कैसे एक Ollie प्रदर्शन करने के लिए

कोई अच्छा स्केटबोर्डर आपको बता सकता है कि ओली बनाने से सबसे महत्वपूर्ण मौलिक चाल मौजूद है: वास्तव में आप यह कह सकते हैं कि यह पहली चाल है जो आप अपने स्केटबोर्ड से सीखेंगे। आप या तो ओली को स्थिर बना सकते हैं, सड़क पर आगे बढ़ सकते हैं या बाधा का सामना कर सकते हैं या यहां तक ​​कि कुछ और जटिल चालें भी बना सकते हैं। इन युक्तियों और बहुत से प्रशिक्षण के साथ आप भी बड़ा हो पाएंगे, लेकिन एक साधारण ओली के साथ कम बाधाओं से बचने के लिए सब से ऊपर

कदम

1
मेज पर बने रहें इस पर एक अच्छी भावना और एक अच्छा संतुलन प्राप्त करने की कोशिश करें- जांचें कि ट्रकों (स्केटबोर्ड की तकनीकी शर्तों से अपरिचित लोगों के लिए, धुरों पर पहियों के बाकी हैं) ठीक से तय हो गए हैं, और पहियों के आकार और आवागमन । ओली सबसे लोकप्रिय लोगों में सबसे बुनियादी चाल है - लेकिन अगर ट्रक बहुत ढीले हैं और आप पूरी तरह से बोर्ड को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो स्केटबोर्ड पूरी तरह से आपके आंदोलनों का जवाब देने तक उन्हें थोड़ा बेहतर निचोड़ें।
  • 2
    सिस्टम सही रूप से पैरों, मेज के बीच से आगे के सामने और एक पूंछ पर अपनी पूंछ पर। तुरंत सही स्थिति लेना तुरंत आपको सुरक्षा देगी, और यह ओली पर हावी करने और तालिका के चैंपियन बनाने के लिए वास्तविक रहस्य हो सकता है अपने पीछे के पैर की हील कम से कम आधे रास्ते बोर्ड से बाहर होनी चाहिए, और इसलिए पूंछ से परे, जबकि सामने वाले को एक बिंदु पर लगभग आधे रास्ते पर स्थित होना चाहिए जो ट्रकों को सुरक्षित करते हैं - जिसे बोल्ट कहा जाता है
  • यह स्थिति वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है केवल तुम्हारा ही आप सामने पैर रखने का सही तरीका पा सकते हैं, यह कुछ खास है लेकिन जिस तरह से आप ऐसा करते हैं वह ओल्ली चलाने के तरीके को प्रभावित कर सकता है
  • मोटी ओली, जो बड़े बाधाओं को कूदने में सक्षम होते हैं, उन्हें पीछे के पैर के लिए महान समर्थन की आवश्यकता होती है - लेकिन ये भी सबसे कठिन हैं।
  • एक छोटी सी बाधा को छूने से, जैसे एक कटहल या एक छोटा सा फुटवॉक, केवल अपने सामने के पैर को थोड़ा सा आगे बढ़ाकर सफल हो सकता है
  • 3
    घुटने की रक्षा करें और अपने आप को एक तंग स्थिति में रखें। किसी की स्थिति को संतुलित करना वास्तव में मौलिक है वजन बहुत अधिक पीछे न रखें और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम न करें। कंधे और संगत पैर आसानी से और एक ही समय में स्थानांतरित करने की कोशिश करें।
  • एड़ी पर वजन का समर्थन करने की कोशिश करें, खासकर जब आंदोलन एकत्रित स्थिति में शुरू होता है यदि आप पैर के आधार पर या टिप पर वजन बढ़ते हैं तो जोखिम के लिए बोर्ड को बहुत परेशानी होती है। हमेशा नए लोगों के लिए: "फ्रंट-साइड एज" कहा जाता है जो स्केटबोर्ड की नोक है, और यह भी पैरों के आगे के आंदोलन से बहुत अधिक प्रभावित होता है।
  • यदि आप ओली का प्रयास करते समय चाल में हैं, तो यह उचित है कि आप ठीक से आराम करें ताकि आपके पैर पूरी तरह से संतुलित हो जाएं जब कूदें। ऐसा करने के लिए दो तरीके हैं:
  • पहली बार एक छोटी सी छलांग है, वास्तव में बहुत ही कम है- पर्याप्त समय तक छोड़ने के लिए मेज पर एक पल के लिए छोड़ने के लिए। यह जानने का सबसे तेज़ तरीका है, लेकिन यह परिसरों में से एक है।
  • दूसरा बोर्ड पर पैरों को स्थानांतरित करने और आरंभिक स्थिति को हासिल करने के लिए है। यह थोड़ा धीमा और निश्चित रूप से कम सटीक तरीका है और संभवतः यह आपके जूते को बहुत ही कम समय में बर्बाद कर देगा, जब तक कि एकमात्र पूरी तरह से पहना नहीं हो जाता। और यह एक अच्छा ओली बनाने के लिए बिल्कुल आवश्यक नहीं है
  • 4
    सामने पैर के साथ पहले कूदने की कोशिश करें और फिर पीछे के पैर के साथ। जब तक आपका वजन इसे पकड़ नहीं लेता तब तक टेबल कहीं नहीं जाती। एक ओली की शुरुआत हमेशा एक छलांग है पीठ के साथ कूदने के लिए आमतौर पर आसान होता है लेकिन अगर आपको स्केटबोर्ड बढ़ाने में कठिनाई हो रही है या यदि ओली आपके जितना ऊंचा नहीं है, एक पल को स्लाइड के विचार को भूल जाएं, और इसलिए बोर्ड की आगे की गति (पहियों पर), जो सबसे स्वाभाविक बात है, और ओली को बोर्ड को उठाने और घुटनों को छाती की तरफ़ जितना भी संभव हो उतना दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं।
  • 5
    वापस पैर के साथ बोर्ड की पूंछ को पुश करें (आंदोलन को अन्यथा किक-डाउन या पॉपिंग के रूप में जाना जाता है) एक मजबूत पॉप बेहद जरूरी है: यह आपके ओली को शक्ति देगा। यह शोर के कारण पॉप कहा जाता है, जो बोर्ड को जब यह जमीन पर फिसल जाएगा,
  • यदि आप पहली बार एक स्केटबोर्ड की कोशिश करते हैं, तो यह संभव है कि आप जो भी चीज करेंगे वह बोर्ड के एक छोर को हिट करने के लिए इसे आप के ऊपर कूदने के लिए दबाएंगे। यह बिल्कुल पॉप के समान सिद्धांत है, सिवाय इसके कि आपको टेबल पर यह करने की कोशिश करनी चाहिए, उस पर कूदने की तरह थोड़ा सा।
  • यदि आपको टेबल की पूंछ बनाने में कठिनाई हो रही है, तो इसे पॉप कर सुनिश्चित करें और अपने पैरों के साथ ठीक से चलें।
  • एक और संभावित कारण है कि बोर्ड की पूंछ पर्याप्त नहीं बढ़ती है यह है कि पैर पॉप पर ज्यादा दबाव देता है और बदले में बोर्ड को जमीन पर रखता है। इसका उद्देश्य वापस पैर के साथ एक गति प्रदान करना और पैरों और पैरों के आंदोलन के साथ तालिका को उड़ा देना है। यदि आप बोर्ड पर अधिक दबाव डालते हैं, तो रिक्त प्रयास कई होंगे।



