कैसे एक रक बनाने के लिए

रग्बी में, "रक" तब होता है जब खिलाड़ी के नियंत्रण के बाद हार जाता है और मैदान पर गिरने के बाद दो टीमों के खिलाड़ी गेंद के चारों ओर इकट्ठा होते हैं दो प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाड़ी अपनी टीम के कब्जे के लिए गेंद से आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं चूंकि गेम में रूक्स अक्सर क्रूडस्ट और सबसे तीव्र प्रतियोगिताओं में से एक कहते हैं, ऐसे कई नियम हैं जो दिखाते हैं कि कैसे खिलाड़ी भाग ले सकते हैं और एक बदमाश शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक आरक शुरू करें
चित्र शीर्षक रक चरण 1
1
जब तक खिलाड़ी गिरता है तब तक रुको। रग्बी में, खिलाड़ियों को किसी भी समय एक बदमाश शुरू नहीं कर सकते। दरअसल, रक केवल तब ही शुरू कर सकता है जब कुछ शर्तें हों रोल के साथ खिलाड़ी को जमीन पर डाल दिया जाना चाहिए (आमतौर पर, यह एक से निपटने का नतीजा है)। रग्बी में, जब किसी खिलाड़ी को जमीन पर रखा जाता है, तो उसे तुरंत गेंद छोड़नी चाहिए। इसलिए, एक से निपटने के बाद, गेंद अक्सर जमीन पर खुद को मिल जाती है, जब तक कि एक और खिलाड़ी इसे नहीं लेता। इस समय एक चीर शुरू हो सकती है
  • ध्यान दें, हालांकि, जो कोई भी गेंद लेता है और सामना कर रहा है, उसे टीम के साथ मिलकर गेंद को जाने दे सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो एक रुक नहीं हो सकता, लेकिन एक अन्य घटना जिसे "मौल" (नीचे देखें) कहा जाता है।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 2
    2
    यदि आप कर सकते हैं, गेंद को उठाएं और चलाएं। अगर, से निपटने के बाद, आप पहली बार गेंद को जमीन पर ले जाने में सक्षम व्यक्ति हैं, रक को शुरू नहीं करें। केवल गेंद को ले लीजिए और भागो। आम तौर पर आपको गेंद को अपनी टीम में अग्रिम करने के लिए क्षेत्र में आगे चलाना पड़ता है, लेकिन आप किसी भी दिशा में चला सकते हैं, इसलिए पक्ष को चलाने के लिए या फिर क्षणभंगुर होने से डरो मत, यदि यह आपकी टीम के पक्ष में है रक आपकी टीम को गेंद के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर करता है, इसलिए जब आप अपनी टीम के लिए गेंद को इकट्ठा करने की तुलना में इस स्थिति को पसंद करते हैं तो कुछ मौके होते हैं।
  • छवि शीर्षक रक चरण 3
    3
    यदि दूसरी टीम आपको गेंद के पास मिलती है, तो रिक शुरू होता है। यदि आप एक ही समय में गेंद पर पहुंचते हैं, तो आप विरोधी टीम से एक खिलाड़ी तक पहुंच जाते हैं और गेंद आपके बीच जमीन पर होती है, तो आप गेंद पर कब्जा पाने के लिए दूसरी टीम के साथ समूह बना सकते हैं। व्यावहारिक रूप से आप और आपके सहकर्मियों को जब आपकी बाहों में शामिल होना शुरू होता है और विरोधी टीम के खिलाड़ियों की ओर बढ़ना शुरू हो जाता है, तो आंदोलनों और चरणों के साथ पैर ("रिंगिंग" कहा जाता है) बनाते हैं। जब खिलाड़ियों को क्षेत्र के अन्य बिंदुओं से बदमाश पर पहुंच जाते हैं, तो वे केवल पीछे की तरफ, कभी भी पक्षों से नहीं जुड़ सकते हैं
  • रक का उद्देश्य गेंद से विरोधी टीम को निकालना है ताकि आपकी टीम इसे एकत्र कर सके। आप अपने पैरों का इस्तेमाल रैक के बाहर, गेंद को पास करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन अपने हाथों से नहीं।
  • छवि शीर्षक रक चरण 4
    4
    मवाद के साथ रक को भ्रमित न करें रग्बी के खेल में एक प्रकार का एक समान (लेकिन समान नहीं) रक को "माउल" कहा जाता है। किसी भी मौके पर, जिनके पास गेंद होती है, वे इसे कब्जे में लेते हैं और एक विरोधी खिलाड़ी उससे निपटने की कोशिश करते हैं, तो वह सही रहने की कोशिश करता है। गेंद को ले जाने वाली टीम से एक खिलाड़ी उसे गोल लाइन तक पहुंचने में मदद करता है, जबकि उस खिलाड़ी को जो दूसरे को रोकने या उसे वापस लाने की कोशिश करता है, विरोधी टीम के खिलाड़ियों के आने पर वे शामिल हो सकते हैं, लेकिन एक मौका नहीं हो सकता प्रारंभ बिना गेंद को ले जाने वाला खिलाड़ी, विरोधी टीम का खिलाड़ी और गेंद के कब्जे में एक ही टीम के खिलाड़ी
  • स्पष्ट करने के लिए, रक के विपरीत, गेंद कभी भी किसी भी मौके से पहले जमीन को नहीं छूती है, न ही इसके विपरीत टीम के खिलाड़ी इसके चारों ओर क्लस्टर करते हैं। हालांकि, बहुत ही कठिन मौज के बाद गेंद जमीन पर गिर सकती है।
  • भाग 2

