एक महीने में एक सपाट पेट कैसे लें

शुरू करने से पहले, एक बात को स्पष्ट करने की आवश्यकता है: फ्लैश आहार और व्यायाम के बावजूद "विरोधी रोल" जो आस-पास पाए जाते हैं, एक लक्षित तरीके से वसा को निकालना असंभव है पेट को समतल करने के लिए, कम कैलोरी और पोषक तत्व युक्त आहार के साथ सामान्य शरीर में वसा को समाप्त करना आवश्यक होता है, एक कसरत के साथ मिलकर आप कैलोरी जला सकते हैं। आप एक महीने में मशहूर कछुए प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप स्वस्थ आदतें अपना सकते हैं जो पेट और शरीर के बाकी हिस्सों को लाभान्वित करेंगे।

कदम

भाग 1

अपने पोषण में सुधार करें
गेट रिड ऑफ लव हैंडल शीर्षक वाली छवि (पुरुषों के लिए) चरण 1
1
कैलोरी सेवन कम करें यदि आप एक सपाट पेट चाहते हैं, तो आपको सामान्य शरीर में वसा का निपटान करना होगा, और ऐसा करने के लिए आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने की जरूरत है। गरमी का सेवन कम करने से शरीर को ऊर्जा के भंडार का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जाएगा, जो वसा को खत्म करने का है।
  • संक्षेप में, 500 ग्राम वसा के बारे में 3500 कैलोरी के बराबर होती है। परिणामस्वरूप, सिद्धांत रूप में आपको प्रतिदिन 500 ग्राम खोने के लिए 500 अतिरिक्त कैलोरी जलाएं। वजन घटाने की इस दर को स्वस्थ माना जाता है
  • जब आप अपने कैलोरी सेवन कम करने की कोशिश है, तो आप यह सुनिश्चित करें कि हर एक कैलोरी ऐसी सब्जियां, फल और दुबला प्रोटीन के रूप में कम कैलोरी और पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थ, का चयन करके खातों करना चाहिए। तालिकाओं द्वारा उपलब्ध कराई गई मेयो क्लिनिक प्रदर्शित करने के लिए उदाहरण प्रस्तुत करते हैं कि सापेक्ष प्रतिस्थापन और भागों में परिवर्तन काफी मात्रा में कैलोरी सेवन कम करने के लिए पर्याप्त हैं
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 8
    2
    फाइबर की खपत बढ़ जाती है फलों, सब्जियां, फलियां और साबुत अनाज न केवल पोषक तत्वों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं: वे फाइबर में भी समृद्ध हैं, इसलिए वे कई तरीकों से स्लिमिंग को बढ़ावा देते हैं अनुशंसित दैनिक खपत वैरिएबल पर निर्भर करता है जैसे आयु और लिंग। पर एक नज़र डालें यह टेबल निर्धारित करने के लिए कितने फाइबर की आवश्यकता है
  • कुछ लोगों को लगता है कि फाइबर सूजन का कारण होता है, इसलिए उन लोगों की सिफारिश नहीं करें जो सपाट पेट चाहते हैं। हालांकि, वास्तविकता बहुत अलग है: फाइबर आंत को साफ करने में मदद करते हैं और इस तरह सूजन को कम करते हैं।
  • अन्य बातों के अलावा, फाइबर तृप्ति की अधिक स्थायी भावना प्रदान करते हैं, इसलिए वे दैनिक कैलोरी सेवन कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    दुबला प्रोटीन जैसे कि मछली, चिकन, दूध और स्किम्ड डेरिवेटिव चुनें। वे पोषक तत्वों में समृद्ध हैं, लेकिन बिना अधिक कैलोरी या वसा "बुरा"। वे आपको अपने वर्कआउट्स के लिए ऊर्जा भी दे सकते हैं, और आप जानते हैं कि आंदोलन करना सपाट पेट के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अंडे प्रोटीन में समृद्ध हैं, लेकिन इसमें कम कार्बोहाइड्रेट और कुल कैलोरी होते हैं, इसलिए वे नाश्ते के लिए आदर्श होते हैं और दाहिने पैर पर शुरू होते हैं।
  • दूध और व्युत्पन्न प्रोटीन भी अधिक तृप्ति देने के लिए दिखाया गया है, ताकि वे आपको कम खाने में मदद कर सकें। कम वसा वाले विकल्प को प्राथमिकता दें
  • इमेज का शीर्षक है क्योर ए फूवर ए होम होम चरण 21
    4
    सूप के साथ भोजन शुरू करें एक स्वस्थ आहार रखने के लिए, कम कैलोरी लेने और मौलिक पोषक तत्वों का त्याग किए बिना पर्याप्त तृप्ति तक पहुंचने के लिए आवश्यक है। सूप की तरह एक साधारण व्यंजन बहुत मददगार हो सकता है
  • पेन स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, दोपहर या रात के खाने से पहले कम कैलोरी सूप खाने से लगभग 20% तक भोजन का समग्र कैलोरी कम होता है। असल में, यह आपको मुख्य पाठ्यक्रम की सेवा के पहले भरने में मदद करता है।
  • पोषक तत्वों को भरने के लिए, कैलोरी, वसा और सोडियम में कम सूप का चयन करें, लेकिन सब्जियों में अमीर, दुबला प्रोटीन और फाइबर। यदि आप पहले से तैयार एक का उपयोग करते हैं, तो लेबल पढ़ें।
  • छवि शीर्षक नवोदित चरण 14
    5
    खाना के बारे में मिथकों द्वारा मूर्ख मत बनो "विरोधी flab"। जब भी किसी व्यक्ति को कुछ सुगंध या प्रोटीन के सामने चमत्कार पर चिल्लाते हैं, तो वह संदिग्ध है: शरीर में किसी विशिष्ट बिंदु पर वसा से लड़ने से कोई भोजन नहीं होता (या इसके लिए कोई व्यायाम नहीं)। शारीरिक वसा केवल एक सामान्य तरीके से कम किया जा सकता है।
  • उसने कहा, कुछ खाद्य पदार्थ (जैसे फाइबर, प्रोबायोटिक्स या कम सोडियम सामग्री युक्त) आपके पेट को सरल बनाने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वे सूजन और धीमी पाचन से लड़ते हैं।
  • भाग 2

