एक ऑटोमोबाइल के निकास पाइप से एक ज्वाला वापसी कैसे उत्पन्न करें

अभिव्यक्ति "जवाबी हमला" उस घटना का वर्णन करता है जिसमें इंजन के दहन कक्ष की तुलना में एक अलग क्षेत्र में ईंधन जलता है। यद्यपि यह एक ऐसा क्रिया है जिसे आप आम तौर पर बचना चाहिए, निकास या वायु के सेवन में विस्फोट का एक प्रभावशाली प्रभाव होता है कार एक राक्षसी वाहन की तरह दिखेगी dragster

, सभी धुएं और लपटों के साथ पीछे और इंजन से बाहर आ रहा है जो कि "roars"! याद रखें कि फ़्लैश बैक बहुत खतरनाक हो सकता है - जब तक आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं कर लेते कि आप क्या कर रहे हैं तो आपको इस पैंतरेबाज़ी का प्रयास नहीं करना चाहिए।

कदम

विधि 1

पुराने मॉडल पर
मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मशीनों को फ़्लैशबैक जेनरेट करने के कारणों को ध्यान में रखें यद्यपि यह पुरानी कारों के साथ मैन्युअल रूप से प्राप्त करने के लिए एक अपेक्षाकृत आसान घटना है, तंत्र और कारणों को समझना महत्वपूर्ण है। गलत जगह में एक चिंगारी या ईंधन या हवा की अचानक आपूर्ति इंजन में एक शोर विस्फोट का कारण बनता है। हालांकि आधुनिक वाहन ऐसे सिस्टम से लैस हैं जो इन कारकों को इनके माध्यम से नियंत्रित करते हैंइंजन नियंत्रण इकाई, पुराने लोग (1 99 0 से पहले का उत्पादन करते हैं) अधिक कुशल हैं।
  • ये नियंत्रण प्रणालियां स्थापित करने के कारणों को याद रखना महत्वपूर्ण है। एक अत्यधिक फ़्लैश बैक कार को बहुत नुकसान पहुंचाता है और अंततः अनिवार्य रूप से कई घटकों के प्रतिस्थापन शामिल है।
  • मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 2 नामक छवि
    2
    इंजन शुरू करें इसे निरंतर संख्या में मुड़कर ले जाएं और कार को तैयार करें जैसे आप आमतौर पर होता। इस मामले में, सामान्य सुरक्षा जांच (तेल लीक सहित) भी अधिक महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि आप एक स्वतंत्र लौ पैदा करने वाले हैं।
  • आपको खुले क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए, अपेक्षाकृत मुक्त ज्वलनशील वस्तुएं (लोगों सहित)। लगभग 10 मीटर की सुरक्षा दूरी रखें
  • मेक ए कार बैकफ़ायर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    त्वरक पेडल पर अपना पैर रखकर इंजन बंद करें इस तरह, जब वह वापस आती है तो कार तैयार करें। सिद्धांत में, जब आप वाहन को चालू करते हैं, तो आपको तेजी से चलना शुरू नहीं करना पड़ता है, इसलिए कोमल दबाव रखें।
  • मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और इंजन को फिर से शुरू करें। इस चरण के दौरान गैस पैडल पर अपना पैर रखें और, वाहन चालू होने पर, त्वरक को जितना मुश्किल हो उतना दबाएं - यह अनुक्रम फ्लैश बैक को ट्रिगर करना चाहिए।
  • विधि 2