  • 6
    इस बिंदु पर, आगे बढ़ो वजन आगे, और इसलिए सामने पैर पर, जैसे ही आप कूद शुरू सामने वाले पैर आपको दिशा देनी चाहिए, और आप देखेंगे कि बोर्ड स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ेगा। उस पल में, पैर की घुटने को छाती की ओर एक पीछे की स्थिति में बढ़ाएं।
  • याद रखें कि कूदने के दौरान यह आंदोलन किया जाना चाहिए। स्लाइड में बहुत जल्द चलना आपकी ओली बहुत कम हो जाएगी और यदि आप स्लाइड में बहुत देर तक जाते हैं तो ओली के बिना अपने उच्चतम बिंदु पर एक संतुलित स्थिति तक पहुंचने के बाद पूरे आंदोलन असमान और असंतुलित होगा।
  • 7
    अपने घुटनों को ऊर्जा के साथ छाती की तरफ खींचें यह एक मौलिक आंदोलन है जो आपको यह समझने में सक्षम करेगा कि जितना अधिक आप इसे आगे बढ़ाते हैं, उतना ही आपके ओली उतना ही उच्च होगा लेकिन टेबल को आपके पैरों की स्थिति के आधार पर भी वातानुकूलित किया जाएगा, और यदि आप वास्तव में महत्वपूर्ण Ollie चाहते हैं, तो यह सब कुछ ऊपर, पैर और घुटनों को एक बहुत सामंजस्यपूर्ण और एक समान तरीके से उठाता है।
  • 8
    जैसा कि कहा जाता है कि आगे का पैर आपको दिशा देता है, फिर सही संतुलन प्राप्त करें और, तालिका के आधार पर प्रभाव के पल में, उसे अपनी स्थिति के अनुसार जाने दें। जब आप सीखते हैं कि इस समय तक कैसे संतुलन प्राप्त किया जाए, जबकि आपका ओली अभी भी जगह में है और बोर्ड मध्य हवा में है, तो आप कुछ और चुनौतीपूर्ण चाल के लिए तैयार होंगे। यह तकनीक जरूरी है और हमेशा सबसे ज़्यादा मांग वाली कूद के चेहरे में आपकी मदद करेगी।
  • 9
    भूमि पर (इस आंदोलन को लैंडिंग कहा जाता है) संभवत: एक ही समय में दोनों पैरों के साथ, यह सुनिश्चित कर लें कि ये संभवतः ट्रक के करीब हैं। यदि आप बोर्ड के बीच में बहुत अधिक अपने पैरों के साथ लैंडिंग करते हैं, तो स्केटबोर्ड लगभग निश्चित रूप से बच जाएगा उसी तरह यदि आप टिप (नासैंडिंग) या पूंछ (बैकलिंडिंग) पर बहुत अधिक भूमि लेते हैं, तो आप तालिका का नियंत्रण खोने का जोखिम उठाते हैं। और घुटनों के साथ लैंडिंग के पल के साथ याद रखना, जिसके साथ प्रभाव पड़ना होगा और साथ ही होगा।
  • टिप्स

