कार की घोड़े को कैसे बढ़ावा देना

निर्माता कार की तुलना में ईंधन की खपत और रखरखाव की लागत में सुधार की संभावना अधिक है। लेकिन अगर आप अपनी कार से अधिक का लाभ लेना चाहते हैं, तो कुछ चीजें हैं जो आप अश्वशक्ति बढ़ाने, प्रदर्शन और गति को अधिकतम करने के लिए कर सकते हैं। पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

प्रदर्शन में सुधार
आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 1
1
कार के वजन को कम करें हॉर्स पावर को बढ़ाने के लिए सबसे आसान चीजों में से एक यह है कि कार को यथासंभव प्रकाश बनाना चाहिए। इस प्रकार वजन / बिजली अनुपात में सुधार होता है प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक न्यूनतम छोड़कर, जो आवश्यक नहीं है वह सब कुछ निकालें।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 2
    2
    एक बाद के बाजार निकास प्रणाली को स्थापित करें यह संशोधन 5-10 यूनिटों को सामान्य चूषण वाले वाहनों पर घोषित कर सकता है और टर्बो-चार्ज कंप्रेसर के साथ मशीनों पर बहुत कुछ बढ़ा सकता है।
  • कई लोग मानते हैं कि एक बहुत बड़ी निकास पाइप का आउटलेट दबाव पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप टोक़ और शक्ति का नुकसान हो सकता है। वास्तव में, अधिकांश इंटेक्स इनटेक और मैनिफ़ोल्ड और निकास दोनों के लिए एक मुक्त निकास प्रणाली के साथ बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करते हैं।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 3
    3
    एक छोटा सा पाइप का उपयोग करें आप सिस्टम के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं "कटौती" (इटली में भी इस अंग्रेजी शब्द का प्रयोग किया जाता है)। यह एक ऐसी प्रणाली है जो उत्प्रेरक कनवर्टर से निकास पाइप के अंत तक पहुंचती है और घोड़ों की संख्या बढ़ जाती है। स्थापना किट को कई सौ यूरो तक खर्च करना पड़ता है, लेकिन आप तुलनात्मक अनुसंधान करते हैं और आप इसे खुद को माउंट करते हैं तो आप थोड़ा बचा सकते हैं
  • उत्प्रेरक कनवर्टर से निकलने वाली ट्यूब के व्यास को मापें और इसे एक बड़ा एस्किमेट के साथ बदलें। आप भुगतान करते हैं और कार्यशाला के लिए पूछ सकते हैं जो अधिष्ठापन सेवा को बेचती है, या आप पुराने निकास को काटने और नए पाइप को जोड़ने के लिए केवल एक स्टंप छोड़ कर स्वयं कर सकते हैं। यदि आप "कर-यह-खुद" के लिए तय करते हैं, तो नई व्यवस्था को ठीक से रखें, इसे जोड़ दें या उस बिंदु पर लॉक करें जहां आपने कटौती की। हुक जो आप अलग था वापस आओ।
  • 4
    एक मुक्त बह हवाई फिल्टर पर स्विच करें। एक खरीदें जो कि आपकी कार को फिट करता है और मूल के बजाय इसे माउंट करता है यह एक छोटा परिवर्तन है जो थोड़ा-सा सत्ता में सुधार कर सकता है। यह एक बड़ा परिवर्तन नहीं है, लेकिन यह इंजन को सर्वोत्तम संभव स्तर पर काम करने की अनुमति देता है।
  • मशीन के हुड को खोलें, एयर फ़िल्टर बॉक्स को ढूंढें और आवरण को हटा दें। क्लैंप को निकालें या स्कूवों को अनसक्रिट करें कि सावधानी बरतें कि बॉक्स के अंदर कोई भी दूषित पदार्थ संपर्क में न आए। पुराना फिल्टर निकालें और त्यागें। एक नम कपड़े के साथ आवास के अंदर वाइप करें और बाद के बाजार फ़िल्टर को नया डालें।
  • ध्यान रखें कि कई गैर-मूल वायु फ़िल्टर इंजन और तेल फ़िल्टर को बहुत अधिक विघटन करने के लिए अनुमति देता है, खासकर यदि वे उचित रूप से बनाए नहीं हैं वे भी हवा का सेवन के लिए तेल स्प्रे सकता है तेल जो फिल्टर क्षति से आता है या नष्ट कर देता है प्रवाह मीटर. सुपरचर्ज्ड इंजन में, एक नए फिल्टर द्वारा उत्पन्न हवा के प्रवाह में वृद्धि का लाभ सीमांत है, क्योंकि टर्बो है जो हवा के आवश्यक मात्रा में आपूर्ति करने में सक्षम है, भले ही फ़िल्टर का इस्तेमाल किया जाए, और उसी समय यह दबाव गेज पर या हवा के सेवन में या तो तेल और मलबे की कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं करता है।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 5
    5



