कैसे जांघों में वजन कम करने के लिए

क्या आप पतले जांघें चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि आपकी जीवन शैली में कुछ परिवर्तन और नई प्रेरणा की आवश्यकता है? पतली जांघों को जादुई रूप से प्रकट नहीं होता है, लेकिन एक छोटे से काम के साथ, आप उन्हें भी मिल सकते हैं। आपको आहार और व्यायाम के सही संयोजन का उपयोग करना होगा, और यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो आपको परिणाम दिखाई देंगे। दुबला जांघों को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

ट्रेनिंग
छवि पतला जांघें चरण 1 प्राप्त करें
1
एक पैडोमीटर प्राप्त करें एक पेडोमीटर एक काउंटर है जो एक दिन में आपके द्वारा किए गए चरणों को रिकॉर्ड करता है। आप इसे अपने बेल्ट में ले जा सकते हैं, और वास्तव में अदृश्य मॉडल हैं, इसलिए आपके पास एक होने के लिए कोई बहाना नहीं है।
  • हर दिन कम से कम 5,000-10000 चरणों का प्रयास करें वे आप की तरह कई लग सकते हैं, लेकिन वे आपको लगता है कि कम से कम हैं। (5000 कदम लगभग 3.5 किलोमीटर हैं।) कहीं भी चलने के लिए बहाने लगाएं। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियां ले लो कार का उपयोग करने के बजाय सुपरमार्केट से चलो 10000 चरणों तक पहुंचने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी, लेकिन जब आप ऐसा करेंगे, तो इसके लायक होगा।
  • छवि पतला जांघें चरण 2 प्राप्त करें
    2
    एक सीढ़ी ऊपर और नीचे चलने का प्रयास करें रॉकी से प्रेरित हो जाओ और सीढ़ियों से नीचे चलें मांसपेशियों को जलाएं और याद रखें कि बिना दर्द के आपको परिणाम नहीं मिलेगा। क्या आप वास्तव में सोचते थे कि आप अपने अंगूठे को बदलकर पतले जांघें पा सकते हैं?
  • छवि पतली जांघें चरण 3 प्राप्त करें
    3
    चक्कर बनाओ आप बिना या वजन के साथ स्क्वेट कर सकते हैं। जब आप काम से एक ब्रेक लेते हैं, अपने दाँत ब्रश करते हैं, और ज़ाहिर है, जब आप काम करते हैं तो आप स्क्वेट कर सकते हैं आप हर जगह स्क्वॉट कर सकते हैं
  • पारंपरिक स्क्वैस बनाएं हथियार बढ़ाएं और नितम्बों को नीचे ले जाएं जब तक जांघ जमीन पर समानांतर न हो। अपने नितंबों को अपने पैरों को छूने न दें, लेकिन अपने आप को बहुत कम करें अपने पैर की मांसपेशियों को अनुबंधित रखें प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दोहराना।
  • बेल्जियम के स्क्वॉश बनाएं अपने सीने के सामने दोनों हाथों से हल्के वजन रखें अपना दाहिना पैर बढ़ाएं ताकि आप बेंच पर बैठें - आपका पैर जमीन के समानांतर होना चाहिए। जब तक आपकी सही जांघ जमीन पर समानांतर न हो तब तक अपने दाहिने पैर को धीरे से बाँधें। जब आप इसे करते हैं, तो आपके सामने वज़न रखें प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दोहराना।
  • कूदने के साथ फूहड़ एक पारंपरिक फूहड़ के रूप में उतारा। जब आपकी जांघ जमीन के समानांतर होती है, तो ऊपर उठने के बजाय, कूदो, अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। दोनों पैरों पर भूमि और दोहराने।
  • छवि पतली जांघें चरण 4 प्राप्त करें
    4
