कैसे एक घंटी गला भौतिक विज्ञानी है

एक घंटे के चक्कर शरीर के लिए, आपको अपने शरीर पर वसा को कम करना पड़ता है और अपनी जांघों, कूल्हों, नितंबों और पेट की मांसपेशियों की टोन में सुधार करना होता है। अगर एक तरफ आप अपने स्तनों या कूल्हों को शारीरिक गतिविधि और आहार के साथ नहीं बढ़ा सकते हैं, तो आप सही सावधानी के साथ और अधिक curvy बन सकते हैं यहां तक ​​कि कपड़ों के साथ कुछ युगों की कोशिश करने से आप ऑप्टिकल बिंदु से अधिक कणिकाय काया प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पावर बदलें
1
हर दिन कम कैलोरी का उपभोग करने की कोशिश करें यदि आप वजन घटाने के लिए लक्ष्यों को निर्धारित करने का इरादा रखते हैं, तो आहार और व्यायाम का एक संयोजन वसा के निपटान का सबसे अच्छा तरीका है और ऐसे फॉर्म हैं जिनसे आपको बेहतर बनाया जा सकता है। अपनी कैलोरी की खपत को लगभग 1200-1400 प्रति दिन कम करने की कोशिश करें ताकि सप्ताह में लगभग 500-1000 ग्राम कम हो जाए।
  • 2
    शारीरिक गतिविधि में वृद्धि के अनुसार, तदनुसार खाएं, लेकिन अभी भी कैलोरी काटा जाता है। विशेष रूप से प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने के बाद आहार में बदलाव करना मुश्किल हो सकता है। मेज पर, वह अपेक्षित 1200-1400 कैलोरी के बारे में बुद्धिमान चुनाव करना शुरू कर देता है। कम चीनी का उपभोग करें औद्योगिक संसाधित शर्करा और उच्च-फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप वजन घटाने पर नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, औद्योगिक खाद्य पदार्थ खाने से बचें प्राकृतिक और थोड़ा संसाधित वाले को प्राथमिकता दें
  • अधिक फल और सब्जियां खाएं भूख को रोकने के दौरान शरीर के लिए अच्छे हैं जैसे एवोकाडो, ब्लैक गोभी चिप्स, गाजर स्टिक, हुमस, बेरी और अन्य खाद्य पदार्थ जैसे खाद्य पदार्थों पर आधारित स्नैक्स तैयार करने का प्रयास करें।
  • कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को जोड़ें। अपने दैनिक आहार में, ग्रीक दही, स्किम दूध और कम वसा वाले पनीर, सभी प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ शामिल करें। डेयरी उत्पाद मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करते हैं और आपको पूरे समय तक महसूस करते हैं।
  • संभवतः डेसर्ट या फ्राइज़ खाने से आपकी दैनिक आदतों का हिस्सा बहुत पहले हो, लेकिन सुनिश्चित करें कि पेटू के इन पापों को कभी-कभार बनने के लिए, उन्हें नियमित मेनू से हटा दें याद रखें कि इन खाद्य पदार्थों को हर दिन नहीं खाया जाना चाहिए, हर हफ्ते भी नहीं।
  • 3
    एक अमीर फाइबर आहार की कोशिश करो अधिकांश लोगों को प्रति दिन 25-35 ग्राम लेना चाहिए, लेकिन कई 10 ग्राम से अधिक नहीं हैं। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि चिपचिपा तंतुओं को आप तृप्त और भूख को कम कर सकते हैं।
  • वजन घटाने के लिए अधिक अच्छे और उपयोगी फाइबर का सेवन करने में सक्षम होने के लिए, फलियां, asparagus, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और जई खाएं। संपूर्ण अनाज, सब्जियां और जटिल कार्बोहाइड्रेट स्वस्थ फाइबर में समृद्ध हैं।
  • फाइबर को धीरे-धीरे आहार में पेश किया जाता है इन अतिरिक्त पदार्थों को बहुत जल्दी ले जाने से पेट खराब हो सकता है, मतली और दस्त हो सकता है।
  • 4
    अधिक पानी पी लो एक बार जब आप लगातार व्यायाम करना शुरू कर देते हैं, तो आपको कम से कम 2.5 लीटर प्रति दिन पीने चाहिए, जो कि 250 मिलीलीटर का 10 कप है। शारीरिक गतिविधि के साथ, खोए गए तरल पदार्थ को बढ़ने की आवश्यकता बढ़ जाती है। पहले और प्रशिक्षण के दौरान और बाद में ज्यादा पानी खाएं