    • सीखना कैसे अच्छा प्रदर्शन करना Ollie कुछ समय लेता है। कोई भी इसे पहले प्रयास पर नहीं कर सकता है यह नियंत्रित करने के लिए पहियों पर चलने वाली तालिका को छोड़ना आसान नहीं है, इसलिए निराश मत हो - यह पहला कदम है, सबसे महत्वपूर्ण और ऐसा कुछ है जिसे आपको तुरंत कड़ी मेहनत करने पर विचार करना पड़ता है लेकिन इनाम योग्य होगा और बहुत संतुष्टि की जाएगी।
    • इस मामले में जहां आप सीखते हैं, उसी जगह के रूप में महत्वपूर्ण है। उद्देश्य के लिए एक जगह बिल्कुल सपाट और उपयुक्त खोजें। किसी भी बाधा को दूर करने के लिए ओल्ली की तुरंत कोशिश न करें: एक अच्छा विचार जमीन पर एक चाक के साथ एक रेखा खींचना है और कल्पना करने का प्रयास करें कि यह ओली के साथ कूदने के लिए एक बाधा है। बहुत से लोग सोचते हैं कि यह सीखना आसान है कि वे एक बाधा को कैसे छोड़ सकते हैं - और एक काल्पनिक बाधा - लेकिन एक पंक्ति के रूप में स्पष्ट रूप से दिखाई देने योग्य - पर्याप्त और बहुत जोखिम भरा नहीं है।
    • एक ओली के साथ एक अच्छी ऊंचाई तक पहुंचने के लिए मौलिक आंदोलन बल हैं, जिसके साथ आप वापस पैर के साथ पॉप का प्रदर्शन करेंगे, आप कितना ध्यान सही तरीके से सभी आंदोलनों और जिस तरह से आप उभर आएंगे, विशेष रूप से स्थिति की स्थिति में सामने का पैर
    • कम से कम शुरूआत में, अत्यधिक गति से एक ऑली को कभी भी प्रयास न करें: एक सामान्य स्लाइड से शुरू करें और फिर धीरे-धीरे बढ़ोतरी करें। यदि आप एक ठहराव से सीखते हैं, तो थोड़े से आप प्रस्ताव में स्केटबोर्ड के साथ भी उसी गतिशील प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि पॉप के तुरंत बाद वापस पैर उठाया गया है, यह सुनिश्चित करने से बचें कि बोर्ड को दबाव डालने के बाद या वज़न को ओवरलोड करने के बाद
    • इसके अलावा बोर्ड पर अपने पैरों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने का प्रयास करें हो सकता है कि आप ओली को करने का एक रास्ता खोज लेंगे
    • यदि आप ओली के बाद सही तरीके से नहीं आ सकते हैं, तो अपने पैर के साथ पूंछ पर बोर्ड को मारने का अभ्यास करें और फिर आगे के पैर से नीचे गिरें। स्थिर रहने से पहले, फिर धीमा स्लाइड के साथ। जब आंदोलन एक समान तरीके से सफल होता है, तो भी लैंडिंग चरण अधिक प्राकृतिक होगा।
    • अगर आप पहली बार कोशिश नहीं कर सकते हैं, तो आग्रह करें!
    • जब आप कूदते हैं, तो तुरंत बोर्ड को पॉप के साथ आंदोलन में दबाएं, जिसे हम याद करते हैं, को किक-डाउन कहा जाता है- बोर्ड आपका अनुसरण करेगा। लेकिन सब कुछ एक बहुत ही समय पर ढंग से किया जाना चाहिए। एक स्केटबोर्ड पर कोई भी चाल करने के लिए सही समय हमेशा आवश्यक होता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अभ्यास शुरू करने से पहले ट्रक को ठीक से बोर्ड में कड़ा कर रहे हैं।
    • अक्सर सबसे पहले ओली सफल होते हैं जो टेबल के धीमे गति से उत्पन्न होते हैं, क्योंकि वे स्केटबोर्ड की प्राकृतिक स्लाइड के लिए थोड़े और गति का धन्यवाद करते हैं। आपको बस कोशिश करनी है ...
