अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपनी कार को कैसे संशोधित करें

ऐसे कई लोग हैं, जो अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपनी कार बदलने का फैसला करते हैं और इंजन उत्साही कभी भी अनुकूलन के लिए नए विचारों से कम नहीं होते हैं। कार को और अधिक कुशल बनाने के लिए कुछ मौलिक संचालन, हवा के प्रवाह की दक्षता का अनुकूलन, निकास प्रणाली का और स्वैच्छिकता में सुधार के लिए निलंबन घटकों के प्रतिस्थापन हैं। अंत में, आप भी एक फार्म को जोड़ने पर विचार कर सकते हैं पेट भर खा जाना

और यहां तक ​​कि एक डाइज़ोट्रिक ऑक्साइड सिस्टम भी। सब के बाद, यह आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार अपनी कार को अनुकूलित करने के बारे में है - फिर अपनी ड्राइविंग शैली, आपकी रुचियों और वाहन के प्रकार के आधार पर परिवर्तनों का चयन करें।

यह लेख केवल सूचना उद्देश्यों के लिए है - कुछ वर्णित व्यक्तिगतताओं को राजमार्ग संहिता द्वारा लागू नहीं किया जा सकता है और वाहन को प्रचलन के लिए अयोग्य प्रदान कर सकता है।

कदम

भाग 1

प्रदर्शन को सुधारने के लिए कार से लैस करें
बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार को संशोधित करने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
खपत और शक्ति में सुधार के लिए सरल बदलाव करें कार के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए संशोधनों का कोई बड़ा प्रभाव नहीं होगा, यदि वह वाहन के लिए आवश्यक कूपन कार्यक्रम का पालन नहीं करता है, तो वह ठीक से काम कर सकता है। नियमित रूप से तेल बदलने से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि टायर सही दबाव में हैं और मशीन को सिफारिश किए गए चेक के अधीन कर रहे हैं, इससे आपको बेहतर और लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन प्राप्त होता है। कूपनों की आवृत्ति के लिए उपयोगकर्ता और रखरखाव मैनुअल से परामर्श करें और कूच किए गए किलोमीटर के आधार पर कौन-सी आपरेशन करें। कुछ मामलों में, यह आवश्यक है कि समय बेल्ट या टाइमिंग श्रृंखला समायोजित करें या एक निश्चित लाभ मिलने के बाद एक बार तरल पदार्थ को बदलने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वाहन उसी तरह तैयार किया गया था जैसा कि यह डिज़ाइन किया गया था।
  • एक पेशेवर सेट-अप जिसमें वायु और ईंधन फिल्टर को बदलने, स्पार्क प्लग के प्रतिस्थापन और ट्रांसमिशन तरल पदार्थ और फिल्टर का प्रतिस्थापन भी शामिल है, अधिकतम वाहन दक्षता बनाए रखने के लिए सभी सावधानियां हैं।
  • सुनिश्चित करें कि टायर का दबाव निर्माता द्वारा अनुशंसित है, ताकि ईंधन की खपत को अनुकूलित किया जा सके और टायर के जीवन को लम्बा हो।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार को शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ठंडी हवा का सेवन स्थापित करें दौड़ के दौरान एक एथलीट रेसिंग के रूप में अपनी कार के बारे में सोचो - कार के लिए वायु आपूर्ति दौड़ के दौरान श्वास के बराबर होती है। मूल लोगों को कई उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे इंजन शोर को कम करना। बिजली को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किए गए मॉडल के साथ कारखाना हवा का सेवन ट्यूब की जगह करके, आपको न केवल अश्वशक्ति में वृद्धि मिलती है, बल्कि दक्षता में सुधार भी होता है आम तौर पर, इन कस्टम हवा के सेवन में एक बड़ा व्यास होता है और यह संभवतः संभवतः सीधे थ्रॉटल शरीर को हवा भेजने के लिए डिज़ाइन किया जाता है।