  • 5
    कम शराब पीने शराब अवांछित कैलोरी का सेवन बढ़ाता है, चयापचय को कम करता है और शरीर को अधिक तनाव देता है। जिस आवृत्ति के साथ आप शराब पीते हैं, लेकिन मात्रा भी कम करें
  • भाग 2

    शरीर को अधिक सुसंस्कृत बनाने के लिए इसे बदलें
    1
    मांसपेशियों के विकास और वसा निपटान के लिए शरीर को तैयार करें शरीर को काफी हद तक और सकारात्मक रूप से बदलना एक मनोवैज्ञानिक प्रक्रिया है। सुनिश्चित करें कि आप उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए फिटनेस के शीर्ष पर हैं।
    • नींद के लिए, एक पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम का पालन करें। जो लोग रात में 7-8 घंटे से भी कम समय सोते हैं, वे शरीर के मध्य भाग में वजन जमा कर सकते हैं। यह आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोक देगा बिस्तर पर जाने से पहले, सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने और एक लंबा दिन के लिए इसे अनप्लग करने के लिए एक घंटे काटने की कोशिश करें, ताकि आराम से नींद को बढ़ावा दें
    • अपने दैनिक जीवन में, एक गतिविधि जोड़ें जो तनाव को कम करने में आपकी सहायता करती है। जब व्यावसायिक या निजी जीवन के कारण शरीर तनावपूर्ण होता है, तो यह कोर्टिसोल जारी करता है, जिससे कमर पर वसा का निर्माण हो सकता है। चिंता को कम करने के लिए, गहन साँस लेने, योग करने, ध्यान या परिवेश संगीत सुनने की कोशिश करें।
  • 2
    एरोबिक वर्कआउट्स को तीव्र करता है वसा हानि और अपनी मांसपेशियों को टोन बढ़ाने के लिए अधिक कार्डियो वर्कआउट करें वसा जलाने के लिए, आपको सप्ताह में 5-6 बार प्रशिक्षित करना होगा, और प्रत्येक सत्र में कम से कम 45 मिनट तक रहना होगा। 30 मिनट से एक घंटे की कसरत पर स्विच करने से आपकी टोन और वज़न घटाने को बहुत अनुकूल हो सकता है। आपके घटता तुरंत अधिक परिभाषित हो जाएंगे
  • यदि आपके पास एक समय में 45-60 मिनट की कसरत करने का समय नहीं है, तो सत्र को 30 मिनट के 2 सत्रों में तोड़ दें। जिम में 30 मिनट की कसरत करें और खाने के बाद जल्दी चलें। लाभ सुनिश्चित करने के लिए कम से कम आधे घंटे की कसरत करें
  • 3
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (HIIT) में शॉर्ट, गहन प्रशिक्षण अंतराल शामिल है, इसके बाद शांत गतिविधि या बाकी के बाद। इस प्रकार का व्यायाम वसा के निपटान के लिए आदर्श है। ऐसा करने के लिए, एक समय में 2-4 मिनट के लिए कम-मध्यम और उच्च तीव्रता के बीच में गर्म होता है।
  • उदाहरण के लिए, जितनी जल्दी आप 1 मिनट तक कर सकते हैं (या, अगर आप इसे 1 मिनट तक नहीं कर सकते हैं और आप शुरुआत कर रहे हैं, तो 15-30 सेकंड)। एक बार समय बीत जाने के बाद, इस अंतराल पर दो बार चलना (1 मिनट का 1 मिनट मिनट - 30 सेकंड के लिए 1 मिनट - 15 सेकंड के लिए 30 सेकंड)। 5 बार दोहराएं: वसा को जलाने के लिए आप 15-मिनट की एक प्रभावी कसरत करेंगे। जब आपकी फिटनेस में सुधार हो जाएगा, तो लंबे समय तक या तेज़ी से चलें, आराम से चलने के बजाय जॉगिंग पर जाएं और 30 से 45 मिनट तक जाएं



  • 4
    सभी मांसपेशियों को शामिल करने की कोशिश करें एक curvy शरीर के लिए, आपको शीर्ष और उन लोगों के लिए वर्कआउट्स संतुलन सुनिश्चित करना होगा। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक सत्र अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों में काम करने के लिए अलग है, इसलिए आप पूरी तरह से शरीर को टोन कर सकते हैं और चयापचय दर को उच्च रख सकते हैं।
