कैसे एक पावर बैंक को चार्ज करने के लिए

एक पोर्टेबल बैटरी चार्जर, या पावर बैंक, विशेषकर जब आप घर से दूर होते हैं और आपके पास पावर आउटलेट उपलब्ध नहीं है, तो बहुत सुविधाजनक होता है गारंटी देता है कि विभिन्न डिवाइस बिजली के बिना नहीं रहते हैं, लेकिन फोन, टैबलेट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को चार्ज करने में सक्षम होने के लिए, बारी-बारी से लोड होना चाहिए। आप इसे आसानी से एक दीवार सॉकेट या लैपटॉप में प्लग कर सकते हैं। एक बार पूरी तरह चार्ज करने के बाद, आप फिर से अपनी पावर बैंक का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

चार्जर कनेक्ट करें
1
एलईडी रोशनी की जांच करें कि क्या आपको पावर बैंक को चार्ज करने की आवश्यकता है। यद्यपि आप इसे किसी भी समय कर सकते हैं, यदि आप इसे बिना किसी ऊर्जा स्रोत के लिए जोड़ते हैं, तो आप अपने जीवन को लंबे समय तक कम कर सकते हैं। अधिकांश मॉडलों को एक तरफ चार एलईडी रोशनी से सुसज्जित किया जाता है - यह धीरे-धीरे बंद हो जाता है क्योंकि चार्ज घटता है। रुको जब तक केवल एक या दो पावर बैंक चार्ज करने से पहले छोड़ दिया है।
  • 2
    इसे पावर आउटलेट से कनेक्ट करें इसे यूएसबी केबल और एक एडाप्टर से सुसज्जित किया जाना चाहिए - एडाप्टर में बड़ा अंत प्लग करें और एडाप्टर को दीवार सॉकेट में डालें। अभियोक्ता बिजली जमा होने तक प्रतीक्षा करें
  • 3
    इसे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से ​​कनेक्ट करें दोनों उपकरणों का इस्तेमाल ऊर्जा बैंक के लिए ऊर्जा स्रोत के रूप में किया जा सकता है। डिवाइस पर यूएसबी केबल के छोटे छोर और अपने कंप्यूटर पर यूएसबी सॉकेट के बड़े अंत से कनेक्ट करें।
  • भाग 2

    इसे लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें
    1
    अनुमानित शुल्क समय के लिए निर्माता के निर्देशों की जांच करें। आपको यह आवश्यक नहीं है कि वह किसी शक्ति स्रोत से जुड़ा हो। उपयोगकर्ता मैनुअल को अनुमानित चार्जिंग समय की रिपोर्ट करना चाहिए - अधिकांश मॉडल एक से दो घंटे लेते हैं।
  • 2



    इसे दीवार सॉकेट से अनप्लग करें जैसे ही यह पूरी तरह चार्ज हो। अक्सर यह जांचें कि यह पावर स्रोत से जुड़ा है और जैसे ही सभी एल ई डी चालू हों, इसे अलग करें।
  • यदि रोशनी काम नहीं करती है, तो अनुमानित रिचार्ज समय बीत जाने पर, उसे शक्ति के स्रोत से हटा दें।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि यह ठीक से लोड किया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए डिवाइस का निरीक्षण करें। एक बार "पूर्ण किया" बिजली की, एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को यूएसबी केबल के माध्यम से पावर बैंक से कनेक्ट करें - अगर यह सही तरीके से लोड किया गया है, तो उसे ऊर्जा या फोन को टैब्लेट में ट्रांसफर करना शुरू करना चाहिए।
  • यदि यह आरोप नहीं लगाया गया है, तो इसे किसी अन्य पावर आउटलेट से कनेक्ट करने का प्रयास करें यदि समस्या बनी रहती है, तो चार्जर टूट सकता है- यह पता लगाने के लिए निर्माता से संपर्क करें कि क्या उसे मरम्मत की जा सकती है।
  • भाग 3

    दक्षता सुनिश्चित करना
    1
    ज्यादातर मामलों में, दीवार आउटलेट पर भरोसा करते हैं। इस तरह, आप लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करने से अधिक बिजली बैंक चार्ज कर सकते हैं - फिर इस पहले समाधान का चयन करें, जब तक आपके पास केवल कंप्यूटर उपलब्ध न हो
  • 2
    इसे बहुत चार्ज करने से बचें आपको इसे बहुत लंबे समय तक सॉकेट से कनेक्ट नहीं करना पड़ता है, अन्यथा आप अपनी बैटरी के जीवन को कम करते हैं - केवल सभी एलईडी रोशनी को चालू करने के लिए आवश्यक समय के लिए इसे चार्ज करें।
  • 3
    एक ही समय में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और पावर बैंक को चार्ज करें। जबकि उत्तरार्द्ध पावर आउटलेट से जुड़ा है, किसी भी उपकरण को डालें जो आमतौर पर पावर बैंक के माध्यम से एक अन्य आउटलेट में लोड होता है। चार्जिंग फंक्शन पावर बैंक रिजर्व से निकलता है - अगर आप बाहर निकलने से पहले अपने मोबाइल फोन / टैबलेट से शुल्क लेते हैं, तो आपको इसे बिजली स्रोत से डिस्कनेक्ट करने के तुरंत बाद चार्जर का उपयोग नहीं करना पड़ेगा, इस प्रकार लंबे समय तक अपनी जिंदगी का विस्तार करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com