    रक चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप रक के सामने हैं, तो आगे बढ़ना शुरू करें। यदि आप रुक शुरू होने पर मौजूद होते हैं, तो आप तुरंत ही विरोधी टीम की ओर बढ़ना शुरू कर सकते हैं। आपका लक्ष्य टीम के खिलाड़ियों को गेंद से दूर करने के लिए धक्का देना होगा या यदि यह संभव नहीं है, तो कम से कम उनको रोक दें, जब तक कि आपकी टीम की मदद करने में आपकी मदद नहीं हो जाती। यदि आपको सहायता नहीं मिली है या आप विरोध टीम को भी नहीं रोक सकते हैं साथ अपने टीम के सदस्यों की मदद से, अपनी अग्रिम धीमी करने की कोशिश करें ताकि आपकी टीम को एक अच्छा बचाव का आयोजन करने के लिए कुछ सेकेंड्स अधिक हो।
    • यहां तक ​​कि अगर आपकी टीम रक के बाद गेंद के कब्जे को हार जाती है, तो यह देरी करने की कोशिश कर सकती है यह विशेष रूप से सच है अगर रक आपकी टीम को एक बचाव का आयोजन करने का एक मौका देता है जो कि रक के बाद ही निपटने में सफल होता है।
  • छवि शीर्षक रक चरण 6
    2
    यदि आप शुरू होने के बाद रुक में शामिल हो जाते हैं, तो "द्वार से" दर्ज करें यदि आप रुक शुरू होने पर उपस्थित नहीं हैं, लेकिन आप पहले से ही शुरू होने के बाद पहुंच गए हैं, आप पीछे से बदमाश में शामिल हों - विशेष रूप से, रैक के पीछे एक साथी के आखिरी पैरों के पीछे। यह "गेट से" रक में प्रवेश करने के लिए कहा जाता है जब आप प्रवेश करते हैं, पड़ोसी साथी के लिए हथियारों में शामिल हों, जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं
  • कभी किसी पिछड़ी साथी के पैर से आगे की स्थिति से रक दर्ज करें। दूसरे शब्दों में, किनारे से या विरोधी टीम के किनारे से तिरछे, घुमाएं। इन पदों के बाहर हैं और आपकी टीम के खिलाफ एक फ्री किक के परिणाम होंगे।
  • छवि शीर्षक रक चरण 7
    3
    यदि आप रैक में भाग नहीं लेते हैं, तो ऑफ-बाइड लाइनों के पीछे रहें इसके विपरीत, आपको टीम के साथियों में शामिल होने की ज़रूरत नहीं है, इसके विपरीत, यदि आप एक रक्षात्मक खेल तैयार कर रहे हैं तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप किसी बदमाश में नहीं आते हैं, तो ऑफ-लाइन के पीछे रहना सुनिश्चित करें - आपकी रक टीम में सबसे पिछड़े खिलाड़ी के पीछे के पैर से बनाई गई रेखा। दूसरे शब्दों में, यह रक के पीछे ही रहता है।
  • यह तब भी लागू होता है, भले ही, किसी भी कारण से, आप बाहर आ जाते हैं या आप हिस्सा लेते समय रक से बाहर हो जाते हैं। इस मामले में, रक के पीछे तुरंत चलें। पक्षों पर भरोसा करने के लिए एक दंड परिणाम होगा
  • रक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    धक्का देकर कम रहें एक रैक में खिलाड़ी स्थिरता प्राप्त करने के लिए कम और सीढ़ीदार स्थिति लेते हैं, चोट से बचते हैं और अधिक जोर देने की शक्ति रखते हैं। स्थिरता के लिए हथियारों और हाथों का उपयोग करते हुए अपनी पीठ के खिलाफ एक दूसरे के खिलाफ रैक धक्का के सामने खिलाड़ी। वे विरोधी टीम के खिलाड़ियों को खड़े रहने के लिए स्पर्श कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने हाथों का उपयोग करने या उन्हें जमीन पर ले जाने के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए। सामने की पंक्ति के पीछे, खिलाड़ियों को बदमाशों में भाग लेना एक ऐसी स्थिति लेनी चाहिए, एक दूसरे के बगल में अपने साथी-साथी के साथ हथियारों में शामिल होना चाहिए और टीम को आगे बढ़ाने में मदद करना चाहिए।
  • धक्का में अधिक शक्ति के लिए, अपने पैरों के साथ धक्का। अपने पैरों को आगे बढ़ते रहें, भले ही वे आपको वापस धक्का दे। यह आंदोलन (या "रुकिंग") शरीर के ऊपर और रक में बल को ऊपर की ओर स्थानांतरित करता है। यह पुश करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी और कारगर तरीका है और अन्य प्रकार के एथलीटों द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति के समान है, जिन्हें धक्का देने वाली एक शक्ति उत्पन्न होती है (जैसे अमेरिकन फुटबॉल में सूमो या लाइनमेनमें)।
  • छवि शीर्षक रक चरण 9
    5