  • इस तरह के प्रतिस्थापन एयर vents आमतौर पर एक बड़ी सतह के साथ एक फिल्टर भी शामिल है, जो बढ़ मात्रा पर हवा की एक बड़ी राशि के पारित होने की अनुमति देता है।
  • कुछ मॉडल हवा को गर्म करने से रोकने के लिए गर्मी से सुरक्षा प्रदान करते हैं, क्योंकि यह उसके माध्यम से गुजरता है।
  • हवा ठंडा है, ऑक्सीजन में मोटी होती है, जिससे यह उच्च तापमान पर जलाने की इजाजत देता है, जो बदले में, बिजली बढ़ जाती है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक बड़ा प्रवाह निकास प्रणाली खरीदें यदि वायु का सेवन एथलीट के साँस लेना से मेल खाता है, तो एस्केपमेंट साँस छोड़ने के बराबर है। इस प्रकार के निकास को स्थापित करने के लिए कई विकल्प हैं। कुछ लोग एक गैर-मूल उत्प्रेरक कनवर्टर को माउंट करने का विकल्प चुनते हैं जो उत्प्रेरक से सिलेंसर तक पाइप को बदल देता है। अन्य बजाय आम संशोधनों में वृद्धि हुई प्रवाह उत्प्रेरक, नए मोर्चे ट्यूब और यहां तक ​​कि नए मैनिफोल्ड भी हैं। संपूर्ण निकास प्रणाली को बदलना (कई गुना से रवशामक तक) इंजन के प्रदर्शन को अधिकतम करता है
  • बड़े व्यास के साथ बढ़ती प्रवाह प्रणाली का टर्बोचार्ज्ड वाहनों पर अधिक प्रभाव पड़ता है और दक्षता में भी सुधार होता है।
  • निकास प्रणालियों के प्रतिस्थापन से संबंधित नियमों को प्रतिबंधित कर दिया गया है - आगे बढ़ने से पहले सिविल मोटरसायशन के कार्यालयों में अधिक जानकारी मांगें।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    पुनःप्रोग्रामइंजन नियंत्रण इकाई (ईसीयू). आधुनिक कारों पर ईसीयू इंजन को आसानी से चलाने की अनुमति देता है, जिससे हवा में घनत्व (जो ऊंचाई के साथ भिन्न होता है) और हवा के तापमान पर निर्भर करता है, दहन स्थिर रखने के लिए ईंधन अनुपात को समायोजित करता है। यदि हवा / ईंधन मिश्रण होना शुरू होता है "दुबला" (बहुत अधिक ऑक्सीजन), ईसीयू संतुलन को बहाल करने के लिए ईंधन की आपूर्ति को बढ़ाता है, जबकि विपरीत तरीके से काम करना अगर मिश्रण बहुत अधिक था "तेल का" (बहुत अधिक पेट्रोल)। मोटर नियंत्रण इकाई के रखरखाव के अनुपात निर्माता द्वारा स्थापित किए गए हैं और विभिन्न कारकों के आधार पर अध्ययन किया है, जैसे उत्सर्जन में कमी और विश्वसनीयता में वृद्धि। आप ईसीयू को किसी विशेष कार्यक्रम का उपयोग करके या कार को कार्यशाला में ले जा सकते हैं - बाद में, ईसीयू को प्रदर्शन को प्राथमिकता देने, बिजली में स्वतंत्र रूप से वृद्धि करने और खपत को कम करने के लिए पुनर्गठन किया गया है।
  • कुछ वाहनों के दरवाजों के माध्यम से reprogrammed किया जा सकता है निदान प्रोग्रामर को धन्यवाद जो आपको बाजार या देवताओं में मिल सकता है "टुकड़ा" कि आप स्थापित कर सकते हैं
  • हाई-एंड प्रोग्रामर आपको एक से अधिक प्रोग्राम या प्रदर्शन प्रोफ़ाइल को स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं। इसका मतलब है कि आप आवश्यक हवा / ईंधन अनुपात को बदल सकते हैं - उदाहरण के लिए, बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करने, ईंधन की खपत को कम करने, या कम ओकटाइन गैसोलीन का उपयोग करने के लिए