    रस्सी कूदना शुरू करें यह बच्चों के लिए एक गतिविधि की तरह लग सकता है, लेकिन कूद रस्सी आप कैलोरी जला में मदद मिलेगी, अपनी चपलता में सुधार लाने और आप और अधिक दुबला जांघों होगा। इसके अलावा, आप कुछ यूरो के लिए एक अच्छी गुणवत्ता रस्सी खरीद सकते हैं।
  • छवि पतला जांघें चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें अंतराल प्रशिक्षण का एक उदाहरण यह होगा: जब आप किसी ट्रैक पर चलते हैं, तो एक गोद के लिए शीर्ष गति पर गोली मारो, फिर शेष तीन गोदों के लिए हल्का गति से चलाएं। हर चार बार दोहराएं। अपनी मांसपेशियों को जलाएं
  • यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि अंतराल प्रशिक्षण अधिक कैलोरी जलता है और एरोबिक क्षमता में सुधार करता है। अंतराल workouts के साथ कुछ workouts की जगह शुरू करो आप परिणाम कम समय में देखेंगे
  • छवि पतला जांघें चरण 6 प्राप्त करें
    6
    कूद जैक बनाओ के बजाय अपने आप को सीमित कर केवल जैक, जो उबाऊ हो सकता है और बहुत प्रभावी नहीं है कूद प्रदर्शन करने के लिए, उन्हें चलाने के लिए जब आप पहले से ही एक और कसरत के लिए थक गए हैं की कोशिश करो। के बाद आप दो किलोमीटर के लिए दौड़ा, आप बीस टैंक तैरते थे, या आप थकावट के साइकिल से चले गए, उठो और अधिक से अधिक तीव्र 20 जंपिंग जैक है। यह आपकी कसरत को पूरा करने का एक अच्छा तरीका है और आप स्पष्ट रूप से अपने जांघों का तनाव महसूस करेंगे।
  • छवि पतला जांघें चरण 7 प्राप्त करें
    7
    बाइक पर जाएं अपनी बाइक के साथ ऊपरी सड़कों को ड्राइव करें आप जितना कठिन प्रयास करते हैं, उतनी ही आप मांसपेशियों के साथ वसा को बदल देते हैं। साइकल चलाना आपके लक्ष्य तक पहुंचने का एक शानदार तरीका है।
  • यदि आप एक बाइक की सवारी करना नहीं चाहते हैं, कताई की कोशिश करें। स्पिनिंग में एक प्रशिक्षक द्वारा पढ़ाए गए पाठ्यक्रम के दौरान व्यायाम बाइक का उपयोग करना शामिल है यह पारंपरिक साइकिल चालन की तुलना में अधिक नीरस है, लेकिन यह आपको बहुत मुश्किल काम करेगा।
  • छवि पतला जांघें चरण 8 प्राप्त करें
    8
    जांघों के अंदर और कैंची के साथ अदम्य को लक्षित करें। यह एक महान अभ्यास है जो आप किसी भी उपकरण की आवश्यकता के बिना कहीं भी कर सकते हैं। अपने नितम्बों के नीचे अपने हाथों से अपनी पीठ पर लेटते हुए, अपने पैरों को हवा में ऊपर उठाएं और छोटे नियंत्रित आंदोलनों के साथ आगे और आगे बढ़ना शुरू करें। अपनी उंगलियों को बाहर की ओर इंगित करने के लिए याद रखें और अपने पैरों को वैकल्पिक रूप से स्थानांतरित करें। अधिक तीव्र कसरत के लिए, अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें और नितम्बों के नीचे न रखें।
  • छवि पतला जांघें चरण 9 प्राप्त करें
    9
    एक नृत्य कक्षा के लिए आपको पसंद है या उस पर नृत्य करें। यह बहुत मजेदार होगा और यह एक बहुत प्रभावी कसरत सही हो सकता है क्योंकि आप अपने आप को मजा आता है एक नृत्य कक्षा आपको एक कार्यक्रम में रखने में मदद करेगी और न सिर्फ खुद को प्रशिक्षित करे जब तक आप इसे पसंद नहीं करते।
  • छवि पतला जांघें चरण 10 प्राप्त करें
    10