    • पहली विफलताओं का सामना करना पड़ रहा है, कभी भी असमर्थ होने के बारे में सोचें।
    • जब आप कूदते हैं, तो अपने घुटनों को अच्छी तरह से बढ़ाएं और एक ही समय में - यह आपको उच्चतर कूदने देगा
    • तालिका के साथ मिलकर चलना याद रखें! ऐसा मत सोचो कि थोड़ी सी कूद कर चलने के लिए पर्याप्त है, यह आपके धक्का का थोड़ा सा लेता है।
    • यदि आपको ओलीज़ को एक दीवार के ऊपर चढ़ने पर खड़े होने पर परेशानी हो रही है, तो आपको केवल अपने पैरों की आवाजाही पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक और स्थान दिया जाएगा (और आप सुनिश्चित करने के लिए मैदान पर नहीं जाएंगे)।
    • शुरुआत में, जितना अधिक आप तालिका को दबाएंगे, उतना अधिक तालिका बढ़ेगी। जितना ज्यादा पैर बोर्ड के किनारे पर है, लैंडिंग में इसे फर्श पर ले जाने के लिए आसान होगा।
    • कभी-कभी स्केटबोर्ड स्लाइड आंदोलन के बारे में सोचना आसान है, जैसे कि आप पैदल चलने के लिए बाहर थे यह कभी-कभी ओली को अपने रास्ते पर आने वाली बाधाओं पर कूदने के लिए लगभग प्राकृतिक बनाता है।
    • कुछ लोग ओली के साथ मौके पर प्रशिक्षण शुरू करना पसंद करते हैं: दूसरों के बजाय इसे हतोत्साहित करते हैं, क्योंकि जब तालिका गति में होती है तो सबकुछ पूरी तरह से अलग होता है। यदि गिरावट का विचार आपको डराता है, लेकिन आप उसी की कोशिश करना चाहते हैं, फर्श पर अपना पहला प्रयास कालीन के साथ खड़ा करना या कालीन के साथ कवर करना।
    • पहली बार बिना आगे बढ़ने की कोशिश करें, हो सकता है कि मेज पर जरूरी न हो। अपने पैरों से इसे अनुकरण करें: अपने रहने वाले कमरे में घास पर, जब तक आपके माता-पिता इससे सहमत होते हैं एक बार जब आप आंदोलन को पूरा करने में सक्षम होते हैं, तो स्लाइड के दौरान इसे स्केटबोर्ड पर स्थानांतरित करने की कोई समस्या नहीं होगी।
    • यदि आपके पास लैंडिंग समस्या है, तो ट्रम्पोलिन पर प्रशिक्षण का प्रयास करें। यह एक मजेदार अभ्यास है जो आपको घूमने वाले आंदोलनों के बारे में बहुत कुछ सिखाना होगा।

    चेतावनी

    • इस चाल पर बहुत कुछ अभ्यास करें, क्योंकि यह वाकई मौलिक है।
    • एक सुरक्षा ज़ोन या किक-फ्लिप या आधा-पाइप जैसी अधिक जटिल अभ्यासों के लिए बनाई गई पार्क में इस चाल का प्रयास न करें। आपको एक पिच, थोड़ी सी जगह, एक स्केटबोर्ड और हेलमेट की आवश्यकता होगी। और जब आप आधे-पाइप की तरह कुछ ज्यादा चरम कोशिश करना चाहते हैं, तो आप भी कोहनी और घुटनों के लिए संरक्षक प्राप्त करते हैं।
    • हमेशा कूदने के समय अपने संतुलन को नियंत्रित करने का प्रयास करें आपको तालिका की जांच करनी होगी, जो अन्यथा स्वयं होगी और आपके ओली को बर्बाद कर देगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्केटबोर्ड (बाकी सब एक वैकल्पिक है, लेकिन विशेषकर शुरुआती लोगों के लिए यह सिफारिश की जाती है)
    • हेलमेट
    • घुटना
    • कोहनी
    • कलाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com