कैसे अपने वाहन के उत्सर्जन पर टेस्ट काबू

वाहनों ने पर्यावरण को प्रदूषित किया है और इसलिए वाहनों के उपयोग के आधार पर कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए गए हैं। इसलिए, कई शहरों और राज्यों ने लोगों को सरकारी नियमों का पालन करने के लिए बाध्य करने के लिए अनिवार्य उत्सर्जन परीक्षण बढ़ा दिया है यदि आपके पास वाहन है, तो आपको पता होना चाहिए कि उत्सर्जन परीक्षण कैसे पारित किया जाए।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 1
1
अपना वाहन नियमित रूप से चलाएं आवश्यक होने पर तेल बदलें सुझाए गए निर्देशों के अनुसार फ़िल्टर को बदलें।
  • यदि आप उनमें से एक हैं जो इसे बदलने से पहले कुछ तोड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से आप परीक्षा पास नहीं करेंगे। सरकारी वाहनों के अनुसार संशोधित किए जाने के बाद भी कई वाहन अच्छे काम करते हैं
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 2
    2
    वाहन निरीक्षण के लिए एक नियुक्ति करें अगर आप कार उत्साही नहीं हैं, तो आप निश्चित रूप से नहीं जान पाएंगे कि एक कार इंजन कितना दिलचस्प है। विशेषज्ञ उत्सर्जन तकनीशियनों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए कार का परीक्षण करें कि सब कुछ मानक तक है
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि इंजन प्रकाश बंद है यदि इंजन प्रकाश चालू है, तो आप परीक्षा पास नहीं करेंगे। यदि आपको नहीं पता कि समस्या क्या है, तो समस्या का समाधान करने के लिए एक मैकेनिक नैदानिक ​​परीक्षण के माध्यम से अपना वाहन जांचेंगे।



  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 4
    4
    टायरों को बढ़ाना उचित टायर दबाव इंजन को अच्छी स्थिति में रखेगा।
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 5
    5
    तेल को इंजन में बदलें यदि आपने 8,000 किलोमीटर के बाद तेल नहीं बदला है, तो तुरंत इसे करें यदि आपने पिछले 8000 किमी के लिए यह किया है, तो यह हमेशा एक अच्छा विचार है।
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 6
    6
    परीक्षण से पहले अपने वाहन को गर्म करें उस जगह पर पहुंचने से पहले कम से कम 20 मिनट के लिए वाहन चलाएं जहां टेस्ट किया जाएगा। तो आपके वाहन के घटकों, जैसे उत्प्रेरक, तेल और तरल पदार्थ, एक इष्टतम तापमान तक पहुंच गए होंगे
  • टिप्स

    • परीक्षण के दिन खराब मौसम से बचें। नमी और बारिश वाहन के तापमान को प्रभावित कर सकती है और निम्न प्रदर्शन में परिणाम होता है। आप एक बरसात के दिन परीक्षण भी पास कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक मुश्किल होगा।
    • यदि आप परीक्षण के लिए नियुक्ति नहीं करते हैं, यदि आपका वाहन ठीक से काम नहीं कर रहा है। अक्सर भी कारें जो सही दिखती हैं, परीक्षा पास नहीं होती हैं, इसलिए यदि आपकी कार की कोई समस्या है, तो परीक्षा लेने की कोशिश न करें।
    • उत्सर्जन के स्तर को कम करने के लिए ईंधन में एडिटिव्स का उपयोग करें। जब आप फिर से ईंधन भरने करते हैं तो Additives टैंक में डाल दिए जाते हैं अपने वाहन के इंटीरियर सिस्टम को साफ करने के लिए, इंजन की स्थिति में सुधार करें और ईंधन को कुशलतापूर्वक उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com