  • एक सप्ताह में एक बार कताई, बैले नृत्य, एरोबिक्स में वसा, जल योग या बूट शिविर जलाने के उद्देश्य से एक सबक का प्रयास करें।
  • एक दिन, एक कार का उपयोग करके खुद को प्रशिक्षित करें, जैसे कि अंडाकार, ट्रेडमिल या स्टेपर। इन उपकरणों को अंतराल प्रशिक्षण करने के लिए स्थापित किया जा सकता है।
  • अन्य गतिविधियों की कोशिश करें, जैसे कि तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, त्वरित चलने या साइकिल चालन, और भी नियमित रूप से बदलने के लिए।
  • एरोबिक व्यायाम और धीरज को मिक्स करने के लिए 30 मिनट या अधिक समय तक ताकत प्रशिक्षण सत्रों को व्यवस्थित करें वजन या व्यक्तिगत डंबल्स के साथ उपकरण का उपयोग करें, और उन्हें एरोबिक मशीन पर 30 मिनट की कसरत के साथ संयोजित करें। दिल की धड़कन रखने और पसीने को रोकने के लिए सेट के बीच आराम का समय कम करें।
  • 5
    शक्तियों के प्रशिक्षण के साथ कूल्हे, जांघों, कमर और स्तनों के क्षेत्र के घटता शरीर के मध्य भाग को मजबूत करते हुए पैर और हथियार को ध्यान में रखते हुए, curvaceous physique प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए। इसके अलावा, जब आप घटता को परिभाषित करने के लिए प्रशिक्षित करते हैं, तो शरीर के पीछे को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलना। सप्ताह में 3-4 बार शक्ति का अभ्यास करें, व्यावहारिक रूप से हर दूसरे दिन। एक बार एरोबिक व्यायाम ने अतिरिक्त वसा को जला दिया है, तो यह कदम आपको एक घंटे का चक्कर लगाएगा।
  • बनाना स्क्वाट टोन विशिष्ट नितंबों और जांघों के लिए हमेशा पेट के अनुबंध और पीछे एक तटस्थ स्थिति में रखें। जोड़ा शक्ति के लिए dumbbells जोड़ें।
  • नितंबों, कूल्हों और जांघों पर टोन करने के लिए कदम उठाकर व्यायाम करें। आपके सामने एक प्लेटफॉर्म रखें - यह घुटने की ऊंचाई या उच्चतर पर होना चाहिए। अपने दाहिने पैर को सतह पर रखें फिर, अपने बाएं पैर के साथ कदम उठाएं अपने बाएं और दाएं पैर को कम करें प्रत्येक प्रमुख पैर के अनुसार 12 प्रतिनिधि करें इस अभ्यास को बाद में कूल्हों और बाहरी जांघों को टोन करने के लिए करें
  • क्या करें काष्ठफलक. यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने घुटनों पर अपने आप का समर्थन करने वाले आधा प्लैंक से शुरू करें एक बार जब आप मजबूत हो जाते हैं, तो एक संपूर्ण मुद्दा देखें। तिरछी मांसपेशियों को काम करने के लिए, पक्ष काष्ठफलक करना।
  • धक्का-बक्से बनाएं जो बड़े दांत को शामिल करें कंधे और कंधे के ब्लेड को ऊपरी शरीर का समर्थन करने के लिए काम करना बेहतर घटता है। अपने आप को सभी चौदहों पर रखें, तो अपने हाथों को गुनाएं ताकि आपकी कोहनी पर दुबला हो। पेट की मांसपेशियों को आवंटित करें और पैरों के विस्तार के साथ, कम तख़्ता की स्थिति को ग्रहण करें। अपने कंधे ब्लेड को 2-5 सेकंड के लिए निचोड़ दें, फिर अप्रैल। जैसा कि आप श्वास और धीरे धीरे साँस छोड़ते हैं, 10 प्रतिनिधि के 2 सेट करते हैं
  • खोल व्यायाम के साथ भीतरी जांघ पर फोकस करें अपनी तरफ झुकना और अपनी कोहनी पर झुकना अपने सामने घुटनों की व्यवस्था करें, जैसे कि आप एक कुर्सी पर बैठे थे। जब आप अपनी ऊँची एड़ी को एक साथ रखते हैं, तो घुटनों को अलग करें। एक ब्रेक ले लो और ऊपरी घुटने को एक नियंत्रित तरीके से कम करें जब तक कि यह दूसरे को पूरा न करे। 20 पुनरावृत्ति करें, और सुनिश्चित करें कि आपके कूल्हों को आगे नहीं बढ़ाना है, ताकि आप अपने जांघों पर सभी काम को ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • भाग 3

