनाने में भी सक्षम हो सकते हैं। अलग स्थिति के अनुसार, संचार गुस्सा हो सकता है और यदि आप लंबे समय तक कैदी हैं, तो आप कोड और संकेत विकसित कर सकते हैं
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 12 से बचने वाली छवि
    12
    समय का ट्रैक रखें और अभ्यस्त पैटर्नों की पहचान करने का प्रयास करें ट्रैकिंग समय आपको उन आदतों को स्थापित करने में सहायता कर सकता है जो आपको अपनी गरिमा और मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने की अनुमति देगा। यह आपकी योजना में मदद कर सकता है और एक बच निकलने में मदद कर सकता है, अगर आप अपहरणकर्ता आने पर शुरू हो सकते हैं, और जब तक वह बाहर रहता है तब तक पैटर्न का पता लगा सकता है। यदि कोई घड़ियां उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको समय मापने में सक्षम होने के लिए एक सचेत प्रयास करने की आवश्यकता होगी। आप सूरज की रोशनी देख सकते हैं, तो यह काफी आसान हो जाएगा, लेकिन यदि नहीं आप बाहर की गतिविधियों में बदलाव के लिए ध्यान देना, अपने क़ैदी बनानेवाला की तत्परता के स्तर में अंतर को ध्यान में रखना, विभिन्न खाद्य पदार्थों की गंध का पता लगाने और अन्य की कोशिश करने टटोला सुराग।
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 13 से बचने वाली छवि
    13
    मानसिक रूप से सक्रिय रहें जब आप घर लौटें तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें मित्रों और प्रियजनों के साथ अपने सिर में बातचीत रखें तर्कसंगतता और जागरूकता के साथ ये बातें करें, तो आप पागल नहीं बनेंगी - आप समझदार रह सकते हैं कैद बोरिंग और बहुत थकाऊ हो सकता है समझदारी रखने के लिए अपने दिमाग को चुनौती देना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी क्योंकि आप समझदारी से भागने के लिए सोच सकते हैं गणित की समस्याओं को हल करने का प्रयास करें, पहेलियाँ सोचें, आप जानते हैं कि कविताएं पढ़ते हैं: आप खुद को व्यस्त और मानसिक रूप से जागते रहने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 14
    14
    यह शारीरिक रूप से सक्रिय रहता है कैद में, आकार में बने रहने के लिए मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप शारीरिक रूप से रोक रहे हैं, लेकिन यदि संभव हो तो ऐसा करना महत्वपूर्ण है। अच्छी शारीरिक स्थिति में होने से आप बच सकते हैं और आपको अपनी कारावास के दौरान अच्छे मूड में रख सकते हैं। अभ्यास करने का तरीका ढूंढें, भले ही यह केवल पैरों के साथ एक साथ घूमता है और फैलता है, धक्का-अप या हाथों को एक साथ धकेल या खींच कर खींचता है।
  • छवि अपरिवेशन या अपहृत स्थिति चरण 15
    15
    छोटे एहसान के लिए पूछें यदि आप लंबे कैद के लिए तैयार हैं, तो धीरे-धीरे थोड़ा आराम के लिए पूछें। एक भारी कंबल के लिए पूछें, उदाहरण के लिए, या एक समाचार पत्र न्यूनतम अनुरोध करें, कम से कम शुरूआत में और अच्छी तरह से समय के साथ दूरी। आप अपनी कारावास अधिक आरामदायक बना सकते हैं और अपने captors के लिए अधिक मानवीय दिखाई दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 16
    16
    दूसरों के बीच उलझन में यदि आप अन्य कैदियों के साथ आयोजित किया जाता है, तो आप निश्चित रूप से उनके बीच खड़े होना नहीं चाहते, विशेष रूप से परेशानियों के रूप में नहीं।
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 17 से बचने वाली छवि
    17