    कुशल मोड में शारीरिक गतिविधि करना
    हील आपकी लाइफ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    दूर ले जाओ "वसा का हुड"। यह एक सरल सादृश्य है, लेकिन इससे आपको बेहतर ढंग से समझने में सहायता मिलती है कि वसा से लड़ने और अपने पेट को समतल करने के लिए सबसे प्रभावी व्यायाम कौन से हैं। कल्पना कीजिए कि वसा की परत एक तरह का ओवरकोट है (उसके बाद भी, इसका एक उद्देश्य शरीर की गर्मी को बनाए रखना है)। जब आप ट्रेन करते हैं, तो आपका लक्ष्य इस परत को दूर करना है जैसे कि आपको एक कोट ले जाना था।
    • इन शब्दों में सोचें: यदि आप एक हल्के ओवरकोट पहन रहे थे, तो क्या आप गहन प्रशिक्षण के दौरान इसे हटा देंगे और आपको पसीना देगा? चलने लगी, साइकिल चलाना, नृत्य, तैराकी और इतने पर: आप तो एरोबिक व्यायाम है कि शरीर, पर्याप्त आप पुश करने के लिए एक कोट (एक डाकू की तरह) से दूर ले जाने असली गर्म कर सकते हैं का चयन करना होगा। इस प्रकार के कार्डियोवास्कुलर अभ्यास आप कई कैलोरी का निपटान कर सकते हैं, शरीर को ऊर्जा से आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है "वसा का हुड" (और यह आपको अनुमति देगा "इसे उतार" समय के साथ स्थायी रूप से)
    • याद रखें, हालांकि, आपको न केवल कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करना चाहिए, उन लोगों की उपेक्षा करना जो कि ताकत और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए लक्षित हैं। कार्डियो गतिविधि व्यायाम के दौरान जलने के लिए और अधिक वसा पैदा करती है, लेकिन मांसपेशियों को आराम से भी वसा का निपटान होता है: परिणामस्वरूप, मांसपेशियों को विकसित करने से आपको अधिक वसा जलाने में मदद मिलेगी। हड्डी के स्वास्थ्य और चयापचय दोनों के लिए आपको दोनों तरह के व्यायाम की आवश्यकता है
  • 2 सप्ताह में लोज़ 5 पाउंड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स बदलते हैं वसा के निपटान और अपना वजन कम करने के लिए, आप अपने आप को दिन प्रति एरोबिक व्यायाम के 30-60 मिनट कर बहुत तीव्र नहीं होना चाहिए करने का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए, लेकिन आप पसीना (हुड के सादृश्य के लिए वापस लगता है बनाने के लिए श्वास और हृदय गति, काफी तेजी लाने चाहिए ) और आप एक सामान्य बातचीत को बनाए रखने से रहते हैं।
  • कार्डियोवस्कुलर अभ्यास दिल की धड़कन को गति देते हैं और आंत का वसा दूर करने के लिए प्रभावी हैं।
  • कोई अनुशासन और दिनचर्या पसंद करता है, इसलिए वह हर सुबह एक ही स्थान पर चला जाता है। हालांकि, कई किस्म के लिए एरोबिक व्यायाम और उत्तेजक बनाने में मदद करता है। तीव्र गति से, यहां तक ​​कि घर या बागवानी सफाई जैसी गतिविधियां प्रभावी हो सकती हैं। आपको एक दैनिक पत्रिका को लिखना चाहिए कि आप कितनी एरोबिक गतिविधि करते हैं।