    आधुनिक मॉडल पर
    मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1



    ध्यान रखें कि कार में एक फ़्लैश बैक हो सकता है कुछ आधुनिक स्पोर्ट्स कार जानबूझकर इस तरह से व्यवहार करते हैं जब वे गति कम करते हैं बिल्डरों ने इस घटना को वाहन को और अधिक देखने की अनुमति दी "अहंकारी" और आक्रामक यह देखते हुए कि हाल के वाहनों में सही ढंग से एक फ़्लैश बैक उत्पन्न करने में अधिक मुश्किल है, आपको सभी मौजूदा अवसरों का लाभ उठाना होगा। अच्छी गति (लगभग 100 किमी / घंटे) तक पहुंचने के बाद धीमा होने की कोशिश करें और ध्यान दें कि अगर आप इस विस्फोट की आवाज सुन सकते हैं - बेहतर अभी भी, जब आप ड्राइव और गति को कम करते हैं तो निकास पाइप को देखने के लिए किसी मित्र से पूछें।
  • मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    2
    वाहन को उचित रूप से तैयार करें आधुनिक कारों (1 99 0 के बाद उत्पादित) को एक सुरक्षित फ़्लैश बैक के उत्सर्जन से पहले कुछ और संशोधनों की आवश्यकता है चूंकि एक नियंत्रण इकाई है जो इसे रोकने के लिए हस्तक्षेप करती है, इसलिए कार के चेसिस को इसका सामना करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है - इस मामले में, बॉडीवर्क को नुकसान कम करने के लिए अधिक मजबूत निकास (जैसे टोमी टाइप 80) प्रदान करना आवश्यक है।
  • मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नया इंजन नियंत्रण इकाई स्थापित करें मॉडल के आधार पर, कार से जुड़ा प्रोग्रामिंग किट (या कुछ ऐसा कुछ) के साथ एक द्वार होना चाहिए, जिससे आप सीधे ईसीयू सॉफ्टवेयर की सेटिंग्स को बदल सकते हैं। नियंत्रण इकाई को रीसेट करके आप समय और ईंधन इंजेक्शन की गति को बदल सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह ऑपरेशन काफी महंगा है और 800- 9 00 यूरो का निवेश करना भी आवश्यक हो सकता है।
  • याद रखें कि नियंत्रण इकाई को किए गए परिवर्तन अक्सर कुछ मॉडलों के लिए विशिष्ट होते हैं - अपने वाहन के लिए सही कॉन्फ़िगरेशन खोजने से पहले आपको कुछ शोध करना होगा
  • मेक ए कार बैकफ़ायर चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    4
    ईसीयू कार्यक्रम तक पहुंचें और ईंधन इंजेक्शन की गति को बदल दें। यह मुश्किल भाग है जिसके लिए कार की विशिष्टताओं का ज्ञान आवश्यक है। आप को परिभाषित करना होगा कि आप किस संख्या में revs चाहते हैं, जो कि इंजन फ़्लैश बैक जनरेट करना शुरू करता है यदि आप केवल एक जोर से शोर और एक भड़कना चाहते हैं, तो सभी ईंधन की आपूर्ति को रोकने के लिए कई गोद चुनें - इसके बजाय एक बड़ी संख्या सेट करें यदि आप वास्तविक आग लगना चाहते हैं याद रखने की कोई आवश्यकता नहीं है कि उच्च ईंधन खुराक भी अधिक खतरनाक है - अगर आपने कभी इन परिवर्तनों की कोशिश नहीं की है, तो आपको पहले अपने आपको कम जोखिम वाले लोगों तक सीमित करना चाहिए।
  • यद्यपि इंजिन कंट्रोल यूनिट के लिए कार और किट के प्रकार के आधार पर विनिर्देश अलग-अलग होते हैं, सामान्य तौर पर, आपका लक्ष्य क्रांतियों की संख्या में ईंधन की आपूर्ति और ईंधन रोकने का समय बदलना है, जिसे आप इंजन से उत्पन्न करना चाहते हैं। उल्टी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रोग्रामिंग किट का उपयोग कर रहे हैं "फ़्लैश ट्यून किट", न्यूनतम नकारात्मक पूर्णांक में ईंधन योगदान सेट करें, जो सिस्टम स्वीकार करता है। लगभग 200 आरपीएम की रेंज के लिए ये नकारात्मक पूर्णांक दर्ज करें (उदाहरण के लिए -15), ये है "मेकअप" जो विस्फोट को ट्रिगर करता है
  • गलत संख्याओं को सेट करके आप अनजाने में मशीन को नष्ट कर सकते हैं- आपको एक विशेषज्ञ मैकेनिक के समर्थन के बिना इन परिवर्तनों को बनाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।
  • टिप्स

    • यद्यपि इसकी कोई तकनीकी उपयोगिता नहीं है, फ़्लैश बैक एक पार्टी के दौरान लोगों को प्रभावित कर सकता है इसके प्रभाव का धन्यवाद "आतशबाज़ी संबंधी"। हमेशा सुनिश्चित करें कि सार्वजनिक जलने से बचने के लिए सुरक्षित दूरी पर है!
    • यदि आप निकास से आग लगने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह थोड़ा सा ईंधन के लायक है। इस पैंतरेबाज़ी के दौरान पेट्रोल में इंजन में तेज़ी से बहती है, इसलिए आपको इस विस्तार पर विचार करना होगा यदि आप आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं।

    चेतावनी

    • एक फ़्लैश बैक उत्पन्न करने वाले इंजन बेहद शोर हैं, इसलिए आपको उन जगहों पर ही इसका उपयोग करना चाहिए जहां ध्वनि प्रदूषण एक समस्या नहीं है।
    • याद रखने की कोई ज़रूरत नहीं है कि अगर आप इंजन की ईमानदारी के बारे में ध्यान रखते हैं, तो नियमित रूप से फ़्लैश बैक बनाने की सलाह नहीं दी जाती है - आधुनिक कारों में इस घटना को गंभीर क्षति का कारण बनता है, इसलिए सावधानी से आगे बढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com