एक पूंछ सचेतक कैसे करें

आप BMX बाइक या स्कूटर के साथ एक पूंछ कोड़ा कर सकते हैं - यह एक महान प्रभाव है, लेकिन आप इसे शुरू करने के बाद भी कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको और अधिक जटिल evolutions के लिए उपयोगी कौशल विकसित करने की अनुमति देता है। इसमें संतुलन, तकनीक और प्रशिक्षण की आवश्यकता है, लेकिन यह बहुत ही शानदार और जटिल नहीं है। सही दृष्टिकोण के साथ आप इसे भी कर सकते हैं, पर पढ़ें।

कदम

विधि 1

एक BMX के साथ
1
छलांग और मध्य हवा में बाइक को चलाने के लिए ट्रेन। बीएमएक्स के साथ एक पूंछ कोड़ा बनाने के लिए आपको एक ऊंचा कूद बनाना होगा। यह मुश्किल है, हालांकि असंभव नहीं, जमीन से इसे चलाने के लिए है, इसलिए यह है सबसे अच्छा आप एक चौथाई बारी करने के लिए एक रैंप या रैंप का एक और प्रकार है कि आप एक सुरक्षित में कलाबाजी प्रदर्शन करने के लिए जमीन से काफी ऊपर उठाने के लिए अनुमति देगा ऊपर ढीला अगर और जमीन के लिए पर्याप्त जगह के साथ दक्षिणावर्त घुमाए और फिर लैंडिंग करते समय आगे की ओर लक्ष्य करके बहुत ऊंचा कूदने का अभ्यास करें।
  • एक अच्छा अभ्यास आप कोशिश कर सकते हैं सीखना है कि कैसे मध्य हवा में एक पैर के साथ किक करने के लिए। यदि आप दाहिनी ओर मुड़ रहे हैं, तो अपने पैडल से अपने बाएं पैर को उठाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और अपने घुटने को थोड़ा ऊपर उठाएं जैसा कि आप एक पूंछ कोड़ा कर रहे हैं अंत में, पैर को अपनी स्थिति में वापस लाएं और जमीन को छूने के लिए तैयार करें। इस तरह आप आंदोलन के समय की गणना करना सीखते हैं।
  • उतना अधिक कूद "खड़ी" है और अधिक कलाबाजी सरल है। कई बीएमएक्स सवारों के लिए रैंप से कूदना आसान होता है जो सर्कल का एक चौथाई भाग होता है और एक पच्चर पर भूमि होती है। पूंछ कोड़ा की कोशिश करने से पहले आप के लिए सही कूद और संक्रमण का पता लगाने के लिए अपने परीक्षण करें।
  • 2
    बाइक को मारने से पहले, एक मोड़ के एक चौथाई तक प्रतीक्षा करें उड़ान करते समय, आपको बीएमएक्स को मारा जाना चाहिए जब आप घुमाने के लिए शुरू कर रहे हों और जब आप पूरी तरह से समानांतर न हों - तो सही समय कूद और उड़ान चरण के बीच होता है। आंदोलनों के समय को जानने के लिए इसमें थोड़ा व्यायाम होता है, लेकिन दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए आपको पैडल पर नियंत्रण रखना होगा।
  • 3
    जब आप घुमाएंगे तो बाइक को हटा दें यदि आपका फ़्लाइट चरण सही है, तो आपको बाइक को अपने दाहिने पैर से घुमाकर ठीक करना चाहिए। आमतौर पर वाहन को स्पर्श देने के लिए सही जगह काठी के नीचे फ्रेम पर सही है। एक से अधिक "फ़ुटबॉल", यह आंदोलन और गुरुत्वाकर्षण के बल का लाभ लेने के लिए एक धक्का है ताकि साइकिल रोटेशन को पूरा करे। अधिकांश विकास हुआ है, अब आपको अपनी कलाई पर काम करना होगा।
  • 4
    भागो "वाशिंग मशीन" व्यवहार में आपको अपने कलाई के साथ काम करना है ताकि वह लेंडल पिन के चारों ओर बाइक को घुमाए। अपनी बाहों एक ही दिशा में हो जाना चाहिए आप पूंछ कोड़ा चल रहे हैं (आप सही, दक्षिणावर्त करने के लिए जा रहे हैं), तो आप अपने पूरे शरीर में घूमती हैंडल पर उसकी पकड़ मजबूत रखने के लिए और जितनी जल्दी संभव बाइक चालू करने की आवश्यकता ` हवा।
  • 5
    अपने बाएं पैर को पेडल पर लौटें कलाबाजी का सबसे कठिन हिस्सा बाइक को अपने अंदर ले जाने और पैडल पर अपने पैरों की जगह रखना है। यदि आप अपना बाएं पैर अपने स्थान पर रख सकते हैं और नीचे धक्का दे सकते हैं, तो आप इसी पैडल पर दाहिने पैर रख सकते हैं।
  • सिद्धांत रूप में, सुरक्षित लैंडिंग के लिए, आपको पैडल पर दोनों पैरों होनी चाहिए, लेकिन आप एक ही पैर पर जमीन को छूने की कोशिश भी कर सकते हैं यदि आप समय पर स्थिति में वापस नहीं आ सकते हैं। आप समर्थन के रूप में सीट का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप गिरने वाले हैं, तो हैंडल पर पकड़ छोड़ दें और गुरुत्व को अपना काम करने दें। बाइक अपने प्रक्षेपवक्र के साथ जारी रहेगी और आप घुटने के पैड पर सुरक्षित रूप से भूमि कर सकते हैं।
  • 6
    जिस बाइक को आप जाना चाहते हैं उस दिशा में लें लें यदि आप बीएमएक्स को वापस जगह में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो अपने हथियारों का उपयोग करें क्योंकि आप गुरुत्वाकर्षण का विरोध कर सकते हैं। बाइक को नियंत्रित करें और प्रक्षेपवक्र का प्रबंधन करें - इस तरह आप निश्चित रूप से जमीन को सुरक्षित रूप से छू लेंगे आपके नीचे बाइक लौटें और इसे सही स्थिति में रखें। प्रशिक्षण रखो, आप ऐसा करेंगे
  • विधि 2