  • लूज़ हिप फैट चरण 7 नामक छवि
    3
    वजन को एकीकृत करें यह सच है कि पेट की वसा का निपटारा होना चाहिए ताकि एक अच्छी मांसपेशियों की टोन प्राप्त की जा सके, लेकिन न केवल हृदय गतिविधियों को ही करना चाहिए। आपकी मांसपेशियां आपको अपने शरीर को फिर से तैयार करने में मदद करेगी और आपको आराम से कैलोरी जलाएगी (न केवल जब आप जिम जाते हैं)। कुछ अध्ययनों के मुताबिक, जो वजन करते हैं, उनके मुकाबले कम वसा प्रतिशत है जो केवल एरोबिक्स करते हैं।
  • साधारण व्यायाम, जैसे कि बैठो और crunches, ठीक हैं, लेकिन व्यावहारिक रूप से अंतहीन समाधान हैं लहजा पेट की ओर, जैसे पार्श्व पार्श्व और निचले अंग लिफ्टों मुख्य मांसपेशियों के लिए कई लक्षित अभ्यास करना सामान्य टोनिंग में योगदान करेगा, लेकिन याद रखें कि हृदय गतिविधि आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
  • इमेज प्रोटीन किडनी फंक्शन 9 नामक छवि
    4
    पेट के व्यायाम का पूरा लाभ लें Abdominals के लिए अनन्य toning अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपको विकल्प के लिए दिखना चाहिए जो अन्य मांसपेशी समूहों को भी शामिल करते हैं। अक्सर इन आंदोलनों को अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, इसलिए वे अधिक वसा जलने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इसके अलावा, पीछे की छाती, छाती, कंधों, पैर और इतनी की मांसपेशियों को टर्निंग करने से आसन में सुधार हो सकता है और पेट को कारगर बनाने में मदद मिलती है
  • उदाहरण के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं:
  • पैर की अंगुली और बढ़ाव के स्पर्श के साथ उच्च पैर की कमी। लापरवाह स्थिति में, हथियार और पैरों को लंबवत रूप से विस्तारित करें कसना और अपने हाथों से अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें। दोनों हाथों और पैर को कम करें, ताकि वे मंजिल के समानांतर हो। पैरों को बारी बारी से आंदोलन को दोहराएं।
  • पैर flexed और dumbbells के साथ धक्का दिया अपने घुटनों के झुंड के साथ फर्श पर बैठो और जमीन पर आराम कर अपने पैर अपने कंधे की ऊंचाई पर एक हैंडल ले लो थोड़ा पीछे की तरफ, अपने सिर पर अपने हथियार का विस्तार करें और अपने धड़ की ओर अपने पैर फ्लेक्स। एक सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर शुरू की स्थिति पर दोबारा और दोहराएँ।
  • भाग 3