    एक घंटी घूम भौतिक विज्ञानी के लिए सही वस्त्र
    1
    क्षैतिज रेखाएं लाएं क्षैतिज रेखाएं शरीर को बहुत लंबा नहीं बनाते हैं और पतले लगते हैं और अधिक व्याकुलर होते हैं। सबसे समृद्ध भागों और आकृतियों को आकर्षित करना, जो उन लोगों के लिए आदर्श है जो एक रेन-चक्कर शरीर की तलाश में हैं।
    • अधिक सुक्ष्म शरीर बनाने में सक्षम होने के लिए, बड़ी लाइनें देखें
  • 2
    काले रंग में पूरी तरह से ड्रेसिंग से बचें यह एक स्लिमिंग रंग है, और एक मिनट के संविधान पर जोर दे सकता है या वक्र रद्द कर सकता है। इसके बजाय, उज्ज्वल रंग ले आओ या, यहां तक ​​कि बेहतर, पैटर्न जो शरीर पर एक विशिष्ट बनावट बनाते हैं।
  • अगर शरीर का निचला हिस्सा सुडौल होता है, जबकि ऊपरी भाग नहीं है, फिर नीचे एक गहरे रंग का रंग और आकार को संतुलित करने के लिए शीर्ष पर एक हल्का एक पहनें।
  • 3
    कमर को हाइलाइट करें आपके शरीर के प्रकार के बावजूद, आप कपड़ों के मॉडल को पसंद करते हैं जो आपकी कमर पर जोर देती है ताकि एक रेन-ग्लास शरीर बन सके। सुनिश्चित करें कि वे कमर के सबसे पतले भाग को उजागर करते हैं। यह ऑप्टिकल चाल भ्रम को बताती है कि घटता अधिक स्पष्ट हैं क्योंकि यह इस क्षेत्र पर ध्यान खींचता है।
  • एक शर्ट या peplum के साथ एक पोशाक की कोशिश करो यह पोशाक मॉडल आपके शरीर के प्रकार की परवाह किए बिना, एक curvy silhouette पर जोर देने में मदद कर सकता है। पेपलम एक घंटे का चक्कर का निर्माण करने के लिए योगदान देता है क्योंकि यह कमर पर कसता है और कूल्हों पर flared है
  • वह एक बेल्ट पहनता है पेप्लम की तरह, यह गौण एक रेन-चक्कर शरीर बनाने का भ्रम देने की अनुमति देता है - वास्तव में, यह कमर पर कसता करता है, जबकि बाकी पोशाक कूल्हों पर बहती हैं
  • 4
    वह बड़े कपड़े पहनते हैं इसके बजाय मॉडल जो बहुत तंग हैं, आप नरम और बहने वाले कपड़े पसंद करते हैं। कमर को बढ़ाने के लिए, एक बेल्ट जोड़ें, इसलिए शरीर का यह भाग पतले दिखाई देगा, और शरीर के बाकी हिस्सों को अधिक सुसंस्कृत करेंगे। आस्तीन के साथ शर्ट आज़माएं जो वॉल्यूम देते हैं, जैसे कि rippled या सूजन वाले वॉलेट ब्लाउज एक रेसिंग घंटे के लिए एक आदर्श कपड़े हैं।
  • मैक्सी कपड़े, मत्स्यस्त्री स्कर्ट, ट्यूलिप, प्लीटेड और स्तरीय स्तर को देखने के लिए ऑप्टिकल बिंदु दृश्य से एक कायाकल्प बनाने के लिए सक्षम हो। इसके अलावा, वह हरेम पैंट पहनता है, कपड़े पहनने वाली आस्तीन वाले कपड़े या मोर्चे पर चमड़े के कपड़े पहनते हैं।
  • 5
    एक विस्तृत पैर या पतली जींस के साथ पैंट की कोशिश करें दोनों मॉडल एक अधिक दुर्जेय शरीर बनाने के लिए आदर्श होते हैं: तंग जीन्स प्राकृतिक घटता को स्वीकार करते हैं, चाहे वह स्पष्ट हो या नहीं, जबकि व्यापक पैर वाले शरीर के निचले हिस्से में चौड़ाई और आकार बनाते हैं।
  • टिप्स

    • हर बार जब आप अपने आहार के साथ गलत कदम उठाते हैं, तो अपने आप को तनाव न करें। कैलोरी कम करना और पोषण को बदलने से पहले बहुत ही मुश्किल होता है। यदि आप अपने दोस्तों के साथ चॉकलेट खाते हैं या बुरा चुनाव करते हैं, तो निराशा न करें। अगले दिन पुनर्निर्माण करने की कोशिश करें और अपनी गलतियों से सीखें। हार कभी नहीं!
    • आप एक दिन से दूसरे घंटे तक की घंटी का काम नहीं कर पाएंगे, लेकिन छोटे जीत का जश्न मना लेंगे, जबकि शरीर में बेहतर बदलाव आएगा और स्वस्थ जीवन शैली का पता चल जाएगा।
    • छोटे से शुरू करें शरीर को वजन कम करने और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com