    संकेतों की पहचान करने का प्रयास करें यदि आपके अपहर्ताओं ने आप को मारने का फैसला किया है, तो आपको जल्द से जल्द पता होना चाहिए ताकि आप भागने की योजना बना सकें। अगर वे अचानक आप खिला, यदि आप कठिन (ताकि अमानवीय) का इलाज, यदि आप अचानक हताश या डर लगता है या अगर अन्य बंधकों को रिहा कर दिया गया बंद करो, लेकिन अपहर्ताओं आप को रिहा करने का कोई इरादा नहीं है लगता है, सबसे अच्छा कदम बढ़ाने के लिए तैयार हो जाओ । आप अचानक, मास्क पहने आदि के बाद अपनी पहचान छुपा रोक देते हैं, यह एक बहुत मजबूत संकेत है कि वे आप को मारने के लिए योजना बना रहे हैं है, तो आप बेहतर यथासंभव शीघ्र दूर चला था।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 18 बचने वाली छवि
    18
    केवल अगर समय सही है तो बचने का प्रयास करें और कब बचने का सही समय है? कभी-कभी यह रिलीज़ होने या सहेजे जाने के लिए बस इंतजार करना सुरक्षित होता है हालांकि, अगर सही स्थिति खुद को प्रस्तुत करती है - अगर आपके पास एक सुरक्षित योजना है और आप लगभग निश्चित हैं कि आप सफलतापूर्वक बच सकते हैं - आपको अवसर का लाभ उठाना चाहिए आपको बचने का भी प्रयास करना चाहिए, हालांकि ऐसा करने की कम संभावना है अगर आप निश्चित रूप से निश्चित हैं कि आपका अपहर्ताओं आप को मारना चाहते हैं
  • जीवित रहने वाले एक छवि अपहरण या बंधक स्थिति चरण 1 9
    19
    यदि बचाव का प्रयास किया जाता है तो विशेष ध्यान दें। हुर्रे - कैवलरी यहाँ है! बहुत उत्साहित होने से पहले, ध्यान रखें कि, अपहरण के पहले कुछ मिनटों के अलावा, बचाव का प्रयास बंधकों की स्थिति में सबसे खतरनाक समय है। आपका अपहर्ताओं निराश हो सकते हैं और एक ढाल के रूप में इस्तेमाल करने का प्रयास कर सकते हैं या वे सभी बंधकों को मारने का फैसला कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके अपहर्ताओं को आश्चर्यचकित करके पकड़ा गया हो, तो आपको पुलिस या सैन्य कार्रवाइयों से मार दिया जा सकता है, जो इमारत में प्रवेश करने के लिए विस्फोटक और भारी हथियारों का उपयोग कर सकते हैं। जब बचाव का प्रयास होता है, तो संभवत: आपके बंदीकर्ताओं से छिपाने की कोशिश करें कम रखें और अपने हाथों को अपने हाथों से सुरक्षित रखें या सुरक्षात्मक अवरोध (एक मेज या मेज के नीचे, उदाहरण के लिए, या बाथटब में) के पीछे रहने का प्रयास करें। सशस्त्र रिस्क्यूएर्स में टूटने के बाद अचानक आंदोलन मत बनो।
  • छवि अपरिव्ही ए अपडक्शन या होस्टेज सिस्टेशन स्टेप 20
    20
    बचाव दल के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें आपका बचावकर्ता जीवित रहेगा और सबसे अधिक संभावना पहले शूट करने के लिए सोचेंगे और फिर सवाल पूछेंगे। अपने सभी आज्ञाओं का पालन करें यदि वे हर किसी को फर्श पर लेटने या अपने सिर पर अपने हाथ डालते हैं, उदाहरण के लिए, ऐसा करें बंधकों और अपहर्ताओं के बीच भेद करते समय आपके बचावकर्ता पट्टियाँ या हथकड़ी भी डाल सकते हैं शांत रहें और बचावकर्ताओं को आसानी से रखें
  • टिप्स

    • वे जो कुछ भी आपको दे दो और हर कीमत पर शिकायत से बचें।
    • परिवार या दोस्तों के साथ प्रयोग के लिए सुरक्षा शब्द का आविष्कार करें यदि आपके अपहर्ताओं ने उनसे संपर्क करने का प्रयास किया है, तो पुलिस या परिवार आपको यह पुष्टि करने के लिए कहेंगे कि आप जीवित हैं और इस दौरान आप शब्द या सुरक्षा के वाक्यांश का उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा शब्द है जिसे आप खोज किए बिना किसी वाक्य में जा सकते हैं।
    • यदि आप बच जाते हैं, तो पुलिस से संपर्क करें और अपहर्ताओं का वर्णन करें। वे हमेशा उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रबंधन कर सकते हैं!