    टर्बोचार्जर और वॉल्यूमेट्रिक कंप्रेसर जैसे समाधान खोजें एक बड़े इंजन ब्लॉक या एक छोटे से एक टर्बोचार्जर पर एक बड़ा कम्प्रेसर बढ़ाना बहुत व्यापक यांत्रिक कौशल और क्षमताओं की आवश्यकता है। वास्तव में, इसमें लगभग पूरी तरह से इंजन को पुन: जोड़ने, स्वयं सहायता घटकों में सुधार करना और हजारों यूरो खर्च करना शामिल है। यह एक चुनौतीपूर्ण परियोजना है, लेकिन कार के प्रदर्शन और शक्ति को बेहतर बनाने का यह सबसे प्रभावी तरीका है। यदि आप एक बड़ा कम्प्रेसर स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप इन विकल्पों पर विचार कर सकते हैं:
  • लोब कंप्रेसर. यह सबसे पुराना और सबसे किफायती व्यवस्था है, रेसिंग कारों में काफी आम है। ऑपरेशन बड़ी मात्रा में हवा पर आधारित है जो कि कई बार एक बहु-ऊर्जा के कारण होता है जिससे ऊर्जा का तेजी से वितरण होता है।
  • वॉलुमैक्स लोब के माध्यम से हवा को बेकार करता है, जो रोटर आवास में फंस जाता है और शंकु डिवाइस के माध्यम से संपीड़ित होता है। कुछ राज्यों में यह कानूनी नहीं है क्योंकि यह बहुत शोर है
  • वॉल्यूमेटिक-गतिशील मिश्रित कंप्रेसर कंप्रेसर में हवा को धक्का देने के लिए एक उन्नत पंप का उपयोग करता है ताकि आसानी से 60000 आरपीएम तक पहुंच सकें - यह कार के लिए सबसे प्रभावी कंप्रेसर है
  • विधि 2