    बस अपने पैरों के साथ गेंद को वापस खींचें जैसा कि आप विरोधी टीम को धक्का देते हैं, आप एक ऐसे बिंदु पर आ जाते हैं जहां बॉल पूरी तरह से आपके टीम के साथियों में घिरे हुए हैं। जब आपके पास मौका होता है, तो आप अपने पैरों का इस्तेमाल बॉल को पीछे से ले जाने या किक करने के लिए कर सकते हैं। गेंद को वापस करने के लिए आप अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते - इससे जुर्माना होता है
  • जब गेंद रक तक पहुंचती है, तो आम तौर पर वह एक जोड़ीदार के पीछे रक के पीछे ले जाती है, जो मैदान में आगे चलते हैं। यद्यपि तकनीकी रूप से कोई भी अपने हाथों से गेंद को छूने के दौरान छू सकता है, कभी-कभी रेफरी खिलाड़ियों को दंड के बिना गेंद को पाने के लिए खिलाड़ियों के पैरों के बीच में जाने की अनुमति देता है।
  • रक स्टेप 10 नाम वाली छवि
    6
    रेफरी को सुनें रग्बी के आधिकारिक नियमों का कहना है कि रिक को कम और निर्णायक होना चाहिए। अगर कोई रिक स्पष्ट जीत के बिना पांच सेकंड से अधिक समय तक रहता है, तो रेफरी रक को रोक देगा और टीम को एक झटका देगी जो दूसरे की तुलना में बेहतर है। यह एक प्रकार का "ग्रे ज़ोन" हो सकता है, खासकर अगर दो टीमों के बराबर हो।
  • ए "हाथापाई" व्यावहारिक रूप से एक घटना है जिसमें आप गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, प्रत्येक टीम के आठ खिलाड़ी एक साथ आते हैं और गेंद के कब्जे के लिए एक-दूसरे के खिलाफ धक्का देते हैं - यह कुछ मायनों में समान है, दूसरों के लिए अलग है।
  • छवि शीर्षक रक चरण 11
    7
    अगर विरोधी टीम गेंद को लेती है तो टकराव करने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपकी टीम रैक हार जाती है और विरोधी टीम गेंद को वापस ले जाने, रीक के पीछे पीछे हटने का प्रबंधन करती है, तो रक को तोड़कर और विरोधी टीम के खिलाड़ियों से निपटने के लिए तैयार हो जो गेंद से आगे बढ़ेंगे। इस बिंदु पर, खेल नियम सामान्य पर वापस आते हैं, तो अपनी सामान्य भूमिका में वापस जाने के लिए तैयार रहें!
  • भाग 3