    स्कूटर के साथ


    1
    सबसे पहले, मैं के साथ ट्रेन बनी-हॉप. यदि आप तत्काल एक पूंछ कोड़ा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद खुद को चोट लगी होगी आपको पहले बुनियादी तत्वों को सीखना होगा और फिर सबसे जटिल कलाबाजी करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करना चाहिए। कदम से कदम आगे बढ़ना बेहतर है, थोड़ा कम प्रशिक्षण
    • एक को चलाने के लिए बनी हॉप, स्कूटर पर खड़े रहें और बोर्ड के साथ संपर्क खोने की कोशिश न करें सीधे ऊपर की ओर बढ़ो। दोनों पैरों का समर्थन करके भूमि पहियों पर एक चिकनी और नियंत्रित तरीके से जमीन को स्पर्श करने के लिए ट्रेन स्कूटर के साथ एक पूंछ सचेत बनाने के लिए आपको पहले पता होना चाहिए कि आपकी आँखें बंद होने के बाद भी एक बनी हॉप कैसे करें।
  • 2
    अभ्यास स्कूटर को लात मारना एक और चीज जिसे आपको पूंछ की व्हीप की कोशिश करने से पहले पता होना चाहिए, उसे पता होना चाहिए कि कैसे टेबल से कूद और जमीन पर रहते हुए वाहन को किक करने के लिए।
  • ऐसा करने के लिए, स्कूटर को धीरे-धीरे ले जाएं, टेबल से अपने बायीं ओर और बाएं पैर से एक स्ट्रोक से मेज पर नीचे खिसकाएं जो वामावर्त की ओर घुमाएगा बोर्ड को हमेशा पैर से रोकना सीखो, किक ने रोटेशन को कैसे नियंत्रित किया, यह जानने के लिए किक दिया।
  • 3
    ट्रेन को कूदने और घुमाने के लिए ट्रेन पर लैंडिंग पहले। स्कूटर के साथ एक पूंछ कोड़ा सीखने का अगला कदम उन कौशलों को जोड़ना है जो आपने अभी तक सीखा है: आपको मूल रूप से जमीन पर कूदना होगा यह लग रहा है की तुलना में कठिन है, इसलिए जब आप अन्य आंदोलनों को सीखते हैं, तो अपने लिए सही लैंडिंग देखने के लिए मजबूर न करें।
  • कम गति से स्कूटर के साथ यात्रा करें, एक बनी हॉप करें और बोर्ड को हेंड-बार्स पर नियंत्रण रखने और कलाई के साथ रोटेशन को प्रबंधित करने के दोनों पैरों के साथ मारा। दोनों पैरों के साथ जमीन पर फ्लैट और सही स्थिति में, स्कूटर आपके सामने सीधे सामने लाने के लिए सीखें।
  • पूरी पूंछ वाली व्हीप की कोशिश करने से पहले आप एक पैर से रोटेशन को रोकने के लिए भूमि या अधिकतर प्रयास कर सकते हैं।
  • 4
    लैंडिंग चरण की कोशिश करो साथ ही इस मामले में सभी आंदोलनों का समन्वय करने के लिए बहुत सारे प्रशिक्षण आवश्यक होंगे। सीधे रहने से शुरू करें, फिर एक लैंडिंग प्रयास के साथ समाप्त करने के लिए एक बनी हॉप और पूंछ कोड़ा चलाएं। हमेशा धीरे-धीरे चलें और गिरने से डरो मत, अगर आपको कुछ याद आ जाए।
  • 5
    अभ्यास करना जारी रखें स्कूटर के साथ सभी चाल जानने के लिए यह आवश्यक है। यह दृढ़ रहने और सीखने के लिए उपयुक्त है, चाहे कितना समय लगेगा। हार न दें!
  • टिप्स

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • यदि आप स्कूटर का उपयोग करते हैं तो चिकनी सतह पर अभ्यास करना सुनिश्चित करें, वहां कोई पत्थर या कुचल पत्थर नहीं होना चाहिए
    • आपको संभवतः अधिक प्रयास करना होगा, हार न दें और अभ्यास करना जारी रखें।

    चेतावनी

    • हमेशा एक हेलमेट पहनें, खासकर यदि आप स्कूटर की सवारी करना सीख रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com