    एक खेल का अभ्यास करना शुरू करें आप एक बहुत ही स्पोर्टी व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, लेकिन सैकड़ों खेल हैं जो सभी जरूरतों को पूरा करते हैं। यदि आप बास्केटबॉल पसंद नहीं करते हैं, टेनिस खेलते हैं अगर आपको टेनिस पसंद नहीं है, तो फुटबॉल का प्रयास करें प्रतियोगिता एक कसरत की एकरसता को तोड़ सकती है और इसे बहुत मज़ा कर सकती है
  • आप खेल से अभ्यास करके और कैलोरी जला सकते हैं, आप एक अकेले कर सकते हैं एक घंटे के लिए फुटबॉल खेलना, आप लगभग 730 कैलोरी जलाएंगे। अगर मैंने एक घंटे के लिए हठ योग किया, तो आप केवल 200 कैलोरी जलाएंगे। यह एक बड़ा अंतर है
  • छवि शीर्षक पतला जांघें चरण 11 प्राप्त करें
    11
    कुछ फुफ्फुस करें दोनों हाथों में एक छोटा डंबेल पकड़ो और एक पैर के साथ आगे सिंक करें जबकि एक ही समय में अन्य घुटने को कम करते हैं, जब तक जमीन से कुछ सेंटीमीटर नहीं होता है। स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ दोहराएं
  • छवि पतला जांघें चरण 12 प्राप्त करें
    12
    आप शरीर के सिर्फ एक क्षेत्र में अपना वजन कम नहीं कर सकते मिथक है कि आप केवल जांघों या शरीर के किसी अन्य भाग में वजन कम कर सकते हैं "हाजिर कसरत"। दूसरे शब्दों में, आपको अपना वजन कम करना होगा सब शरीर जांघों में वजन कम करने के लिए
  • विधि 2