    सुरक्षा के साथ रक करें
    रक स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    अपने कूल्हों से अधिक अपने सिर और कंधों को रखें रुक में विरोधी टीम के खिलाड़ी महान बल के साथ एक दूसरे के खिलाफ धक्का देते हैं। रुक (जो, जब दुर्लभ, बहुत गंभीर हो सकता है, घातक भी हो सकता है) के दौरान चोटों से बचने के लिए, एक सही मुद्रा आवश्यक है रक में, कम और स्थिर स्थिति रखें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके सिर और कंधे हमेशा आपके कूल्हों की ऊंचाई से ऊपर हैं एक अच्छा मानदंड यह सोचने की है कि आपकी शर्ट पर लिखे गए नारे हैं - आप चाहते हैं कि वे आपके सामने हर समय इसे पढ़ सकें।
    • इसके अलावा, अपने सिर को ऊपर उच्च रखें यह गर्दन को छोटा करता है, जिससे इसे कम चोट लगती है। दूसरी ओर, अपने सिर को नीचे रखने से आप अपनी गर्दन को तोड़ सकते हैं, खासकर यदि आप गलती से अपने सिर के साथ किसी के सामने "टक्कर" करते हैं
  • छवि शीर्षक रक चरण 13
    2
    अपने पैरों पर मजबूती से रहने का प्रयास करें यद्यपि यह कभी कभी अपरिहार्य है, जब संभव हो तो रक में गिरने से बचने का प्रयास करें। अपनी टीम को हारने का नुकसान देने के अलावा, यह आपके लिए भी खतरनाक भी हो सकता है क्योंकि आप जमीन पर रहते हुए आसानी से कुचले जा सकते हैं। अंत में, आपकी टीम के लिए जुर्माना भी हो सकता है, क्योंकि अगर आप जमीन पर किसी के पास भी रुक कर देते हैं तो दंड भी होता है
  • छवि शीर्षक रक चरण 14
    3
    रक खत्म हो जाने तक अन्य खिलाड़ियों के साथ रहें। एक दरार के दौरान, आपको अपने पास के खिलाड़ी को एकजुट करना होगा। इसका मतलब है कि पारस्परिक समर्थन के लिए पूरी तरह से अपने हाथों को लपेटें। यह सिर्फ उसकी शर्ट को समझने या उस पर झुकने के लिए पर्याप्त नहीं है - एक जुर्माना से बचने के लिए आपको पूरी तरह से खुले और हाथ मिलाकर उपयोग करना होगा
  • सभी खिलाड़ियों को समर्थन प्रदान करने के अतिरिक्त, यह संघ एक ही शरीर के रूप में रैक अधिनियम के सभी सदस्यों को भी मदद करता है, जिससे उनका जोर बढ़ जाता है।
  • रक चरण 15 नाम की छवि
    4
    रुक के ऊपर कभी भी कूद न करें अंत में, आपको कभी भी (या ऊपर) एक रैक में कूदना नहीं पड़ता है, भले ही यह गिर गया हो और सभी खिलाड़ी जमीन पर हैं यह न केवल अपमानजनक है, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के लिए भी खतरनाक है, जो उम्मीद नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा, यह आपकी टीम के लिए बुद्धिमान नहीं है, जो लापरवाह व्यवहार के कारण गंभीर जुर्माना प्राप्त कर सकता है। अंत में, यह व्यवहार एक बुरा विचार है क्योंकि इसका कोई उद्देश्य नहीं है - किसी चीर का लक्ष्य विरोधी टीम को गेंद से दूर करने के लिए है, जिससे आपकी टीम इसे प्राप्त कर सकती है, गेंद को दफन नहीं करें ताकि कोई भी नहीं कर सके इसे ले।
  • टिप्स

    • यदि आप देर से आते हैं और आंत के अंदर आते हैं, तो इसे बाहर ले जाने से डरना मत करें, गेंद को पास करें या इसे ले जाएं और भाग लें।
    • रहस्य दूसरों की तुलना में अपने आप को कम करना है
    • बचाव में, सुनिश्चित करें कि इस मामले में बहुत अधिक लोग नहीं हैं और मामले में दोनों पक्षों पर रखा गया है
    • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने पैर और सीसा को पकड़ो
    • अपने पैरों को आगे बढ़ते रहें यदि आप रक में हैं
    • यदि आप से निपटने वाले हैं, तो विरोधी टीम से गेंद को जितनी दूर हो सके रखें। इससे आप एक तेज गेंद खेल सकते हैं।

    चेतावनी

    • कम रहें और अपने सिर की रक्षा करें
    • यदि आप एक डिफेंडर हैं, तो रुक से बचें, ताकि खुद को चोट न डालें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निम्न शरीर की स्थिति
    • पैरों का नेतृत्व करना
    • एक टिप: आपको यह पता होना चाहिए कि रक में कब शामिल होना चाहिए और इसे जीतने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com