    • यदि आप शत्रुतापूर्ण देश में एक विदेशी नागरिक हैं या यदि आप युद्ध समय में पकड़े गए हैं, तो आपको बचने के निहितार्थ पर विचार करना चाहिए। सबसे पहले, यदि लोग आपकी मदद नहीं करते हैं, या इससे भी बदतर हैं, अगर वे अपने अपहर्ताओं के साथ मिल सकते हैं, तो शायद बचने की कोशिश न करें संभावना भी है, विशेष रूप से एक सक्रिय संघर्ष के दौरान, कि आप अधिक सुरक्षित हैं जहां आप एक भगोड़े के बजाय हैं ध्यान से इस फैसले पर विचार करें, क्योंकि अपने अपहर्ताओं से दूर जाने से आपकी आकस्मिकता की शुरुआत हो सकती है।
    • याद रखें कि अपहरणकर्ताओं और आप जिस तरह से सुनते हैं, जैसे घूंट या जैकहैमर्स
    • यदि आप बंधे हैं तो लड़ने से बचें विवेक के साथ नोड्स को जांचना एक अच्छा विचार है, लेकिन अपने आप को चोट पहुँचाने से बचने के लिए बहुत ज्यादा विद्रोह न करें
    • भागने, किक करने और चीखने की कोशिश करें ताकि अपहर्ताओं को आप आसानी से नहीं ले जा सकें। सोचो कि अगर वे तुम्हें पकड़ लेते हैं, तो आप मर चुके हैं जब तक आप कर सकते हैं तब तक लड़ो।
    • कार सींग, सायरन या पक्षियों - - आप के आसपास आवाज़ सुन और बदबू आ रही है महत्वपूर्ण है अगर आप हर दिन के लगभग बराबर ही गंध भावना है, आपको पता चल जाएगा कि यह एक उपनगरीय क्षेत्र है कि।
    • जीवित रहने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है
    • अपने अपहर्ताओं के साथ सहयोग और सहानुभूति याद रखना, लेकिन केवल उचित सीमाओं के भीतर कारावास की लंबी अवधि में, बंधकों के रूप में जाना जाता है विकसित कर सकते हैं स्टॉकहोम सिंड्रोम और वे अपने बंदी उठाने वालों के साथ पहचानना शुरू करते हैं, कभी-कभी अपराध करने या न्याय से बचने के लिए उनके जेलर्स की मदद करने के मुद्दे पर।

    चेतावनी

    • आपातकालीन नंबर डायल करने या पुलिस से संपर्क करने का प्रयास अपने अपहर्ताओं को क्रुद्ध करेगा और आप या किसी अन्य व्यक्ति को कैद में नुकसान पहुंचा सकता है। अगर और जब आप का ध्यान न रहे तो क्या करें
    • जब आप प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपका हमलावर शायद क्रोधित हो जाएगा, खासकर यदि आप उसे चोट करते हैं यह केवल हिंसक हो जाता है यदि आपको लगता है कि आपके पास भागने का अच्छा मौका है और आक्रमणकारी को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें - जितना आप कर सकते हैं उतना आक्रामक और ऊर्जावान हो। अपहरणकर्ता को दंग रह गए या अक्षम होने के बाद अपहर्ताओं से बचने के लिए जरूरी है, क्योंकि अगर आप को पुनः कब्जा कर लिया गया है, तो वह अपने सभी क्रोध को आप पर छोड़ देगा।
    • विशेष रूप से बचने या गोपनीय जानकारी के अन्य कैदियों से बात करने के लिए सावधान रहें, जिनके बारे में आपको जानकारी हो। एक साथी कैदी आपको अपहर्ताओं के पक्ष में अदालत में धोखा दे सकता है "कैदियों" यह उनका जासूस हो सकता है
    • ध्यान रखें कि यदि आप प्रारंभिक भागने के प्रयास के बाद पुनः कब्जा कर लेते हैं, तो आपको सबसे ज्यादा संभावना होगी कि बचने का एक और मौका नहीं मिलेगा: इसे सफल होना चाहिए
    • अपनी आंखों पर पट्टी को हटाने की कोशिश न करें और मुखौटा, तुम्हारा या अपहर्पर को हटाने की कोशिश न करें। यदि अपहरणकर्ता को देखना नहीं चाहता है, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है: वह आप को मुक्त करना चाह सकते हैं और वह नहीं चाहता कि आप उसे पहचान सकें। लेकिन अगर तुम उसे देखोगे, तो वह तुम्हें मारने का फैसला कर सकता है, क्योंकि आप उसकी पहचान कर सकते हैं।
    • सावधान रहें कि आप अपहर्ताओं को क्या कहते हैं यदि वे आपको फिरौती के लिए या राजनीतिक गारंटियों के लिए पकड़ रहे हैं, तो यह आमतौर पर सबसे अच्छा होगा यदि उन्हें लगता है कि आप अमीर हैं या महत्वपूर्ण हैं, भले ही आप नहीं हैं। यदि उन्होंने आपको एक राजनैतिक कार्रवाई के रूप में बदला लेने में मारने के लिए ले लिया है, हालांकि, आप बहुत तुच्छ और बेहिचक दिखना चाहते हैं, भले ही आप नहीं हैं। अपने अपहर्ताओं की प्रेरणा निर्धारित करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि आप यह तय कर सकें कि उन्हें क्या कहना है और उन्हें न बताएं।
    • आशा मत करो एक सकारात्मक दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर आप उत्साहित होते हैं और आप नीचे गिराए जाते हैं, तो आपको आशावादी बने रहना मुश्किल होगा। अगर आपके अपहर्ताओं ने आपकी रिहाई के बारे में बात करना शुरू कर दिया, तो इसे सभी चीजों के साथ ले लीजिए। आप निराश हो सकते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com