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    उच्च प्रदर्शन टायर के साथ टायर को बदलें। टायर कार के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व हैं। अच्छा कर्षण कार को डामर पर उत्पन्न होने वाले बिजली के हस्तांतरण की अनुमति देता है और एक बिजली स्ट्रोक और एक के बीच का अंतर बनाता है burnout प्रारंभिक रेखा पर ज्यादातर लोग एक प्रकार का चलन चुनते हैं जो बारिश के मामले में अधिकतम पकड़ और एक अच्छा जल आंदोलन के बीच समझौता करने की अनुमति देता है।
  • अधिकतम गति के लिए ध्यान दें, जिसके लिए टायर का अध्ययन किया जाता है। यह मान आमतौर पर एक पत्र के साथ अभिव्यक्त किया जाता है जो टायर का सामना कर सकता है अधिकतम गति को दर्शाता है। अधिकांश मशीन टायर से लैस हैं "एस", जो कि 180 किमी / घंटा तक सुरक्षित हैं खेल टायर को पत्र के साथ दर्शाया गया है "जेड" और 240 किमी / घंटे से अधिक की गति का समर्थन करने में सक्षम हैं।
  • उच्च प्रदर्शन के लिए बने कुछ टायर उन लोगों की तुलना में अधिक तीव्र शोर का उत्सर्जन करते हैं "मानक"।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    स्पार्क प्लग को बदलें ये तत्व हैं जो बिजली के चिंगारी का उत्सर्जन करते हैं जो प्रत्येक इंजन सिलेंडर में हवा / ईंधन मिश्रण के दहन को गति देता है। समय के साथ, वे परिचित या परिस्थितियों के कारण पहना जा सकता है या क्षतिग्रस्त हो सकती है, जो कि बहुत मोटी या बहुत दुबली है। क्षतिग्रस्त स्पार्क प्लग में मिश्रण को प्रज्वलित करने में परेशानी होती है, जिससे इंजन में खराबी हो जाती है। कई अलग-अलग मॉडल हैं, इसलिए कुछ शोध करें या ऑटो पार्ट्स स्टोर के क्लर्क से सलाह लें कि जब आप अपने वाहन के लिए फिट हों आपको रखरखाव कार्यक्रम के भाग के रूप में नियमित रूप से स्पार्क प्लग प्रतिस्थापन में प्रवेश करना चाहिए ताकि उन्हें क्रूरोड या खराब होने से रोक दिया जा सके।
  • कुछ अलग-अलग सामग्रियों से बने होते हैं: तांबा बिजली का एक उत्कृष्ट कंडक्टर है, लेकिन इसे अक्सर बदला जाना चाहिए क्योंकि यह कुचलना होता है - फलस्वरूप, कई लोग इरिडियम को पसंद करते हैं जब वे बेहतर प्रदर्शन की तलाश करते हैं, क्योंकि उनके पास एक समान चालकता है तांबा लेकिन एक लंबा जीवन
  • स्पार्क प्लग स्थापित करने से पहले इलेक्ट्रोड के बीच की दूरी का निर्धारण करते समय मशीन की मरम्मत मैनुअल से परामर्श करना याद रखें। यह मान, कहा अन्तर, इंगित करता है कि इलेक्ट्रोड को उनके बीच बनाए रखना चाहिए ताकि विद्युत चाप उत्पन्न हो सके। यदि सही नहीं है, तो यह इंजन के अंदर वायु और ईंधन के मिश्रण को प्रज्वलित करने के लिए स्पार्क प्लग की क्षमता का समझौता कर सकता है।
  • भाग 2

    कार की गतिशीलता में सुधार
    छवि को बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित करें आपकी कारक शीर्षक 7
    1
    बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन भागों के साथ सदमे अवशोषक और स्प्रिंग्स बदलें। ये निलंबन तत्व तैयार किए गए हैं और यात्रा के दौरान आराम का अनुकूलन करने के लिए बनाया गया है। इस कारण से, सड़क के खुरदरापन के कारण यात्रियों को झटके को कम करने के लिए पहियों को ऊपर और नीचे ले जाने की अनुमति दें इन हिस्सों को अधिक कठोर भागों से बदलकर, यह ड्राइविंग आराम को बदल देता है, लेकिन पहियों को डामर से बेहतर रखने की अनुमति देता है, जिससे त्वरण, ब्रेकिंग और कोनेरिंग के दौरान कर्षण में सुधार होता है।