    नियंत्रण इकाई पुनर्मुद्रण
    आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 6
    1
    एक प्रोग्रामर के साथ टर्बोचार्जर को बेहतर बनाएं यह डिवाइस वाहन के ऑन-बोर्ड कंप्यूटर की प्रोग्रामिंग को बदलता है, इस प्रकार हॉर्सपावर, टोक़ और कभी-कभी ईंधन की खपत बढ़ जाती है। सामान्य सेवन के साथ इंजन पर, यह बदलाव महान लाभ नहीं लेता है, लेकिन अगर एक टर्बोचार्जर है तो आप बहुत सारे सीवी कमा सकते हैं।
    • कुछ कार्यशालाएं इस सेवा का विज्ञापन करती हैं, जिससे आपको बहुत पैसा बचा है। वास्तव में यह एक ऐसा ऑपरेशन नहीं है जो लोग अक्सर अकेले करते हैं, इसलिए यदि आप इस परिवर्तन पर विचार करना चाहते हैं तो आपको विश्वसनीय मैकेनिक से बात करनी चाहिए।
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 7
    2
    नियंत्रण इकाई के साथ वॉल्यूमेट्रिक कंप्रेसर के कंप्यूटर में सुधार। उन बाजारों के बाद भी इसी तरह इस्तेमाल किया जा सकता है और कभी-कभी वे अपने इंजन में 30 अश्वशक्ति जोड़ सकते हैं।
  • इसे स्थापित करने के लिए, वाहन रखरखाव मैनुअल की जांच करें। विषय और ऑनलाइन वीडियो ट्यूटोरियल पर भी विशिष्ट प्रकाशन हैं। ऑन-बोर्ड कंप्यूटर का पता लगाने के बाद, नकारात्मक बैटरी केबल को डिस्कनेक्ट करें और फिर कंप्यूटर से वायरिंग करें।
  • एक बाद में बाजार ECU डालें आपको इसे कंप्यूटर और तारों के दोहन बंडल के बीच कनेक्ट करना चाहिए नकारात्मक केबल को बैटरी में फिर से कनेक्ट करें
  • आपकी कार को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Horsepower Step 8
    3
    फायदे और नुकसान का मूल्यांकन करें कार कंप्यूटर के एक reprogramming शक्ति के मामले में महान लाभ लाता है। हालांकि यह एक महंगी नौकरी है जिसके लिए पहले से ही एक बड़ा कंप्रेसर वाला एक इंजन है, एक और महंगा घटक याद रखें कि नियंत्रण इकाई के पुनर्मुद्रण के कारण वाहन पर वारंटी रद्द हो जाएगी। अब जब आपको सूचित किया जाता है, विकल्प आप पर निर्भर करते हैं।
  • टिप्स

    • कार उत्साही और परिवर्तन के एक ऑनलाइन मंच के लिए सदस्यता लें, वहाँ भी विशिष्ट वाहन मॉडल के लिए समर्पित कर रहे हैं। दूसरे सदस्यों से सीखें जो काम करता है और क्या नहीं करता, ताकि अनावश्यक या हानिकारक परिवर्तनों के साथ समय और पैसा बर्बाद न हो।
    • संशोधित कार क्लबों को अक्सर स्पेयर पार्ट्स के लिए छूट मिलती है
    • जब आप परिवर्तन के बाद कार को आज़माते हैं, तो यदि संभव हो तो रेस सर्किट पर करें न केवल कार की कोशिश करने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान हैं, बल्कि आप इसे तुलना करके वाहन का प्रदर्शन कितना सुधार कर सकते हैं, इसका भी पता लगा सकते हैं।
    • कई आधुनिक कारों में वायु के बक्से पर छिद्र हैं जो अधिकतम दबाव के बिंदु पर तैनात हैं, वाहन के सामने, ठंडी हवा के अंदर की तरफ बढ़ने के लिए। यदि आप एक एयर-मार्केट एयर सेवन स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो मूल कॉन्फ़िगरेशन पर ध्यान दें। आगे आपको यह याद दिलाता है कि वाहन के बजाय कम बिंदु पर हवा का खपत आसानी से बारिश को चूस सकता है जिससे इंजन को रुकावट और क्षति हो सकती है।

    चेतावनी

    • सिविल मोटरमाइजेशन के उत्सर्जन कानूनों पर जानकारी प्राप्त करें। निकास प्रणाली और इंजन के लिए कुछ संशोधनों को सड़क यातायात के लिए उपयुक्त नहीं बनाते और इसे संशोधन के लिए आवश्यक परीक्षणों को पारित करने से रोक दिया जाएगा, क्योंकि इसके हानिकारक उत्सर्जन कानून के मापदंडों के भीतर नहीं होंगे।
    • कुछ राज्यों में कानून प्रदान करता है कि मूल घटक के प्रत्येक घटक को अनुमोदित किया जाता है स्पेयर भाग में एक स्टिकर और एक प्रमाणीकरण होना चाहिए जो इसके साथ आता है कि आपको हमेशा कार के दस्तावेजों के साथ रखना चाहिए और नियंत्रण के मामले में पुलिस को दिखाएं। यदि हिस्सा स्वीकृत नहीं है, तो कार को जब्त कर लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com