    भोजन
    छवि पतला जांघें चरण 13 प्राप्त करें
    1
    एक दिन में जलाए जाने से कम कैलोरी लें। क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं? ऐसा करने का एकमात्र विश्वसनीय तरीका यह है के बाद से 0.5 पाउंड लगभग 3500 कैलोरी होते हैं, आप एक से अधिक आप वजन का 0.5 पाउंड जलाने के लिए खाने कैलोरी की कम या ज्यादा मात्रा में जला देगा।
    • इन नंबरों से डरो मत। एक ही दिन में 3500 कैलोरी बहुत कम हैं प्रति दिन लगभग 500-800 कैलोरी खोने का प्रयास करें इसका अर्थ प्रति दिन लगभग 1500-2000 कैलोरी लेने और प्रशिक्षण और नियमित शारीरिक गतिविधि के साथ 2000-2800 के आसपास जलने का मतलब होगा।
    • की आदत में जाओ कैलोरी आप खाने की गणना. बहुत से लोग नहीं जानते कि वे कितनी कैलोरी खपत करते हैं जब तक वे उन्हें लिखते नहीं हैं एक डायरी रखें जहां आप कैलोरी लिखते हैं, जो आप खाते हैं वह सब रिकॉर्ड करते हैं। सूची आपके वजन घटाने कार्यक्रम में आपकी मदद करेगी।
  • छवि पतला जांघें चरण 14 प्राप्त करें
    2
    तेजी से वजन कम करने के लिए तेजी से मत बनो विडंबना यह है कि उपवास का वजन घटाने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जब आप आवश्यक ऊर्जा के शरीर से वंचित होते हैं, तो यह ऊर्जा की कमी के कारण तैयार करने के लिए ऊर्जा बचाने के लिए उत्तर देगा। दूसरे शब्दों में, आपका शरीर हाइबरनेशन के लिए तैयारी कर रहा है। वसा खोने के बजाय, आप मांसपेशियों और अन्य दुबला द्रव्यमान खो देंगे। यह वजन कम करने के लिए एक अच्छी रणनीति नहीं है
  • छवि पतला जांघें चरण 15 प्राप्त करें
    3
    शाम की तुलना में सुबह और दोपहर में ज्यादा भोजन खाएं। दिन शुरू करने के लिए संतुलित नाश्ता करना महत्वपूर्ण है। आप अपने शरीर को बुनियादी कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक ऊर्जा देंगे। लेकिन सो जाने से पहले बहुत सारे खाना खाने से आपके लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि आपकी चयापचय धीमा नहीं है, बल्कि क्योंकि खाने से पहले खाए जाने वाले खाद्य पदार्थ अक्सर अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ होते हैं
  • अध्ययनों से पता चला है कि जानवरों ने केवल क्षणों के दौरान खाया सही - ऐसा तब होता है जब वे अधिक सक्रिय होते हैं - वे क्षणों के दौरान खाने वाले जानवरों की तुलना में अधिक वजन कम करते हैं "ग़लत" - पुरुषों के लिए रात में यदि आप देर से खाते हैं, तो आपको वजन बढ़ने का खतरा होगा
  • छवि पतला जांघें चरण 16 प्राप्त करें
    4
    सही भोजन खाएं अतिरिक्त पाउंड खोने के लिए, यहां तक ​​कि जांघों में, सही खाद्य पदार्थ खाने के लिए आवश्यक है। वैज्ञानिक और चिकित्सक आम तौर पर निम्न संयोजन का सुझाव देते हैं:
  • दुबला प्रोटीन: मुर्गी, डेयरी उत्पाद और सोया उत्पादों, मछली आदि के सफेद मांस
  • सब्जियां और फलियां: पालक, गोभी, ब्रोकोली, गाजर, मटर, मसूर, सेम, आदि
  • फल: खट्टे फल, केला, सेब, कीवी, नाशपाती, आदि
  • साबुत अनाज: सब्जी का आटा, सब्ज़ियाँ, ब्रेड आदि।
  • सूखे फल और बीज: कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज, सन बीज, बादाम, अखरोट आदि।
  • छवि पतला जांघें चरण 17 प्राप्त करें
    5
    गलत प्रकार के भोजन से दूर रहें डॉक्टरों बहुत ज्यादा प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, खाद्य पदार्थों कि ट्रांस या संतृप्त वसा होते हैं, और खाद्य पदार्थ रक्त शर्करा पर एक बड़ा प्रभाव है कि उपभोग करने के लिए नहीं की सलाह। इन खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
  • परिशोधित शक्कर: मिठाई, केक, मीठा पेय, आदि
  • सरल कार्बोहाइड्रेट: पास्ता, सब्ज़ियाँ, रोटी आदि।
  • संतृप्त और ट्रांस वसा: मक्खन, ठोस वसा, चरबी, मार्जरीन आदि।
  • छवि पतला जांघें चरण 18 प्राप्त करें
    6
    बहुत पानी पी लो. अपने शरीर को हाइड्रेट करने, अपने अंगों को कामकाज रखने और अपना मस्तिष्क बनाने के लिए पानी पीने से लगता है कि आप अपने मुकाबले फुलर हैं। यदि आप बहुत भूख लगी है, भोजन शुरू करने से पहले एक पूर्ण गिलास पानी पीते हैं आपका पेट आपको लगता है कि आपको वास्तव में निगलने की तुलना में अधिक भोजन प्राप्त हुआ है - आप अधिक पूर्ण महसूस करेंगे और कम खाना खाएंगे
  • टिप्स

    • पैरों के लिए एक और अच्छा अभ्यास है, अपनी पीठ पर झूठ बोलना और अपने पैरों को फर्श से कुछ इंच ऊंचे स्तर तक बनाए रखने के लिए। आपको अपने जांघों को जला देना चाहिए
    • वजन कम करने में समय लगता है दो दिनों में परिणाम की उम्मीद न करें

    चेतावनी

    • यदि आप अपने जांघों में दर्द महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपकी मांसपेशियां काम कर रही हैं यदि यह मामला नहीं है, तो आपको शायद अधिक प्रतिबद्ध करना होगा।
    • यदि आपको व्यायाम के दौरान बहुत दर्द महसूस हो रहा है, तुरंत बंद करो और डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com