    • कॉइलोवर निलंबन सदमे अवशोषक और समायोज्य स्प्रिंग्स हैं जो आपकी प्राथमिकताओं और ड्राइविंग शैली के अनुसार वाहन को कम करने की अनुमति देते हैं।
    • कई कठोर निलंबन, जमीन को गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में लाने के लिए कार को कम करने और गतिशीलता में सुधार करने में सक्षम हैं।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2



    बड़े स्टेबलाइजर बार माउंट करें ये तत्व कार के नीचे वाले और पीछे के पार वाले को पार करते हैं, संरचनात्मक कठोरता को बढ़ाने के लिए दोनों पक्षों को जोड़ते हैं। बड़े व्यास सलाखों में जाने से आप कार को सख्त बना सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि टायर सड़क पर चुस्त रहें और अच्छा कर्षण बनाए रखें। जब आप इन टुकड़ों को खरीदते हैं, तो टॉरसोनल बल के समान स्तर वाली सलाखों की एक जोड़ी का चयन करना बेहतर होता है, ताकि मशीन को घूमने से रोकने के लिए जब तीव्र बल त्वरण या कोने में लागू हो।
  • स्थिरिकारक सलाखों को भी विरोधी रोल कहा जाता है।
  • सामान्य तौर पर, उच्च शक्ति का ट्यूबलर स्टील सलाखों ठोस धातु के उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो बहुत भारी हैं।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार को शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    रबर bushings polyurethane वाले के साथ बदलें। निलंबन में कई बुशिंग होते हैं जो कंपन को कम करने और अच्छा वजन वितरण बनाए रखने के चलते धातु भागों को अलग करता है। दुर्भाग्य से, वे रबड़ बनते हैं जो समय के साथ क्षतिग्रस्त हो जाते हैं- पॉलीउरेथेन बुशिंग कड़े होते हैं और कारखाने की तरह क्षतिग्रस्त नहीं होते।
  • पॉलीयूरेथेन बुशिंग्स एक बहुत तेज़ निचोड़ फेंकती है, जब वे स्थापना के दौरान सही तरीके से छिद्र नहीं करते हैं।
  • आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से बदल सकते हैं या उन्हें एक साथ सभी को बदलने के लिए एक किट खरीद सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, उनके आवास से झाड़ियों को अलग करने के लिए एक प्रेस की आवश्यकता होती है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार को संशोधित करें शीर्षक 10 शीर्षक
    4
    स्थापित करें ड्यूम बार. वे यांत्रिक सामान है कि बाएं, विरोधी रोल सलाखों के रूप में एक `बिट के साथ कार के दाईं ओर कनेक्ट हैं, लेकिन ऊपरी भाग में रखा जाता है, हुड के नीचे, और tailgate के तहत। इन सलाखों सीधे ड्राइवर की तरफ से उस के साथ यात्री तरफ स्तंभ गठबंधन, शरीर की संरचनात्मक कठोरता बढ़ रही है और अधिक से अधिक एक आक्रामक ड्राइविंग के साथ सड़क पर पहियों के पालन में सुधार। कारक के दौरान कार के मरोड़ और झुकाव को कम करने के लिए वे स्टेबलाइज़र बार के लिए एकदम सही अतिरिक्त हैं।
  • कुछ कारों पर आप गुंबदों की सलाखों को माउंट करने के लिए पीछे के ऊपरी तक नहीं पहुंच सकते।
  • जब आप भविष्य में इंजन डिब्बे तत्वों पर रखरखाव का काम करते हैं, तो आपको फ्रंट बार को निकालना होगा।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार संशोधित करें शीर्षक 11 शीर्षक चित्र
    5