    पेट की उपस्थिति में सुधार
    इमेज शीर्षक जिसका नियंत्रण आपका अवचेतन मन चरण 5
    1
    एक अच्छा आसन रखने की कोशिश करो संभवत: जब आप छोटी थी तो तुम्हारी माँ आपको परेशान कर रही थी कि आप सीधे कहें, और वह सही थी। एक अच्छा आसन होने के दौरान जब आप बैठे हुए और खड़े हो जाते हैं तो पेट की तरलता काफी कम हो जाती है, भले ही आप अपनी मांसपेशियों को वसा और टोन से छुटकारा पाने के लिए करते हैं।
    • जल्दी या बाद में हर कोई पेट खींचने की कोशिश करता है, लेकिन जाहिर है यह लंबे समय तक टिकाऊ नहीं है, जबकि एक सही आसन है, इसे स्थायी रूप से अपनाना भी संभव है।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद सरल चाल और मौखिक अभ्यास खोजने के लिए
  • इमेज का शीर्षक है कैल स्टेप 18
    2
    तनाव से लड़ने की कोशिश करो आपको पता होना चाहिए कि आपके पूर्वजों की वजह से आपके पास बेकन भी हैं प्रतिक्रिया "लड़ाई या पलायन", जिसने शिकारियों से बचाव करने के लिए गुफाओं की मदद की, कोर्टिसोल की रिहाई को उत्तेजित करता है यह हार्मोन शरीर को पेट क्षेत्र में वसा रखने के लिए संकेत भेजता है, ताकि दुबला अवधियों के लिए ऊर्जा भंडार हो सके।
  • नतीजतन, कोर्टिसोल को कम करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक तनाव से लड़ना है (मूल रूप से, प्रतिक्रिया को कम करना चाहिए "लड़ाई या पलायन")। इसलिए पेट क्षेत्र में संग्रहीत वसा को कम करने में मदद करनी चाहिए।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद: आपको पहचानने, तनाव और तनाव को कम करने के लिए कुछ प्रभावी तकनीकों को दिखाएगा।
  • इमेज शीर्षक से बेल् कैम स्टेप 9
    3
    अधिक सो जाओ यहां तक ​​कि शरीर इतनी रोशनी नहीं है और कोर्टिसोल का उत्पादन बढ़ाता है, फिर से वसा का भंडारण फिर से चलाता है। रीस्टोरेटिव स्लीप को कोर्टिसोल को कम करने में मदद करनी चाहिए और इसलिए वसा का भंडारण तंत्र।
  • सामान्य तौर पर, वयस्कों को एक रात में 7 9 घंटे नींद की ज़रूरत होती है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की विशेष ज़रूरत होती है यह आलेख यह आपको कुछ उपयोगी युक्तियों को समझने की आवश्यकता है कि आपको कितने घंटे की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको पर्याप्त नींद मिलती है
  • कम से कम पानी प्रतिधारण कदम शीर्षक छवि 6
    4
    सूजन से लड़ो अतिरिक्त पेट की मोटी के अतिरिक्त, अस्थायी सूजन सपाट पेट के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक है।
  • अतिरिक्त नमक का सेवन करने से सूजन का कारण बनता है, क्योंकि इससे पानी को अधिक आसानी से होता है। नमक को अलग करने के लिए निस्संदेह लेना पहला कदम है, लेकिन ज्यादातर मामलों में सोडियम का सेवन पूर्वनिर्मित खाद्य पदार्थों के उपभोग से आता है। यह समझने के लिए लेबल और मेनू पढ़ें कि प्रत्येक भोजन में कितना सोडियम शामिल है, इसलिए सुझाए गए दैनिक खपत से अधिक न हो
  • कार्बोनेटेड पेय न केवल आपको किसी भी पोषण संबंधी महत्व के बिना खाली कैलोरी लेते हैं: कार्बोनेशन स्वयं सूजन पैदा कर सकता है, एक और कारण से बचने के लिए।
  • कभी कभी पाचन समस्याओं के कारण सूजन हो सकती है प्रोबायोटिक्स वाले दूध डेरिवेटिव्स से लड़ने में मदद मिल सकती है जीवित और सक्रिय फसलों के साथ दही और केफिर जैसे उत्पादों की खोज करें।
  • कब्ज पेट की सूजन और सूजन पैदा कर सकता है। शारीरिक गतिविधि यह कम करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है।
  • बढ़िया कसरत लाभ नाम से छवि चरण 27
    5
    अधिक पानी पी लो आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, बहुत से पानी पीने से आप वसा नहीं बनाते, इसके विपरीत: यह शरीर को साफ करने और सूजन को सीमित करने में मदद करता है।
  • आम तौर पर, वयस्कों को प्रति दिन 250 मिलीलीटर (2 लीटर) के 8 गिलास पानी पीने की सलाह दी जाती है। इससे पहले कि आप प्यास लगना शुरू करें और पूरे दिन में लगातार रहें।
  • यहां तक ​​कि खाने से पहले एक गिलास पानी पीने से आपको गर्म होने में मदद मिल सकती है, इस प्रकार आपके कैलोरी का सेवन कम हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com