    ब्रेक में सुधार यह कहा जा सकता है कि एक कार के प्रदर्शन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू को रोकने में सक्षम है। बेहतर ब्रेक की गुणवत्ता, जितना अधिक आप एक मोड़ से पहले ब्रेक लगाना दे सकते हैं। यह सब अधिक गति में अनुवाद करता है कि आप अन्य चालकों से अधिक समय तक रख सकते हैं। ब्रेकिंग सिस्टम में सुधार के संदर्भ में सबसे ज्यादा पैड की खरीद से और अधिक प्रतिरोधी और बड़े घटकों के साथ पूरे सिस्टम के प्रतिस्थापन के लिए कई संभावनाएं हैं।
  • ब्रेकिंग प्रदर्शन में सुधार करने के लिए बाद के ब्रेक पैड तैयार किए गए हैं - कारखाने के मानक घटकों का लाभ उठाएं और ज्यादातर स्थितियों में आप सड़क पर से निपट सकते हैं।
  • पैड के विभिन्न घटकों को विभिन्न उपयोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है - ऑटो पार्ट्स से अधिक जानकारी के लिए अपने वाहन के लिए उपलब्ध उन लोगों के बारे में पूछें।
  • बड़े तत्वों के साथ कैलिपर और डिस्क को बदलने के लिए किट हैं जो पैड की घर्षण सतह को अपने प्रदर्शन में सुधारते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि इन बड़े ब्रेक को समायोजित करने के लिए पहियों काफी बड़ी हैं
  • भाग 3

    सुपरचार्जर या किट डाइऑक्साइड ऑक्साइड के साथ जोड़ें
    बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    1
    एक टर्बोचार्जर किट स्थापित करें व्यवहार में, ये एयर पंप हैं जो इंजन निकास गैस द्वारा संचालित होते हैं। उत्सर्जित गैस एक टरबाइन को बदल देती है जो ऊर्जा को क्रैंकशाफ्ट से दूसरे टरबाइन तक स्थानांतरित करती है, जो बदले में इंजन के वायु सेवन की तरफ हवा में घुसता है और उसे संपीड़ित करती है। संक्षेप में, टर्बोचार्जर सामान्य सक्शन के साथ प्रवाह की तुलना में इंजन की तरफ अधिक से अधिक हवा को धक्का देता है। अधिकांश किट्स में एक बड़ा वॉल्यूम ईंधन पंप, ईसीयू प्रोग्रामर, ओजर्स ईंधन दबाव नियामकों और यहां तक ​​कि पेट्रोल इंजेक्टर भी शामिल हैं। आपको अपनी कार मॉडल के लिए विशिष्ट किट खरीदनी चाहिए, जब तक कि आप एक विशेषज्ञ मैकेनिक न हो
    • कई टर्बोचार्ज्ड कारें टर्बोचार्जर के बीच एक इंटरकॉलर से सुसज्जित हैं और हवा का सेवन कम करने और इसकी घनत्व में वृद्धि के लिए हवा का सेवन है।
    • इन कारों को हवा / ईंधन अनुपात की लंबी ट्यूनिंग की आवश्यकता है और काम पेशेवरों द्वारा किया जाना चाहिए।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    सुपरचार्ज कार केन्द्रापसारक कंप्रेशर्स और टर्बोचार्जर्स समान रूप से काम करते हैं। बाद के निकास गैस इंजन से निकल कर तंग आ चुके हैं यहां तक ​​कि अगर, केन्द्रापसारक कम्प्रेसर सिर्फ पॉवर स्टीयरिंग पम्प या एयर कंडीशनर की तरह, पारेषण बेल्ट से प्रेरित हैं। इसका मतलब यह है कि वे टर्बोचार्जर्स के रूप में कुशल नहीं हैं, लेकिन निकास गैसों द्वारा घूमने के लिए उन्हें इंतजार करना आवश्यक नहीं है। इस कारण से, बहुत से लोग सत्ता के एक अधिक निरंतर वितरण को प्राप्त करने के लिए केन्द्रापसारक कंप्रेशर्स पसंद करते हैं। इन किटों की स्थापना में बिजली आपूर्ति के मामले में टर्बोचार्जर्स की विधानसभा के लिए आवश्यक अधिकांश संशोधन शामिल हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक कम्प्रेसर जड़ उन्हें उसी तरह स्थापित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन वे हमेशा ट्रांसमिशन बेल्ट द्वारा संचालित होते हैं। आमतौर पर, वे कार्ब्रिज्ड इंजन वाले पुराने मॉडल पर पाए जाते हैं।
  • सुपरचर्ज्ड वाहनों जैसे एक बड़ा कंप्रेसर से लैस मशीनों के साथ, आपको इंजन के अंदर वायु / ईंधन मिश्रण की स्थिरता बढ़ाने के लिए, एक उच्च ओकटाइन संख्या के साथ ईंधन का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि को बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित करें आपकी कारक चरण 14
    3
    को एक किट इकट्ठाMotori_a_combustione_interna नाइट्रिक ऑक्साइड "सूखा" (एनओएस). यह एक गैस है जिसमें वायुमंडल में हवा की तुलना में अधिक ऑक्सीजन है। इसलिए, वायु सेवन के प्रवाह में जोड़कर एक प्रभाव टर्बोचार्जर या कंप्रेसर द्वारा उत्पन्न के समान बनाता है द्वारा बजाय volumetrico- यंत्रवत् इंजन में हवा पम्पिंग की, नाइट्रस ऑक्साइड ही में ऑक्सीजन के अणु की एक बड़ी संख्या का परिचय हवा की मात्रा एनओएस किट जो कि ईंधन गैस को मिलाते नहीं हैं उन्हें कहा जाता है "सूखा"- वे प्रकार की तुलना में कम शक्ति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं "गीला", लेकिन वे इंजन को घोड़ों को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत सुविधाजनक विधि का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • dinitrogen आक्साइड के साथ किट जब टर्बोचार्जर और सुपर चार्जर कि लगातार कार sovralimentano, वे एक इंजन की कम ख़राबी प्रदान की तुलना में केवल जब वे उपयोग में हैं और, सत्ता पर प्रभावी रहे हैं।
  • किट के संचालन के बाद, आप एक बटन या स्विच के साथ गैस प्रवाह को नियंत्रित कर सकते हैं, जब आप त्वरक दबाते हैं तो सक्रिय होते हैं।
  • कुछ किट "सूखा" वे ईंधन दबाव नियामक का उपयोग इंजन तक पहुंचने वाले दबाव को बढ़ाने के लिए करते हैं और इस तरह ऑक्सीजन के अतिरिक्त क्षतिपूर्ति करते हैं - सभी किट इस फ़ंक्शन को प्रदान नहीं करते हैं।
  • अपने 4 सिलेंडर कार के हॉर्स पावर का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    4
    एक एनओएस प्रकार किट इकट्ठा "गीला"। सिद्धांत रूप में, यह ऐसा काम करता है "सूखा" ऊपर वर्णित है, लेकिन जब गैस को इंजन में इंजेक्ट किया जाता है, तो यह सीधे ईंधन में मिलाया जाता है। नतीजतन, टाइप किट "गीला" वे अक्सर इंजन के लिए सुरक्षित माना जाता है, चूंकि आप चुनते हुए हवा / ईंधन अनुपात गैस के अतिरिक्त के साथ भी स्थिर रहते हैं। यह स्थिरता इस प्रकार की एनओएस किट को उनसे ज्यादा बिजली प्रदान करने की अनुमति देती है "सूखा", शीघ्र विस्फोट के अपेक्षाकृत कम जोखिम के साथ। टर्बोचार्जर्स और वॉल्यूमेट्रिक कंप्रेशर्स की तरह, एनओएस किटों को भी अनुकूलित समायोजन की आवश्यकता होती है जो कि एक शौकिया मैकेनिक के कौशल से परे हो सकते हैं।
  • टाइप किट "गीला" वे आम तौर पर एक बटन के साथ संचालित होते हैं, जैसे उन "सूखा"।
  • नाइट्रिक ऑक्साइड ही ज्वलनशील नहीं है क्योंकि आप कुछ एक्शन फिल्मों को देखने की कल्पना कर सकते हैं - जला करने के लिए इसे गैसोलीन के साथ मिलाया जाना चाहिए।
  • एनओएस किटों को टर्बोचार्जर्स या सुपरचार्जिंग सिस्टम के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • टिप्स

    • कई ऑनलाइन मंच और समूह हैं जो मैकेनिक्स और इंजन के प्रशंसकों के बीच जानकारी और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए समर्पित हैं। आप अपने लिए उपलब्ध संभावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए, एक विशिष्ट वेब पेज या फोरम से परामर्श कर सकते हैं जो आपकी कार मॉडल से संबंधित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com